Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 17 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या फतेह, जैस्मीन के साथ अपनी शादी रद्द कर देगा?

 

Udaariyaan 17th June 2022 Written Episode Update
Udaariyaan 17th June 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 17th June 2022 Written Episode Update:

फतेह ने सभी का हाथ पकड़कर साथ में तेजो लाने को कहा। तेजो ने उसे बुलाया। वह कहता है कि मैं अभी आऊंगा। वह तेजो को देखने जाता है। वह उसे डराती है और हंसती है। वह उसे देखता है। वह पूछती है कि मैं कैसी दिखती हूं। वह मेरे तेजो की तरह ही कहता है। वह उसकी बाँहों में गिर जाती है। सुकून मिला….बजता है… वे मुस्कुराते हैं। वह कहती है कि तुमने मुझे पकड़ लिया, मुझे पता है, तुमने मुझे कभी गिरने नहीं दिया, ठीक है। वह कहते हैं कभी नहीं।

वह पूछता है कि क्या तुम भूखे नहीं हो। वह बहुत कुछ कहती है। वह कहता है आओ फिर, हम खाना खाएंगे, मैं तुम्हारे साथ एक खेल खेलूंगा। वह कहती है ठीक है, मैं बिल्लो और कमल के साथ ढप्पा बजाती थी। वह कहते हैं कि नहीं, आश्चर्य, आओ। वह आंखों पर पट्टी है। वह कहता है कि आपको खाना खाना है और बताना है कि आपने क्या खाया। सत्ती उसे खाना खिलाती है। तेजो ने सही अनुमान लगाया। मिर्ची कहती है... सत्ती पानी लेने जाती है। रुपया मिठाई खिलाता है। तेजो कहता है चुरी... रुपया रोता है। वह कहती है कि मुझे लगता है कि मैंने यह चुरी पहले भी खाई है। फतेह आंखों पर पट्टी हटा देता है। वह कहता है कि तुम्हारे पिताजी तुम्हें इस तरह खिलाते थे। तेजो का कहना है कि वह चाचा है। फतेह कहते हैं चाचा नहीं, वह तुम्हारे पिता हैं। रुपया फतेह पर हस्ताक्षर करता है और कहता है कि हाँ, आप मुझे चाचा कह सकते हैं, चूड़ी खाओ। तेजो ने अपना आंसू उसके हाथ में पकड़ रखा है। वह कहती है कि चूड़ी में आंसू गिरे होंगे, आंसू में नमक है, मीठी चुड़ी में यह अच्छा नहीं लगता। सत्ती जाती है और रोती है।

तेजो कहते हैं चाची रो रही है, क्या वह मुझसे परेशान है। रुपी कहती है नहीं, वह तुम्हारे लिए दाल लेने गई थी। हरमन और लवली सांत्वना सत्ती। सत्ती का कहना है कि हमें खुश होना चाहिए कि तेजो हमारे पास वापस आ गया है, फतेह सही है, हम उसे अपने प्यार और साहस से ठीक कर देंगे। लवली कहती है हां, मुझे वह धोखेबाज पसंद नहीं आया। सत्ती का कहना है कि तान्या की वजह से तेजो वापस आ गया। दरवाजे की घंटी बजती है। फतेह को लगता है कि तान्या आ गई है।

तेजो का कहना है कि मैं दरवाजे की जांच करूंगा। वह आदमी कहता है कि यह शादी का कार्ड है। तेजो कहता है कि यह मेरी और फतेह की शादी का कार्ड है, मैं इसे पहले देखूंगा। वह चौंक जाती है और पढ़ती है कि फतेह जैस्मीन से शादी करता है। वह कहती है कि खराब कार्ड, गलत है, मेरी शादी का कार्ड है, तेजो का नाम क्यों नहीं लिखा है, फतेह मेरा दूल्हा है। वह चिल्लाती है और कार्ड फाड़ देती है। जैस्मीन खुशबीर, निम्मो और गुरप्रीत के साथ आती है। जैस्मीन पूछती है कि तुम मेरी शादी का कार्ड क्यों फाड़ रहे हो। गुरप्रीत पूछता है कि वह बच्चों की तरह क्यों व्यवहार कर रही है। तेजो जैस्मीन को डांटता है।

वह कहती है कि मैं सारे कार्ड फाड़ दूंगी। जैस्मीन कहती है कि ऐसा मत करो, छोड़ो। फतेह तेजो को रोकने की कोशिश करता है। तेजो का हाथ उस पर लग गया। वह वापस गिर जाता है और उसके सिर पर चोट लग जाती है। हर कोई चिंता करता है। वह कहता है मैं ठीक हूं। निम्मो का कहना है कि मुझे लगता है कि तेजो ने अपना दिमाग खो दिया। जैस्मीन पूछती है कि क्या तुम पागल हो, तुमने क्या किया। फतेह चिल्लाता है जैस्मीन, तुमने उसे पागल कहा, अगर तुम फिर से कहोगे तो मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगा। जैस्मीन सोचती है कि मैंने क्या कहा, सबको पता चल जाएगा कि मैं उसके आने से खुश नहीं हूं। तेजो का कहना है कि मैंने फतेह को चोट पहुंचाई है, मैं वास्तव में बहुत बुरा हूं। फतेह कहते हैं नहीं। हर कोई देखता है और रोता है। फतेह तेजो को शांत करता है। गुरप्रीत का कहना है कि हमारा तेजो ऐसा हो गया है। फतेह तेजो को गले लगाता है। जैस्मीन सोचती है कि तुम्हारा पागलपन मुझे मेरा फतेह लौटा सकता है। वह अभिनय करती है और बेहोश हो जाती है। सभी को उसकी चिंता है। फतेह रूपी से जैस्मीन को संभालने के लिए कहता है। वह तेजो के साथ जाता है।

तेजो का कहना है कि आपको बहुत चोट लगी है, मैं एक बुरी लड़की हूं। उनका कहना है कि कुछ नहीं हुआ। वह कहती है कि मैं सब कुछ ठीक कर दूंगी। मैं तो तेरे नाल….बजता है… वह उनके पलों को याद करता है। वह कहता है कि मैं ठीक हो गया, तुम्हारे हाथों में जादू है। वह कहती हैं कि अम्मा भी यही कहती थीं। वह कहता है क्योंकि अम्मा भी तुमसे प्यार करती थी, यह तुम्हारा कमरा है, तुम्हारा परिवार है, कुछ नहीं होगा, कुछ देर सो जाओ। वह कहती है मुझे नींद नहीं आ रही है, अम्मा मेरे बालों में तेल लगाकर और लोरी गाकर मुझे सुलाती थी। वह कहता है मैं समझ गया, आओ। डॉक्टर जैस्मीन की जाँच करते हैं। वह कहती है कि उसने बहुत तनाव लिया, उसे अच्छी तरह से खिलाओ, सब ठीक हो जाएगा। गुरप्रीत कहते हैं जैस्मीन का ख्याल रखना। जैस्मीन कहती है मैं ठीक हूं, तेजो की हालत देखकर मैं चिंतित हो गया। 

हरमन रूपी से पूछता है कि हम क्या करें। रुपी का कहना है कि हम देखेंगे, वह हमारी पहचान नहीं करती है। फतेह तेजो के बालों में तेल लगाता है। वह उसके लिए गाता है .... तेरे सपनों की दुनिया में…. वह उनके पलों को याद करते हैं। वह सोती है। वह उठता है और देखता है कि उसका दुपट्टा उसके कुर्ते से बंधा हुआ है। वह गाँठ खोलता है। वह उसे रोकती है और कहती है कि इसे मत खोलो, तुम्हें हमेशा मेरे साथ रहना है। वह पूछता है कि क्या होगा अगर मुझे लू जाना है। वह कहती है ठीक है खोलो। वह कहता है कि मैं मजाक कर रहा हूं, मैं यहां बैठूंगा, मैं नहीं जाऊंगा। वह वादा पूछती है। वह वादा कहता है। वह गाँठ खोलता है, और उठता है। वह उसे रजाई से ढँक देता है, और चला जाता है। सत्ती कहती है कि मैं तेजो के लिए चिंतित हूं, क्या मैं उसे देखने जाऊं। 

वह पूछती है कि फतेह तेजो ठीक है। वह कहता है कि वह सो रही है, उसे आराम की जरूरत है। जैस्मीन कहती है सॉरी, मुझे यह नहीं बताना चाहिए था, मुझे तेजो की चिंता है, वह अचानक इतनी हाइपर हो गई। रुपी का कहना है कि सब ठीक हो जाएगा। जैस्मीन पूछती हैं कि कब चीजें ठीक होंगी, वह फतेह और मेरी शादी को देखकर खुद को कैसे संभालेंगी। फतेह पूछते हैं कि जब ऐसा नहीं होगा तो वह इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों देंगी। वह अंगूठी निकालता है और रखता है। उनका कहना है कि यह शादी नहीं हो सकती। सब चौंक जाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ