Ticker

6/recent/ticker-posts

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th August 2022 Written Episode Update | ये रिश्ता क्या कहलाता है 29 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: मंजिरी को क्यों हुई अक्षु से नफरत?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th August 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th August 2022 Written Episode Update in Hindi

अभि सबको बताता है कि गांव वाले उसे ढेर सारा खाना खिला रहे हैं। मंजरी कहती है कि तुम मेरे द्वारा तैयार खाना खाओगे। अभि कहता है कि मैं इसके लिए हमेशा तैयार हूं। महिमा ने इंस्पेक्टर को कॉल करके कैरव के बारे में पूछा। आनंद नौकर को डांटता है। निष्ठा कहती है कि अभि ने मुझे यहां आकर सबसे अच्छा जन्मदिन दिया। अभि केक मांगता है। माया अक्षु से केक लेने के लिए कहती है। अक्षु कहती हैं नहीं, मुझे वहां गाना है। माया कहती है कि मत खाओ, मुझे फिनाले जीतना है। माया कुणाल को केक खिलाती है। वह कहती है कि मैं भारत से प्यार करती हूं, मैं बहुत उत्साहित हूं। अक्षु को लगता है कि कैरव को यह केक बहुत पसंद है। निष्ठा आनंद से उपहार मांगती है। आनंद उसे एक कार उपहार में देता है और उसे गले लगाता है। अभि और नील उसे छोड़ने के लिए कहते हैं। आनंद पूछता है क्यों। वह कहती है कि मुझे गाड़ी चलाना है। अभि कहता है कि ड्राइविंग और तैराकी सभी को पता होनी चाहिए। निष्ठा ने उसे गले लगाया और धन्यवाद दिया। 

महिमा कहती है कि यह अच्छा है, आप अपनी बहन के जीवन में शामिल हो रहे हैं, मैं समझता हूं, यह एक बड़ी क्षति है। हर्ष आता है और कहता है कि हमें सामना करने की कोशिश करनी होगी। महिमा कहती है हाँ, तुम्हारी पत्नी तुम्हारे साथ नहीं है, फिर भी तुम अपनी पत्नी और बेटे को देख सकते हो, मैं अपनी बेटी को नहीं देख सकता। मंजरी का कहना है कि हम आज निष्ठा का जन्मदिन मनाएंगे। आनंद हर्ष को अंदर आने के लिए कहता है। हर्ष निष्ठा को शुभकामनाएं देता है और उपहार देता है। निशा ने उसे धन्यवाद दिया। आनंद नौकर से हर्ष के लिए कॉफी लाने को कहता है। हर्ष पूछता है कि आप कैसे हैं अभि, बहुत समय हो गया। अभि अच्छा साइन करता है। हर्ष उसके मन के बारे में पूछता है। अभि मुस्कुराता है और निश्ता के पास जाता है। निष्ठा कहती है कि मैं जल्द ही सीख लूंगा, मैं हारे हुए नहीं बनना चाहता। अभि मजाक करता है और हंसता है। मंजरी कहती हैं कि जब कोई बहुत हंसता है, तो इसका मतलब है कि वह भीतर रो रहा है। अभि हां कहता है और उसे गले लगाता है। वह रोती है।

अक्षु कैरव के लिए केक लाती है और उसे खाना खिलाती है। वह मुस्करा देता है। उसने जो पेंटिंग बनाई है, वह देखती है। वह कहती है कि यह सुंदर है, मैं इस पर कुछ लिखूंगा। एक लड़की आती है और कहती है कि मुझे अपने पति के लिए एक कार्ड चाहिए, वह भारत में है, मैं यहां एक काम की यात्रा पर हूं, कुछ ऐसा लिखो कि मुझे उसकी बहुत याद आती है। अक्षु उदास हो जाता है। वह अभि के बारे में सोचकर कुछ शायरी लिखती है। वह लड़की को देती है। लड़की पढ़ती है और कहती है वाह, एकदम सही, भावना के साथ लिखा है, किसी के बारे में सोचा, वैसे भी, धन्यवाद। वह कार्ड और पत्तियों के लिए भुगतान करती है। आशु रोता है। कैरव देखता है।

अभि अपने कमरे में आता है और अक्षु के बारे में सोचता है। शेफाली आती है और उसका एहसान माँगती है। वह कहता है मुझे बताओ, मैं अभी जाऊंगा। वह कहती है कि आप हमेशा घर से निकलने का कारण चाहते हैं। उसने मना किया। वह उसे जयपुर जाने के लिए कहती है, और अपने बॉस की सर्जरी भी करवाती है, यह उसके प्रचार के लिए अच्छा होगा। वह उसे घटना का विवरण भेजती है। कुणाल घटना की जानकारी अक्षु को भेजता है। अक्षु कैरव को देखता है। अभि कहता है कि मैं पता लगाऊंगा और आपको बता दूंगा। शेफाली का कहना है कि आपका जवाब हां होना चाहिए, धन्यवाद। जाती है। अक्षु कहते हैं मुझे जाना है। अभि कहता है कि एक व्यक्ति एक बार दौड़ता है, लेकिन दूसरा संबंधित व्यक्ति हमेशा उस व्यक्ति की वजह से चलता है। महिमा अभि को रोकती है और उससे पूछती है कि क्या उसे कोई संकेत याद है, अक्षु कहां है। अभि कहता है कि अब एक साल हो गया है, या तो मुझ पर भरोसा करो या पूछते रहो, अगर मुझे पता होता तो क्या मैं आपको नहीं बताता। आनंद कहता है ठीक है, अभि। महिमा कहती है कि सिर्फ अभि को उसके अक्षु के बारे में पता होगा। अभि हेडफोन पहनकर चला जाता है।

वह अपने कमरे में जाता है। वह उदास हो जाता है। अक्षु अभिरा की तस्वीरें देखता है। वह सिंदूर लगाती है और रोती है। अक्षु कहते हैं कि काश हमारी यादें फिर से सच होतीं। मंजरी आती है और अभि को पकड़ लेती है। वह कहता है कि मैं ठीक हूँ, चिंता मत करो। वह कहती है कि मैं इसे देख सकता हूं, हम दोनों उससे बहुत प्यार करते थे और उसने हमें छोड़ दिया, हम उस व्यक्ति से नफरत करते हैं जिसे हम सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, मुझे उससे नफरत है कि उसने तुम्हें छोड़ दिया। वह उसे नीचे आने के लिए कहता है। उनका कहना है कि यह उनके लिए भी आसान नहीं होता। वह कहती है कि यह आपके उपचार का समय है। वह हाँ कहता है। वह जाता है और एक डॉक्टर, डॉ शिवांश बिड़ला से बात करता है। वह एक छोटे बच्चे को देखता है और उसके साथ खेलता है। वह पूछता है कि क्या तुमने मुझे याद किया बेबी। वह बच्चे को गले लगाता है। एक बुरे सपने से कैरव डर जाता है। अक्षु उसे शांत करता है। वह कहता है कि मैंने कुछ नहीं किया, फिर भी उन्होंने मुझे पकड़ लिया। वह पूछता है कि अगर आप इवेंट से पहले अभि से मिलते हैं तो आप क्या करेंगे। वह चिंता करती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ