Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीज़न 6 2 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या प्रथा बदला लेगी?

 

Naagin Season 6 2nd July 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 2nd July 2022 Written Episode Update in Hindi


Naagin Season 6 2nd July 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्रथा अस्पताल आती है और वह देखती है कि डॉक्टर एक मरीज से उसके बच्चे का शव लेने के लिए बिल का भुगतान करने के लिए कह रहा है। वह अंदर जाती है। प्रथा वहां डॉक्टर के रूप में आती है और कागजों पर हस्ताक्षर करती है। रोगी और उसका पति उसे धन्यवाद देते हैं और चले जाते हैं। डॉक्टर बाहर आता है और नर्स से पूछता है कि क्या वे गए थे? नर्स का कहना है कि आपने हस्ताक्षर किए हैं और वे चले गए हैं। डॉक्टर का कहना है कि मैंने साइन नहीं किया, मैं यहां नहीं था। वह अपने हमशक्ल को देखती है और पूछती है कि तुम कौन हो। प्राथा अपना अवतार लेती है। डॉक्टर डर जाता है और पूछता है कि तुम कौन हो? प्रथा डॉक्टर को याद दिलाती है कि यहां एक लड़की अपने बच्चे को जन्म देने आई थी। डॉक्टर महक को याद करते हैं कि उसने अपने बच्चे को मारने के लिए प्रथा को जहर देने के लिए पैसे दिए थे। वह कहती है कि अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो मैं तुम्हें मार दूंगा। ज्ााती है। 

प्रथा कहती है कि आपने कुछ पैसे के लिए खुद को बेच दिया है। वह कहती है कि वह उससे बदला लेने आई थी और आज वह उससे बदला लेगी। वह कहती है कि वह नागिन की नागिन शेष नागिन है। वह कहती है कि एक महिला अपने बच्चे को जन्म देने आई थी और आज शेष नागिन अपने बच्चे की हत्या का बदला लेने आई है। वह शिव जी की कसम खाती है कि वह हर जगह से बदला लेगी, जो भी दोषी होगा। वह कहती है कि मेरा बदला शुरू हो गया। उसने अपनी पूंछ से दम घुटने से डॉक्टर को मार डाला। वह उस आघात को याद करती है जो उसे अपने बच्चे की मौत के बारे में पता चलने के बाद हुआ था।

उर्वशी महक के पास आती है और उस पर लहंगा फेंक देती है। महेक पूछता है कि तुमने मुझ पर क्यों फेंका? उर्वशी का कहना है कि शक्ति आपका इंतजार कर रही है। महक का कहना है कि मैं उससे मिलना नहीं चाहता। उर्वशी कहती है कि तुम उसके साथ स्नान टब में गाना गा रहे थे ताकि प्रथा को बेवकूफ बनाया जा सके। वह कहती है कि आप भूल गए हैं कि उसे फिर से पिंजरे में रखने के लिए हमारे पास मुश्किल समय था। वह कहती है कि अगर वह बाहर आया तो उसे जेल होगी, और आप जानते हैं कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। वह कहती हैं कि अगर किसी को पता चलता है कि शक्ति जीवित है, तो यह ब्रह्मांड का अंत हो जाएगा। वह कहती है कि केवल सीमा ही उसे संभाल सकती थी, लेकिन वह कोमा में है। वह कहती है कि अगर ऋषभ को पता चल गया तो वह हमें फेंक देगा और नहीं जानता कि वह शक्ति के साथ क्या करेगा। उर्वशी कहती है कि वह उसे शेष नागिन के रूप में मार सकती है। उर्वशी कहती हैं कि शक्ति उनके लिए महत्वपूर्ण है, जब तक कि उन्हें जांग के लिए नमक का कारखाना नहीं मिल जाता। 

प्रथा और राजेश चर्चा करते हैं कि उन्हें नमक कारखाने की जरूरत है लेकिन किस लिए? राजेश कहते हैं कि मैं उन्हें नहीं दूंगा। प्रथा कहती है कि आप देंगे और कहते हैं कि हम पता लगाएंगे कि उन्हें इसकी आवश्यकता क्यों है। राजेश उर्वशी को बुलाता है और उसे नमक कारखाने के सौदे के लिए बुलाता है। उर्वशी खुश हो जाती है और महक को सूचित करती है। वह महक से शक्ति से मिलने के लिए तैयार होने के लिए कहती है। महक तैयार होने जाता है। उर्वशी रेहान को फोन करती है और बताती है कि वह जमीन के सौदे के लिए राजेश प्रताप से मिलने जा रही है और उसे अपनी बहन दिव्या से बात करने के लिए कहती है। वह कहता है ठीक है। रिया पूछती है कि क्या तुमने मुझे धोखा दिया है। वह नहीं कहता है और उसे गले लगाता है।

विहान कुछ गुंडों के साथ जुआ खेलता है और हार जाता है। गुंडे पैसे मांगते हैं। विहान कहता है कि उसे अपने भाई से पैसे मिलेंगे। वह उसे फोन करता है और पैसे लाने के लिए कहता है। रेहान कहता है कि किसने कहा कि मेरे पास पैसे हैं। विहान जोर देता है। रेहान का कहना है कि मैं आऊंगा। वह रिया से पूछता है कि क्या उसके पास पैसे हैं। वह कहती है नहीं। वह ठीक कहता है, और उसे घर जाने के लिए कहता है। वह सोचता है कि वह अमीर लड़की दिव्या से दोस्ती करेगा। विहान नशे की हालत में सड़क पर चल रहा है. प्रथ को सांप के रूप में अपनी पूंछ से घेर लिया। वह मुड़ता है और समायरा को देखता है। समायरा कहती है कि वह उसकी भाभी है? विहान कहता है कि यह कैसे संभव हो सकता है, रेहान ने तुम्हें मार डाला था। प्रथा विहान को रेहान की कार पर फेंकती है और कहती है कि मैं आप सभी से बदला लूंगा। रेहान कार से बाहर आता है। विहान का कहना है कि उसने समायरा और एक बड़ा सांप देखा। रेहान कहता है कि तुम नशे में हो। वह उसे बताता है कि उर्वशी जमीन का सौदा करने के लिए आज रात राजेश से मिल रही है और वह अपनी बहन दिव्या से मुलाकात करेगा। प्राथा उसे सुनती है।

दुल्हन का लहंगा पहनकर महक शक्ति के पास आती हैं। वह उसे पकड़ कर अपने पास खींच लेता है। वह कहता है कि मैं ऋषभ की खुशी छीन लूंगा, कहता है कि वह जिस लड़की से प्यार करता है वह मेरी है। वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ शादी की रात मनाऊंगा। महेक कहते हैं कि मैं वह लड़की नहीं हूं, मैं तुमसे प्यार नहीं करता और ऋषभ को उसकी पत्नी से अलग करने के लिए इस्तेमाल किया। वह कहती हैं कि ऋषभ का प्यार कोई और था। वह हंसता है और कहता है कि तुमने मुझे पहले बताया होगा। वह कहता है कि आप नहीं जानते कि मैं ऋषभ से कितनी नफरत करता हूं, मैं आपकी मदद करता। वह पूछता है कि वह लड़की कहां है जिससे ऋषभ प्यार करता है? महक का कहना है कि वह मर चुकी है। शक्ति कहती है कि जब वह मर गई तो आपने आनंद लिया होगा। वह पूछता है कि ऋषभ हालांकि क्या गया था। वह कहता है कि बहुत अच्छा तुमने अच्छा काम किया है, उसे जाने के लिए कहता है और कहता है कि मैंने आज तुम्हें माफ कर दिया है। महक वहां से भागा

महक ने उर्वशी से पूछा कि जांग को इस जमीन की जरूरत क्यों है, इसमें क्या है? उर्वशी कहती हैं मुझे नहीं पता। राजेश प्रताप वहां आता है और बताता है कि वह यह जमीन उन्हें नहीं बेच सकता। महेक का कहना है कि हम कोई भी रेट देने को तैयार हैं और कुछ भी करने को तैयार हैं। उनका कहना है कि यह जमीन मेरी नहीं है। महेक कहते हैं कि आपने कहा था कि यह तुम्हारा है। वह कहता है कि यह मेरा था, अब यह मेरे मंगेतर का है, मैंने उसे उपहार में दिया। प्राथा वहां आती है, गाना गाती और सुनती है। उसने राजेश को आने के लिए कहा। राजेश कहते हैं कि वे हमसे मिलने आए थे। प्रथा कहती है कि वे हमारा समय चुराने के लिए चोर हैं। वे कहते हैं कि उन्हें वह जमीन चाहिए। प्रथा कहती है कि वह इस जमीन पर स्केटिंग विंग चाहती है, और यहां कोई स्केटिंग विंग नहीं है। उर्वशी का कहना है कि मैं इससे ज्यादा अच्छी जमीन खोजूंगा, लेकिन कृपया यह जमीन हमें दे दो। प्रथा कहती है कि मैं सोचूंगा। महक उर्वशी से फुसफुसाती है कि वह प्रथा नहीं हो सकती। उर्वशी कहती है कि वह अब हमारे लिए महत्वपूर्ण है, हमें उसे समझाना होगा नहीं तो जांग हमें नहीं छोड़ेगा। महक ने प्रथा से कहा कि वे इस भूमि के लिए कुछ भी कर सकते हैं। प्रथा उसे शिकार सिखाने के लिए कहती है। महक ठीक कहते हैं। उर्वशी पूछती है कि क्या आप हमें जमीन देंगे। प्रथा कहती है कि वह सोचेगी। वे जाते हैं।

ऋषभ अपने मोबाइल में प्रथा की तस्वीर देखता है और सोचता है कि क्या वह प्रथा थी। वह उसकी तस्वीर को ज़ूम करता है और देखता है, उनके पलों को याद करते हुए। प्रथा की तस्वीर देखने के लिए महक वहां आता है और उस पर चिल्लाता है। वह कहता है कि मैं कियारा की तस्वीर देख रहा था। महेक का कहना है कि आप आज भी उससे प्यार करते हैं और खुद से झूठ बोलते हैं। ऋषभ कहते हैं कि ऐसा नहीं है। महक कहता है कि तुम उससे प्यार करते हो। ऋषभ कहता है कि उसने मेरे साथ जो कुछ भी किया उसके बाद मुझे उसके चेहरे से नफरत है। महेक कहते हैं कि मैं तुम्हारे जीवन से चला जाऊंगा। वह उसे रोकता है और कहता है कि अगर वह प्रथा है, तो वह उससे बदला लेगा। महेक उसे कियारा को शिकार सिखाने के लिए कहता है और अपने जवाब पाने के लिए उसके करीब जाता है। उर्वशी उन्हें सुनती है। महेक उसे यह पता लगाने के लिए कहता है कि क्या वह प्रथा है। वह कहती है कि तुम उसे शिकार करना सिखाओगे और अगर वह प्रथा है, तो उसका शिकार करो। ऋषभ वहां से चला जाता है। उर्वशी अंदर आती है और महक को गले लगा लेती है।

महेक उर्वशी से कहती है कि वह ऋषभ के गुस्से को प्रथा के लिए भड़काएगी। वह कहती है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं उसकी आंखों में नफरत देखूंगी। उर्वशी का कहना है कि ऐसा नहीं होता, अगर हमने वह ड्रामा नहीं किया होता, जब वह अपनी शक्तियों का त्याग करने जाती थी। महेक कहते हैं कि अगर मैंने यह खेल नहीं खेला होता, तो ऐसा नहीं होता। वह कहती है कि ऋषभ बाहर चला गया, जब प्रथा अपनी शक्तियों का त्याग करने के लिए चली गई। वह कहती है कि उसने समायरा का अवतार लिया और ऋषभ के पास गई। एक फ्लैशबैक दिखाया जाता है, समायरा ऋषभ को बताती है कि प्रथा का इंस्पेक्टर विजय के साथ अफेयर चल रहा है। वह उसे जाने और उसे रंगे हाथों पकड़ने के लिए कहती है। ऋषभ वहां से चला जाता है। वह कहती है कि तभी ऋषभ वहां पहुंच गया और वहां जो कुछ भी देखा उसके बाद वह पागल हो गया।

महक विजय के पास जाता है और उसे गले लगाता है। वह कहता है कि तुम कहते हो कि तुम मुझसे प्यार करते हो, लेकिन….वह कहती है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और उसे गले लगाता हूं। ऋषभ वहां आता है और देखता है कि प्रथा विजय को गले लगा रही है। वह उसे गलत समझता है और चला जाता है। महक उसका असली अवतार लेती है और विजय से कहती है कि वह उससे प्यार नहीं करती, बल्कि ऋषभ से शादी करने की योजना बना रही है। वह कहता है कि वह उसके बारे में सही था। वह कहती है कि आप प्रथा और मेरे बारे में पता नहीं लगा सकते। वह कहती है तब मैं प्रथा के रूप में समायरा गई थी। वह उसे डरने के लिए नहीं कहती है। समायरा कहती है कि मुझे तुम्हारी वजह से न्याय मिलेगा। रेहान ने समायरा के पेट में चाकू मार दिया। प्रथा के रूप में महेक चौंकने का काम करती है।

समायरा चौंक कर नीचे गिर जाती है। महक अपना असली अवतार लेती है और हंसती है। रेहान ने समायरा को फिर से चाकू मारा। महेक बताता है कि समायरा को उस हालत में देखकर प्रथा हैरान रह गई, जब वह अपनी शक्तियों का त्याग कर लौट रही थी। ऋषभ को मेरे साथ बदतमीजी करते देख वो और भी हैरान थी, लेकिन उसे नहीं पता था कि हमने शक्ति का इस्तेमाल किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ