Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 2 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रूपी ने जैस्मिन को क्यों डांटा? | Udaariyaan 2nd September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 2nd September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 2nd September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 2nd September 2022 Written Episode Update in Hindi:

जैस्मीन कहती है अब हम सोएंगे, आओ। नाज़ का कहना है कि हर कोई यात्रा पर जा रहा है। जैस्मीन कहती है मैं वादा करता हूं, अगली बार भेजूंगा, मेरे पास पैसे नहीं हैं। फतेह नेहमत के पास आता है। वह तेजो को सोते हुए देखता है। नेहमत का कहना है कि अब आपको वेट लिफ्टिंग करनी है। फतेह ने तेजो को उठाया। जैस्मीन कॉल पर बात करती है। वह कहती है कि मैं अपनी बेटी के सपने को पूरा करने के लिए नौकरी करना चाहती हूं। नाज़ जैस्मीन के पर्स में पैसे देखता है। वह कहती है कि उसने मुझसे झूठ क्यों बोला। जैस्मीन कहती है कि मैं अपने पिता से पैसे नहीं मांगना चाहती। नाज़ का कहना है कि उसने मुझसे झूठ बोला, वह बुरी है। वह पैसे लेती है। जैस्मीन कमरे के अंदर आती है। नाज़ सोने का काम करता है और सो जाता है। 

फतेह तेजो को अपने कमरे में लाता है। वह उसका हाथ पकड़ती है। वह आंखें खोलती है और मुस्कुराती है। वह कहता है कि आप ऐसा जानबूझकर करते हैं। वह कहती है हां, नहीं तो आप मुझे कैसे उठाएंगे। वह दरवाजा बंद कर देता है। वह कहते हैं कि अब मैं क्या कर सकता हूं, बहुत अधिक वजन उठाने के बाद, शुभ रात्रि। वह उसका फोन मांगती है। वह देता है। वह एक गाना बजाती है। वह उसे नाचने के लिए खींचती है। वे रोमांटिक हो जाते हैं।

सुबह होती है, बच्चे स्कूल में मिलते हैं। नेहमत और अयकम बहस करते हैं। नाज़ भी ट्रिप के लिए आता है। नेहमत मुस्कुराई। तेजो बीजी को नाज़ के बारे में बताता है। बीजी कहते हैं कि हो सकता है कि आपका और नेहमत का उससे कोई रिश्ता हो। तेजो का कहना है कि वह जैस्मीन की तरह व्यवहार कर रही थी। गुरप्रीत का कहना है कि उसका नाम यहाँ मत लो। शेली आता है और बधाई देता है। वह कहती है कि मेरे दोस्त को प्रसाद मिला, तो मैं तुम्हारे लिए लाया, मैंने जैस्मीन को बाजार में देखा है। तेजो चकरा जाता है। गुरप्रीत का कहना है कि वह कनाडा में है। शैली का कहना है कि जब मैंने उन्हें जैस्मीन के बारे में बताया तो लवली और सत्ती की प्रतिक्रिया ठीक वैसी ही थी। तेजो का कहना है कि वह कनाडा में है, अगर वह यहां आती, तो वह हमसे मिलती, चाय पीती, बैठती। 

शैली कहती है नहीं, मैं जाऊंगा, अरमान रो रहा होगा। वह सोचती है कि कुछ गलत है, जैस्मीन का नाम सुनकर वे सभी चौंक गए। नेहमत ने नाज़ से पूछा कि क्या आपकी मम्मा सहमत हैं। नाज़ कहते हैं हाँ, मैंने यात्रा की फीस दी और शिक्षक ने मुझे अनुमति दी। नेहमत का कहना है कि इस बार कोई लड़ाई नहीं है। मल्लिका कहती है कि मैं उसे पसंद नहीं करती। गुरप्रीत का कहना है कि मैं उसे पसंद नहीं करता, क्या तुम्हारे माता-पिता ने जैस्मीन के बारे में कुछ बताया, क्या वह नेहमत के बारे में जानती है। तेजो का कहना है कि शैली को जैस्मीन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, अब मुझे लगता है कि शायद वह कुछ जानती है। फतेह कहते हैं इसलिए तेजो और मैंने तुमसे कहा था, हम नेहमत को सच बताएंगे। तेजो कहती है हाँ, अगर वह इसे बाहर से जानती है, तो उसे चोट लगेगी, हमें उसे सच बताना चाहिए, नहीं तो वह हम पर से भरोसा खो देगी।

नेहमत और नाज़ ने यात्रा का आनंद लिया। उन्हें हंसता देख मल्लिका गुस्सा हो जाती हैं। नेहमत को देखकर अयकम मुस्कुरा देता है। जैस्मीन ने पर्स चेक किया। वह पैसे की तलाश करती है। रुपया घर आता है। जैस्मिन उसे बैठने के लिए कहती है, सब कैसे हैं। वह कहती है कि अगर तेजो ने मुझे देखा होता, तो यह एक बड़ी समस्या होती। उनका कहना है कि आप यह बात नेहमत के स्कूल में नाज का एडमिशन कराकर कर रहे हैं। तर्क। वह उसे चंडीगढ़ शिफ्ट होने के लिए कहता है, उसने वहां एक फ्लैट ले लिया। वह कहती है कि मुझे यहां नाज़ का प्रवेश मिला है, वह उस स्कूल में खुश है, आप उससे छीनना चाहते हैं, क्यों। वह कहता है कि तुम मुझे लाचार बना रहे हो, मैं तुम्हारी बेटी की वजह से ऐसा कर रहा हूं। 

वह पूछती है कि आप क्या दिखाना चाहते हैं, कि हम आपके द्वारा दिए गए पैसे के कारण भोजन कर रहे हैं, मैं आपके अनुसार जीवन नहीं जी सकता, मैं अपने बारे में सोचने के लिए जैस्मीन बूढ़ा नहीं हूं, मुझे नाज़ के बारे में सोचना है, मैं मैं अपने पैरों पर खड़ा रहूंगा और सम्मान के साथ रहूंगा। वह कहता है ऐसे शब्द मत कहो, तुम इसे संभाल नहीं सकते, तुम स्वाभिमान की बात कर रहे हो, तुम कितने स्वार्थी हो, मुझे पता है कि तुम तेजो और नेहमत की खुशी को जलाने आए हो।

तेजो कॉलेज में है। फतेह आता है और उसे गले लगाता है। वह कहता है कि मुझे तुम्हारे लिए पास्ता मिला है। वह कहती है कि मुझे टेंशन हो रही है। उनका कहना है कि सब ठीक हो जाएगा। वह कहती है कि मैं नेहमत को लेकर टेंशन में हूं। वह कहता है कि मैं तुम्हें नेहमत से बचा रहा हूं, बच्चे इन दिनों होशियार हैं। वह कहती है हां, जैस्मीन के बारे में पता चल जाए तो। रूपी का कहना है कि तेजो ने नेहमत को अच्छी परवरिश दी, उसमें आपके गुण नहीं हैं। जैस्मीन को लगता है कि वह मेरी बेटी नहीं है। वह कहती है कि तुम हमेशा तेजो का गुणगान करते हो, मैं तुम्हारे लिए हमेशा गलत था। वह कहता है कि तुमने हमेशा गलत किया। वह कहती है ठीक है मुझे माफ कर दो, मैं अपनी बेटी की जिंदगी नहीं चलाऊंगा जैसा तुम चाहोगे, हम यहीं मोगा में रहेंगे। 

वह कहता है ठीक है, मैं अब से तुम्हारी मदद नहीं करूंगा, यह मत भूलो कि मैं तुम्हें तेजो और नेहमत के आसपास नहीं देखना चाहता, मैं कुछ भी करूंगा। वह छोड़ देता है। लाइट चली जाती है। जैस्मीन का कहना है कि मैंने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया, अगर मैं इस पैसे का उपयोग करता हूं तो मैं राशन कैसे खरीदूंगा, मैं कहां फंस गया। वह रोती है। नेहमत का कहना है कि मेरी दादी मुझे लेने आएंगी, मेरी मम्मा एक कॉलेज में पढ़ाती हैं। नाज़ कहते हैं कि मेरी मम्मा आ गई है, अलविदा। नेहमत का कहना है कि मुझे उससे सॉरी कहना है। नाज़ सोचता है कि अगर नेहमत ने मम्मा से कहा कि मैं म्यूज़ियम गया था, तो मम्मा मुझे नहीं छोड़ेगी।

नेहमत ने जैस्मीन से माफी मांगी। जैस्मीन कहती है ठीक है, मैं किसी तरह नाज़ के लिए चीज़ें लाऊँगी। ज्ााती है। नाज़ सोचता है कि मैं बच गया। जैस्मीन सोचती है कि नेहमत तेजो की तरह ही है। फतेह और तेजो घर आते हैं। खुशबीर कहते हैं कि हम आपके फैसले में आपके साथ हैं कि हमें नेहमत को सच बताना चाहिए। फतेह कहते हैं लेकिन तेजो के माता-पिता ... तेजो कहते हैं कि हम नेहमत को सच बता देंगे तो मैं उन्हें बता दूंगा। गुरप्रीत अमरीक की तस्वीर देखता है और कहता है कि आज तुम्हारी बेटी को पता चल जाएगा कि वह तुम्हारी बेटी है, काश वह तुम पर चलती। जैस्मीन को नाज़ के बैग में म्यूज़ियम का टिकट मिलता है। वह कहती है कि इसका मतलब है कि नाज़ ने पैसे चुरा लिए हैं। वह गुस्सा हो जाती है और नाज़ को बुलाती है।

तेजो और फतेह नेहमत के पास आते हैं। नेहमत का कहना है कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या दान करूं, सभी उपहार परिवार द्वारा दिए जाते हैं। फतेह कहते हैं कि सोचो तुम परिवार का प्यार भी दे रहे हो। वह कहता है कि हम कुछ छोटा सा बात करना चाहते हैं। तेजो कहते हैं हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं, चाहे कुछ भी हो जाए, हम हमेशा तुमसे प्यार करेंगे। फतेह अमरीक की तस्वीर दिखाता है और पूछता है कि आप उसे जानते हैं। नेहमत कहते हैं हां, वह अमरीक चाचू हैं, वह अब स्टार बन गए हैं। तेजो ने जैस्मीन की तस्वीर खोली और कहा कि वह है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ