Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 22 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या जैस्मिन कठिन समय में खुद को संभाल पायेगी?

Udaariyaan 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 22nd August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

जैस्मीन मनीष की तस्वीर देखती है और अतीत को याद करती है। वह कहती है कि मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता, अगर तुम मुझे कनाडा नहीं ले जा सकते। वह कहता है कि मैं तुम्हारे बिना मर जाऊंगा। वह कहती है कि मुझे परवाह नहीं है, अगर तुम चाहो तो जाओ और मर जाओ। एफबी समाप्त। यश कहता है कि आपने उसे मरने के लिए कहा, वह वास्तव में मर गया, वह वास्तव में तुमसे प्यार करता था। उसकी मां कहती है कि आपने उसे अपने नकली सपनों के लिए फंसाया और फिर जब वह आपका सपना पूरा नहीं कर सका तो आपने उसकी जान ले ली। बूज़ो फ़तेह और जैस्मीन से पूछता है कि वे दुखी क्यों हैं। वह जैस्मीन की तस्वीर दिखाता है और कहता है कि जैस्मीन ने शादी कर ली है। सिमरन कहती है कि मैं उसे नहीं समझता, उसे कोई दर्द और भावना नहीं है। 

फतेह उन्हें जैस्मीन की बात न करने के लिए कहता है, उसने कोई रिश्ता नहीं रखा। जैस्मीन पूछती है कि मैं ऐसा क्यों करूंगी, मैं मनीष से शादी नहीं करना चाहती थी, तुम मुझे दोष क्यों दे रहे हो। यश कहता है कि तुम उसका सपना हो, तुमने उसे ठुकरा दिया जब उसे वीजा नहीं मिला, उसने तुम्हारे लिए दुनिया छोड़ दी, उसने तुम्हें जीया। जैस्मीन कहती हैं समझने की कोशिश करो। उसकी मां ने जैस्मीन को थप्पड़ मारा और कहा कि तुमने हमारी जिंदगी बर्बाद कर दी, तुमने मेरे बेटे के सपने तोड़ दिए, देखो मैं तुम्हारे सपनों को कैसे बर्बाद करता हूं। तेजो का कहना है कि हर कोई बच्चे से जुड़ रहा है, मैं बच्चे को अपने पास रखूंगा। वह बूज़ो और सिमरन को जाकर सोने के लिए कहती है। सिमरन का कहना है कि हम जाएंगे, यह एक अच्छी माँ की तरह है। वे जाते हैं। फतेह कहते हैं कि मुझे नहीं पता था कि जैस्मीन ऐसा करेगी। तेजो का कहना है कि हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है, मुझे भगवान पर भरोसा है, जो हमारे लिए सही होगा। वे बच्चे को देखकर रोते हैं। 

सुबह तेजो सबको बच्चा मिलता है। सब खुश हैं। बीजी कहते हैं कि हम कल हवन करेंगे, तेजो और फतेह बैठेंगे, वे उसके माता-पिता हैं। बाउ जी फतेह को चाय पीने के लिए कहते हैं। फतेह का कहना है कि मुझे कॉलेज में किसी काम के लिए जल्दी जाना है। पुलिस घर आती है और जैस्मीन संधू के बारे में पूछती है। तेजो ने फतेह का हाथ पकड़ा और नेहमत से कहा... इंस्पेक्टर ने पूछा कि क्या जैस्मीन ने तीन दिन पहले किसी बच्चे को जन्म दिया था। खुशबीर कहते हैं हां, वह लड़की नेहमत है, ये कौन लोग हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि वे 3-4 दिन के बच्चे के माता-पिता हैं, हम बच्चे को ढूंढ रहे हैं, बस उन्हें बच्चा दिखाओ। बीजी कहते हैं कि यह हमारा बच्चा है। इंस्पेक्टर उन्हें सिर्फ बच्चे का चेहरा दिखाने के लिए कहता है।

तेजो रोता है। महिला बच्चे का चेहरा देखती है। वह कहती है मेरी परी ऐसी ही थी, लेकिन उसकी गर्दन पर तिल नहीं था। वह रोती है और बाहर भागती है। उसका पति चला जाता है। इंस्पेक्टर कहते हैं मुसीबत के लिए सॉरी, दुआ करो कि उन्हें उनकी बेटी मिल जाए। बिजी प्रार्थना करता है। फतेह का कहना है कि हमें बच्चे के माता-पिता को भी ढूंढना चाहिए। तेजो का कहना है कि मैं अस्पतालों में भी जाऊंगा और जांच करूंगा।

यश की मां ने जैस्मीन पर रोटी फेंकी और उसे डांटा। यश जैस्मीन से कहता है कि बस अंदर जाओ और बात करने की हिम्मत मत करो। जैस्मीन कहती है कि मैं यहां नहीं रह सकती, मुझे घर वापस जाने के लिए कुछ करना होगा। वह अपना खाना लेती है। यश और उसकी मां उसे रोकते हैं। जैस्मीन कहती है मुझे भूख लगी है। वे उसे कुछ रोटियां और प्याज देते हैं। जैस्मीन ने इसे खाने से मना कर दिया। यश कहते हैं कि तुम अपराधी दिमाग के हो, यह घर जेल है और यह जेल का खाना है। वे जाते हैं। जैस्मीन कहती हैं कि यह काफी है। वह बैग पैक करती है और कहती है कि मैं जा रही हूं, मैं देखूंगा कि तुम मुझे कैसे रोकते हो, मैं तुम्हें जेल भेजूंगा, मनीष मेरी वजह से नहीं मरा। वह यश की मां को धक्का देती है। यश कहते हैं चिंता मत करो, वह बच नहीं पाएगी, उसके पास बहुतों के श्राप हैं, वह वापस आएगी। सिमरन तेजो के पास आती है और पूछती है कि क्या हो रहा है। तेजो का कहना है कि मैं उसे सोने की कोशिश कर रहा हूं, मुझे कॉलेज जाना था और कुछ छोटे कागजों पर हस्ताक्षर करना था। सिमरन कहती है कि हम उसे संभाल लेंगे।

तेजो अस्पताल आता है और डॉक्टर को रोकता है। वह बच्चे के असली माता-पिता के बारे में पूछती है। डॉक्टर उसे एक तरफ ले जाता है। वह कहती है कि जाओ और अपनी बहन से पूछो। तेजो का कहना है कि आप जानते हैं कि जैस्मीन गर्भवती नहीं थी, आपने उसकी मदद की। डॉक्टर का कहना है कि उसने एक नर्स की मदद से ऐसा किया। जैस्मीन कांपते हुए वापस यश के पास आती है। वह पूछता है कि क्या तुमने कनाडा को देखा और आया, क्या हुआ, तुम वापस कैसे आए। वह अपना पासपोर्ट मांगती है। वह पूछता है कि आपके पास नहीं है। वह कहती है कि अभिनय मत करो, मुझे पता है कि तुमने पासपोर्ट और पैसे लिए हैं। वह कहता है कि आपको लगता है कि हम आपको जाने देंगे। 

वह उसे डांटता है। डॉक्टर कहते हैं कि आपका परिवार एक बच्चा चाहता था, वे खुश हैं, अतीत को खोदना बंद करो। तेजो का कहना है कि आपने अपने माता-पिता से एक बच्चा पैदा किया है, जैस्मीन ने आपके अपराध के लिए कितने पैसे दिए। डॉक्टर कहते हैं कि आपको लगता है कि यह एक अपराध है, पुलिस को बुलाओ, वे कुछ भी साबित नहीं कर सकते, वे बच्चे को अनाथालय में डाल देंगे, आपको कैसा लगेगा। जैस्मीन रोती है और कहती है कि मैं तुमसे भीख माँगती हूँ, मुझे घर जाने दो। यश कहते हैं कि तुम भुगतने जा रहे हो, तुम्हारा रोना मुझे शांति दे रहा है, जब तक हम चाहते हैं तब तक आपको यहां हमारे साथ रहना होगा। 

उसकी मां कहती है कि आपको वही करना है जो हम आपको बताते हैं। जैस्मीन रोती है। तेजो पूछता है कि मैं किसी के बच्चे की परवरिश कैसे करूं, मुझे उसके माता-पिता से मिलवाऊं, मैं पुलिस को नहीं बताऊंगा। डॉक्टर का कहना है कि उसे कोई नहीं ढूंढ रहा है। तेजो का कहना है कि उसके माता-पिता उसे ढूंढ रहे होंगे। डॉक्टर का कहना है कि बेबी का कोई नहीं है. तेजो पूछता है कि आप इसे पक्के तौर पर कैसे कह सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ