Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 24 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या फतेह, तेजो के साथ रहेगा?

Udaariyaan 24th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 24th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 24th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

जैस्मीन बोली परेशान करने के लिए सॉरी, फतेह को प्रिंसिपल के ऑफिस में क्यों बुलाया है। शिक्षक का कहना है कि प्रिंसिपल और आयोजक परेशान हैं, वे उस पर कार्रवाई करना चाह सकते हैं। जैस्मीन चिंतित। गुरप्रीत का कहना है कि फतेह तेजो को कहीं बाहर नहीं ले जा सकता। महिला का कहना है कि तेजो की वजह से फतेह को उसकी नौकरी और प्रतिष्ठा वापस मिल गई, आज वह उसकी वजह से सब कुछ खो सकता है। गुरप्रीत का कहना है कि फतेह अब अपनी नौकरी खो देगा। फतेह का कहना है कि तेजो पंजाब का सबसे अच्छा शिक्षक था, कॉलेज को उस पर गर्व था, वह एक ऑल राउंडर थी, इस कॉलेज में तेजो संधू उत्कृष्टता पुरस्कार दिया गया था, हम क्यों असहाय हो जाते हैं कि हम उन लोगों के खिलाफ हो जाते हैं जिन्हें हमारे समर्थन की आवश्यकता होती है, मुझे पता है कि तेजो और उसके जैसे लोगों को हमारे समर्थन की जरूरत है, वरना हमारी शिक्षा का क्या फायदा। जैस्मीन तेजो से आइसक्रीम लेती है। 

तेजो उसे आइसक्रीम वापस देने के लिए कहता है। जैस्मीन का कहना है कि वे फतेह को डांटेंगे और उसे पंखे से उल्टा लटका देंगे, उसकी नौकरी चली जाएगी, यह सिर्फ आपकी वजह से है। तेजो चिंता करता है। सत्ती और रुपी रास्ते में हैं, तेजो की चिंता कर रहे हैं। फतेह का कहना है कि वह सिर्फ मेरा मैच देखना चाहती थी, मुझे उसे नहीं लेना चाहिए था, माफ करना, मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूं, मैंने उसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुना। तेजो आता है और उसे गले लगाता है। वह पूछती है कि क्या तुम ठीक हो, क्या किसी ने तुम्हें डांटा था। वह उन्हें उसे डांटने के लिए कहती है, लेकिन फतेह को नहीं डांटती। फतेह का कहना है कि उन्होंने मुझे डांटा नहीं। वह पूछती है कि तुमने तुम्हें कहाँ मारा। उसने मना किया। जैस्मीन देखती है। वह कहती है कि मेरी आइसक्रीम ले लो, लेकिन उसे मत डांटो। फतेह तेजो का हाथ साफ करता है। जैस्मीन मुस्कुराती है। रुपी पूछता है कि क्या आपने देखा कि फतेह, जैस्मीन और तेजो साथ आए हैं। वे प्राचार्य के कार्यालय में आते हैं। वे देखते हैं कि फतेह तेजो की देखभाल कर रहा है।

आदमी पूछता है कि क्या हो रहा है। फतेह कहते हैं तेजो, बाहर जाओ, मैं कुछ देर में आऊंगा। तेजो कहते हैं कि तुम मुझे डांटते हो और मारते हो, मैं सॉरी कहूंगा और सिट अप्स करूंगा, यह मेरी गलती है। वह उठ बैठती है। आप हमारी जान बनेंगे….बजता है… फतेह ने तेजो को गले लगाया। रुपी और सत्ती उन्हें देखकर रो पड़े। टीम के सदस्य का कहना है कि यह फतेह की गलती नहीं है, वह सबसे अच्छा है, यह एक दुर्घटना थी, फतेह का न्याय मत करो। प्रिंसिपल का कहना है कि वे सही हैं, हमें फिर से सोचना चाहिए। वह आदमी कहता है ठीक है, यह तुम्हारा आखिरी मौका है, ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। फतेह ने धन्यवाद दिया।

तेजो पूछता है कि क्या हुआ। फतेह का कहना है कि कोई भी परेशान नहीं है। वह हंसती है और उसे गले लगाती है। शिक्षक उन्हें देखता है और कहता है कि मुझे नहीं पता कि तेजो को क्या हुआ, लेकिन यह सच है, वह फतेह से बहुत प्यार करती है। जैस्मीन पूछती है कि यह क्या बकवास है, मुझे लगा कि वह अब मजनू नहीं होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फतेह की समस्या को समझने के लिए रुपी ने प्रिंसिपल को धन्यवाद दिया। वह कहती है चिंता मत करो, तेजो ठीक हो जाएगा। वह आदमी कहता है लेकिन उसे बाहर ले जाना ठीक नहीं है। रुपी कहती है नहीं, उसे बाहर जाने और लोगों से मिलने का अधिकार है।

तेजो आइसक्रीम मांगता है। वह इसे खाती है और फतेह को काट लेती है। वह इसे गिरा देती है और सॉरी कहती है। जैस्मिन कॉल पर गुरप्रीत से बात करती है। वह कहती है कि वह सिर्फ फतेह की बात सुनती है, उसकी नौकरी बच गई, लेकिन उसे बहुत डांट पड़ी। गुरप्रीत कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि उसे क्या देखना है। जैस्मीन फतेह को देखती है और कहती है कि मैं आपको वीडियो कॉल पर कुछ दिखाऊंगी। वे देखते हैं कि फतेह तेजो का पैर साफ कर रहा है। जैस्मीन कहती है कि मम्मी और पापा आ गए हैं, मैं आपसे बाद में बात करूंगा। तेजो पूछता है कि क्या तुम आइसक्रीम खाओगे। सत्ती कहती है नहीं। तेजो कहते हैं कि किसी ने फतेह को नहीं डांटा। फतेह तेजो को घर जाने के लिए कहता है। वह कहता है घर जाओ और मैं जल्द ही आऊंगा, 1000 तक गिनें और मैं आऊंगा। तेजो गिनती शुरू करता है। वह कहता है कि घर जाओ, खाना खाओ और फिर गिनती करो। वह हंसती है। जैस्मीन सोचती है कि मैं यह सब देखकर पागल हो जाऊंगी।

फतेह घर आता है। गुरप्रीत ने उसे डांटा। फतेह कहते हैं कुछ नहीं हुआ, मेरी नौकरी अभी बाकी है। वह कहती है कि तुम इस पागलपन में सब कुछ खो दोगे, हम पहले ही अपना सम्मान खो चुके हैं, तुम उसे वहाँ क्यों ले गए, उसके माता-पिता उसकी देखभाल करने के लिए हैं, क्या हुआ अगर तुमने अपनी नौकरी खो दी। फतेह कहते हैं कि तुम भूल गए कि मुझे नौकरी कैसे मिली और सम्मान खो दिया, मैं नहीं सोच सकता कि वह पागल है, वह समझदार है और मेरी देखभाल करती है, वह आज मेरा बचाव कर रही थी, उसने हमेशा हमारा समर्थन किया है, क्या मैं उसे छोड़ दूं, नहीं, मैं नहीं कर सकता। वह कहती है कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, मैं तुम्हें उसके पैरों से आइसक्रीम साफ करते हुए नहीं देख सकता, तुम्हारी नींद उड़ रही है, मैं तुम्हारे लिए फैसला लूंगा, तुम अब से उसके घर नहीं जाओगे, तुम्हें मेरी बात सुननी होगी। सत्ती ने जैस्मीन को दूध पीने और आराम करने के लिए कहा। जैस्मीन कहती है कि मैं भी तनाव में हूँ, तेजो को अकेला छोड़ना मेरी गलती है, वह कहाँ है। सत्ती कहती है कि अपने आप को दोष मत दो, तेजो अपने कमरे में है, फतेह की प्रतीक्षा कर रही है, अगर वह नहीं आया तो उसे चिंता होगी। 

फतेह कहते हैं सॉरी, मैं आपका फैसला स्वीकार नहीं कर सकता, तेजो मेरा भगवान है, मेरा जीवन, मैं उससे दूर नहीं हो सकता, मैं उसकी वजह से जिंदा हूं। गुरप्रीत कहते हैं कि अब आपके लिए कोई संबंध नहीं है। वह कहता है कि तेजो पहले है और फिर दूसरे, माफ करना, मुझे उसका समर्थन करने और उसकी वजह से बदनाम होने से कोई नहीं रोक सकता, मैं उसे एक डॉक्टर के पास ले जाऊंगा, मैं उसके साथ खेलूंगा और उसकी देखभाल करूंगा, मुझे शर्म नहीं है, मुझे शांति है कि मैं उसके साथ हूं, मैं यहां से जा रहा हूं, मैं जिस हाल में हूं, उसी में रहूंगा, यह मेरा फैसला है। हर कोई देखता है। तेजो की गिनती 1000 तक होती है। फतेह आता है और उसे खुश करता है। आवारा भावरे….बजता है…..वह पीछे से आता है। वह मुड़ती है। वे दोनों बिस्तर पर गिर पड़े और हंस पड़े। दिल उते चलदा….बजता है... वह पूछती है कि क्या तुम उस तितली को बना रहे हो, मुझे भी सिखाओ। वह उसे पढ़ाता है। वे हँसे। जैस्मीन आती है और उन्हें देखकर चौंक जाती है। वह सोचती है कि जब तक तेजो यहां है, मुझे फतेह नहीं मिल सकता, मुझे तेजो को बाहर करना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ