Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 28 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या अक्षु स्वीकार करेगी महिमा का ऑफर?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

दादी ने अभि को जानने के लिए कहा, पूरी जिंदगी एक-दूसरे को जानने के लिए है, रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपको गांठों को सुलझाना होगा, कोई और आपके लिए कुछ नहीं कर सकता। मनीष, सुवर्णा और कैरव देखो। मनीष का कहना है कि मां ने सही सलाह दी। सुवर्णा कहती हैं कि यह अक्षु का फैसला होना चाहिए। कैरव पूछता है कि क्या हम एक राय नहीं दे सकते। मनीष ने उसे अपनी राय उस पर थोपने के लिए नहीं कहा। अभि रोहन को अक्षु से बात करते हुए सुनता है। वह नाराज़ होता है। वह रोहन को इसे म्यूट करने के लिए कहता है। रोहन इसे म्यूट करता है। अभि रोहन को डांटता है। वह कहता है कि मैं उसे नहीं छोड़ूंगा, मुझसे बाहर मिलो, देखो मैं क्या करता हूं। अक्षु कहते हैं कि वह इतना डरा हुआ क्यों दिखता है। 

रोहन रो रहा है. अभि पूछता है कि तुम क्यों रो रहे हो, वह मेरी पत्नी है, वह मुझसे बात नहीं करती है, तुम उससे बात कर रहे हो, बताओ क्या हुआ। रोहन अभि को फोन देता है। वह कहता है कि मैं तुम दोनों की वजह से परेशान हो जाता हूं, तुम लोग बात करो और फिर मेरा फोन भेजो। अक्षु कहते हैं कि वह लड़का मेरे लिए पूछ रहा था तो रोहन ने मुझे कॉल किया। अभि कहता है मुझे नहीं पता। वह कहती है कि आपको प्रतिक्रिया करने से पहले पता लगाना चाहिए कि आप जो देखते हैं वह हमेशा सच नहीं होता है। अभि कहता है कि मुझे समझ में नहीं आता कि सच्चाई क्या है। रोहन आता है और अपना फोन मांगता है, इसमें उसकी ड्यूटी रिमाइंडर है। अभि अपना फोन देता है। वह जाता है।

हर्ष पूछता है क्या। महिमा ने पूछा क्या बात है चौंकाने वाली, लड़के ने दिया अक्षु की गायकी का जवाब, मिस्टर बिजोरिया प्रभावित हो गए, उन्होंने कहा कि वह एक संगीत विभाग खोलना चाहते हैं। आनंद कहते हैं कि मैं सहमत नहीं हूं। वह कहती हैं कि हम उन्हें परेशान नहीं कर सकते, हमारे पास उनका विरोध करने की शक्ति नहीं है, हम केवल नुकसान को नियंत्रित कर सकते हैं, मैंने इसके बारे में सोचा है। वह अभि को देखती है और मुस्कुराती है। अक्षु कचौरी बनाता है। सुवर्णा आ. अक्षु उसे बस यह काम करने के लिए कहता है। वह दादी को जूस देने जाती है। महिमा घर आती है। वे महिमा देखते हैं। अभि लड़के को चेक करता है। वह लड़के से अक्षु के बारे में बात करता है। द बॉय जोक्स। वह पूछता है कि तुम क्यों लड़ते हो, अगर तुम लड़ते हो, तो तुम पैच अप क्यों नहीं करते। 

अभि कहता है कि ऐसा नहीं हो रहा है। लड़का उसे अक्षु के पास जाने और इलू इलू कहने को कहता है। अभि कहता है काश यह इतना आसान होता। लड़का कहता है कि यह गणित की समस्या की तरह इतना कठिन नहीं है। अभि उसे आराम करने के लिए कहता है। वह सब कुछ याद करता है। अक्षु सोचता है कि क्या अभि ने महिमा को भेजा है। महिमा ने उसे बैठने के लिए कहा। वह कहती हैं कि हम एक परिवार से हैं तो मैं सीधे बात करूंगी। कैरव कहते हैं ज़रूर, यह बेहतर होगा। महिमा बोलीं हम फिर शुरू कर रहे हैं बिरला अस्पताल में म्यूजिक थैरेपी डिपार्टमेंट, हमसे जुड़ें, मुझे मिला पहला ऑफर, चलो बातें भूल कर आगे बढ़ो, तुम भी हो बिरला, अगर आप और अभि अस्पताल में समय बिताते हैं, तो आपका मतभेद कम होंगे। 

अक्षु कहते हैं नहीं, मैं आपका प्रस्ताव स्वीकार नहीं कर सकता, मैं पहले से ही कहीं काम कर रहा हूं। महिमा कहती हैं कि आप चैरिटेबल अस्पताल की तुलना बिड़ला अस्पताल से कर रहे हैं, वह नौकरी छोड़ दो। अक्षु कहते हैं नहीं, रोगी एक रोगी है, चाहे वह कोई भी अस्पताल हो, मैंने आपसे व्यावसायिकता सीखी है, आई एम ए बिड़ला। महिमा कहती हैं कि मैं इस फाइल को यहीं छोड़ रही हूं, अच्छा सोचो, अस्पताल और परिवार को तुम्हारी जरूरत है, तुम्हें यह जरूरत पूरी करनी है, तुम तय करो कि तुम क्या करना चाहते हो। वह चल दी।

कैरव कहते हैं अक्षु आपने प्रस्ताव नहीं लेने का अधिकार किया, वे तब आए जब उन्हें उसकी आवश्यकता थी। मनीष कहते हैं कि आप हर किसी का गलत अर्थ नहीं निकालते हैं। कैरव का कहना है कि वह स्वार्थी है। अखिलेश कहते हैं कि यह अपना व्यवसाय बचाने के लिए स्वार्थ नहीं है। सुवर्णा कहती है कि शायद अभि ने उसे भेजा है। कैरव कहते हैं नहीं, उनका अहंकार वास्तव में बड़ा है, किसी ने उन्हें बताया कि उनका अस्पताल बदनाम हो रहा है। अक्षु को दादी की बातें याद आती हैं। अभि संगीत विभाग का बैनर देखता है। वह हर्ष के शब्दों को याद करता है। वह देखने के लिए दौड़ता है। वह फिसल जाता है। अक्षु ने उसका हाथ थाम लिया। जानेये….बजता है…. वे दोनों संतुलन खो देते हैं और नीचे गिर जाते हैं। उनके पास एक आईलॉक है। अभि उसका हाथ पकड़कर ले जाता है। वह संगीत विभाग बोर्ड को हटा देता है। वह आनंद और महिमा के पास जाता है। 

वह पूछता है कि क्या आपने बिड़ला अस्पताल में अक्षु को नौकरी की पेशकश की, क्यों। आनंद पूछते हैं कि क्या आप इसे नहीं जानते हैं। महिमा कहती हैं मुझे लगता है कि आप हमेशा हमसे सवाल करना पसंद करते हैं। अभि बहस करता है। वह कहते हैं मुझे याद है कि आपने मेरे अक्षु के इरादों, प्रतिभा और क्षमताओं का अपमान कैसे किया, हर्ष सोचता है कि वह एक बेकार गायिका है, यह मिस्टर बिजोरिया की वजह से हो रहा है, उसने आपको क्या धमकी दी थी कि आपने अक्षु को बुलाया था। महिमा कहती है कि तुम अब सीमा पार कर रहे हो, अक्षु भी एक बिड़ला है, वह अस्पताल में योगदान दे सकती है, हम उसके बड़े हैं, हम उसे अच्छे के लिए सुझाव दे सकते हैं, समस्या क्या है। 

अभि कहता है कि उसका उपयोग करना उचित नहीं है, यह स्वार्थ है। आनंद कहते हैं कि ऐसा होता है, हमने पिछले साल दो जूनियर डॉक्टरों को निकाल दिया और जब हमने नए पंख खोले, तो अक्षु के साथ ही उन्हें वापस बुला लिया। अभि पूछता है कि आपने अक्षु को कैसे मना लिया। अक्षु कहते हैं कि महिमा मेरे पास आई और मैंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ