Ticker

6/recent/ticker-posts

Naagin Season 6 28th August 2022 Written Episode Update | नागिन सीज़न 6 28 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्रथा अपनी बेटी को किसके साथ पाया?

Naagin Season 6 28th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 28th August 2022 Written Episode Update

 
Naagin Season 6 28th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

शक्ति ऋषभ से कहती है कि वह अपनी पत्नी के साथ शादी की रात मनाएगा और उसे यहां बैठे रहने के लिए कहता है। ऋषभ उसे चुप रहने के लिए कहता है। शक्ति उसकी पसंद की सराहना करती है और कहती है कि आप उसके लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन मैं उसके लिए उपयुक्त हूं और उसके जीवन में आया। वह कहता है कि तुम्हारा जीवन समाप्त हो गया है। वह कहता है कि जब मैं उसके साथ रोज शादी की रात मनाऊंगा, तो तुम रोज 1000 मरोगे और एक दिन तुम मरोगे। ऋषभ अविश्वास में हैरान है। शक्ति कहती है कि आपको बचपन से सभी का प्यार मिला है और उसे देखने के लिए कहता है कि वह उससे प्यार छीन लेगा। ऋषभ हंसता है और उससे कहता है कि प्यार छीना नहीं जा सकता, और कहता है कि वह सिर्फ मुझसे प्यार करती है, तुम उसे अपने गंदे हाथों से नहीं छू सकते। 

उनका कहना है कि जब दो लोग एक-दूसरे के लिए बने हैं, तो उन्हें कुछ भी अलग नहीं कर सकता, जैसे प्रथा और मैं, जब यह ब्रह्मांड और लोग हमें अलग नहीं कर सके, तो आप कौन हैं? शक्ति उसे थप्पड़ मारती है और कहती है कि प्रथा बस मुझसे प्यार करती है, और तुम कहीं नहीं हो। ऋषभ सोचता है कि प्रथा उसे पहचान लेगी, भले ही कई पुरुष उसके चेहरे के भेष में आ जाएं। वह कहता है कि मुझे यकीन है कि आप हमारी बेटी प्रथा को खोज लेंगे।

शक्ति कमरे को सजाती है और सोचती है कि ऋषभ ने क्या कहा? वह ऋषभ बनने की सोचता है और उसकी तरह काम करता है। वह किसी को आते हुए देखता है और अपने कपड़ों पर परफ्यूम छिड़कता है और माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करता है। प्राथा वहाँ आती है। शक्ति उसे यह बताने के लिए सोचती है कि वह उससे प्यार करता है। प्रथा आंटी के शब्दों को याद करती है कि उसका बच्चा खास है, और वह कल उस लड़के को बुलाएगी। शक्ति पूछती है कि क्या सब ठीक है। प्रथा कहती है कि हम जल्द ही अपनी बेटी को वापस लाएंगे। शक्ति हमारी बेटी कहती है और उसे गले लगाती है। प्रथा कहती है कि हमारी बेटी घर आ रही है, हमने उसे ढूंढ लिया। शक्ति कहते हैं कि मैं वास्तव में खुश हूं। प्रथा कहती है कि मैं कल घर पर पूजा कर रही हूं, मैं उसे वापस ला रही हूं, कल महत्वपूर्ण दिन है। वह कहती है कि मुझे उसके घर आने और पूजा की भी व्यवस्था करनी है। वह गिरने वाली है। वह उसे पकड़ लेता है और उसे सावधान रहने के लिए कहता है। 

प्रथा कहती है कि वह सबको बताएगी। वह बाहर जाती है और नौकरों को बुलाती है, उनसे अपने बच्चे के लिए कमरा सजाने के लिए कहती है। चंदा और ऋषभ की बहनें खुश हैं। चंदा का कहना है कि हमारे कृष्ण आ रहे हैं। प्रथा कहती है कि वह पूजा करेगी और कल भी उपवास रखेगी। नौकर पालना और खिलौने लाते हैं और प्रथा के कमरे को सजाते हैं। शक्ति परेशान हो जाती है और प्रथ को खिलौनों, गुब्बारों आदि से कमरे को सजाते हुए देखती है। शक्ति बच्चे के लिए कुछ करने की सोचती है। वह माचिस की तीली जलाता है और पालने में डालता है। प्रथा ने पालने को जलते हुए देखा और चौंक गई। वह आग लगाने की कोशिश करती है। शक्ति का कहना है कि एक और पालना आएगा। प्रथा कहती है कि यह एक बुरा संकेत है, मैं उसे हर परेशानी से बचाऊंगा। शक्ति कहती है कि हमारी बेटी को कुछ नहीं होगा।

प्रथा आंटी से पूछती है कि क्या उसने उसे बुलाया है। चाची का कहना है कि वह कॉल नहीं उठा रहा है। प्राथ उसे फिर से बुलाने के लिए कहती है। कार्यवाहक महिला कॉल लेने वाली है और उसे दूसरी कॉल पर देखती है। आंटी ने फिर फोन किया। बच्चा मोबाइल पर पैर रखता है और कॉल कनेक्ट हो जाती है। आंटी नमस्ते कहती हैं। प्राथ ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी। केयरटेकर पालने में वापस आता है। प्राथा जारी है
बच्चे के रोने की आवाज सुनता है।

प्रथा घर आती है और अपने बच्चे को प्रोफेसर के साथ देखती है। वह याद करती है कि वह वहाँ आया था और उससे पहले मिला था, जब वह प्रोफेसर से मिली थी। प्रोफेसर ने कार्यवाहक को आने के लिए कहा। वह मुड़ता है और प्रेथा को खड़ा देखता है। वह कहता है शेष नागिन, तुम यहाँ हो और उसे अंदर आने के लिए कहते हो। प्राथ उस लड़की की ओर देखता है जिसे वह पकड़े हुए है। आंटी वहां आती हैं और पूछती हैं कि आप इतनी जल्दी कैसे आ गईं। वह कहती है कि यह प्रोफेसर जीत पटेल है। प्रथा कहती है मेरी बेटी। प्रोफेसर को लगता है कि वह शेष नागिन की बेटी है और वह बच्चा प्रथा को देती है। प्रथा बच्चे को अपने हाथों में लेती है। शेष नाग महादेव से प्रार्थना करते हैं और कहते हैं कि आज दो शक्तिशाली नागिन मिले हैं और यह बहुत दिव्य है। लड़की रोती है और प्रोफेसर के पास जाती है। 

प्रोफेसर प्रथा को बताता है कि वह जानता है कि उसने कैसा महसूस किया था और कहता है कि दोनों लड़कियां मेरे दिल में धड़क रही थीं। प्रथा कहती है कि वह मेरी बेटी है और उसे देने के लिए कहती है। वह कहता है कि मैं अपनी दोनों बेटियों को नहीं दे सकता। वह कहते हैं कि मुझे पता है कि आपने इस देश के लिए बहुत कुछ किया है। वह कहते हैं कि आपकी बेटी ने मेरी बेटी को जीवन दिया और अब वे मेरी जिंदगी हैं। वह कहता है कि मैं तुम्हें सब कुछ दूंगा, लेकिन अपनी बेटियां तुम्हें नहीं दे सकता। प्रथा कहती है कि वह मेरी बेटी है। प्रोफेसर कहते हैं कि वे मेरी जिंदगी हैं, उसे तुम्हें कैसे देना है। वह कहता है कि मैं आज यह शहर छोड़ रहा हूं। प्रथा कहती है कि कम से कम उसी शहर में रहो। वह कहता है कि मैं उसे तुम्हारे पास नहीं कर सकता। वह कहती है कि आज कृष्ण का जन्म है और कहती है कि उसे आज के लिए दे दो। प्रोफेसर ने वादा किया कि वह लड़की की देखभाल करेगा और कहता है कि दोनों सुरक्षित हाथों में हैं, और कहता है कि दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते। वह कहता है कि सोचो तुम्हारी बेटी मेरे पास सुरक्षित है। प्राथा रोती है और अपनी बेटी को देखती है। प्रथा मौसी के साथ बाहर घूमने लगती है और अपनी बेटी को देखती है।

प्रोफेसर ने लड़की को गले लगाया। प्रथा प्रोफेसर के शब्दों को याद करती है कि वह अपनी बेटियों को नहीं दे सकता, भले ही वह उसे ब्रह्मांड की सारी संपत्ति दे। वह चल रही है और गिर रही है। शक्ति वहां आती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। प्रथा कहती है कि उसने उसे बच्चा देने से इनकार कर दिया और कहा कि वह उसकी बेटी के लिए सब कुछ है। वह शिव जी से सवाल करती है। शक्ति उसे खुद को संभालने के लिए कहती है। वह बेहोश हो जाती है। शक्ति उसे उठाती है और वहां से ले जाती है।

चंदा पंडित जी को पूजा करने के लिए कुछ देती है। चंदा कहती है कि लड़का पत्थर दिल का है, मेरी बहू को बेटी नहीं लौटाने के लिए। प्राथा रोती है। शक्ति कहती है कि चलो और पूजा करो। वह सोचता है कि यह अच्छा है कि उसने लड़की नहीं दी, आज हमारी शादी की रात निश्चित रूप से होगी।

प्रथा कान्हा की मूर्ति को कपड़ों से ढकती है और आभूषणों को सजाती है। वह अपनी बेटी की कल्पना करती है और खुश हो जाती है। वह कान्हा से कहती है कि आप अपनी माँ के बिना नहीं रह सकते, और उसे अपनी बेटी को वापस करने और कुछ लीला करने के लिए कहती है। वह बच्चे के रोने की आवाज सुनती है और दौड़ती हुई बाहर आती है। वह अपनी बेटी को घर के बाहर देखती है, जबकि केयरटेकर उसे चुप कराने की कोशिश करता है। प्रोफेसर भी आते हैं और प्रथा से कहते हैं कि आज रात के लिए वह तुम्हारी है, मैं तुम्हारी पूजा अधूरी नहीं रहने दूंगा। वह कहता है कि मैं उन दोनों को यहाँ से ले जाऊँगा, एक बार तुम्हारी पूजा समाप्त हो जाए। 

प्राथ ने उसे अंदर आने के लिए कहा। ऋषभ, प्राथा को बच्चे को छेद से ले जाते हुए देखता है और सोचता है कि आपको हमारी बेटी मिल गई है। प्राथा अपनी बेटी के साथ घर में चलती है। प्रोफेसर अपनी बेटी के साथ अंदर आता है। शक्ति क्रोधित हो जाती है और सोचती है कि वह उन्हें अलग करने आई है। वह उसे परेशान करने की सोचता है। प्रथा कहती है ऋषभ, वह हमारी बेटी है। शक्ति लड़की को फर्श पर छोड़ने वाली होती है, लेकिन प्रथा उसे पकड़ लेती है और ऋषभ से पूछती है कि उसके साथ क्या हुआ। शक्ति सोचती है कि मैं इस लड़की के कारण अपना प्यार नहीं खोऊंगा।

प्राथ भगवान की आरती करती है। लड़कियां पालने में हैं और रो रही हैं। शक्ति सोचती है कि प्रथा का बच्चा कौन है, दोनों का अपहरण करने की सोचता है। वह उन दोनों को लेकर टोकरी में रखता है, और फूलों से छिपा देता है। एक महिला आती है और वहां से फूलों की टोकरी ले जाती है। प्रथा वापस पालने में आती है और लड़कियों को लापता पाती है। वह कहती है कि वे पालने में थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ