Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6, 7 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: शेष नाग के स्वयंवर में कौन लेगा भाग?

Naagin Season 6 7th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 7th August 2022 Written Episode Update

 

Naagin Season 6, 7th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्रथा नाग महल मंदिर में आती है और नाग राजा तक्षक से उसकी मदद करने के लिए कहती है। तक्षक उसके सामने आता है। प्रथा उससे माफी मांगती है और कहती है कि उसका गुस्सा उसके वश में नहीं था और इसलिए उसने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। वह उसे पूजा करने की अनुमति देने के लिए कहती है। वह सोचता है कि कुछ रहस्य हैं जो मैं आपको नहीं बता सकता। वह नागेश्वरी के फोटो फ्रेम से बात करता है और कहता है कि आपकी पोती ने मुझसे पूछा कि तुम्हें किसने मारा, लेकिन मैंने उसे नहीं बताया, क्योंकि अब तक समय नहीं आया है। उनका कहना है कि कुछ राज छिपे होंगे। 

वह दराज में पायल की जाँच करता है और कहता है कि तुम्हारी पोती तुम्हारी तरह जिद्दी है, जो चाहती है वह मिलेगा। शेष नाग वहां आता है और तक्षक से पूछता है कि उसने प्रथा की इच्छा पूरी क्यों नहीं की। तक्षक का कहना है कि वह अपने पति के जीवन के लिए पूछ रही है, लेकिन अगर वह मर गया तो मैं जीवन दे सकता हूं। शेष नाग पूछता है कि तुमने उसे क्यों नहीं बताया। तक्षक का कहना है कि समय सही होने पर वह इसे खुद ढूंढ लेगी। शेष नाग मुस्कुराता है और हाथ जोड़ता है।

उर्वशी को ऋषभ के मृतकों के लिए महक पर दया आती है, और कहती है कि आज उसका जन्मदिन है। महक ऋषभ का वीडियो दिखाता है जिसमें वह अपनी संपत्ति का नाम उसके नाम कर रहा है। वह कागजात दिखाती है और कहती है कि यह उसके द्वारा हस्ताक्षरित है। वह कहती है कि वह मुझसे बहुत प्यार करता था और अपनी सारी संपत्ति मेरे नाम पर रखता था। रेहान का कहना है कि यह गलत है। महक मुस्कुराई और चली गई। रितेश उर्वशी से हिना से बात करने के लिए कहता है। उर्वशी कहती है कि मेरी बेटी रीम तुम्हारा साथ नहीं देती, तो मैं क्यों? वह कहती हैं कि हिना अब इस दौलत की मालकिन हैं। उर्वशी ने महक से पूछा कि उसने ऐसा कैसे किया? महक कहते हैं कि शक्ति ने ऐसा किया है, और बताता है कि उनकी मृत्यु के बाद, यह सवाल उठेगा। एक फ्लैशबैक दिखाया जाता है, वह शक्ति के पास जाती है। 

शक्ति उसकी गर्दन पकड़ती है और कहती है कि मैं तुम्हें मार दूंगा। महक कहते हैं कि अगर तुम मुझे मारोगे तो मैं रात में दीपिका को यहां कैसे लाऊंगा। वह कहती है कि उसने इसके बाद शक्ति को मारने की योजना बनाई थी। वह उसे ऋषभ बनने के लिए कहती है क्योंकि दीपिका उससे प्यार करती है। शक्ति ऋषभ बन जाती है और संपत्ति को अपने नाम कर लेती है। एफबी समाप्त होता है। महेक का कहना है कि जांग को जमीन मिली और मुझे दौलत मिली। उर्वशी उससे कहती है कि उसे मत भूलना। महेक कहते हैं, चिंता मत करो, आपको अपना हिस्सा मिल जाएगा। वह कहती है कि ऋषभ मर गया, और मुझे सब कुछ मिल गया। 

रितेश रेहान से कहता है कि हमें कुछ नहीं मिला। रेहान का कहना है कि वह उसे मार डालेगा। रितेश का कहना है कि वह एक नागिन है और हमें एनाकोंडा की तरह निगल जाएगी। महक वहां आता है और रेहान और रितेश को काटने की धमकी देता है। रितेश उसे मारने के लिए कहता है। महक कहते हैं कि अगर मैं चाहूं तो मैं आप दोनों को अपना हिस्सा दे सकता हूं, लेकिन समस्या उर्वशी की है जो चाहती है कि वह उससे निपटे। वह कहती है कि मैं चाहती हूं कि आप दोनों को अपना हिस्सा मिले। वह बाहर आती है और वह प्राथा बन जाती है।

महेक को लगता है कि पार्टी बहुत भव्य होगी और उसके पास बहुत पैसा है। वह कहती है कि मैं यहां से चली जाऊंगी, जैसे मुझे पैसे मिलेंगे। प्राथा उसकी बात सुनती है और रेहान के रूप में वहां आती है। रेहान महक से कहता है कि यहां कोई भी उसके प्रति वफादार नहीं है, और उसे उर्वशी के खिलाफ उकसाता है। वह बाहर जाता है और प्रथा बन जाता है।

रीम उर्वशी से पूछती है कि अगर उसे कोई धन नहीं मिलेगा तो वह बच्चे की परवरिश कैसे करेगी। उर्वशी कहती हैं कि जो मेरा है, वह तुम्हारा है और रिया का है। रीम का कहना है कि मुझे डर है कि महक आपको डबल क्रॉस कर देगा, क्योंकि उसने घर के लोगों से वादा किया था कि वह उन्हें एक-एक हिस्सा देगी। उर्वशी का कहना है कि महक ने उनसे बात की। रीम हाँ कहता है और बाहर चला जाता है। वह प्रथा है और सोचती है कि वह ऋषभ की मौत का बदला लेगी। वह कहती हैं कि अगर कोई मेरे बारे में जानता भी है तो मुझे परवाह नहीं है। वह अपने बच्चे और पति के पास जाने की योजना बना रही है।

मौसी राजेश से पूछती है कि आपकी पत्नी कहाँ है, और कहती है कि उसे अपने मूल्य अच्छे नहीं लगते। प्रथा वहां आती है और बताती है कि वह मंदिर गई थी और उनके परिवार की भलाई के लिए प्रार्थना की थी। आंटी प्रभावित हो जाती हैं। प्रथा कहती है कि आप सोच रहे होंगे कि मुझे यह सब कैसे पता चला और वह कहती है कि वह शिव भक्त है और पूजा करती है। मौसी का कहना है कि उसने मुह दीखाई रसम रखी है और उसे बाहर न जाने के लिए कहती है। वह उसे तैयार होने के लिए कहती है। राजेश ने प्रथा से पूछा कि क्या वह यह रसम करेगी। प्रथा कहती है कि मैं आपकी और मदद नहीं कर सकता, मेरी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, जहाँ भी मैं देखता हूँ, मुझे ऋषभ ही दिखाई देता है। राजेश कहते हैं, मैं समझता हूं, यह कुछ मिनटों की बात है। रेहान दिव्या से बात करता है और प्रॉपर्टी के बारे में बताता है। दिव्या उससे उसकी संपत्ति लेने के लिए कहती है। इसके बाद वह प्राथा को इसके बारे में बताती है। प्राथ जाता है। दिव्या राजेश से पूछती है कि क्या वह आपकी पत्नी की मौत का कारण भूल गया है।

उर्वशी और महक में बिल्ली की लड़ाई होती है और वे एक दूसरे को सबक सिखाना चाहते हैं। वहां एक नागिन आती है और महक को मैसेज करती है। महेक इसे पढ़ता है और कहता है कि शेष नागिन शादी कर रहा है और स्वयंवर रखा है और कहता है कि जो कोई उससे शादी करेगा वह रानी शेष नाग होगा। वह कहती है कि इतना धन मिलेगा, नाग लोक में कुबेर धन है। उनका कहना है कि वह स्वयंवर में भाग लेंगी। फरिश्ता शेष नागिन से पूछता है कि क्या वह शादी कर रहा है और पूछता है कि शादी न करने की उसकी कसम के बारे में क्या। वह कहता है कि वह एक नया अध्याय लिखेगा और कहता है कि महेक यहाँ आएगा, वह नहीं जानती कि वह शेष नागिन है। वह कहता है कि प्रथा को नहीं पता कि ऋषभ जीवित है। फरिश्ता पूछता है कि क्या वह प्रथा को बताएगा। शेष नाग ना ​​कहते हैं और कहते हैं कि महक शेष नाग रानी बनने की कोशिश करेगा। महेक बताता है कि अगर वह दोबारा शादी करेगी तो कोई भी कुछ नहीं सोचेगा, क्योंकि ऋषभ ने उससे शादी की थी।

मौसी प्रथा के पास आती है और लाल रंग के कपड़े देती है। प्रथा राजेश से कहती है कि वह नहीं पहनेंगी क्योंकि ऋषभ उसकी जिंदगी से चला गया है। राजेश उसे सिर्फ आज के लिए पहनने के लिए कहता है। प्रथा ऋषभ और उसके बारे में सोचती है। मौसी ने राजेश से कियारा को चेक करने के लिए कहा। राजेश कहते हैं कि मैं जांच करूंगा। वह प्रेथा को वहां आते देखता है। प्राथ बैठता है। वह उसके पास बैठता है। प्रथा सोचती है कि उसे ऐसा क्यों लग रहा है कि ऋषभ उसके पास है। आंटी ने राजेश से बहू का घूंघट उठाने को कहा। वह उसका पर्दा उठाता है। चाची कहती है कि उसके पास सिंदूर नहीं है और वह उसे अपनी मांग में सिंदूर भरने के लिए कहती है। 

राजेश सिंदूर की बोतल हाथ में लेता है। प्राथा ने सिर हिलाया। राजेश ने आँखें मूँद लीं। प्रथा ऋषभ के वहां आने की कल्पना करती है और भावुक हो जाती है। गाना मैं यहां हूं बजाता हूं। वह राजेश को अपनी मांग भरने से रोकती है, सिंदूर हाथ में लेकर मांग भरती है। वह कल्पना करती है कि ऋषभ उसका हाथ पकड़े हुए है। सभी उसे उपहार देते हैं। मौसी अर्चना से मिठाई खाने को कहती हैं। अर्चना राजेश से मिठाई बनाने के लिए कहती है। प्राथ उदास बैठी है। वह कल्पना करती है कि ऋषभ उसे खाने के लिए कह रहा है। वह मिठाइयों का स्वाद लेती है।

दिव्या अपनी ब्रांडेड चेन और पेंडेंट उपहार में देती हैं जो वह विशेष रूप से उनके लिए लाई थीं। प्राथ की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं और वह अपने आंसू पोछ लेती है। उर्वशी और महक वहां एक साथ आते हैं। प्रथा सोचती है कि वे यहाँ एक साथ क्या कर रहे हैं, मैंने उनसे लड़ाई की। महक ने उन्हें अपने जन्मदिन की पार्टी के लिए आमंत्रित किया। उर्वशी का कहना है कि आपकी चाची ने हमें आपकी मुह दीखाई के लिए आमंत्रित किया है, इसलिए हमने समारोह में भाग लेने और आप सभी को आमंत्रित करने का विचार किया। महेक का कहना है कि मेरे पति की हाल ही में मृत्यु हो गई थी, लेकिन उन्होंने मेरे जन्मदिन की पार्टी की योजना बनाई थी, और चाहते थे कि वह खुश रहे। मौसी का कहना है कि आपके पति की मृत्यु सिर्फ 7 दिन पहले हुई थी और आप जन्मदिन मना रहे हैं। प्रथा कहती है कि यह ठीक है, क्योंकि उसने कहा कि उसका पति चाहता है कि वह खुश रहे। महेक ने धन्यवाद दिया। उर्वशी बताती है कि वह उसका समर्थन कर रही है क्योंकि उसे संपत्ति चाहिए। वह कहती हैं कि उन्हें लगता है कि उन्हें पार्टी नहीं छोड़नी चाहिए थी। महक कहती हैं कि अगर उन्होंने ये प्लान नहीं किया होता तो कियारा वहां कैसे आती। वह कहती है कि उसने शक्ति से अपनी दीपिका को लाने का वादा किया है। वह कहती है कि केवल शक्ति ही ऋषभ के रूप में हस्ताक्षर कर सकती है और एक बार जब वह हस्ताक्षर कर देगा तो मुझे संपत्ति मिल जाएगी। वह कहती है कि वह सभी गुजरालों, रेहान और रितेश को संभाल लेगी और फिर शेष नाग रानी बनने के लिए यहां से निकल जाएगी।

रितेश रेहान से कहता है कि वे सबको बताएंगे कि हिना एक शेष नागिन है, और फिर उसे कुछ नहीं मिलेगा। रेहान का कहना है कि अगर चांद की रोशनी उस पर पड़ती है तो उसका असली अवतार सबके सामने आ जाएगा। महेक पूछते हैं कि वे क्या योजना बना रहे हैं? रितेश कहते हैं कि हम आपके जन्मदिन को खास बनाने की योजना बना रहे हैं। उर्वशी ने महक को सावधान रहने के लिए कहा और कहा कि आज की चांदनी आप पर नहीं पड़ेगी, और तब सभी को पता चल जाएगा कि आप नागिन हैं, और संपत्ति भरोसे में चली जाएगी। महक कहते हैं कि जैसे ही कियारा पार्टी में आती हैं, मैं उसे शक्ति के पास ले जाऊंगा और उसे मजा आएगा। वह कहती है कि फिर वह उसकी निशानियाँ ले लेगी और उसे मार डालेगी। वह कहती है कि वह इन दो चूहों, रितेश और रेहान को भी मार डालेगी। वह ऋषभ की तस्वीर से बात करती है और कहती है कि कोई भी आपको याद नहीं कर रहा है और हंसता है। वह कहती है कि वह अच्छी तरह से तैयार हो जाएगी और शेष नाग रानी बन जाएगी।

रीम उर्वशी से कहती है कि महेक एक खूबसूरत परी की तरह जीवन का आनंद लेना चाहती है, और कहती है कि उसे अपने पति की मृत्यु के लिए शोक करना चाहिए। उर्वशी ने आज रात महक से सावधान रहने को कहा। महेक कहती हैं कि उन्होंने सभी खिड़कियां बंद कर दीं, और कहती हैं कि वह पार्टी में चांदनी हैं। वह फिसल जाती है। प्रथा ने उसे पकड़ लिया और कहा कि तुम्हारा मुंह टूट गया होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ