Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 14 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अक्षु की पहली रसोई

 ये रिश्ता क्या कहलाता है 14 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अक्षु की पहली रसोई

ये रिश्ता क्या कहलाता है 14 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट
ये रिश्ता क्या कहलाता है 14 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट


एपिसोड की शुरुआत आरोही के कहने से होती है कि हर्ष ने रमानी के केस की मांग की है। अभि उसके साथ जाता है। हर्ष उन्हें देखता है और सोचता है कि वे अपने काम को लेकर गंभीर हैं, अगर उनके मतभेद खत्म हो जाएं तो वे एक अच्छी टीम बन सकते हैं। मनीष और कैरव अक्षु के बारे में सोचते हैं। मनीष उसे अक्षु के लिए इतनी चिंता न करने के लिए कहता है। वह कहता है कि अभि को भी दुख होगा कि वह अक्षु के साथ नहीं है। वह कैरव को अपने साथ आने के लिए कहता है। ज्ााता है। कैरव को उम्मीद है कि अक्षु के साथ दोबारा ऐसा न हो। अक्षु गिटार बजाता है। अभि उसके पीछे आकर बैठ जाता है। कैसे मुझे तुम….बजता है ….. वह कहता है मैं अब तुम्हारा मरीज बन गया हूं। वह कहती है कि आप अस्पताल के कपड़े लेकर आए थे। वह कहता है कि मैंने स्नान किया और ताजा हो गया, मैं शेरवानी में नहीं आ सका, जब मैं तुम्हारे साथ होता हूं तो मेरा दिल तेजी से धड़कता है। वह उसका हाथ चूमता है और उसे पकड़ लेता है। वे रोमांस करते हैं। अभि यह सपना देखता है। वह नींद से उठता है और मरीज की जांच करने जाता है। अभि घर आता है और अपने कमरे में चला जाता है। वह दिल के गुब्बारे और सजावट देखता है। वह अक्षु को सोते हुए देखता है और दुखी होता है। वह उसके द्वारा पहने गए ब्रेसलेट और हेडफोन को देखता है। 

वह सॉरी कहता है और हेडफोन हटा देता है। वह उसे बिस्तर पर आराम देता है। वह आपको इतना इंतजार कराने के लिए सॉरी कहता है। वह उसे चूमता है। वह पूछती है कि अभि कब आएगा। वह भी वहीं सोता है। सुबह होती है, अक्षु उठता है और अभि को सोते हुए देखता है। वह कहती है कि मुझे इतना अच्छा भाग्य कैसे मिला। वह कहता है कि मैं भी ऐसा ही सोच रहा था। वह उसकी गोद में लेटा है। वह आपको जगाने के लिए सॉरी कहती है। वह उसे चिढ़ाता है। वह कहती है कि तुम बहुत नींद में हो और अभी भी बात कर रहे हो, अब सो जाओ। वह उसका हाथ पकड़ता है। वह उसे अपने पास खींचता है और कहता है कि अब तुम्हें शादीशुदा होने का अहसास हो गया है। वह कहती है कि तुम बहुत थके हुए हो, कृपया सो जाओ। वह पूछता है कि क्या आपको बुरा नहीं लगेगा। वह कहती है कि अगर तुम मेरी बात नहीं मानोगे तो मुझे बुरा लगेगा। वह वास्तव में क्षमा चाहता है, मैं वादा करता हूं कि मैं कल की भरपाई करूंगा। वह उसे चूमती है और कहती है हाँ डॉक्टर यार, कृपया आराम करो, मैं अपने डॉक्टर परिवार से मिलूंगी, अब सब फ्री हो जाएंगे।

वह अपना फोन चेक करती है। कैरव का कहना है कि मैं सो नहीं सका। सुवर्णा कहती है कि तुम अक्षु को याद कर रहे हो। दादी का कहना है कि ऐसा लगता है कि अब हमारा उस पर कोई अधिकार नहीं है। कैरव कहता है कि मैं इसके लिए तैयार नहीं था, उसने मुझे छोड़ दिया और चला गया, मैं उसके कमरे में उसकी तलाश में गया, मुझे लगा कि चीजें मुझे बता रही हैं कि वह हम सभी को यहां छोड़ कर चली गई। आरोही रोती है और उसे गले लगा लेती है। अक्षु ने मंजरी को बधाई दी। मंजरी कहती हैं कि बेटियां पैर नहीं छूती हैं। अक्षु पूछता है कि सबके लिए क्या बनाना है। मंजरी का कहना है कि यहां हर कोई अनाज और फल खाता है, नील के लिए कचौरी और सबके लिए खीर बनाएं, बाकी चीजें कर्मचारी संभाल लेंगे। अक्षु पूछता है कि तुम क्या मरोगे, तुम्हें क्या पसंद है। मंजरी कुछ भी कहती है। अक्षु ने उसे कहने के लिए कहा। मंजरी कहती है कि मुझे साबूदाना खीर पसंद है। अक्षु कहते हैं बढ़िया, मैं अभी बनाऊंगा। मंजरी साबूदाना लेने जाती है। 

वह कहती है कि अक्षु ने मेरी पसंद पूछी। वह हंसती है। हर्ष, आनंद और महिमा के बीच बात होती है। मंजिरी कहती है अक्षु की पहली रसोई, साबूदाना खीर। हर्ष कहते हैं, साबूदाना खीर, तुम मेरी पसंद जानते हो, मंजरी, तुम्हारे पास है और बहू की स्तुति गाओ। आनंद मंजरी को फल और बादाम देने के लिए कहता है। वह फलों का रस मांगता है। वह पूछता है कि नील और शेफाली कहां हैं। पार्थ का कहना है कि वह व्यस्त है। मंजरी का कहना है कि नील सो रहा होगा। महिमा कहती हैं कि हमें अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस आ जाना चाहिए। अक्षु कहते हैं कि हर कोई कुछ खीर ले सकता है। मंजरी हां कहती है। आनंद कहते हैं हाँ। अक्षु खीर परोसते हैं और बड़ों से आशीर्वाद लेते हैं। महिमा कहती हैं कि रोज पैर मत छुओ, गुड मॉर्निंग काफी है। आनंद कहते हैं कि सम्मान दिल में होना चाहिए। अक्षु कहते हैं कि दादी ने मुझे बताया .. हर्ष ने कहा कि उसने वहां बताया, वे गोयनका हैं, हम बिरला हैं, चीजें वहीं छोड़ दें, चीजें यहां अलग हैं। मंजरी ने अक्षु को हां कर दी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ