Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 11 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मीन ने तेजो की हर्ट क्यों किया?

Udaariyaan 11th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 11th August 2022 Written Episode Update

 

Udaariyaan 11th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

जैस्मीन का कहना है कि मैंने डॉक्टर को बदल दिया है। गुरप्रीत पूछती है कि क्यों, वह फैमिली डॉक्टर है। जैस्मीन कहती है कि मुझे सबसे अच्छा चेकअप चाहिए, एक अमेरिकी डॉक्टर यहाँ है, वह मेरी अच्छी देखभाल करेगी, सॉरी, क्या आप परेशान हो गए। गुरप्रीत कहते हैं, नहीं, मैं अगली बार साथ आऊंगा, जाओ और आराम करो। जैस्मीन अपने कमरे में आती है। तेजो उसके पीछे आता है और दरवाजा खटखटाता है। जैस्मीन उसे आने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं इन दिनों बहुत थका हुआ महसूस कर रही हूं। तेजो कहते हैं कि तुम इन दिनों दरवाजा बंद रखो, क्या कोई समस्या है। जैस्मीन कहती हैं नहीं, मुझे कुछ प्राइवेसी चाहिए। 

तेजो पूछता है कि आपको गोपनीयता की आवश्यकता क्यों है, आपके साथ क्या हुआ, आपके दिमाग में क्या चल रहा है। जैस्मीन पूछती है कि क्या तुम पागल हो गए हो, तुम क्या पूछ रहे हो। तेजो कहते हैं मैं तुम्हारी बहन हूं और मैं तुम्हें अच्छी तरह से जानता हूं, तुमने कहा था कि बच्चे की मासी सब कुछ करेगी, तुम्हें अब मुझसे समस्या है, तुम्हें पता है, मैंने तुम्हें गिराया नहीं, तुम झूठ क्यों बोल रहे हो, तुमने मुझे एक अलग समय दिया आज, मुझे बताओ।

तेजो का कहना है कि तुमने हमेशा मेरे प्यार का दुरुपयोग किया है। जैस्मीन पूछती है कि क्या तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते। तेजो पूछता है कि क्या तुमने मेरे भरोसे का सम्मान किया। जैस्मीन कहती है तुम्हारा मतलब है कि मैंने तुम्हें जानबूझकर झूठा साबित किया। तेजो कहते हैं हाँ। जैस्मीन कहती है कि मुझे पता था, तुम्हारे पति और तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते, तुमने क्यों कहा कि तुम मुझ पर भरोसा करते हो, सच हम, जब मेरे जैसे लोग बदलने की कोशिश करते हैं, तो हम आप जैसे लोगों की वजह से नहीं बदल सकते हैं। तेजो कहते हैं, सच में, अपने आप को देखो, मैंने खुद को आश्वस्त किया है कि आप दुर्घटना में शामिल नहीं थे, अंगद को पाने के लिए आपने बहुत कुछ किया, जब मुझे आपकी गर्भावस्था के बारे में पता चला, तो मैं खुश था और आपकी देखभाल करना चाहता था, आप हैं अभी भी पुरानी जैस्मीन जो नहीं बदली। 

जैस्मीन कहती है लेकिन तुम बदल गए हो, तुम पुराने तेजो नहीं हो, दुर्घटना ने तुम्हें बदल दिया, तुम ठीक हो गए, तुम अब भी कई बार भूल जाते हो। तेजो कहते हैं तुम्हारा मतलब है कि मैं ठीक नहीं हुआ। जैस्मीन कहती है हाँ, तुम छोटी-छोटी बातें भूल रहे हो, अगर तुम्हें लगता है कि मैं गलत कह रहा हूँ, तो वे तुम्हारी गलतियाँ कहेंगे, आओ। वह तेजो लेती है। तेजो कहते हैं बंद करो यह ड्रामा, अमन की वजह से सभी परेशान हैं। जैस्मीन कहती है तो मुझे बख्श दो, मेरी जान से दूर रहो, मैंने तुम्हें अपने बच्चे की जिम्मेदारी दी, मैं तुम्हारी वजह से दो बार अस्पताल जा चुका हूं, तुम्हें यह याद नहीं रहेगा, मुझे पता है कि यह तुम्हारी ईर्ष्या है। तेजो पूछता है क्या, ईर्ष्या किस लिए। जैस्मीन कहती है क्योंकि मैं गर्भवती हूं, और तुम कभी गर्भवती नहीं हो सकती, मैं इस परिवार को वारिस दे सकती हूं, लेकिन तुम कभी फतेह को बच्चा नहीं दे सकती। तेजो रोता है।

जैस्मीन कहती है कि आपकी जगह किसी को भी जलन होगी। तेजो कहते हैं कि आपको लगता है कि मुझे आपसे जलन होगी। जैस्मीन कहती है मैंने सोचा था कि तुम भी मेरे साथ खुश हो जाओगे, लेकिन तुम नहीं हो, बस मुझे और परेशान मत करो, आपको गुरप्रीत को मेरे खेल के बारे में बताना होगा, जाओ और उसे बताओ, तुम मुझे यहाँ क्यों लाए, यह होता अच्छा होता अगर उस दिन मेरा गर्भपात हो जाता, मुझे और मेरे बच्चे को बचाने के लिए धन्यवाद, मुझे यकीन है कि यह बच्चा खुशी लाएगा, बस मुझसे दूर हो जाओ, मैं प्रार्थना करूंगा कि तुम ठीक हो जाओ और एक सामान्य जीवन जीओ, दूर हो जाओ। तेजो छोड़ देता है। जैस्मीन कहती है कि मैंने इसे उस पर डाल दिया है, उसे विश्वास करना चाहिए कि उसमें दोष है।

तेजो जैस्मीन के शब्दों को याद करता है। कैंडी आती है। वह गेंद मांगता है, क्या आप इसे भूल गए, आपने इसे रखा। वह कहती है कि यह आपके कमरे में होगा। वह कहता है कि आपने इसे रखा और भूल गए। वह सोचती है कि क्या मैं सचमुच चीजें भूल रहा हूँ। निम्मो घर आता है। वह पूछती है कि सब ठीक है। गुरप्रीत का कहना है कि कुछ भी ठीक नहीं है। अमन कुछ सामान खरीदता है। वह कहते हैं कि यह दिन मेरे लिए छोटा है, कुछ भी गलत नहीं होना चाहिए, वे मुझसे डरेंगे। निम्मो का कहना है कि मुझे जैस्मीन के लिए आयातित फल मिले।

जैस्मीन आती है और बधाई देती है। निम्मो पूछता है कि आप कैसे हैं, आप विर्क परिवार के वारिस की मां हैं, मुझे लगता है कि हम जल्द ही दादी बन जाएंगे। बीजी कहते हैं कि मैं भी उस दिन का इंतजार करता हूं। जैस्मीन कहती हैं कि मैं भी डिलीवरी का इंतजार कर रही हूं, थक गई हूं, मुझे नहीं पता कि महिलाएं इसे कैसे बर्दाश्त करती हैं। तेजो सोचता है कि मुझे ऐसा क्यों लगता है कि कुछ गड़बड़ है। कैंडी पूछती है कि क्या हम दलजीत के जन्मदिन की पार्टी में जा रहे हैं। महिला सिमरन को आमंत्रित करती है और उन्हें पार्टी में आने के लिए कहती है। सिमरन का कहना है कि हम नहीं जाएंगे। कैंडी कहती है नहीं, मैं जाना चाहता हूं। फतेह कहते हैं कि मैं तुम्हें खेल क्षेत्र में ले जाऊंगा। कैंडी का कहना है कि मैं जाना चाहता हूं। निम्मो कहता है कि उसे बच्चों की पार्टी में जाने दो। तेजो कहता है ज़रूर, कैंडी तैयार हो जाओ। निम्मो पूछता है कि सिमरन क्यों डर रही है, क्या सब ठीक है।

अमन कहता है वकील, तुम मुझे चूमोगे अगर तुम मेरी योजना जानोगे, मुझे कस्टडी मिलेगी, मैं एक कुत्ता हूं और मैं यह साबित करूंगा। वह हँसता है। सिमरन कहती है कि मुझे अमन पर भरोसा नहीं है। तेजो का कहना है कि अगर वह बाहर जाता है तो कैंडी बेहतर महसूस करेगी। फतेह का कहना है कि हम कैंडी को अकेला नहीं छोड़ेंगे। सिमरन पूछती है कि अगर वह वहां आया तो मैं क्या करूंगा। फतेह का कहना है कि वह वहां नहीं आ सकता, अगर वह आता है, तो हम आपको नहीं छोड़ेंगे। कैंडी स्नान से आती है और अपने कपड़े मांगती है। वे पार्टी में जाते हैं। कैंडी दलजीत से मिलती है। सिमरन और बूजो भी दलजीत को विश करते हैं। फतेह और तेजो दूर रहते हैं और देखते रहते हैं। कैंडी अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय करती है। बुज़ो फ़तेह से बात करता है। फतेह का कहना है कि हमने अपनी स्थिति ले ली है। तेजो का कहना है कि हम सभी पर नजर रख रहे हैं।

लड़की कहती है कि हम पहले बर्थडे केक काटेंगे। दलजीत ने केक काटा। अमन एक जोकर के भेष में दूसरे व्यक्ति के साथ वहां आता है। महिला कहती है कि जादूगर आपके सामने आने वाला है। अमन सबका मनोरंजन करने आता है। कैंडी को खुश देखकर सिमरन मुस्कुराती है। अमन सोचता है आज, मैं तुम्हें ठीक उनके सामने ले चलता हूँ। तेजो सोचता है कि सब ठीक है, मुझे ऐसा क्यों लगता है कि कुछ गलत होने वाला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ