Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 12 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कैरव ने किससे शादी करने से किया इनकार किया?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 12th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 12th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 12th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

मंजरी का कहना है कि अनीशा डर गई है। महिमा कहती है कि आपने ठंडे पैरों के बारे में सुना है, बस। अभि कहता है अनीशा, तुमने मुझे डरा दिया। मंजरी अनीशा को समझाती है। वह कहती है कि आप कैरव और उसके परिवार को जानते हैं, चिंता न करें। महिमा कहती है कि कुछ दिनों में दादी आपके साथ ठीक हो जाएगी। अभि कहता है कि वह हल हो गई है, तुम अब आँसू पोंछो और मुस्कुराओ, कैरव हल हो गया है, वह तुम्हें बहुत खुश रखेगा। वह अनीशा को गले लगाता है। वह कहता है कि वह तुम्हें कभी चोट नहीं पहुँचाएगा। अक्षु ने कैरव का चश्मा पोंछा। वह कहता है सॉरी, आप पहले से ही अभि के हाथ को लेकर चिंतित थे। वह उसे गले लगाती है और कहती है कि आई एम सॉरी, मैं आपकी मदद नहीं कर पा रही हूं। वह कहता है कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, मैं कुछ करूंगा। वह कहती है शांत हो जाओ, जल्दी में फैसला मत करो।

वह कहता है कि मुझे पता है कि इससे सभी को दुख होगा। अक्षु का कहना है कि कुणाल ने कहा कि अभि को सर्जरी से पहले तनाव नहीं लेना चाहिए, अभि अनीशा को लेकर प्रोटेक्टिव है, और मैं उसके हाथ को लेकर प्रोटेक्टिव हूं, मैं आपके दर्द को खत्म करने के लिए क्या करूं, जिससे अभि को नुकसान न पहुंचे। वह जाता है। वह पानी के पाइप में फंस जाती है।

वह जाती है और अभि और कैरव को लड़ते हुए देखती है। हर कोई उसे रोकने की कोशिश करता है। उसका फोन बजता है। वह उनकी लड़ाई की कल्पना करती है। वह सभी को खुश देखती है। कैरव कहता है कि मुझे कुछ कहना है। अभि पूछता है कि क्या आप भी शादी से डरते हैं। वह अक्षु से कैरव को संभालने के लिए कहता है। वह पूछता है कि क्या हुआ, कैरव, क्या कोई और बात है।

महिमा पूछती है कि क्या अनीशा और तुम्हारे बीच कुछ हुआ है। कैरव कहता है सॉरी, मुझे किसी जरूरी काम से बाहर जाना है। अभि कहता है कि मुझे लगा कि यह एक बड़ा मुद्दा है, क्या मैं साथ आऊंगा। कैरव कहता है नहीं, मुझे कुछ श्रमिकों के मुद्दे के लिए कारखाने जाना है। वह छोड़ देता है।

अनीशा उसके पीछे जाती है। कैरव कहता है भगवान का शुक्र है, हमने शादी नहीं की, हम अभी सगाई कर रहे हैं, शादी अभी नहीं होगी, आप अपने परिवार को खुद ही बता देंगे। वह जाता है। अक्षु कहते हैं कि किसी दिन सच्चाई सामने आएगी, जाओ और उन्हें सच बताओ, ताकि हमारे संबंधों में कोई समस्या न हो। वह अभि को वहां देखती है। शेफाली और महिमा रास्ते में हैं। शेफाली बधाई कहती है। महिमा कहती है कि अनीशा और कैरव के बीच कुछ हुआ, मुझे लगता है कि कैरव कुछ कहना चाहता था, लेकिन वह चला गया। शेफाली कहती है अक्षु से पूछो। महिमा कहती है कि वह खोई हुई लग रही थी। शेफाली कहती है कि आप बहुत सोच रहे हैं, यह एक सामान्य युगल लड़ाई हो सकती है, मुझे यकीन है कि कैरव ने कुछ कहा, अनीशा को सुनने की आदत नहीं है। महिमा कहती है कि मैं हमेशा उसे लेकर टेंशन में रहती हूं।

कुणाल को माया का ऑडियो मैसेज मिलता है। वह कहती है कि ऐसा जीवन जीने का कोई मतलब नहीं है, अपराध बोध मत लो, यह तुम्हारी गलती नहीं है। वह माया को बुलाता है। वह ट्रैवल एजेंसी को फोन करता है और कहता है कि पांडिचेरी के लिए मेरा टिकट बुक करो। वह अपना बैग लेता है और चला जाता है। अभि और अक्षु रास्ते में हैं। अभि कहता है कि यह राखी प्यारी है, मुझे उम्मीद है कि अनीशा खुश रहेगी। रास्ते में उन्हें कुछ भीड़ नजर आती है। एक महिला चिल्लाती है और किसी से अपने बेटे की मदद करने के लिए कहती है। अभि लड़के को चेक करने जाता है। उनका कहना है कि उन्हें तुरंत इलाज की जरूरत है। वह लड़के की छाती को पंप करता है। उसका हाथ दर्द करता है। वह किसी से उसकी मदद करने के लिए कहता है।

अक्षु मदद के लिए हाथ पकड़ता है। लड़का सांस लेने लगता है। उसे होश आता है। महिला अभि को धन्यवाद देती है। वह कहता है कि मैं डॉ अभिमन्यु बिड़ला हूं, उसे बिड़ला अस्पताल ले जाओ, वहां उसका इलाज होगा। लोग जाते हैं। अभि कहता है मैं बेकार हूँ, अगर तुम यहाँ नहीं होते, तो लड़के की जान चली जाती, यह सब बेकार है अगर मेरा हाथ काम नहीं करता है, तो सोचो अगर मेरी मौजूदगी में परिवार को कुछ होता है और अगर मैं मदद नहीं कर सकता, तो मैं मर जाऊँगा, मेरा काम जान बचाना है, यह बर्दाश्त नहीं कर सकता, मेरा काम ही मेरी पहचान है, यह मुझे खुशी और संतुष्टि देता है, धन्यवाद अक्षु, सब ठीक हो जाएगा, तुमने लड़के को बचा लिया। वह कहती है कि तुमने लड़के को बचा लिया। वह कहता है कि तुमने उसे बचा लिया, तुम मेरी हिम्मत हो, मुझे तुम्हारी जरूरत है, कृपया मुझे कभी मत छोड़ो।

वह कहता है कि तुम मेरा सपना पूरा करो। वह कहती है हाँ, मैं तुम्हारे लिए करूँगा। वह उसे गले लगाता है। वह उसे आने के लिए कहता है, वे लड़के के लिए अस्पताल बुलाएंगे। वे घर आते हैं। आनंद ने डॉ. कुणाल से बात की। कुणाल का कहना है कि मुझे तत्काल कहीं जाना है, मुझे क्षमा करें। अभि उसकी सर्जरी के बारे में पूछता है। कुणाल का कहना है कि मैं वादा करता हूं, मैं वापस आऊंगा और करूँगा, सच में क्षमा करें। अभि उदास हो जाता है। वह कहता है कि वह जल्द ही वापस आ जाएगा, मुझे यकीन है कि उसके पास कुछ छोटा काम है, यह अच्छा है, मुझे अनीशा की शादी में पट्टियां नहीं लगेंगी, हमें बहुत काम करना है। वह कमरे में जाता है और रोता है। उनका कहना है कि मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है, मेरे साथ सब लोग हैं। अक्षु को मिलता है कैरव का मैसेज…. परिवार को सब कुछ बताने के लिए अनीशा को याद दिलाएं। अक्षु चिंता करता है और कहता है कि मैं क्या करूं, इस स्थिति को कैसे संभालूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ