Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 28 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रणबीर शहाना के पास क्यों आया?

Kumkum Bhagya 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Kumkum Bhagya 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

दीदा और विक्रम पल्लवी के पास आते हैं। दीदा पूछती हैं कि आपने हमें यहां क्यों बुलाया, अब मेहमानों के साथ कौन होगा। पल्लवी कहती है कि उन्हें कुछ समय के लिए अकेले रहने दो। विक्रम कहते हैं कि हमें मेहमानों को आमंत्रित नहीं करना चाहिए था, पता नहीं रणबीर कहाँ है? पल्लवी कहती हैं कि हम मेहमानों को प्राथमिकता नहीं देंगे। वह कहती है श्रीमती अग्रवाल पूछती हैं कि मेरी बहू प्राची कहाँ है? वह कहती है कि उसे अब भी लगता है कि प्राची रणबीर की पत्नी है, क्योंकि वह यहां रह रही है। रिया वहां आती है और उन्हें सुनती है। दीदा ने उसे स्पष्ट रूप से बताने के लिए कहा। पल्लवी कहती है कि रणबीर रिया के साथ आगे बढ़ गया है, और उसे स्वीकार कर लिया है। वह कहती है कि हम भूल जाएंगे कि वह प्राची से प्यार करता था और बताता है कि वह उसे कुछ दिनों में घर से बाहर निकालने वाली है। दीदा कहती है कि मैं तुमसे बहस नहीं करना चाहता और कहता है कि प्राची सब कुछ जानती है और यहाँ चुपचाप अपने कमरे में रहेगी। 

पल्लवी कहती है कि मैंने तुम्हें सुना और उसे यहाँ रहने दिया। वह कहती है कि रिया गर्भवती है और वह नहीं चाहती कि उसे तनाव हो। दीदा का कहना है कि रिया खुश है और तनावग्रस्त नहीं है। विक्रम कहता है कि प्राची को बाहर निकालने का यह कारण नहीं है। पल्लवी कहती है कि प्राची को जाना है और मम्मी जी उसे जाने के लिए कहेगी। वह कहती है कि आप यह काम करेंगे, अगर आप उसे नहीं बताते हैं और अगर रिया को कुछ होता है तो आप इसके लिए जिम्मेदार होंगे। वह कहती है कि मैं रिया को उसके सौतन के साथ रहने देकर उसे कोई तनाव नहीं दूंगी। विक्रम कहते हैं कि वे बहनें हैं। पल्लवी का कहना है कि रणबीर ने दोनों से शादी की, वे बहनें हैं। वह उसे अपना दिमाग बंद न करने के लिए कहती है, भले ही वह अपनी आँखें बंद कर ले। वह कहती है कि यहां केवल एक बहू रहेगी, और वह बहू कौन है, रिया ने खुशखबरी देकर इसे साबित कर दिया है। वह दीदा से कहती है कि वह उसे धमकाए या वह करे जो वह प्राची को बाहर करना चाहती है।

आलिया शाहाना से कहती है कि रिया उसकी इकलौती भतीजी है, और इकलौता परिवार है। वह कहती है कि मुझे परवाह नहीं है कि आप क्या करते हैं, मुझे परवाह नहीं है कि वह कहीं भी जाती है, मैं खुश हूं। वह कहती है कि प्राची रिया की शादीशुदा जिंदगी की बड़ी समस्या है। वह कहती है कि मैं प्रार्थना करूंगी कि प्राची किसी को न मिले। शाहाना का कहना है कि आपके जैसा बुआ किसी को नहीं मिलेगा। वह कहती है कि मैं किसी के द्वारा नहीं रुकूंगी और आपको बता दूंगी कि एक बुआ क्या करेगी। आलिया पूछती है कि क्या तुम मुझे धमकी दे रहे हो? शाहाना का कहना है कि मेरे पास काफी सहन है और अब और नहीं सहन करेंगे। वह प्राची को घर आते हुए देखती है। आलिया कहती है कि मैं प्राची के साथ ऐसा काम करूंगी कि तुम अपनी बकवास के लिए खुद पर गुस्सा हो जाओगे। वह कहती है मुझे तुम पर दया आती है।

प्राची अपने कमरे में जाती है और रणबीर और उसके पलों को याद करती है। वह रोती है। शाहाना वहाँ आता है। प्राची भागकर बाथरूम जाती है और रोती है। शाहना उसे दर्द में देखकर रोती है। प्राची शॉवर के नीचे खड़ी हो जाती है और रोती है। तू भी रोए गा....गीत बजता है... प्राची रणबीर के शब्दों को याद करती है कि छोटी बेटी उसे बाउ जी कहेगी। वह रणबीर को बच्चे के नाम के बारे में सोचकर याद करती है।

रिया खुशी से आलिया के पास आती है और पूछती है कि आपको क्या लगता है कि मैं सही हूं या गलत। वह कहती है कि वह बहुत चिंतित थी। आलिया उसे योजना के अनुसार करने के लिए कहती है। रिया कहती है कि कुछ रोमांचक होने वाला है। वह कहती है कि उसने पल्लवी को दीदा से कहते हुए सुना कि वह प्राची को जाने के लिए कहेगी। आलिया उसे कमरे में ले जाती है। रिया कहती है जरा सोचिए, अब हमें कुछ नहीं करना है। वह कहती हैं कि अब हम खुलकर कुछ भी कर सकते हैं। आलिया कहती है कि वह शाहाना से मिली और उसका झगड़ा हुआ। वह कहती है कि मुझे उसकी बात सुनकर अच्छा लगा कि प्राची बिखर गई है। रिया कहती है कि तुम ऐसा क्यों कह रहे हो जैसे कोई बड़ी मुसीबत आ रही हो। आलिया कहती है कि प्राची के पास प्रज्ञा का खून ज्यादा है और वह वही कर सकती है जो उसकी मां करती थी। वह कहती है कि प्रज्ञा ऐसे हालात में सख्त हो जाती थी। 

वह कहती है कि मैं आपको एक आईडिया दूंगा जिसे मैंने प्रज्ञा पर लागू किया। वह उसे प्राची को भावनात्मक रूप से हेरफेर करने के लिए कहती है और बताती है कि उसकी बहन गर्भवती है और अपने बच्चे को अच्छी परवरिश देना चाहती है। वह उसे प्राची से बलि मांगने के लिए कहती है और कहती है कि अगर आप उसके सामने बच्चे का नाम लेने की गुहार लगाएंगे, तो वह यहां से चली जाएगी। रिया कहती है कि मैं ऐसा नहीं कर सकती, और कहती है कि मैं उसे चलती कार से फेंक सकती हूं या उसे घर से फेंक सकती हूं, लेकिन उसके सामने रो या विनती नहीं कर सकती। आलिया कहती है कि आपका अहंकार आपको रोक रहा है और कहता है कि आप समझ नहीं रहे हैं।

दीदा प्राची के कमरे में आती है और सोचती है कि उसे कैसे बताया जाए, वह रो रही होगी। वह रोती है। खिड़की से हवा आने के कारण कुछ कागज जमीन पर गिर जाते हैं। दीदा उन्हें चुनती है और कागज़ों को दराज में रखती है। वह अस्पताल की फाइल को दराज में देखकर महसूस करती है और उसे उठाती है। वह रिपोर्ट की जांच करती है और कहती है कि प्राची गर्भवती है।

रणबीर शाहाना के पास आता है। शाहना उसे चुप रहने के लिए कहती है और कहती है कि उसे उस पर भरोसा करने में शर्म आती है। वह कहती है कि मैंने तुम्हारे लिए प्राची से कई बार लड़ाई की। वह प्राची की हालत के लिए उसे दोषी ठहराती है। रणबीर उसे उसकी भावनाओं को समझने के लिए कहता है और कहता है कि ऐसा नहीं है। शाहना पूछती है कि क्या समझा जाए, कि आप पिता बनने जा रहे हैं। वह कहता है हाँ, मुझे पता है। शाहना उसे यह देखने के लिए कहती है कि प्राची उससे कितना प्यार करती है और कहती है कि आपने उसे आप पर गुस्सा करने के कई कारण दिए। वह उसे याद दिलाती है कि प्राची ने उसे एनजीओ से बचाया है और बदले में उसे जो मिला, वह अपमान। वह कहती है कि प्राची इस हालत में है, तुम्हारी वजह से टूटी और बिखरी हुई है। रणबीर कहते हैं कि मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा। शाहना उसे वादा नहीं करने के लिए कहती है और रिया के बच्चे का पिता बनने के लिए उसे बधाई देती है। रणबीर रोता है और खुद को बिखरा हुआ महसूस करता है।

दीदा को प्राची की प्रेग्नेंसी के बारे में पता चलता है और वह बाथरूम का दरवाजा खटखटाती है। प्राची शॉवर के नीचे बैठ जाती है और उठ जाती है। वह पूरी तरह भीग कर बाहर आती है। दीदा उसकी हालत देखती है और तौलिये से अपना सिर पोंछती है। वह पूछती है कि तुमने क्या किया और उसे गले लगा लिया? वह उसे गले लगाती है और उसे सब कुछ भगवान पर छोड़ने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे पता है कि आप चिंतित हैं और उससे पूछती है कि क्या उसने सोचा है कि उसका बच्चा उसके तनाव से प्रभावित होगा। वह उसे मुस्कुराने और अपने बच्चे के लिए खुश रहने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि मुझे खुशी होगी। दीदा कहती है कि यह भी मेरी पोती है, और पूछती है कि तुमने मुझे क्यों नहीं बताया, अगर तुमने मुझसे कहा होता कि मैं तुम्हारी अच्छी देखभाल करता। 

प्राची कहती है कि मैं बताने वाली थी, मैं रणबीर और फिर आप सभी को बताना चाहती थी, लेकिन जब मैं उसे अस्पताल में बताने वाली थी, तो मैंने उसे अस्पताल में रिया को गले लगाते देखा और उदास हो गया। वह कहती है कि इससे पहले कि मैं इससे उबर पाती, मैंने रिया की प्रेग्नेंसी की खबर सुनी। दीदा उसे कुछ न सोचने के लिए कहती है, बस अपने बच्चे के बारे में सोचती है। वह उसे अपने बच्चे के लिए खुश रहने के लिए कहती है। प्राची उससे वादा करती है और मुझे तुमसे वादा चाहिए, तुम यह बात किसी से नहीं कहोगे। दीदा का कहना है कि यह एक बड़ी खुशखबरी है। प्राची उसे तब तक कुछ न कहने की कसम देती है जब तक वह उसे कहने के लिए नहीं कहती। दीदा कहती है ठीक है, मैं किसी को नहीं बताऊंगी। प्राची उसे सूचित न करने के लिए सॉरी कहती है और उसे गले लगा लेती है। दीदा उसे खुश रहने के लिए कहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ