Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 16 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: किसने बनायीं सिड को मारने की योजना?

Kumkum Bhagya 16th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 16th August 2022 Written Episode Update

 

Kumkum Bhagya 16th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

दीदा ने पल्लवी से पूछा कि वह डबल कार्ड क्यों खेल रही है, अगर वह रिया से पूछना चाहती है, तो उसने प्राची पर भरोसा करने का काम क्यों किया। पल्लवी कहती है कि आपने चाय मांगी थी, और उसे चाय लेने के लिए कहा। दीदा का कहना है कि यह मेरे सवाल का जवाब नहीं है। पल्लवी पूछती है कि आप क्या जानना चाहते हैं। मैं एक इंसान हूं और कुछ चीजें मुझे संदेहास्पद बनाती हैं। वह कहती है कि अगर मैं रिया से कुछ पूछती हूं, तो गलत क्या है। वह कहती है कि मैंने प्राची से कहा कि मुझे उस पर भरोसा है, लेकिन रणबीर पर भरोसा करना पसंद नहीं है। वह कहती है कि मैं उससे प्यार करता हूं, लेकिन तुमसे प्यार करना पसंद नहीं करता। वह कहती है कि मैं भी गलतियाँ कर सकती हूँ और कहती है कि अगर मैं गलती करता हूँ तो मैं उसे सुधार दूँगा। वह कहती हैं कि इतने सारे सबूत देखकर आपका भरोसा एक बार भी नहीं डगमगाया। वह कहती है कि रिया ने बहुत कुछ कहा और होटल आदि के इतने सबूत दिखाए। 

दीदा कहती है तो तुमने उस पर भरोसा क्यों दिखाया? प्राची कहती है कि वह प्राची को तनाव नहीं देना चाहती क्योंकि उसकी गर्भावस्था जटिल है। वह कहती है कि उसने अपनी सुरक्षा देने के लिए ऐसा कहा था। वह कहती है कि अगर प्राची ने झूठ बोला है तो मैं उसका साथ नहीं दूंगी। वह कहती है कि प्राची को तनाव नहीं होगा क्योंकि उसके साथ जो कुछ भी होगा, वह उसके कर्म का फल होगा। वह कहती है कि मैंने झूठ बोला है और मुझे इस पर गर्व नहीं है। वह कहती है कि झूठ झूठ नहीं होता, अगर किसी की भलाई के लिए कहा जाता है, तो मेरा इरादा देखें, मेरा झूठ नहीं। विक्रम कहते हैं कि पल्लवी गलत नहीं है। दीदा को लगता है कि मामला कुछ और है, जिसका मुझे पता नहीं चला।

शाहाना आर्यन को कार सावधानी से चलाने के लिए कहती है, और कहती है कि गर्भवती महिला पिछली सीट पर बैठी है। रणबीर ने आर्यन को ड्राइविंग जारी रखने के लिए कहा। प्राची रणबीर से कहती है कि वह आर्यन से ज्यादा खराब गाड़ी चलाता है। शेब कहता है कि वह मुझे लिफ्ट की पेशकश करता था, लेकिन मैं मना कर देता था, यह सोचकर कि अगर कुछ हुआ तो मुझे मेरी जिंदगी वापस नहीं मिलेगी। रणबीर कहते हैं कि आप यह जनता के सामने कह रहे हैं। प्राची का कहना है कि वे परिवार हैं। बारिश शुरू। प्राची आर्यन को कार रोकने के लिए कहती है और कहती है कि वह मंदिर जाएगी। रणबीर कहते हैं कि हम मंदिर जाएंगे, जहां दीदा जाती है। शाहना उनसे पूछती है कि वे आर्यन को भ्रमित क्यों कर रहे हैं। प्राची कहती है कि मैं जाऊंगा। रणबीर छाता लेकर नीचे उतरता है और प्राची को नीचे उतरने को कहता है। वह प्राची को सड़क किनारे मंदिर के दर्शन के लिए ले जाता है। आर्यन शाहाना से पूछता है कि प्राची क्यों गई, उसने यहीं बैठकर प्रार्थना की होगी। प्राची अपने घर में सुख और शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करती है, अपने बच्चे के लिए अच्छे जीवन की प्रार्थना करती है, और रणबीर को उसके सभी जन्मों में देने के लिए कहती है। वह पूछता है कि तुमने क्या पूछा? 

प्राची कहती है कि अगर मैं कहूं तो मेरी प्रार्थना पूरी नहीं होगी। छाता उड़ जाता है। रणबीर इसे लेने जाता है। शाहाना ने आर्यन को एक और छाता निकालने के लिए कहा। आर्यन पूछता है कि यह कहाँ है? शाहाना कहती है कि छोड़ो, प्राची लंबे समय के बाद बारिश का आनंद ले रही है। रणबीर और प्राची ने साथ में बारिश का लुत्फ उठाया। उनके पास एक आलिंगन है। रणबीर ने उसे अपनी बाहों में उठा लिया और घूम गया। आर्यन और शाहाना उन्हें देखते हैं। आर्यन कहते हैं कि वे बच्चे हैं। शाहना हंसती है। रणबीर और प्राची एक दूसरे पर पानी के छींटे मारते हैं। वह उसे करीब रखता है। वे एक रोमांटिक पोज देते हैं। रणबीर ने अपना चेहरा पकड़ लिया। वह उसे गले लगाती है।

रिया सोचती है कि उसने होटल की कहानी बनाई, और डीएनए और अस्पताल के सामान के बारे में नहीं सोचा। वह सोचती है कि उसे क्या करना चाहिए, क्योंकि उसकी योजना उलटी पड़ रही है। वह सोचती है कि मेरा झूठ सबके सामने आ जाएगा और फिर मैं पकड़ी जाऊंगी। वह कहती है कि सभी को पता चल जाता है कि मैंने होटल स्टाफ प्रिया को झूठ बोलने के लिए रिश्वत दी थी। वह फूल की पंखुड़ियाँ तोड़ती है और कहती है कि मैं बच जाऊँगी, और किसी को कुछ पता नहीं चलेगा। उसे पता चलता है कि आखिरी पंखुड़ी को तोड़ते ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

शाहाना, आर्यन, प्राची और रणबीर पानी में भीगते हुए घर आते हैं। दीदा ने उन्हें जाकर कपड़े बदलने के लिए कहा। रणबीर कहते हैं कृपया मुझे एक बार गले लगाओ। दीदा ने मना कर दिया और कहा कि वह उसे थप्पड़ मार देगी। आर्यन कहते हैं कि मैं भीगता नहीं हूं, मुझे गले लगाओ। दीदा का कहना है कि वह उन दोनों को थप्पड़ मार देगी। आर्यन और शाहाना ने बदलने से इंकार कर दिया क्योंकि वे भीग नहीं रहे थे। रणबीर बदलने जाता है। प्राची दीदा को रोकने के लिए धन्यवाद देती है, और कहती है कि अगर तुमने मुझे नहीं रोका होता तो मुझे आज इतना प्यार नहीं मिलता। वह दीदा की शुक्रगुजार है और उसे गले लगाती है। दीदा का कहना है कि मैंने तुम्हें नहीं रोका, लेकिन तुम्हारी खुशी ने तुम्हें रोक दिया। वह अपनी खुशी के लिए प्रार्थना करती है और उसे जाने और बदलने के लिए कहती है। प्राची उसे गले लगाती है और चली जाती है। वह पल्लवी के शब्दों के बारे में सोचती है और भगवान से यह सुनिश्चित करने के लिए कहती है कि प्राची को असली खुशी मिले।

जब वह छींकती है तो रणबीर प्राची को तौलिये से ढक लेता है और उसे कमरे में ले जाता है। शाइना उन्हें देखती है। रणबीर प्राची के बालों को तौलिये से पोंछते हैं, और फिर बालों को सुखाने के लिए बालों को सुखाते हैं। शाइना सोचती है कि रिया उनके बीच क्यों है, वह रणबीर के पीछे क्यों है, कहती है कि रणबीर प्राची के प्यार में पूरी तरह डूब गया है, उसे पागलों से प्यार करता है। वह ऐसे पागल प्रेमी को पाना चाहती है, और आलिया को उनके रोमांस के बारे में बताने की सोचती है। ज्ााती है। प्राची कहती है कि मेरे बाल सूखे हैं। रणबीर उसे जाने और बदलने के लिए कहता है। प्राची कहती है कि पहले तुम्हें मुझे बदलने के लिए कहना चाहिए था, तुमने मुझे मेरे बाल सुखाने के लिए क्यों बैठाया और बुद्ध कहते हैं। वह उसे फिर से कहने के लिए कहता है। वह कहता है कि अगली बार, मैं तुम्हें बदलने के लिए कहूँगा और फिर मैं तुम्हारे बाल सुखाऊँगा। वह बुद्धू कहती है और अलमारी से साड़ी ले जाती है। रणबीर कहते हैं अच्छा विकल्प। वह बदलने जाती है। शाइना आलिया के पास आती है और उसे गुंडों से बात करते हुए सुनती है, उससे कहती है कि पहले काम करो और फिर पैसे लो। 

वह उसे सिड के शव की तस्वीर भेजने के लिए कहती है, और फिर उसे पूरी राशि मिल जाएगी। शाइना उसकी बात सुनती है और चौंक जाती है। आलिया उसे देखती है और कहती है कि तुमने मुझे नहीं सुना। वह कहती है कि मैं तुमसे बात कर रहा हूं क्योंकि तुम रिया की दोस्त हो। वह कहती है कि हमें रिया का समर्थन करना है, और सही या नहीं देखना है। वह कहती है कि अगर सिड यहां आता है, और कहता है कि उसका प्राची से कोई लेना-देना नहीं है, और बच्चा रणबीर का है, तो रिया का भविष्य खत्म हो जाएगा। वह उसे समझने के लिए कहती है और कहती है कि आप किसी को नहीं बताएंगे कि मैंने सिड को मारने के लिए एक हत्यारे को काम पर रखा है। वह उसे रिया को भी न बताने के लिए कहती है। शाइना कहती है ठीक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ