Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अनीशा और कैरव की सगाई कब होगी?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

दादी का कहना है कि मैंने यह आपकी बेहतरी के लिए कहा है। अक्षु पूछता है कि क्या मेरे ससुराल ने यह शर्त रखी और मुझे गायन छोड़ने के लिए कहा, तो ... दादी कहती हैं कि एक अंतर है। अभि और अक्षु कहते हैं कि यह अनीशा का फैसला होना चाहिए। दादी का कहना है कि आप इसे बाद में समझेंगे, बड़ों के पास अधिक अनुभव है, उनके पास दूरदर्शिता है। अनीशा कहती है कि मैं स्वीकार करता हूं, ठीक है अभि, यह मेरी जिंदगी है, यह मेरा फैसला होगा, मैं कैरव से शादी करना चाहता हूं और अपनी पसंद से बसना चाहता हूं। महिमा का कहना है कि मामला सुलझ गया। सब ताली बजाते हैं। महिमा का कहना है कि हम 10 दिनों के बाद मुहूर्त तय करेंगे, पंडित ने 3 महीने बाद दूसरी तारीख दी, हम पहले की तारीख को अंतिम रूप देंगे, ठीक है। 

वह सोचती है कि अनीशा एक नया नाटक करने से पहले, मैं चाहती हूं कि वह घर बसा ले। अक्षू कहता है अभि की सर्जरी... अभि कहता है कि यह अभी ठीक नहीं है, हाँ कहो, चिंता मत करो। अक्षु हाँ कहता है। दादी कहती हैं नहीं, मैं इस शादी को इतनी जल्दी में नहीं करना चाहती, इस शादी के लिए मेरे बहुत सारे सपने हैं, मैं पंडित से बात करूंगा और आपको तारीख बताऊंगा। अभि और अक्षु कहते हैं कि हम प्रबंधन करेंगे, वादा करेंगे, सभी सपने पूरे होंगे, हां कहो। दादी कहती हैं ठीक है, हाँ। हर कोई मुस्कुराता है।

अनीशा कहती है कि मैं मंजरी से खाना बनाना सीखूंगी, और घर का काम भी, अगर कुछ बचा तो सुवर्णा मुझे सिखा सकती है। वंश ने कैरव को बधाई दी। वंश और नील मजाक। वे कैरव को उठाते हैं और हंसते हैं। अभि कहता है चिंता मत करो, सब कुछ ठीक हो जाएगा। वह कहती है कि चिंता मत करो, कुछ भी समझौता नहीं कर सकता। उनका कहना है कि अगर हम साथ हैं तो हम कुछ भी कर सकते हैं।नील कहता है कि एक बात है, अभि और अक्षु किसकी तरफ से आएंगे। मंजरी का कहना है कि नील ने मुझे डरा दिया। सुवर्णा का कहना है कि हमने इसके बारे में नहीं सोचा था। नील का कहना है कि यह एक गंभीर समस्या है, हमें टॉस करना होगा और फैसला करना होगा।

हर्ष का कहना है कि मैं अब चला जाऊंगा। आनंद कहते हैं आने के लिए धन्यवाद। हर्ष कहते हैं, मुझे पारिवारिक समारोह में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद। आनंद पूछते हैं कि क्या आप परिवार नहीं हैं, आपको अनीशा की शादी में बहुत मेहनत करनी है, आपके आने से किसी को कोई आपत्ति नहीं है। हर्ष कहते हैं कि मंजरी ने नील और अभि को अच्छी परवरिश दी, वे अच्छा व्यवहार करते हैं, कैरव एक अच्छा लड़का है, वह अनीशा को खुश रखेगा। अक्षु आता है और डॉ कुणाल के जवाब के बारे में पूछता है। हर्ष का कहना है कि मुझे मेल पावती मिल गई है, मैं रिमाइंडर भेजूंगा। वह डॉ. कुणाल को एक ऑडियो संदेश भेजती है और अभि की सर्जरी के लिए अनुरोध करती है।

महिमा कहती है कि मैं कुछ कहना चाहता हूं, अभि की सर्जरी आनंद और मेरा क्षेत्र है, हम इसे अच्छी तरह से संभाल लेंगे, लेकिन आप अनीशा की शादी को संभालते हैं, मैं नहीं चाहता कि कुछ भी खराब हो, आप सब कुछ संभाल लें, मुझे आशा है कि मैं आप पर भरोसा कर सकता हूं . अक्षु कहते हैं ज़रूर, दोनों परिवारों की खुशी मेरे लिए मायने रखती है। महिमा कहती है कि अब आपकी सारी जिम्मेदारी है, धन्यवाद। ज्ााती है। अक्षु अभि के पास जाता है और कुछ संदेश दिखाता है। वह कहता है वाह, इसका ऑडिशन का तीसरा दौर है, आप इस पर ध्यान दें, मैं सब कुछ संभाल लूंगा। वह कहती हैं कि हम हर चीज पर एक साथ फोकस करेंगे।

वह कहते हैं कि तुम जहां भी जाओ, अच्छा होता है, डॉ. खेरा किसी को जवाब नहीं देते, आपका संदेश खास होगा। वो कहती है हां मेरे अभि के प्यार, जब एक साथ कई टेस्ट होते हैं तो हमें डर लगता है, वैसे ही हम एक बार में खुशियों को संभालने से डरते हैं। वह कहते हैं कि हम इसे संभाल लेंगे, चिंता न करें। अक्षु को लगता है कि महिमा ने मुझ पर चीजें छोड़ दीं, आपने ऑडिशन नहीं छोड़ा और मैंने सर्जरी नहीं छोड़ी, सब कुछ संतुलित होना चाहिए। वंश कैरव को चिढ़ाता है। हर कोई मुस्कुराता है। कैरव को अनीशा का मैसेज मिलता है। वह कहता है कि अनीशा ने मुझे एक अंगूठी चुनने के लिए अपने दोस्त की दुकान पर बुलाया। अनीशा ने अपनी दोस्त काजल का परिचय कराया। वह कहती है कि वह एक अच्छी ज्वैलरी डिजाइनर है, मैं चाहती हूं कि वह मेरी सगाई की अंगूठी डिजाइन करे। अक्षु सोचता है कि मुझे आशा है कि उन्हें बुरा नहीं लगेगा। अखिलेश कहते हैं कि हमें बुरा लगेगा। मनीष कहते हैं ठीक है। कैरव का कहना है कि हमारे यहां एक अंगूठी होगी। 

अखिलेश मजाक। दादी का कहना है कि दूल्हा और दुल्हन तय करेंगे। कैरव कहता है कि तुम बहुत अच्छे हो। दादी ने उसे अभी जाने के लिए कहा। सुवर्णा का कहना है कि हीरा बड़ा होना चाहिए। कैरव ने परिवार को धन्यवाद दिया। मनीष कहते हैं कि वह अब हमारी प्रशंसा कर रहे हैं। कैरव चला जाता है। अभि कहता है मैं अभी आता हूँ, तुम अंगूठी देखो। अनीशा का फोन आता है। वह अस्वीकार करती है। अक्षु कहते हैं कि मैं वहां जाऊंगा, तुम फोन करो। अनीशा कहती है कि ऐसा कुछ नहीं है। कैरव आता है। वह पूछता है कि क्या आपने चुना है। अक्षु कहता है नहीं, तुम दोनों चुनो, मैं अभि के पास जाऊंगा।

अभि कैटरर्स से बात करता है। अक्षु उसके पास जाता है। वह उससे चुंबन मांगती है। वह उसे एक रिंग बॉक्स उपहार में देता है। वह खुशी से उछलती है और उसे चूमती है। अनीशा कहती है कि मैं अभी आऊंगा, मुझे वॉशरूम का इस्तेमाल करना है। जाती है। आशु देखता है। अनीशा किसी से पूछती है कि तुम यहाँ क्यों आए हो, कोई देखेगा तो बड़ी समस्या होगी, बस जाओ। लड़का चला जाता है। आशु देखता है। अनीशा मुड़ती है और उसे देखती है।अनीशा का कहना है कि कास्टिंग लोग मुझे परेशान कर रहे हैं, वे सिर्फ पागल हैं। अभि उन्हें आने के लिए कहता है। अक्षु तैयार हो जाता है और व्यवस्थाओं में व्यस्त हो जाता है। वह अपनी पायल हटा देती है। अभि आता है और उसके पैर पकड़ लेता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ