Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 29 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: दीदा को प्राची के लिए बुरा क्यों लगा?

Kumkum Bhagya 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Kumkum Bhagya 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर को लगता है कि प्राची ने उसे छूने से रोक दिया और शाहाना ने प्राची की हालत के लिए उसे दोषी ठहराया। रिया वहाँ आती है और पूछती है कि तुम कहाँ थे? वह कहता है कि मैं यहाँ ही था। वह कहती है कि पार्टी में हर कोई आपके बारे में पूछ रहा था। वह उसे कमरे में आने के लिए कहती है। रणबीर कहते हैं नहीं। रिया पूछती है कि क्या तुम थक गए हो? रणबीर हां कहता है और उसके हाथ से हाथ हटाता है। वह जाता है। रिया कहती है कि मैं समझती हूं, और कहती है कि तुम सिर्फ मेरी हो। वह कहती है कि तुम्हें सिर्फ मुझसे प्यार करना है, मैं सिर्फ तुम्हारी पत्नी नहीं हूं, बल्कि तुम्हारे बच्चे की मां बनने जा रही हूं। वह कहती है कि मैंने प्राची को हरा दिया है, और अब मैं मिसेज रिया रणबीर कोहली हूं।

दीदा प्राची के लिए बुरा महसूस करती है और सोचती है कि उसकी गर्भावस्था की खबर सुनकर पूजा होनी चाहिए थी, लेकिन उसे बाहर निकालने के लिए बातचीत चल रही है। पल्लवी दीदा से पूछती है कि क्या उसने प्राची से बात की है। दीदा का कहना है कि मैं उससे बात करूंगा, तुम्हारे जन्मदिन के बाद। पल्लवी पूछती है कि मेरे जन्मदिन के साथ उसका क्या संबंध है। दीदा कहती है कि उसका मेरे साथ संबंध है, और उससे बात करने के लिए उसे कुछ समय देने के लिए कहती है। पल्लवी कुछ ही दिन कहती है और चली जाती है। दीदा सोचती है कि उसे जाने के लिए कैसे कहा जाए, और वह उसकी देखभाल करने के बारे में सोचती है। प्राची बाथरूम से बाहर आती है। दीदा कहती है कि यह अच्छा है कि आपने अपने कपड़े बदले, और उसे पल्लवी के जन्मदिन की सारी व्यवस्था देखने के लिए कहा। प्राची ने सहमति में सिर हिलाया। दीदा सोचती है कि अगर प्राची उसके जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करती है, तो पल्लवी का मन बदल सकता है। वह सोचती है कि वह उन्हें अपनी गर्भावस्था के बारे में नहीं बता सकती

पल्लवी रिया से कहती है कि वे वही हैं। रिया वही पूछती है? पल्लवी कहती हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान वह एक जगह बैठ भी नहीं पाती थीं। वह कहती है कि मेरे पास अच्छी खबर है। रिया पूछती है कि क्या आप गर्भवती हैं? पल्लवी ना कहती है और अपने जन्मदिन के बारे में बताती है। रिया बधाई देती है और उसे गले लगाती है। वह सोचती है कि अगर तुम्हारा जन्मदिन नहीं होता, तो मैं प्राची को बाहर निकाल देता। पल्लवी उसे आराम करने के लिए कहती है और चली जाती है। शाहाना वहाँ आता है। रिया पूछती है कि क्या उन्होंने अपना बैग पैक किया है। शाहाना का कहना है कि बैग पैक हो रहे हैं और कहते हैं कि जहां धोखेबाज रहते हैं, वहां ऐसी जगह छोड़ दी जाएगी। रिया परेशान हो जाती है। वह कमरे में आती है और रणबीर को फर्श पर बैठे देखती है। रिया पूछती है कि क्या वह ठीक है? रणबीर हाँ कहते हैं। रिया का कहना है कि माँ का जन्मदिन आ रहा है और वह माँ के पंजाब के रिश्तेदारों को मनाने की सोच रही थी। वह सोचती है कि बूजी सही थी, रणबीर हमेशा प्राची के विचारों में डूबा रहेगा और आलिया ने जैसा कहा था वैसा ही करने की सोचती है। वह सोचती है कि तुम्हें अपना बनाने के लिए मुझे तुम्हें प्राची से बहुत दूर ले जाना होगा।

रणबीर बिस्तर पर आराम कर रहा है और प्राची के साथ अपने पलों के बारे में सोचता है। वह उठता है और सोचता है कि वह हमेशा सोचता था कि तुम मेरे जीवन में अब तक की सबसे अच्छी चीज हो, मेरे जीवन में तुम्हारा अस्तित्व मेरी अच्छी नियति या आशीर्वाद है। वो कहती है जब तुम मेरी जिंदगी में आए तो समझ में आया कि खुशी क्या है? वो कहते हैं जब हम बिछड़े तो तेरे दुख और आँसुओं की वजह बन गया मैं। वह सोचता है कि वह उनके अलग होने का कारण नहीं बनना चाहता।

प्राची भी रणबीर के कबूलनामे के बारे में सोचती है। रिया वहां आती है और दरवाजा धक्का देती है। प्राची लाइट ऑन करती है। रिया ने आलिया को याद करते हुए कहा कि वह अपने बच्चे का नाम लेते हुए प्राची को भावनात्मक रूप से हेरफेर करने के लिए कहती है। वह उस पर चिल्लाती है और कहती है कि मैं तुम्हें पसंद नहीं करती, और मैं तुमसे नफरत करती हूं, उसे अपने घर से जाने के लिए कहती है। प्राची उससे कहती है कि वह उससे न लड़े, क्योंकि उसके पास ताकत नहीं है। रिया काम करती है और नीचे गिर जाती है। वह उसके साथ गलत करने के लिए और अपने सभी कार्यों के लिए क्षमा मांगती है। वह कहती है कि मैंने तुम्हारे लिए बहुत कुछ किया है।

वह कहती है कि मुझे पता है कि मैंने आपको कॉलेज के दिनों से लेकर पहले दिन से ही आपको बहुत चोट पहुंचाई थी और आपको परेशान किया था। वह कहती है कि मैं स्वीकार करता हूं कि रणबीर हमेशा तुमसे प्यार करता है, और तुम उसके जीवन में एक हो। वह कहती है कि मैं गलत था और इतना मूर्ख था कि तुम हमारे बीच आ रहे हो, लेकिन मैं तुम दोनों के बीच आ रहा था। वह कहती है कि मुझे लगा कि आखिरकार मैं जीत गई हूं और उस पर मेरा अधिक अधिकार है। वह कहती हैं तब मुझे एहसास हुआ कि एक महिला की सबसे बड़ी खुशी मां बनना है। वह कहती हैं कि जरूरी नहीं कि बच्चे को दुनिया की सारी खुशियां मिले। वह बिस्तर पर बैठ जाती है और कहती है कि मैं हमेशा के लिए लड़ाई खत्म करना चाहती हूं। वह अपना सिर पकड़ती है और कहती है कि मुझे बहुत खेद है। वह कहती है कि वह अपनी माफी के लायक नहीं है। 

वह रिया के पेट पर प्राची का हाथ रखती है और कहती है कि रणबीर के होने वाले बच्चे के लिए मुझे माफ कर दो। वह कहती है कि मैंने तुम्हें कभी अपनी बहन के रूप में स्वीकार नहीं किया, लेकिन तुम मुझे बहन कहकर बुलाते थे और कहते थे कि हमारा खून एक है और हम एक हो जाएंगे। वह कहती है कि हमारे खून ने हमें एक साथ लाया, और मैंने तुम्हें अस्पताल के बाहर से बचाया। वह कहती है कि मैं तुम्हारा खून बहता नहीं देख सकती, क्योंकि हमारी माँ एक है। वह कहती है कि जब मैं मां बनने जा रही थी तो मुझे यह समझ में आया। वह कहती है कि मां बनने पर एक महिला अपनी मां के पास जाती है, लेकिन मेरे पास जाने का कोई रास्ता नहीं है। वह कहती है कि बड़ी बहन एक माँ की तरह होती है और कहती है कि मुझे छोड़कर सभी ने मुझे एक उपहार दिया, और कहती है कि मेरी बहन मुझे मेरे जीवन का सबसे बड़ा उपहार देने जा रही है।

वह उससे कहने के लिए कहती है, क्या वह उसे अच्छा भविष्य और जीवन देगी। वह बिस्तर पर बैठ जाती है और हाथ जोड़कर कहती है कि वहाँ से चले जाओ, उससे दूर चले जाओ, रणबीर और उनके बच्चे के जीवन, हमेशा के लिए। वह रोती है और कहती है कि मेरे बच्चे के लिए जाओ, उसका भविष्य अच्छा होगा जब उसे अपने माता-पिता दोनों का प्यार मिलेगा। वह कहती है कि जब हम साथ रहेंगे तो उसे हमारा प्यार मिल सकता है, लेकिन यह तब तक नहीं हो सकता जब तक आप यहां नहीं हैं। उनका कहना है कि हमारा बचपन माता-पिता दोनों के साथ बीता है। वह हाथ जोड़कर कहती है कि चलो एक नई शुरुआत करते हैं। वह उसे जाने के लिए कहती है। वह उससे रणबीर को उसके बच्चे के लिए देने के लिए कहती है। 

वह उससे कहती है कि वह अपने बच्चे को उसकी गलती के लिए दंडित न करे और अपने बच्चे को उसके पिता से अलग न करे। वह कहती है कि अगर तुम यहाँ रहोगे, तो तुम खुश नहीं हो सकते और यहाँ तक कि रणबीर भी खुश नहीं हो सकते और वह हमारे बच्चे को खुश नहीं कर सकता। वह कहती है कि वह एक अच्छी मां बनना चाहती है और अपने बच्चे को अपना (प्राची) बनाना चाहती है। वह पूछती है कि क्या आप मेरी मदद करेंगे? वह उसे अपने बच्चे के पिता को देने के लिए कहती है। वह फिर उठती है और जाने के लिए दौड़ती है, रुकती है, मुस्कुराती है और अपने नकली आँसू फेंकती है। प्राची अपनी बात याद कर इमोशनल हो जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ