Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 9 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि को कौनसी अच्छी खबर मिली?

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th August 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अक्षु पूछती है कि क्या आप आज चेकअप नहीं कर सकते। कुणाल का कहना है कि हम इसे कर सकते हैं, लेकिन मुझे पसंद है कि हम इसे कल करें, अभि थक गया होगा, उसे आज आराम करना चाहिए, इसलिए मुझे कल का समय बताएं। आनंद सॉरी कहते हैं। कुणाल कहते हैं, क्षमा न करें। मनीष कहते हैं कि आप परिवार का हिस्सा बन गए हैं। कुणाल का कहना है कि अक्षरा बहुत अच्छा गाती है, मुझे कल का समय बताएं। अक्षु 10 बजे कहते हैं। आनंद कहता है कि मैं अभि के कमरे में सब कुछ सेट कर दूंगा। कुणाल कहते हैं कल रक्षाबंधन है। अनीशा कहती है कि अभि का चेकअप ज्यादा है, हम दिन में कभी भी राखी बांध सकते हैं। कुणाल कहते हैं, मेरा सुझाव है कि आप इसे पहले करें। नील कहते हैं कि मैं पहली बार ऐसा देख रहा हूं कि कोई राखी को इतना इम्प्रेस कर रहा है।

कुणाल का कहना है कि राखी वास्तव में खास है, यह एक रिश्ते का जश्न मनाने के लिए है, कृपया मुझे कल के लिए समय बताएं, मैं वहां रहूंगा। मनीष कहते हैं कि हमें आपकी प्रतिभा और आपके छोड़ने के बारे में पता चला, हम उम्मीद खो रहे थे, लेकिन अब हमें आपको यहां देखकर एक उम्मीद मिली है। मंजरी कहते हैं कि आप हमारे लिए भगवान के रूप में आए, धन्यवाद। कुणाल कहते हैं कि भगवान स्वार्थी नहीं हैं, मनुष्य स्वार्थी हो जाते हैं। अक्षु धन्यवाद कुणाल। अभि कुणाल से हाथ मिलाता है और कहता है कल मिलते हैं। कुणाल उसे आराम करने के लिए कहता है। वह जाता है। अक्षु का कहना है कि यह डॉक्टर हमारी जिंदगी बदल देगा। अभि कहता है कि मुझे अच्छे की उम्मीद है।

अभि कठिनाई से एक कोक कैन खोलता है। वह मुस्कुराता है और पीता है। अक्षु आता है और कहता है कि तुम अकेले पार्टी कर रहे हो। वह भी पीती है। उनका कहना है कि यह उत्सव है। वह कहती है कि आप इस पर कसम खा सकते हैं, जब आपका हाथ फिट और ठीक हो जाता है, तो आप बाइक की सवारी करते हैं, स्टंट करते हैं और ओटी तक पहुंचते हैं, आप सर्जरी करते हैं। अभि कहता है कि तुम अद्भुत हो, मैं ओटी जाने और काम पर जाने के लिए मर रहा हूं, तुम्हें पता है कि मैं अपने काम से प्यार करता हूं, अपने मरीजों की मदद करने में सक्षम होने के लिए, मैं बहुत उत्साहित हूं, मेरी नाड़ी की जांच करें, यह उच्च है, अगर कुणाल अच्छा देता है खबर है, तो मैं उसे राखी बांधूंगा। वह हंसती है।

मंजरी का कहना है कि कुणाल एक अच्छा इंसान है। हर्ष कहते हैं हां, मैंने उनसे फीस के बारे में पूछा, उन्होंने कहा कि मुझे फीस के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, पैसा ही सब कुछ नहीं है। वह कुणाल को आशीर्वाद देती है। वह कहता है कि उसने एक मैदान छोड़ दिया, वह अभि के लिए वापस आया। वह कहती है कि यह अक्षु की वजह से है। वह कहता है हां, यह देख लो कि अभि समय पर आ जाए। वह कहती है कि अक्षु जाग जाएगा, तैयार हो जाएगा और उसे तैयार कर देगा। वह कहता है कि हम जल्द ही सर्जरी की योजना बना सकते हैं, अभि नहीं जानता लेकिन मुझे यकीन है कि वह परेशान है। वह कहती है कि ठीक होने के बाद मैं उपवास रखूंगी। वह कहता है कि मैं भी व्रत रखूंगा, तुमने सही सुना।

अनीशा अक्षु के पास आती है और उससे प्रार्थना करने के लिए कहती है कि उन्हें अभि के ठीक होने की खबर मिले। वह कहती है कि यह सबसे अच्छा राखी उपहार होगा, मैं मंजरी के साथ राखी खरीदने जा रहा हूं, क्या आपको कुछ चाहिए। अक्षु साइन नं. इसकी रात, अभि तनाव में है। वह उठता है और कहता है कि अगर कुणाल कहता है कि बहुत देर हो चुकी है, तो रिकवरी विंडो बंद हो जाती है। अक्षु उसे शांत करता है और कहता है कि हमें कल एक अच्छी खबर मिलेगी। वह उसे शांत करती है।

सुबह होती है, अभि और अक्षु अस्पताल आते हैं। कुणाल सोचता है कि मैंने अस्पताल में कदम नहीं रखने की कसम खाई थी, मैं आज यहां एक और मरीज के लिए आया हूं, शायद यह भी जीवन की योजना है। अक्षु अभि को जाने और खुशखबरी लेने के लिए कहता है। वह कुणाल से मिलता है। कुणाल पूछता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। अक्षु को दरवाजे के बाहर खड़ा देखकर अभि मुस्कुरा देता है। कुणाल अपने परीक्षण करता है। अक्षू देखता है और अभि के हाथ ठीक होने की दुआ करता है।

आनंद कहते हैं कि अभि आ गया है, मेरी एक सर्जरी है, आपकी भी इम्प मीटिंग है। हर्ष कहते हैं हां, लेकिन मैं कोई काम नहीं कर सकता, मैं टेंशन में हूं। अभि अक्षु को अपने आंसू पोछने के लिए कहता है। वह अपने आंसू पोछती है। वह अपना दिल रखता है और उस पर हस्ताक्षर करता है। कुणाल उन्हें देखता है। अभि वापस बैठ जाता है। आनंद, हर्ष और अक्षु भी अंदर आ जाते हैं। अभि पूछता है कि क्या मैं आपसे कुछ सवाल पूछ सकता हूं। वह पूछता है कि आपके अनुसार मेरे हाथ की नस को कितना नुकसान हुआ है। कुणाल लगभग 70% कहते हैं। अभि पूछता है कि मेरे हाथ के हमेशा के लिए निष्क्रिय होने की कितनी संभावना है। कुणाल लगभग 95% या उससे भी अधिक कहते हैं। वे चिंतित हो जाते हैं। अभि पूछता है कि मेरे हाथ के ठीक होने की कितनी संभावना है, आपको अपनी क्षमताओं पर कितना भरोसा है। कुणाल 99% कहते हैं। अभि और सभी मुस्कुराते हैं।

कुणाल कहते हैं 99% तुम्हारा हाथ ठीक हो जाएगा, लेकिन 1%…तुम्हारी किस्मत ने तुम्हारा साथ दिया, मैंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि मैंने कई बार ओटी रूम में देखा है, इसलिए 1% तुम्हारा भाग्य है, 99% मेरी मेहनत और अनुभव है। अभि उसे धन्यवाद देता है और गले लगाता है। वह कहते हैं कि आपका 99% हमारा 100% है। कुणाल उसे तनाव और उत्तेजना न लेने के लिए कहता है, शांत और शांत रहने की कोशिश करें, बस खुश रहें। वह कहता है कि मैं आपकी सर्जरी 4 दिन बाद करूंगा, मैं इसकी पुष्टि करता हूं। अभि और सभी मुस्कुराते हैं।

मंजरी सबके पास आती है और कहती है कि अभि का हाथ ठीक हो जाएगा। दादी का कहना है कि यह एक अच्छी खबर है। अनीशा का कहना है कि यह मेरी सबसे अच्छी राखी उपहार होगी। एक आदमी अनीशा के लिए पार्सल देने आता है। अनीशा कहती हैं कि यह मेरा डिजाइनर लहंगा है। दादी कहती हैं कि तुमने अच्छा किया। अनीशा का फोन आता है। वह सोचती है कि वह बार-बार फोन क्यों कर रहा है, आशा है कि वह ठीक है। अभि और अक्षु गले मिलते हैं। अभि आज से 4 दिन बाद कहता है। अक्षु कहते हैं 99%, मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा है। उसे एक कपकेक मिलता है। वह कहती है कि मुझे यकीन था कि हमें एक सकारात्मक खबर मिलेगी। वह कपकेक काटता है। वे इसे खाते हैं और गले लगाते हैं। अनीशा कहती है कि मैं घर जाकर लहंगा ट्राई करूंगी। आरोही कहती है लेकिन हम इसे देख सकते हैं। अनीशा ड्रेस दिखाती है। दादी बैकलेस टॉप देखती हैं और पूछती हैं कि क्या आप इसे शादी में पहनेंगे। 

अनीशा कहती है नहीं। दादी नाराज हो जाती हैं। अनीशा कहती है कि मैंने यह आदेश नहीं दिया, कुछ भ्रम है। दादी का कहना है कि आपने मुंबई में ऐसे कपड़े पहने होंगे। अनीशा पूछती है कि क्या तुमने मुझे ऐसे कपड़े पहने देखा, मैं शादी में ऐसे नहीं पहनूंगी। महिमा कहती हैं कि हम इसे सुलझा लेंगे। दादी कहती हैं कि तुम कुछ नहीं जानते। सुवर्णा ने दादी को शांत होने के लिए कहा। दादी का कहना है कि अनीशा बहाना बना रही है, हमें उसे सुधारना होगा, नहीं तो उसे पछताना पड़ेगा और हमें भी पछताना पड़ेगा। अभि कहता है कि मैं अपना फोन भूल गया, मुझे मिल जाएगा। वह जाता है। अक्षु सुनता है कि कोई व्यक्ति कॉल पर अनीशा को एक ऑडियो संदेश भेज रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ