Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 20 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या बलविंदर है लक्ष्मी के बच्चे का पिता?

Bhagya Lakshmi 20th June 2022 Written Episode Update
Bhagya Lakshmi 20th June 2022 Written Episode Update

 Bhagya Lakshmi 20th June 2022 Written Episode Update:

लक्ष्मी ने अहाना से पूछा कि गौतम ने क्या कहा। मलिष्का कमरे के पास आती है और उन्हें सुनने के लिए रुक जाती है। अहाना का कहना है कि गौतम ने कहा कि वह फिर लक्ष्मी से पूछती है कि क्या वह उसे गले लगा सकती है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या आपने वास्तव में गौतम को सब कुछ बताया था। अहाना ने सहमति में सिर हिलाया और लक्ष्मी को गले लगा लिया। अहाना कहती हैं कि जब मैंने गौतम को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बताया तो मुझे लगा कि वह शादी के लिए मना कर देंगे, लेकिन उन्होंने चुपचाप सब कुछ सुना और कहा कि वह मुझे पसंद करते हैं। वह कहती है कि उसने कहा कि हर किसी का अतीत होता है, अच्छा या बुरा, और जो कुछ भी गया वह चला गया, और जो महत्वपूर्ण है वह आज है, और आज हम रोका जा रहे हैं। लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुमने उसे रोका से पहले बताया था? अहाना का कहना है कि मैंने रोका से ठीक पहले कहा था। 

लक्ष्मी प्रसन्न होती है। अहाना कहती है कि चलो और सबको बताओ कि यह मेरी गर्भावस्था की रिपोर्ट थी और आपकी नहीं। मलिष्का उसे सुनती है। लक्ष्मी गौतम के माता-पिता के बारे में पूछती है। अहाना का कहना है कि गौतम ने अभी तक उनसे बात नहीं की है। लक्ष्मी कहती हैं कि गौतम को कुछ समय दो। वह कहती है कि अगर हम अब किसी से कुछ भी कह देंगे तो ऋषि आपके एक्स बॉयफ्रेंड को पीट देगा और आयुष भी उसे पसंद नहीं करेगा। अहाना पूछती है कि तब तक क्या तुम सहोगे? लक्ष्मी कहती है कि वह उनके गुस्से को समझती है और कहती है कि वे चुप रहेंगे, फिर हम सभी को बताएंगे, एक बार गौतम अपने परिवार को मना लेंगे। वह उसे कुछ देर रुकने के लिए कहती है। अहाना कहती है कि आपके कष्टों के बारे में क्या? 

लक्ष्मी कहती हैं कि यह मेरे अहाना के सामने कुछ भी नहीं है। अहाना ने उसे गले लगा लिया। मलिष्का सोचती है कि वह महान बनना चाहती है, लेकिन वह बड़ी मूर्ख होगी। वह कहती है कि कल कोर्ट में सुनवाई है और मैं इसका फायदा उठाऊंगी और आप दोनों का तलाक करा लूंगा। वह कहती है कि मैं इसे तुम्हारी शादी के आखिरी दिन के रूप में बनाऊंगी, और कहती हूं कि मैं असंभव को संभव कर दूंगी और यह मेरी अंतिम जीत होगी।

ऋषि और आयुष वहां आते हैं। मलिष्का कहती है कि वह ऋषि से बात करना चाहती है। ऋषि कहते हैं कि मुझे लगता है कि कुछ ठीक नहीं है। आयुष मलिष्का से पूछने के लिए कहता है। लक्ष्मी की प्रेग्नेंसी के बारे में ऋषि कहते हैं, मुझे लगता है कि वह प्रेग्नेंसी नहीं है। मलिष्का हैरान है। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी मूर्ख नहीं हैं, लेकिन परिपक्व हैं और परिस्थितियों को संभालना जानती हैं। वह कहता है कि लक्ष्मी अच्छी तरह से जानती है कि अगर वह किसी और के बच्चे के साथ गर्भवती है तो जज उसे तलाक दे देगा और गुजारा भत्ता भी नहीं देगा। आयुष कहते हैं कि अगर रिपोर्ट गलत होती तो वह सहन नहीं करतीं, और बता देतीं। मलिष्का स्पष्ट रूप से कहती हैं। ऋषि कहते हैं कि मुझे लग रहा है कि वह गर्भवती नहीं है। आयुष कहते हैं कि मैं आपसे बाद में मिलूंगा और चला जाऊंगा। मलिष्का पूछती है कि उन रिपोर्टों के बारे में क्या। 

वह सोचती है कि आप सही सोचते हैं, अहाना गर्भवती है। वह ऋषि का दिल तोड़ने की सोचती है और बच्चे के पिता को यहां लाएगी। वह सोचती है कि अहाना को दूर भेज दें नहीं तो वह उसका खेल बर्बाद कर देगी। वह करिश्मा के पास आती है और कहती है कि मैंने सुना है कि पंडित जी तारीखें तय करने आ रहे हैं। करिश्मा कहती हैं हां, कुंडली और तारीखें, इससे संबंध टूटते हैं। मलिष्का का कहना है कि मुझे यह पता है। वह करिश्मा से कहती है कि उसने अहाना के कपड़ों के बारे में डिजाइनर से बात की है और पूछती है कि क्या मैं उसे ले जा सकती हूं? करिश्मा उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि लक्ष्मी ने अहाना को बिगाड़ने की कोशिश की। मलिष्का का कहना है कि लक्ष्मी को जल्द ही उसके कार्यों के लिए दंडित किया जाएगा।

करिश्मा लक्ष्मी के कमरे में आती है और अहाना से पूछती है कि वह लक्ष्मी के दुपट्टों के साथ क्या कर रही है। अहाना को यह पसंद है। करिश्मा कहती है कि यह नीचा है और सड़क के किनारे है और पूछती है कि आपकी आंखों को क्या हुआ। वह कहती है कि मैंने मलिष्का के डिजाइनर से बात की है और उसके पास आपके मानक के बहुत अच्छे दुपट्टे हैं। अहाना वहाँ से चली जाती है। करिश्मा लक्ष्मी को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए कहती है और कहती है कि वह अमीर परिवार की है और बहुत संस्कारी है। वह उसे उससे दूर रहने के लिए कहती है और चली जाती है।

गौतम के माता-पिता बताते हैं कि यह अच्छा है कि तारीख तय हो गई है। नीलम परोक्ष रूप से लक्ष्मी को ताना मारती है। ऋषि लक्ष्मी को देखता है। दादी का कहना है कि हम सब कुछ अच्छी बात करेंगे। गौतम के पिता कहते हैं कि आपकी पुदीने की चटनी बहुत बढ़िया थी, लक्ष्मी। लक्ष्मी कहती हैं कि मैं इसे पैक कर दूंगी। गौतम की मां का कहना है कि उन्होंने मुझे इसे बनाने के लिए कहकर बहुत परेशान किया है। लक्ष्मी उसे नुस्खा लेने के लिए कहती है। गौतम के पिता कहते हैं कि वे क्या कहेंगे कि वे हमेशा खाना खाने आते हैं। दादी का कहना है कि उनका हमेशा स्वागत है। गौतम के माता-पिता का कहना है कि वे बहुत अच्छी बहू पाकर खुश हैं। 

वो जातें हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि कुछ मिठाई लाओ। लक्ष्मी उसे लाने जाती है। नीलम बताती है कि वह अहाना के लिए खुश है। आयुष कहते हैं कि मैंने कभी अहाना को गलत करते नहीं देखा, वह वास्तव में अच्छी है। सोनिया कहती हैं कि उनका जीवन सेट है। वीरेंद्र कहते हैं कि पता नहीं वह कब बड़ी हो गई है। दादी का कहना है कि वह उनकी गोद में पेशाब करती थी। नीलम कहती है कि वह नाचेगी और करिश्मा से ढोल नगाड़ा लाने के लिए कहेगी.

तभी उन्हें ढोल की आवाज सुनाई देती है। आयुष ने ऋषि से पूछा कि क्या उसने बैंड वालों को बुलाया है। ऋषि कहते हैं नहीं। बलविंदर ढोल बैंड वालों के साथ अंदर आता है और खुशी से नाचता है। वीरेंद्र ने इसे बंद करने के लिए कहा। बलविंदर कहते हैं कि अगर आप खुश हैं तो आप इसे व्यक्त करते हैं, अगर हम खुश हैं तो हम ढोल क्यों नहीं खेल सकते। ऋषि बलविंदर को जाने के लिए कहता है। बलविंदर का कहना है कि मैं चाचा को मिठाई बनाने आया हूं। वीरेंद्र ने मिठाई फेंकी। बलविंदर लक्ष्मी से पूछता है कि वह क्या कर रही है, और उसे इस स्थिति में काम न करने के लिए कहता है। वह उसके हाथ से मिठाई की ट्रे लेता है और मिठाई का स्वाद लेता है। नीलम पूछती है कि क्या तुमने मेरे बेटे ने जो कहा वह नहीं सुना, यहाँ से चले जाओ। 

बलविंदर कहते हैं कि मैं अपने परिवार के साथ सम्मान और खुशी के साथ जाऊंगा। वह पुरुषों को ढोल बजाने के लिए कहता है। नीलम कानों पर हाथ रखती है। करिश्मा उसे बाहर जाकर अपनी सस्ती चीजें दिखाने के लिए कहती है। आयुष ने उसे जाने के लिए कहा। नीलम उसे पैसे लेने और जाने के लिए कहती है। बलविंदर बैंड वालों को पैसे देता है। वीरेंद्र उसे और जाने के लिए कहता है। बलविंदर कहते हैं कि मैं लक्ष्मी को लेने आया हूं और उसे आने के लिए कहता हूं।

वह लक्ष्मी से कहता है कि वह उन्हें उसका अपमान नहीं करने देगा। लक्ष्मी पूछती है क्या बकवास है? मैं तुम्हारे साथ क्यों आऊँगा? बलविंदर कहते हैं कि कोई भी प्यार की भाषा नहीं समझता और पूछता है कि मैं ढोल नगर के साथ क्यों आया। नीलम लक्ष्मी को बाहर जाकर उससे बात करने के लिए कहती है। बलविंदर पूछता है कि चीनी रहित चाय किसने बनाई और पूछा कि क्या आपके पास चीनी नहीं है? वह दादी को रोकता है और उसे रुकने और लक्ष्मी और उसके रहस्य को सुनने के लिए कहता है? ऋषि ने आयुष को पुलिस बुलाने के लिए कहा। बलविंदर कहते हैं कि पुलिस आओ और ओबेरॉय परिवार की सच्चाई जानें। वह पूछता है कि लक्ष्मी के गर्भ में किसका बच्चा है और कहता है कि मैं पुलिस के सामने सस्पेंस तोड़ दूंगा। वह लक्ष्मी से कहता है कि उसे ऋषि को बताना चाहिए था, और कहता है कि उसके गर्भ में बच्चा ऋषि का नहीं है, बल्कि मेरे बलविंदर सूद का है। हर कोई हैरान है। बलविंदर का कहना है कि हर कोई हैरान है। वीरेंद्र उसे जाने के लिए कहता है। 

बलविंदर पूछता है कि लक्ष्मी कुछ दिन पहले रानो के घर नहीं गई थी। वह कहता है कि आपके बेटे ने कई लड़कियों का दिल तोड़ा है और उसने शादी के बाद लक्ष्मी का दिल भी तोड़ा है। वह कहता है कि उसे एक कंधा चाहिए था और मैंने उसे दिया। वह कहता है कि वह रो रही थी और मैंने उसे बड़ी मुश्किल से चुप कराया। वह कहता है कि यह एक चांदनी रात थी और उसके बाल खुले थे। ऋषि सहन नहीं कर सके और उनका कॉलर पकड़ लिया और उन्हें जाने के लिए कहा। नीलम का कहना है कि हम स्वीकार करते हैं कि लक्ष्मी के बच्चे हैं, तो आप क्या चाहते हैं। वीरेंद्र नीलम कहते हैं। नीलम का कहना है कि बच्चे के पिता ऋषि नहीं हैं और लक्ष्मी शुरू से ही कुछ है। वह पूछती है कि क्या उसे पैसे की जरूरत है। बलविंदर कहते हैं कि उन्हें न तो पैसे की जरूरत है और न ही उनके नाम की, और कहते हैं कि वह बच्चे को अपना नाम सूद देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ