Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 21 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: फ़तेह कार की तरफ क्यों दौड़ा?

Udaariyaan 21st June 2022 Written Episode Update
Udaariyaan 21st June 2022 Written Episode Update

 

Udaariyaan 21st June 2022 Written Episode Update:

फतेह और तेजो घर आ रहे हैं। रुपी और सत्ती ने उन्हें आने और बाबा से मिलने के लिए कहा, वह भविष्य बताएगा। तेजो कहते हैं कि मुझे फतेह मिल गया। रुपी और सत्ती ने बाबा से कहने को कहा, क्या तेजो ठीक हो जाएगा। तेजो पूछता है कि फतेह और मेरी शादी कब होगी, तुम भी आओ और मिठाई खाओ। गुरप्रीत का कहना है कि फतेह तेजो के लिए पागल हो गया है, वह जैस्मीन से शादी करने और अपनी जिम्मेदारी निभाने जा रहा था। खुशबीर का कहना है कि वह जैस्मीन से कभी शादी नहीं करेगा। वह कहती है कि हम बच्चे की जिम्मेदारी तेजो को नहीं दे सकते, उसे अब एक बच्चे की तरह देखभाल की जरूरत है। बाबा तेजो को खुश रहने के लिए कहते हैं। वह कहता है कि जैसा हम चाहते हैं वैसा नहीं होता, उसे खुश रहने दो, उसे उसका प्यार मिला, भगवान से प्रार्थना करो, उसका जीवन प्रेम के सहारे व्यतीत होगा। सत्ती पूछती है कि क्या वह कभी ठीक नहीं होगी। बाबा कहते हैं आपको यह तय करना है, भगवान की इच्छा के सामने कुछ भी नहीं होता है। विर्क हाउस में हर कोई जैस्मिन की चर्चा करता है। निम्मो कहते हैं कि अगर फतेह तेजो से शादी कर लेता है तो हम क्या करेंगे। 

गुरप्रीत का कहना है कि वह इससे पहले मुझे मरा हुआ देखेगा। फतेह कहते हैं नहीं, तेजो मेरा सब कुछ है, मैं दुर्भाग्यपूर्ण और मूर्ख था, हम पहले अलग हो गए थे, मैं उसके लिए भगवान से लड़ सकता हूं, यह मेरे हाथ में नहीं है कि वह ठीक हो जाए, लेकिन मेरे हाथों में उसका हाथ है, मैं नहीं करूंगा हाथ छोड़ दो वो मेरे प्यार में सब कुछ भूल गई, मैं उसे प्यार और देखभाल दूंगा, और सब कुछ भूल जाऊंगा, फिर कोई उसे पागल नहीं कहेगा, हम वही होंगे, मैंने तय कर लिया है, बस मुझे आशीर्वाद दो। बाबा उसे आशीर्वाद देते हैं। फतेह तेजो का हाथ पकड़कर उसे पकड़ लेता है। वे सब देखते हैं।

तेजो ने फतेह को पुकारा। वह किसी को देखती है और पूछती है कि कौन है। उसे कुछ छाया दिखाई देती है। वह देखने जाती है। वह किसी को नहीं देखती। वह नींद से जागती है। सत्ती पूछती है कि क्या हुआ, क्या तुम ठीक हो। तेजो पूछता है कि फतेह कहाँ गया, उसने कहा कि वह मुझे नहीं छोड़ेगा। फतेह उठा। वह तेजो के बारे में सोचता है। सत्ती का कहना है कि वह आएगा। लवली पूछती है कि क्या अब ऐसा हर दिन होगा। तेजो चिल्लाते हुए फतेह को बुलाते हैं। जैस्मीन को लगता है कि मैं लवली के साथ टीम बना सकती हूं। रूपी ने जैस्मीन को बाहर जाने के लिए कहा, नहीं तो तेजो उसे देख लेगा। वे सभी तेजो को शांत करने की कोशिश करते हैं। सत्ती का कहना है कि हम फतेह को बुलाएंगे। जैस्मीन कहती है कि वह अब फतेह चाहती है, मैं गुरप्रीत को फोन करूंगा और लाइव टेलीकास्ट दिखाऊंगा। उसने गुरप्रीत को फोन किया। गुरप्रीत चिंता करता है और कॉल का जवाब देता है। वह पूछती है कि सब ठीक है। जैस्मीन उसे तेजो की चीखें सुनाती है। 

वह कहती है सॉरी, मैंने तुम्हें गलती से फोन किया था, मैं फतेह को फोन कर रहा था। गुरप्रीत पूछता है कि क्या बात है। जैस्मीन का कहना है कि तेजो कभी भी कुछ भी करता है, फतेह हर समय उसके साथ नहीं रह सकता, आपको परेशान करने के लिए खेद है। गुरप्रीत चिंतित। जैस्मीन कहती है कि मैं देखूंगा कि आपका मातृ प्रेम फतेह या तेजो के लिए जागता है। गुरप्रीत का कहना है कि तेजो की वजह से वहां हर कोई जाग रहा है, क्या वह इस समय फतेह को बुलाएगी। फतेह सत्ती को बुलाने की सोचता है। सत्ती कहते हैं, फतेह को बुलाओ। रुपी पूछता है कि कैसे। वह कहती है उसे बुलाओ। फतेह वीडियो कॉल करता है। सत्ती जवाब देती है। वह पूछता है कि तेजो क्या हुआ। सत्ती उसे फतेह को देखने के लिए कहती है। फतेह कहते हैं मैं आऊंगा, मेरी आंखों में देखो, मैं आऊंगा जब तुम मेरी बात सुनो, तुम बिस्तर पर बैठो, चिल्लाना बंद करो। 

सत्ती पूछती है कि क्या तुम आओगे। फतेह कहते हैं हां, मैं आ रहा हूं, तेजो शोर करना बंद करो। सत्ती तेजो को शांत होने के लिए कहती है, तेजो आ जाएगा। गुरप्रीत उसे रोकता है और पूछता है कि क्या आप तेजो देखने जा रहे हैं, आप वहां नहीं जाएंगे। वह कहता है मुझे जाना है। वह कहती है कि तुम्हारा जीवन बर्बाद हो जाएगा। वह कहता है कि आप यह तेजो के लिए कह रहे हैं, आपने मुझे दूसरों की मदद करना सिखाया। वह कहती है कि मैं तुम्हें देखभाल करने से नहीं रोक रहा हूं, लेकिन उसकी देखभाल करने वाला मत बनो, अपने जीवन के बारे में सोचो, लोग क्या कहेंगे। वह कहते हैं तेजो मेरी जिम्मेदारी है।

रूपी का कहना है कि मैं तेजो की हालत नहीं देख सकता, मैं फतेह को उसके लिए इतना करते देखकर दुखी हूं, मैं फतेह के बारे में इतना गलत था, वह मेरी दोनों बेटियों की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है। वह रोता है। जैस्मीन सोचती है कि नहीं, वह सिर्फ मेरी जिम्मेदारी लेगा। गुरप्रीत का कहना है कि जीवन अब पहले जैसा नहीं है। फतेह पूछते हैं कि अगर माही और सिमरन के साथ ऐसा हुआ तो क्या आप उन्हें छोड़ देंगे। वह कहती है कि यह तेजो है, उनसे नहीं, आपका उससे क्या संबंध है। वह कहता है कि मेरा उससे दिल और प्यार का रिश्ता है, मैंने उससे वादा किया है। वह अमरीक और जैस्मीन से किए गए वादे के बारे में पूछती है। वह कहता है कि मैं अमरीक के बच्चे की जिम्मेदारी रखूंगा, लेकिन तेजो को अब मेरी जरूरत है, मुझे वहां जाना है। वह छोड़ देता है। तेजो पूछती है कि फतेह कब आएगा। सत्ती का कहना है कि वह आएगा। 

फतेह आता है। तेजो उसे गले लगाती है और कहती है कि तुम मुझे छोड़कर चले गए, मैं बहुत डर गयी थी। वह कहता है रोओ मत, मुझे तुम्हारा चेहरा देखने दो। वह उसे शांत करता है। वह उसे पानी पीने के लिए कहता है। वह अपना चेहरा रखती है। वे गले लगाते हैं। वह कहती है मुझे मत छोड़ो। फतेह का कहना है कि मैं नहीं जाऊंगा, तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते, मैं तुम्हारे बुलावे पर दौड़ता हुआ आया, देर रात, सो जाओ और उन्हें सोने दो। तेजो कहती है कि तुम भी मेरे साथ सोओगे। सत्ती कहती है कि मैं तुम्हारे साथ हूं। वह कहती है कि फतेह यहां सोएगा। फतेह सत्ती पर हस्ताक्षर करता है। वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ हूं। सत्ती और सभी बाहर जाते हैं। तेजो ने फतेह को आने के लिए कहा। फतेह तेजो को सोने के लिए कहता है। वह कहती है कि मत जाओ। वह कहता है कि मैं नहीं करूंगा। वह उसका हाथ पकड़ती है। वह कहता है कि हम दूल्हा-दुल्हन नहीं हैं, हम एक ही बिस्तर पर नहीं सो सकते, मैं तुम्हारे साथ हूं, एक मिनट रुको। वह कुछ दुपट्टे लेता है और उन्हें बांध देता है। लवली का कहना है कि मुझे फतेह पर दया आती है, वह उसे संभालने के लिए पागल हो सकता है। जैस्मीन को लगता है कि वह मेरी तरफ आ रही है। रुपी और सत्ती जाते हैं। फतेह दुपट्टे का सिरा तेजो के हाथ में दे देता है। वह दरवाजे के पास बैठता है और लोरी गाता है। वह मुस्कुराती है और कहती है कि मैं अब सोऊंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ