Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 5 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: पल्लवी ने आलिया को क्या बताया?

Kumkum Bhagya 5th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 5th August 2022 Written Episode Update

 

Kumkum Bhagya 5th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

रिया प्राची से कहती है कि झूठ सच नहीं होगा और कहती है कि उस दिन परिवार ने खुद को बचाने के लिए झूठ बोला और तुम्हारे मांग में कुमकुम भर दिया, यह सब झूठ था। प्राची कहती है कि आपकी शादी झूठ थी और कहती है कि आपने सभी को ब्लैकमेल किया था, और उन्हें धमकी दी थी, और इसलिए परिवार ने रणबीर को खुद को बचाने के लिए आपके साथ बैठाया। रिया पूछती है कि आपको किसने बताया, रणबीर और कहता है कि वह झूठ बोल रहा है। प्राची कहती है कि वह मेरा पति है और मैं उसकी सच्चाई और झूठ को तुमसे बेहतर जानता हूं। शाइना वहां आती है और प्राची को ताना मारती है, उसे सौतन कहते हैं। प्राची उसे हस्तक्षेप न करने के लिए कहती है। शाहना वहां आती है और प्राची को गर्भवती होने के कारण उसकी देखभाल करने के लिए कहती है और कहती है कि वह यहां उन्हें जवाब देने के लिए है। 

रिया उसे अपनी भाषा पर ध्यान देने के लिए कहती है। शाहाना उसे शाइना से उसकी भाषा पर ध्यान देने के लिए कहने के लिए कहती है, नहीं तो वह खर्च हो जाएगी। आलिया वहां आती है और रिया को कॉल करती है। रिया कहती है कि मैं तुम्हें बाद में देखूंगा और उसके साथ जाऊंगा। प्राची शाहाना से कहती है कि वह उसे दवा देने दीदा जा रही है। वह उसे किसी से नहीं लड़ने के लिए कहती है। शाहाना का कहना है कि मैं लड़ाई नहीं करता। फिर वह शाइना से लड़ती है। वे एक दूसरे के बाल पकड़ते हैं।

आलिया रिया से पूछती है कि क्या हुआ था? रिया उसे सब कुछ बताती है। आलिया पूछती है कि क्या पल्लवी ने ऐसा कहा था। रिया सिर हिलाती है। आलिया कहती है कि पल्लवी मुझे जवाब देगी, अगर मुझे मेरे लिए उपयुक्त जवाब मिल गया, तो घर में शांति होगी, नहीं तो वे मेरा ऐसा अवतार देखेंगे जो उन्होंने पहले नहीं देखा है। आर्यन शाइना और शाहाना की बिल्ली को लड़ते हुए देखता है। शाहना पूछती है कि प्राची को दयान कहने की आपकी हिम्मत कैसे हुई। वह उनके लिए चीयर करता है और वीडियो लेता है। मिली वहां आती है और उनसे लड़ने के लिए नहीं कहती है। रणबीर वहां आता है और उनसे लड़ाई न करने के लिए कहता है। 

वह चिल्लाते हुए उन्हें इसे रोकने के लिए कहते हैं। वह पूछता है कि किसने शुरू किया है। शाहाना का कहना है कि शाइना ने पहले शुरुआत की। रणबीर कहते हैं कि अब कोई नहीं लड़ेगा। वह उन्हें शांत होने और एक-दूसरे से सॉरी कहने के लिए कहता है। वे मना कर देते हैं और चले जाते हैं। रणबीर आर्यन से पूछता है कि क्या वह उनका वीडियो बना रहा था। आर्यन कहता है नहीं, वह कॉल पर था। मिली का कहना है कि वह पागल है।

आलिया पल्लवी के कमरे में आती है। पल्लवी उसे अंदर आने के लिए कहती है और दरवाजा बंद कर देती है। आलिया उसे याद दिलाती है कि वह कौन है और उसे क्या चाहिए? वह कहती है कि वह नहीं चाहती कि दूसरे उसका अच्छा, बुरा और बदसूरत पक्ष देखें। वह पल्लवी को धमकी देती है और कहती है कि वह आलिया पूरब खन्ना है, और दो लोगों से बहुत प्यार करती है, एक उसका भाई है और दूसरी रिया है, और कहती है कि वह उसके लिए पूरी दुनिया है। वह कहती है कि वह उससे नाराज है, क्योंकि वह उसे बेवकूफ बना रही है। पल्लवी कहती है कि मैंने ऐसा इसलिए कहा। आलिया कहती है कि वह अपने भाई की तरह कोमा में नहीं है। दीदा वहां आती है और उन्हें बाहर से सुनती है। पल्लवी कहती है कि मैंने सब कुछ सुना क्योंकि तुम मेरे दोस्त हो, वरना इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया। वह उसे ध्यान से सुनने और उसे कभी बाधित नहीं करने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे लगा कि रिया अधीर है, लेकिन आपको देखकर ऐसा लगता है कि प्राची को छोड़कर सभी को यह समस्या है। वह कहती है कि मैंने रिया से रणबीर को तलाक देने के लिए कहा, लेकिन वह समझने से पहले प्रतिक्रिया देती है। वह कहती है कि मैंने उससे रणबीर को तलाक देने के लिए कहा ताकि प्राची यहां रह सके, नहीं तो वह चली जाएगी और वह ऐसा नहीं चाहती। दीदा सुनती है और खुश हो जाती है। उसे उम्मीद है कि रिया और रणबीर का तलाक जल्द ही हो जाएगा।

आर्यन रणबीर से पूछता है कि उसने कैट फाइट क्यों रोकी। रणबीर कहते हैं कि लड़कियां ज्यादा आक्रामक हो जाती हैं। आर्यन का कहना है कि लड़कियों की लड़ाई को सुनना मजेदार है क्योंकि इसमें तरह-तरह के बुरे शब्द होंगे। उनका कहना है कि लड़कों की लड़ाई में कोई विविधता नहीं है। रणबीर कहते हैं कि हमारे घर में लड़कियों को लड़ते हुए देखना गलत है। आर्यन कहते हैं कि हमें इसका कारण पता होना चाहिए ताकि हम लड़ाकू चुन सकें। रणबीर का कहना है कि शाइना और शाहाना रिया और प्राची के लिए लड़ रहे हैं। वह कहता है कि रिया प्राची को बहुत परेशान करती है। प्राची सुनती है और शाहाना से बात करने जाती है। रणबीर कहते हैं कि पता नहीं अब क्या होगा। आर्यन कहता है कि मैं जाकर लड़ाई देखूंगा। रणबीर उसे रोकता है और उससे लड़ने के लिए कहता है। वे बिस्तर पर गिर जाते हैं। रणबीर उठता है और शाहना कहता है।

आलिया पूछती है कि रिया से रणबीर को तलाक देने के लिए कहने की आपकी हिम्मत कैसे हुई। पल्लवी कहती है कि मेरे शब्दों को मत काटो, मैंने तुम्हें यहाँ रहने की अनुमति दी है, और मेरे फैसले पर सवाल मत करो। वह कहती है कि वह रिया की बेहतरी के लिए ऐसा कर रही है। दीदा बाहर खड़े सुनती है। पल्लवी को इसका एहसास होता है और वह दरवाजा खोलती है। दीदा वहाँ से चली जाती है। पल्लवी का कहना है कि मैंने कागजात तैयार कर लिए हैं और तलाक फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगा। रिया वहां आती है और कहती है कि मैं रणबीर को तलाक नहीं दूंगी। आलिया पल्लवी से कहती है कि वह रिया को तलाक नहीं लेने देगी। 

रिया कहती है कि वह कागजात नहीं आने देगी। आलिया उन्हें चुप रहने के लिए कहती है और कहती है कि कागजात तैयार हैं और मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएगा। उनका कहना है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि न्यायाधीश कागजात में खामियां ढूंढेंगे, और कहते हैं कि हम नकली तलाक लेने की कोशिश करेंगे, जो वास्तविक लगेगा। वह कहती है कि तारीख दूर होगी और हम कभी तलाक नहीं लेंगे, और प्राची को विश्वास में लेंगे। वह कहती है कि हमें उसे विश्वास दिलाना है और नहीं चाहते कि जब तक वह बच्चे को जन्म न दे, तब तक वह तनाव में न रहे। वह कहती है कि एक बार जब वह बच्चे को जन्म देगी, तो मैं उसे बाहर निकाल दूंगी। वह कहती है कि मुझे परवाह नहीं है अगर मैं किसी की नज़र में गिर जाऊं, और कहती है कि उसके लिए जो मायने रखता है वह है उसकी खुशी, जो रणबीर के पहले बच्चे में है।

प्राची शाहाना को शाइना से लड़ने के लिए डांटती है। रणबीर वहां आता है और कहता है कि उसने आर्यन के साथ लड़ाई की थी, क्योंकि उसे उनकी बिल्ली की लड़ाई पसंद थी। शाहना खुश हो जाती है। प्राची पूछती है कि क्या वे कर चुके हैं। दीदा वहां आती है और कहती है कि मैं खुशखबरी लेकर आई हूं। वह कहती है कि मेरी इच्छा पूरी होने वाली है। प्राची, शाहाना और रणबीर उससे कहने के लिए कहते हैं। दीदा कहती है कि मुझे भी मिठाई चाहिए। रणबीर उसे मिठाई खिलाता है और पूछता है कि अच्छी खबर क्या है। दीदा कहती है कि मैंने पल्लवी को यह कहते हुए सुना, और कहता है कि आप इस पर विश्वास नहीं करेंगे। प्राची उसे कहने के लिए कहती है। दीदा खाँसता है। रणबीर कहते हैं कि मैं पानी लाऊंगा और चला जाऊंगा।

आलिया रिया से कहती है कि उसे पल्लवी पर भरोसा नहीं है। रिया कहती है कि उसे माँ पर भरोसा नहीं है। वह कहती है कि वह मुझे फंसाने के लिए ऐसा कर रही है। वह कहती है कि वह अपने गेम प्लान को समझ गई है। आलिया कहती है कि इससे पहले कि वह अपनी योजना में आगे बढ़े, हमें कुछ करना होगा। रिया कहती है कि मैं पूरे परिवार को अपने खिलाफ देख रही हूं। आलिया कहती है कि हर कोई हमारे खिलाफ है, कुछ भी हमारे पक्ष में नहीं है। रिया कहती है कि मैं कुछ सोचूंगी और कमरे में चली जाती हूं।

शाहाना दीदा से पूछती है कि उसे खांसी क्यों हो रही है क्योंकि उसने मिठाई खाई थी। रणबीर पानी लाता है और दीदा को पिलाता है। शहाना दीदा से कहती है कि उसने उसे प्राची से बचा लिया है। रणबीर कहते हैं कि मैंने तुम्हें बचा लिया। शाहाना का कहना है कि दीदा के आने पर प्राची चुप रही। प्राची दीदा को बताती है कि शाइना और शाहाना के बीच कैट फाइट हुई थी। शाहाना का कहना है कि शाइना रिया का पक्ष ले रही थी। प्राची कहती है कि वह रिया के खिलाफ नहीं सुन सकती, क्योंकि वह उसकी बहन है। दीदा का कहना है कि प्राची ने रिया को रणबीर को तलाक नहीं देने दिया, और उनसे झूठ बोला कि उसने पल्लवी और वेंडी को बात करते हुए सुना कि कल्याणी ने एक बछड़े को जन्म दिया है। रणबीर कहते हैं गाय का नाम कल्याणी है। 

शाहना पूछती है कि बछड़ा नर है या मादा। प्राची उसके पीछे जाने वाली होती है, लेकिन रणबीर उसे रोकता है और अपने बच्चे से बात करता है। वह पूछता है कि क्या मम्मा आपकी देखभाल नहीं करती है, और कहती है कि वह मुझे नहीं छोड़ती है। वह कहते हैं कि एक बार तुम पैदा हो जाओ, हम बात करेंगे। उनका कहना है कि उन्हें कई शिकायतें आ रही हैं। प्राची कहती है कि यह एक लड़का है। वह कहता है कि वह उसकी खुशी चाहता है, लेकिन वह एक बेटी चाहता है। वह कहता है कि उसके दिल ने उनकी बेटी की एक खूबसूरत तस्वीर बनाई और जानता है कि वह आपकी तरह होनी चाहिए। प्राची मुस्कुराती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ