Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 5 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तेजो ने किसे पैसे दिए? | Udaariyaan 5th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 5th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

नेहमत को उसकी ड्राइंग बुक मिलती है। वह कहती है कि मैंने इसे तुम्हारे लिए बनाया है। तेजो का कहना है कि यह वास्तव में सुंदर है, मैंने इसे पहले नहीं देखा था। नेहमत का कहना है कि मैंने इसे स्कूल में बनाया है, शिक्षक ने मुझसे मेरी पसंदीदा चीज़ की ड्राइंग बनाने के लिए कहा, तुम दोनों मेरे पसंदीदा हो, यह हमारा प्रेम चक्र है, इसके अंदर कोई नहीं आ सकता। तेजो फतेह को रोकता है। वह कहती है कि यह चित्र मुझे दे दो, मैं इसे फ्रेम कर दूंगी। वे गले लगाते हैं। नेहमत पूछते हैं कि तुम्हारी धड़कन इतनी तेज क्यों है। तेजो कहते हैं क्योंकि हम प्रेम के घेरे में हैं। फतेह नेहमत को जाकर फ्रेश होने के लिए कहता है। ज्ााती है।

जैस्मीन नाज़ से पूछती है कि यह क्या है, क्या तुमने चोरी की। वह कहती है कि आप चाहते हैं कि हर कोई आपको चोर कहे। वह नाज को डांटती है। नाज़ पूछता है कि तुम नाराज क्यों हो, मैंने चोरी नहीं की। जैस्मीन कहती है कि तुम झूठ बोल रहे हो, तुमने पैसे चुराए हैं, बिजली बिल भरने के लिए पैसे रखे थे, इसलिए हमारे घर में रोशनी नहीं थी, सब यही सोचेंगे कि मैंने तुम्हें चोरी करना सिखाया। नाज़ कहते हैं कि मैंने चोरी नहीं की। जैस्मीन पूछती है कि आपको संग्रहालय के टिकट के लिए पैसे कैसे मिले। नाज़ का कहना है कि नेहमत अच्छी है, उसने मुझे पैसे दिए। तेजो का कहना है कि नेहमत निर्दोष है, हम उसे बाद में बताएंगे। फतेह कहते हैं कि अगर शैली उसे बताती है। तेजो कहते हैं नहीं, मैं मम्मी और पापा से ऐसा नहीं करने के लिए कहूंगा। जैस्मीन पूछती हैं कि नेहमत को इतने पैसे कैसे मिले। नाज़ का कहना है कि नेहमत की मां ने मुझे रोते हुए देखा और पैसे भेजे, मैंने उससे नहीं पूछा। जैस्मीन गुस्सा हो जाती है और उसे बाहर जाकर खेलने के लिए कहती है।

वह कहती है कि तेजो ने मेरी बेटी को पैसे देने की हिम्मत कैसे की, मुझे किसी की मदद की जरूरत नहीं है। अयकम नेहमत को देखता है और कहता है कि भगवान का शुक्र है, तुम कुछ समझदार काम कर रहे हो। मल्लिका कहती है कि आपको अपनी पूरी अलमारी मिल गई, मैंने अपना बार्बी सेट नहीं लिया, यह बहुत कीमती है। जैस्मीन नाज़ से नेहमत को पैसे वापस करने के लिए कहती है। नेहमत नाज़ के पास जाता है। मल्लिका नाराज हो जाती है।

नेहमत पूछती हैं कि क्या आपने नाज़ को दान करने के लिए पुरानी चीज़ दी थी। जैस्मीन कहती है नहीं, उसके पास दान करने के लिए कुछ नहीं है। नेहमत का कहना है कि मम्मा कहती हैं कि हम चीजें दान करते हैं और हमारा प्यार भी उन तक पहुंचता है। तेजो कहते हैं कि तुम अपनी मम्मा की तरह हो, तुम हमेशा व्याख्यान देते हो और चिढ़ते हो, तुम कुछ कहते हो कि तुम नाज़ और मेरा अपमान करते हो। नेहमत कहते हैं सॉरी, मुझे समझ नहीं आ रहा है। जैस्मीन उसे डांटती है।

नेहमत का कहना है कि मैं सिर्फ इतना कह रहा था कि हमें मदद करनी चाहिए। जैस्मीन कहती हैं कि आप डोनेशन को मदद कहते हैं, आपने उसे नाज़ की ट्रिप फीस दी। नेहमत कहते हैं नहीं, मैं कभी झूठ नहीं बोलता, मेरे मम्मी और पापा कहते हैं कि झूठ बोलना बुरा है। जैस्मीन कहती है कि तुम जाओ और उनसे पूछो कि तुम्हारे असली माता-पिता कौन हैं, घर जाओ और उनसे पूछो कि तुम किसकी बेटी हो। नेहमत रोता है। जैस्मीन निकल जाती है। नेहमत तेजो और फतेह के बारे में सोचता है। नेहमत घर आता है।

तेजो और फतेह ने तैयार की हुई पेंटिंग दिखाकर नेहमत को चौंका दिया। तेजो पूछता है कि क्या यह अच्छा है। गुरप्रीत कहते हैं कि उससे पूछो कि वह इतनी चुप क्यों है, उसने एक शब्द भी नहीं बताया। फतेह पूछता है कि क्या हुआ, क्या स्कूल में कुछ हुआ। तेजो कहते हैं मुझे बताओ, तुम्हारी समस्या हल हो जाएगी। नेहमत पूछते हैं कि क्या तुम दोनों मेरे असली माता-पिता नहीं हो, क्या मैं तुम्हारी बेटी नहीं हूं। हर कोई हैरान है।

नेहमत पूछते हैं कि क्या तुम मेरे पिताजी नहीं हो, क्या तुम मेरी माँ नहीं हो। वह उनसे जवाब मांगती है। तेजो और सब रोते हैं। गुरप्रीत का कहना है कि आप अपने मम्मी और पापा की तरह हैं, इसलिए आप उनकी बेटी हैं। बीजी पूछते हैं कि आपने यह कैसे सोचा, वे आपसे बहुत प्यार करते हैं, आप उनकी बेटी हैं। नेहमत उन्हें कहने के लिए कहते हैं। फतेह तेजो का हाथ पकड़ता है। वे बैठ जाएं। तेजो कहते हैं कि आप जानते हैं कि हम वास्तव में आपसे प्यार करते हैं, आप हमारी दुनिया हैं, हमारी जिंदगी, हम सब आपसे बहुत प्यार करते हैं। नेहमत ने फतेह से सच बोलने को कहा।

फतेह का कहना है कि सच्चाई छिपाने के लिए हमें वास्तव में खेद है, आप हमारी बेटी नहीं हैं। जैस्मीन तेजो और फतेह को याद करती है। वह कहती है कि मैं अपनी बेटी को अपनी गलतियों की सजा नहीं भुगतने दूंगी, मैं नाज को सब कुछ बता दूंगी। तेजो कहते हैं तुम हमारी जान हो, तुम मेरे पेट से नहीं आए तो बच्चे और मां-बाप का रिश्ता दिल का होता है। फतेह नेहमत से उनके दिल की धड़कन सुनने, आंखें बंद करने और महसूस करने के लिए कहता है। जैस्मीन की बात याद कर नेहमत को गुस्सा आ जाता है। जाती है। तेजो और फतेह उससे पूछते हैं कि आपको यह किसने बताया। नेहमत का कहना है कि नाज़ की मम्मा ने मुझसे कहा था कि तुम दोनों ने मुझसे झूठ बोला था। नाज़ जैस्मीन से पूछता है कि तुम कहाँ गए थे। जैस्मीन को एक बैग मिलता है। उसे एक एल्बम मिलता है। वह सोचती है कि मैं नाज़ को एक अच्छा परिवार दूंगा, रुपी उसके लिए ऐसा करेगा, दया से नहीं, बल्कि इसलिए कि यह उसका अधिकार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ