Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 22 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या पल्लवी, प्राची के बच्चे को स्वीकार करेगी?

Kumkum Bhagya 22nd June 2022 Written Episode Update
Kumkum Bhagya 22nd June 2022 Written Episode Update

 Kumkum Bhagya 22nd June 2022 Written Episode Update:

प्राची ने कहा कि जब भी उसने इस घर से दूर जाने की कोशिश की या अपना रास्ता बदलने की कोशिश की, तो उसका प्यार उसे वापस ले आया। वह कहती है कि उसने रिया से शादी करने के लिए रणबीर के साथ लड़ाई की थी, और उसने कहा कि उसने उसे धोखा दिया, लेकिन उसने कहा कि वह मुझसे प्यार करता है। वह कहती है कि मैं उस पर विश्वास करने के लिए मूर्ख थी और कहती है कि मैं हमेशा उसे अपनी आँखें बंद करने पर विश्वास करती हूँ। वह कहती है कि उसका दिल टूट गया। शाहना उसे शांत करने की कोशिश करती है। प्राची कहती है कि हर कोई रिया के बच्चे को प्यार कर रहा है, लेकिन मेरे बच्चे का क्या। वह कहती है कि हमारा भाग्य अलग है, मेरे बच्चे को प्यार और प्रशंसा क्यों नहीं मिल रही है, मुझे अपने पति का समर्थन क्यों नहीं मिल रहा है। 

रणबीर ने दरवाजा खटखटाया। प्राची उसे उसे अकेला छोड़ने के लिए कहने के लिए कहती है। शाहना उसे प्राची को अकेला छोड़ने के लिए कहती है। वह कहता है कि उसे छोड़ना मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती थी। प्राची ने उसके चेहरे पर दरवाजा बंद कर दिया और उसे जाने के लिए कहा। रणबीर उदास महसूस करता है। प्राची रोती है। वह बैठ जाता है और कहता है कि मैंने नहीं सोचा था कि आज सब कुछ खत्म हो जाएगा। प्राची कहती है कि अब कुछ भी ठीक नहीं होगा। वह रोती है। रणबीर की भी आंखें नम हो जाती हैं।

अगले दिन, शाहाना प्राची को दूसरी दवा लेने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि उसे बुखार कम है। शाहना ने उसे दवा लेने के लिए कहा। पंडितायन वहाँ आता है। पल्लवी पूछती है कि क्या आपको घर खोजने में कठिनाई हुई। वह कहती है कि मैं तुम्हें अपनी बहू से मिलवाऊंगी। रिया पल्लवी को गले लगाती है और कहती है कि यह प्यारा है। पल्लवी उसे कमलेश्वरी माता का आशीर्वाद लेने के लिए कहती है। रिया उसका आशीर्वाद लेती है। प्राची भी बच्चे के लिए उनका आशीर्वाद लेती है। आलिया कहती है कि वह प्रेग्नेंट नहीं है, बस रिया प्रेग्नेंट है। कमलेश्वरी माता बताती हैं कि उनका आशीर्वाद व्यर्थ नहीं जाएगा। रणबीर वहां आता है और माता का आशीर्वाद लेता है। पल्लवी उस अनुष्ठान के बारे में बताती है जहां गर्भवती महिला वजन मशीन में बैठती है और उसके बराबर वजन मिठाई, फल आदि गरीबों को दिया जाता है। वह उसे कमरे में जाने और आराम करने के लिए कहती है, कहती है कि वह उसे कुछ समय में बुलाएगी। 

कमलेश्वरी माता ने प्राची से पूछा कि क्या वह गर्भवती है? पल्लवी कहती है कि नहीं, वह मेरे बेटे की पहली पत्नी है, लेकिन हमें बच्चा नहीं दे सकती। वह कहती हैं कि कुछ महिलाएं परिवार में विश्वास नहीं करती हैं और वह ऐसी ही हैं। रणबीर ने गंभीरता से पूछा? पल्लवी कहती हैं कि उन्हें इस बारे में बात करने में शर्म आती है। कमलेश्वरी माता बताती हैं कि वह भविष्य जानती हैं और कहती हैं कि आप पूछ सकते हैं कि क्या आपका कोई प्रश्न है। वह कहती है कि यहां आपको जवाब देने वाला कोई नहीं है। दीदा का कहना है कि वह यहाँ अकेली है। पल्लवी वहां आती है और कहती है कि उसने महिलाओं को बैठाया। वह सभी से पूछती है कि वे उदास क्यों दिखते हैं और प्राची से पूछती हैं कि क्या उसने कुछ किया है। वह प्राची को रिया को बुलाने के लिए कहती है, और कहती है कि सावधान रहो, वह गर्भवती है।

प्राची रिया के कमरे में जाती है। रिया पूछती है कि क्या आप मुझे बधाई देने आए हैं, और पूछती हैं कि क्या आपको शर्म आ रही है। प्राची कहती है कि मम्मी ने आपको पूजा के लिए बुलाया था। रिया कहती है कि वह खुश है क्योंकि उसके बच्चे के लिए पूजा हो रही है। वह प्राची से पूछती है कि क्या वह भी पूजा के लिए रणबीर के साथ बैठेगी, और कहती है कि आपको बुरा लग रहा है कि मैं रणबीर के बच्चे के साथ गर्भवती हूं। वह हंसती है और कहती है कि गर्भवती होने के लिए, प्यार के लिए एक अच्छा पति होना चाहिए, लेकिन आपके पास भाग्य, प्यार या पति नहीं है। वह कहती है कि आप रणबीर के साथ थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वह कहती है कि मैं गर्भवती हूं और कहती है कि नियति कैसी है। वह कहती है कि उस समय आप सिड के साथ थे, और कहती हैं कि फिर भी कोई अच्छी खबर नहीं आई। वह मुस्कुराती है और कहती है उफ़। प्राची हैरान है। रिया का कहना है कि यह बहुत ज्यादा था, मुझे सिड के बारे में बात नहीं करनी चाहिए थी।

रिया उल्टी हो जाती है और वॉशरूम चली जाती है। वह प्राची को नैपकिन पास करने के लिए कहती है और सोचती है कि उसने इसके बारे में सुना था, लेकिन अब महसूस भी कर रही है। वह कहती है कि यह दुनिया से बाहर है, और कहती है कि ऐसा लगता है जैसे कोई मुझे बता रहा है कि मैं गर्भवती हूं। वह कहती है कि मैं पहले से ही बच्चे से प्यार करती हूं, और उसे यह सोचने के लिए कहती है कि हर कोई उसे कितना प्यार करेगा। वह कहती है कि रणबीर मुझसे बहुत प्यार करेगा और मेरी देखभाल करेगा। वह कहती है कि वह हर दिन मेरे साथ रहेगा, और मुझे सुलाएगा और अपने हाथों से मुझे खाना खिलाएगा। वह जो कुछ भी मैं चाहता हूँ वह लाएगा। वह कहती है कि उसने जीवन का सबक सीखा है, और कहती है कि हर कोई प्यार करता है, लेकिन उसकी याद पाने के लिए खास है। वह कहती है कि कोई भी पत्नी बन सकता है, लेकिन मां बनना बहुत बड़ी बात है और आप एक बांझ महिला हैं। प्राची कहती है कि मैं बांझ नहीं हूं, लेकिन मैं रणबीर के बच्चे की मां बनने जा रही हूं। वह कहती है कि उसने मुझसे शादी कर ली है और मैं उसके बच्चे के साथ गर्भवती हूं। वह कहती है कि मैं उसकी एकमात्र कानूनी पत्नी हूं। रिया कहती है कि यह बच्चा रणबीर का नहीं है और कहता है कि तुम भी अवैध पत्नी हो। वह कहती है कि आप गर्भधारण का बहाना कर रही हैं। प्राची उसे महसूस करने के लिए कहती है कि वह सच कह रही है या नहीं।

पल्लवी रणबीर से पूछती है कि वह उदास और एक कोने पर क्यों खड़ा है। वह उसे खुश रहने की कोशिश करने के लिए कहती है और कहती है कि इस खुशखबरी के आने से पहले आप खुश थे। रणबीर कहते हैं कि मैं खुश था .... कोई मेहमान आता है और पल्लवी को बधाई देता है। पल्लवी उसे रणबीर को बधाई देने के लिए कहती है। मेहमान रणबीर को गले लगाते हैं। पल्लवी शाहाना को प्राची को बुलाने के लिए कहती है। शाहाना का कहना है कि आपने उसे रिया लाने के लिए भेजा है। पल्लवी उसे उन्हें बुलाने के लिए कहती है। दीदा शाहाना को बुलाती है। रिया कहती है कि तुम झूठ बोल रहे हो और उसे ऐसा न करने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि अगर तुम मेरे बच्चे के बारे में फिर से कुछ गलत कहोगे तो? पल्लवी, दीदा, आलिया और शाहाना वहां आती हैं। दीदा कहती है प्राची का बच्चा। आलिया कहती है कि प्राची गर्भवती नहीं हो सकती। प्राची कहती है कि वह रणबीर के बच्चे के साथ गर्भवती है। वह कहती है कि मैं यह खबर इस तरह से नहीं देना चाहती, लेकिन आप लोगों ने मुझे मजबूर किया।

पल्लवी उसे अपनी बकवास बंद करने के लिए कहती है, कहती है कि जब मैं तुम्हें अपनी बहू नहीं मानता, तो कैसे विश्वास करूं कि यह बच्चा रणबीर का है। वह कहती है कि तुमने कहा था कि तुम गर्भवती हो, लेकिन इसे रणबीर का बच्चा मत कहो और कहो कि यह नाजायज है। वह कहती है कि रणबीर ने रिया से शादी कर ली है, और केवल उसका बच्चा ही वारिस होगा, और उसे रिया पर अपना प्रतिबिंब नहीं डालने के लिए कहता है। रिया उसे शोर न करने के लिए कहती है और कहती है कि यह उत्सव मेरी गर्भावस्था के लिए है और ईर्ष्यालु महिला होने के नाते आपको यह पसंद नहीं आ सकता है। वह उसे खो जाने के लिए कहती है और पल्लवी को उसे बाहर फेंकने के लिए कहती है। वह कहती है कि उनमें से कोई भी यहाँ रहेगा। वह कहती है कि अगर उसका बुरा प्रतिबिंब उस पर पड़ता है, तो। आलिया प्राची को भी थप्पड़ मारती है। शाहाना का कहना है कि बच्चे के पिता के बारे में केवल एक मां ही बता सकती है। पल्लवी कहती है कि आपने पहले क्यों नहीं बताया, और कहती है कि आपने गर्भवती होने का काम किया, जैसे आपको रिया की गर्भावस्था के बारे में पता चला। वह कहती है कि अगर आप रिपोर्ट दिखा भी देंगे, तो भी मैं बच्चे को इस परिवार का नाम नहीं लेने दूंगी। वह कहती है कि मैं इस परिवार का नाम आपके बच्चे को कभी नहीं दूंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ