Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 20 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या जैस्मीन, तेजो को डरा पायेगी?

Udaariyaan 20th June 2022 Written Episode Update
Udaariyaan 20th June 2022 Written Episode Update

 Udaariyaan 20th June 2022 Written Episode Update:

तेजो ने फतेह से अपने बाल बांधने के लिए कहा। सत्ती का कहना है कि मैं करूँगा। तेजो कहते हैं नहीं, फतेह करेंगे। जैस्मीन गुस्सा हो जाती है और चली जाती है। फतेह कहते हैं हां, मैं बनाऊंगा, आओ। गुरप्रीत ने जैस्मीन को फोन किया और कहा कि फतेह को गुरुद्वारा ले आओ, मुझे तुम्हारे और फतेह के लिए प्रार्थना करनी है। जैस्मीन निश्चित रूप से कहती है। धन्यवाद बाबा जी। फतेह एक वीडियो देखता है और तेजो के बाल बांध देता है। वह पूछती है कि तुमने क्या बनाया। जाने क्यू….बजता है… फतेह फिर कोशिश करता है। वह कहती है कि यह अच्छा है। वह नृत्य करती है। वह उसे नाचना बंद करने के लिए कहता है, नहीं तो वह चला जाएगा। वह जाता है। वह उसे बाहर बुलाती है। वह आता है और डराता है। वह तनाव में आ जाती है और उसे गले लगा लेती है। 

वह कहता है कि मैं तुम्हें कभी नहीं छोड़ूंगा, मैंने इस पर अपना नाम लिखा है, मैंने अपना फोन नंबर और आपका पता लिखा है, अब तुम नहीं जाओगे। वह कागज की नाव बनाता है। वह कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आप अकेले हैं, तो उन्हें यह दिखा दें। वह उसे बदलने और आने के लिए कहता है, उसे उसकी माँ और पिताजी के साथ कुछ काम है। वह सबके पास जाता है। उनका कहना है कि तेजो से हमें उन चीजों को छिपाना है जो हम बच्चों से छिपाते हैं। जैस्मीन का कहना है कि गुरप्रीत ने प्रार्थना की और हमें आने के लिए कहा। फतेह उसे अभिराज के साथ जाने के लिए कहता है। वह कहता है कि चूल्हे को दूर रखो, तुम्हें पता है तेजो आग से डरता है। जैस्मीन सोचती है तो उसे आग से डर लगता है। सत्ती कहती है कि मैं उसे इस तरह नहीं देख सकता। फतेह पूछता है कि अगर मेरे साथ ऐसा हुआ तो क्या वह मुझे अकेला छोड़ देगी, मैं उसे नहीं छोड़ूंगा और उसे ठीक करने के लिए कुछ भी नहीं करूंगा। जैस्मीन ऊपर आती है और तेजो को नाव से खेलते हुए देखती है। वह लाइटर जलाती है।

जैस्मीन नाव लेती है। तेजो का कहना है कि फतेह ने मुझे दिया, इसे वापस कर दो। जैस्मीन लाइटर को प्रज्वलित करती है। तेजो डर जाता है। जैस्मीन कहती है हाँ, नाव ले लो, क्या तुम आग से डरते हो, तुम चाहते हो कि मैं इसे बंद कर दूं। वह तेजो का मुंह बंद कर देती है और कहती है कि चिल्लाओ मत, यह लाइटर नीचे गिर सकता है, फिर सब कुछ जल जाएगा, तुम भी जल जाओगे, तुम बचाना चाहते हो सही, जाओ और सबको बताओ कि तुम फतेह से शादी नहीं करना चाहते, करेंगे तुम कहो। तेजो सिर हिलाता है।

जैस्मीन कहती है अच्छा, मुझे पता था, तुम मेरी बात सुनोगे, अभी जाओ और उन्हें बताओ। तेजो नीचे दौड़ता है और फतेह को गले लगाता है। सत्ती और फतेह पूछते हैं कि क्या हुआ। जैस्मीन आती है। वह लाइटर दिखाती है। तेजो कहते हैं नहीं, फतेह मेरा दूल्हा है, वह सिर्फ मेरा है, वह मुझसे शादी करेगा। सत्ती उसे शांत होने के लिए कहती है। जैस्मीन कहती है चिंता मत करो, पानी लो। तेजो उसे दूर जाने के लिए कहता है। वो कहती है एक बहन खराब है.  जैस्मीन अभिनय शुरू करती है और कहती है कि डरो मत, सॉरी। सत्ती कहती है कि वह तुमसे प्यार करती है। तेजो चिल्लाने लगता है और जैस्मीन को बुरा कहता है। वह गुस्से में किचन का सामान बर्बाद कर देती है। वह थाली पीटने लगती है। फतेह जाता है और तेजो को शांत करता है। तेजो ने उसे गले लगा लिया। फतेह पूछते हैं कि क्या तुम मेरे साथ एक खास जगह आओगे, हम वहां पराठे की प्रतियोगिता करेंगे। वह सत्ती से परांठे पैक करने के लिए कहता है। वह उसका दुपट्टा ले लेता है। जैस्मीन को लगता है कि तेजो मेरे कहने के विपरीत करेगा। फतेह ने दुपट्टे से तेजो को खुद से बांध लिया। क्यूं ना हम तुम….बजता है…

वे बाइक पर निकल जाते हैं। वह हंसती है। वह इधर-उधर खेलती है और समय का आनंद लेती है। फतेह उसके पीछे दौड़ता है। वे कीचड़ में चलते हैं। वे अपने जूते फेंक देते हैं। वह उसे उठाता है और उसके पैर धोता है। जैस्मीन गुरुद्वारे में है। वह गुरप्रीत को आते हुए देखती है। वह कहती है कि यही मेरी खुशी के खजाने की चाबी है। वह नाटक शुरू करती है। गुरप्रीत ने उसे बुलाया। जैस्मीन रुक जाती है। गुरप्रीत कहते हैं कि तुम मुझे अनदेखा कर रहे थे। जैस्मीन कहती है नहीं। गुरप्रीत पूछता है कि फतेह नहीं आया। जैस्मीन कहती है कि वह तेजो के साथ है, अगर वह समय पर नहीं आया होता, तो शायद तेजो मेरे पेट में छुरा घोंप देता। गुरप्रीत चिंतित। फतेह और तेजो हंसते हैं। वह कहती है कि मेरे पास पांच आलू पराठे थे और प्रतियोगिता जीती।

जैस्मीन कहती है कि अब सब कुछ ठीक है, वह तेजो को संभाल रहा है, वह सिर्फ फतेह चाहती है, उसे किसी का नाम याद नहीं है, मुझे नहीं लगता कि आप उससे शादी के बारे में बात करें, हम सब चाहते हैं कि वह ठीक हो जाए। गुरप्रीत का कहना है कि तेजो कोई जिम्मेदारी लेने में सक्षम नहीं है। फतेह तेजो को उनके पुराने समय की याद दिलाता है। उनका कहना है कि हम यहां बैठकर घंटों बातें करते थे। वह सच पूछती है। वह हाँ कहता है। वह घास की दुल्हन बनाता है और कहता है कि यह तेजो है, वह सुंदर है सही। वह घास को दूल्हा बनाती है और कहती है कि यह मेरा दूल्हा फतेह है। वह हँसता है। गुरप्रीत कहते हैं कि फतेह को कुछ समय दो। जैस्मीन करतब। गुरप्रीत को लगता है कि फतेह को जैस्मीन से शादी करनी है, तेजो से नहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ