Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 20 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रिया की गर्भावस्था ने किसे चौंकाया?

Kumkum Bhagya 20th June 2022 Written Episode Update
Kumkum Bhagya 20th June 2022 Written Episode Update

 

Kumkum Bhagya 20th June 2022 Written Episode Update:

रणबीर प्राची के कमरे में आता है और उसे लापता पाता है। वह सोचता है कि अगर वह गई। उसे स्टेनली का संदेश मिलता है और सोचता है कि यह सरिता चाची का पता है, अगर वह वहां गई थी। वह आलिया से टकरा जाता है। आलिया पूछती है कि वह कहाँ जा रहा है? रणबीर कहते हैं कि मैं आपको बताऊंगा और चला जाऊंगा। आलिया प्राची के कमरे में आती है और देखती है कि उसका सामान गायब है। वह हंसती है। प्राची शाहाना से कहती है कि जब रणबीर पहली बार हमारे घर आया था, तो वह खुश था और बात कर रहा था, लेकिन मैंने सोचा कि वह कब जाएगा। मुझे वह पसंद नहीं आया और फिर उसने चाय मांगी और 7 चम्मच चीनी लेने की जिद की, मेरा हाथ जल गया। वह कहती है कि मैंने सोचा था कि सब कुछ अच्छा होगा और प्यार में जीवन सुंदर होगा, लेकिन सब कुछ गन्दा था और मैं प्यार में खुश नहीं रह सकती थी और उसके प्यार के बिना नहीं रह सकती थी। 

वह कहती है कि वह ऐसा प्यार चाहती थी, जिसमें विश्वास और सम्मान हो, लेकिन उसके प्यार ने मुझे यह कभी नहीं दिया। वह पूछती है कि क्या मैं गलत कह रही हूं और कहती है कि उसने दूसरी लड़कियों की तरह कभी कुछ नहीं मांगा। वह कुछ प्यार, विश्वास और सम्मान चाहती है जो उसे कभी नहीं मिला। वह कहती है कि अगर प्यार नहीं होता तो उसे लगता है। स्टेनली ने दरवाजा खटखटाया। शाहना ने दरवाज़ा खोला। रणबीर वहां आता है और अंदर आता है। वह कहता है कि मैं आपसे बात करना चाहता हूं और उसे सुनने के लिए कहता हूं। वह उसे अपने जीवन से कुछ घंटे देने का अनुरोध करता है, और कहता है कि आपको अपने सभी उत्तर कुछ ही मिनटों में मिल जाएंगे। वह उसे कुछ समय के लिए घर आने के लिए कहता है। प्राची कहती है कि मैं नहीं आऊंगा, मुझे तुम पर भरोसा नहीं है। रणबीर पूछते हैं कि क्या आपने मुझे सब कुछ सच में बताया है। वह अपनी गर्भावस्था को छिपाने के बारे में सोचती है। वह कहती है जाने दो।

नौकर केक लाता है और कहता है कि रणबीर सर ने उससे पूछा था। दीदा रिया से पूछती है कि वह दुखी क्यों है? रिया कहती है कि आप यह चाहते थे। दीदा कहती है कि हो सकता है कि मैंने आपको नशे की हालत में बहुत डांटा हो। ज्ााती है। आलिया कहती है कि वह उसे बर्दाश्त नहीं कर सकती। रिया कहती है कि वह भी उसे पहले दिन से सहन नहीं कर सकती थी, लेकिन क्या करना है, वह मेरी दादी सास है। वह पूछती है कि रणबीर कहां है? प्राची और स्टेनली के साथ रणबीर वहां आता है। रिया का कहना है कि वे कुछ समय बाद साथ नहीं दिखेंगे। शाहाना पूछती है कि बड़ी दीवार घड़ी क्यों है। रणबीर ने स्टैनली को साइन किया और कांच पर चम्मच से कहा, आप सोच रहे होंगे कि पार्टी में क्या चल रहा है और कहते हैं कि जीवन हमें आश्चर्य देता है और हम बचपन में कभी नहीं सोचते थे कि हमारे कार्यों का क्या परिणाम होगा। प्राची ने रणबीर के प्यार कबूलनामे को याद किया। उनका कहना है कि उन्होंने बहुत कुछ सोचा है और एक खास व्यक्ति के बारे में कुछ सोचा है। 

वह कहता है कि मैंने सोचा जब अकेला था, और यह सबके सामने कहना चाहता था, क्योंकि उस व्यक्ति ने कहा कि मैं कुछ नहीं कहता। शाहाना को लगता है कि वह सबके सामने प्राची को प्रपोज करने जा रहा है। कहते हैं जिंदगी हमें बार-बार मौका नहीं देती, लेकिन जब हम प्यार करते हैं तो हमें मौका मिलता है, प्यार आपको गलतियों को सुधारने का मौका देता है। रिया सोचती है कि अगर वह प्राची को प्रपोज करने जा रहा है, तो वह उसे क्यों देख रहा है, यह जल्द ही 12 होने वाला है। वह सीढ़ियों पर जाती है। रणबीर प्राची से कहता है कि सब कुछ इसलिए हुआ...घड़ी में 12 बज गए। रिया बेहोश होकर गिर पड़ी। आलिया रिया को चिल्लाती है और पूछती है कि क्या यहां डॉक्टर है। प्राची कहती है कि हम उसे कार में ले जाएंगे। रणबीर कहता है कि वह उसे कार में ले जाएगा। वे सभी अस्पताल की ओर दौड़ पड़े। डॉक्टर रिया की जांच करने जाता है और दरवाजा बंद कर देता है। 

आलिया कहती है कि डॉक्टर उसका इलाज कैसे करेगा। विक्रम कहता है कि मैंने डॉक्टर को फोन किया और बताया कि उसे चोट कहां है। आलिया कहती है कि रिया 12 बजे का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। पल्लवी कहती है कि उसकी खुशी को बुरी नजर मिली। रणबीर सोचता है कि क्या वह शराब के कारण बेहोश हो गई। प्राची प्रार्थना करती है कि रिया ठीक हो जाए। शाहाना का कहना है कि आप उसके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्राची कहती है कि वह मेरी बहन और परिवार है। शाहाना का कहना है कि मैं यहां सबके साथ हूं और आपके फंडा को नहीं समझता।

दीदा स्टेनली से पूछती है कि वह यहाँ क्यों आया। स्टेनली का कहना है कि यह एक दहशत की स्थिति थी। रणबीर कहते हैं कि वह मेरे साथ आए थे। दीदा गलत समझती है और पल्लवी को देखती है। वह उसे ऑफिस में मिलने के लिए कहता है। फिर वह स्टेनली को रोकता है और कहता है कि मुझे आपसे पूछने की जरूरत है, और कहता है कि प्राची और रिया के लिए हमने जो भी योजना बनाई है, उसे किसी को मत बताना। स्टेनली क्या पूछता है, और मुस्कुराता है। रणबीर ने धन्यवाद दिया और उसे गले लगा लिया। वह कहता है कि मैं आपसे ऑफिस में मिलूंगा। स्टेनली पूछता है कि क्या तुम ठीक हो? रणबीर कहते हैं हां, हमने बहुत प्लान किया, टाइमिंग परफेक्ट थी। हम फिर से कोशिश करेंगे क्योंकि अच्छी चीजों में समय लगता है। स्टेनली छोड़ देता है। प्राची कहती है कि रिया ठीक हो जाएगी। शाहना कहती है कि वह ठीक हो जाएगी और सॉरी कहती है, कहती है कि मैं समझूंगा कि तुम उससे कभी नफरत नहीं करोगे। 

प्राची रणबीर के शब्दों को याद करती है और कहती है कि मुझे लगा कि रणबीर मुझसे कुछ महत्वपूर्ण बात करने वाला है, मुझे लगा कि वह कुछ ऐसा बताने वाला है जिससे मुझे खुशी हो, कि वह जानता है कि मैं गर्भवती हूं, और वह एक नई शुरुआत करना चाहता है उसके साथ, और हम उसी किराए के घर में शुरू करेंगे। वह कहती है कि उसे लगा कि वह उसकी गर्भावस्था को जानता है और उनके साथ फिर से शुरुआत करना चाहता है, और महसूस किया है कि हम उसकी दुनिया हैं, और हमारे लिए सभी के साथ लड़ेंगे। वह रोती है। शाहना ने उसे रोने के लिए नहीं कहा। प्राची कहती है कि मुझे डर है कि यह मेरी कल्पना न हो। शाहाना का कहना है कि जब रिया गिर गई तो उसने आपको यह बताया होगा।

रणबीर प्राची के पास आता है और पूछता है कि क्या उसे रिया की चिंता है। वह कहता है कि उसे कुछ नहीं होगा, हम उसे सही समय पर लाए हैं। वह कहता है कि मैं आपसे कुछ बात करना चाहता हूं, लेकिन यह जगह और समय ठीक नहीं है, लेकिन मैं इसे रोक नहीं सकता। वह कहता है कि मुझे पता है कि आप और कहते हैं कि मूल रूप से मैं आपको यह बताना चाहता था। आलिया वहां आती है और कहती है कि पल्लवी आपको बुला रही है, यह जरूरी है। वह आलिया के साथ जाता है। पल्लवी रणबीर को प्राची के साथ घूमने के लिए डांटती है जैसे कि यह मॉल है अस्पताल नहीं। दीदा कहती हैं कि आपको भी नहीं पता था कि आपने ऐसा नहीं किया होता। पल्लवी परेशान हो जाती है और रणबीर को डांटती है। रणबीर पूछता है कि मैंने क्या किया? आलिया कहती है कि रिया का ऑपरेशन हो रहा है और आप प्राची के साथ घूम रहे हैं, इसलिए पल्लवी आपसे परेशान है। रणबीर पूछते हैं कि अगर हम बाहर रहेंगे और यहां नहीं तो क्या होगा। शाहाना का कहना है कि वे रिया के बारे में बात कर रहे थे। 

आलिया पूछती है कि क्या किसी ने आपसे पूछा। दीदा का कहना है कि आपने भी बात की। डॉक्टर बाहर आता है और उन्हें मुस्कुराने के लिए कहता है, यह एक अच्छी खबर है। रिया को होश आया और उसने कहा कि बधाई हो रिया गर्भवती है। पल्लवी और आलिया खुश हैं। प्राची, रणबीर और शाहाना हैरान हैं। आलिया रणबीर और फिर पल्लवी को बधाई देती है। पल्लवी कहती है कि रिया माँ बनने जा रही है और तुम पिता बनने जा रहे हो। डॉक्टर रणबीर को बधाई देते हैं और उसे अपनी पत्नी से मिलने के लिए कहते हैं। आलिया कहती है कि हम उससे बाद में मिलेंगे, पहले उससे मिलेंगे। पल्लवी रणबीर को रिया से मिलने भेजती है। रणबीर सदमे में हैं। वह सोचता है कि यह कैसे संभव है, वह गर्भवती कैसे हो सकती है? वह वार्ड में रिया को देखता है और होली की रात के बारे में सोचता है। वह सोचता है कि इसका मतलब रिया और मैं... वह सोचता है कि उसने तलाक के कागजात पर रिया के संकेत लिए हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ