Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 1 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या अक्षु को मिलेगा शिवांशु? | Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st September 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st September 2022 Written Episode 

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि शिवांश से पूछता है कि वह क्या देख रहा है। आशु जाता है। शिवांश अक्षु की ओर इशारा करता है। अभि कहता है कि कोई नहीं है। वह बांसुरी बजाता है। अक्षु रुक जाता है और सोचता है कि मुझे लगा जैसे कृष्ण अपनी राधा को वहीं रुकने के लिए कह रहे हैं। अभि कहता है कि कोई नहीं है। शेफाली अभि से प्रसाद लेने के लिए कहती है। वह कॉल पर जाती है। पार्थ भी कॉल पर चला जाता है। वे खाट को गाड़ी की डिक्की पर छोड़ देते हैं। खाट नीचे गिर जाती है, और शिवांश फूलों की टोकरी में चला जाता है। मनीष ने उस आदमी को डांटा। वह आदमी कहता है कि मैं किसी महिमा को नहीं जानता। अखिलेश और वंश मनीष को रोकते हैं। 

मनीष कहते हैं मुझे छोड़ दो, मैं ठीक हूँ। वह वंश को जाने के लिए कहता है, उसके पास एक बैठक है, वह काम की कदर नहीं करता है, अगर कैरव उसकी जगह होता तो… दादी उसे शांत होने के लिए कहती है। कैरव दरवाजे में बाधा डालता है। वह आशु को बुलाता है। वह कहता है नहीं, मैं उसे फोन नहीं कर सकता। अभि खाली चारपाई देखता है और शिवांश चिल्लाता है। शेफाली और पार्थ खाट देखते हैं और चिंता करते हैं। अभि शिवांश के लिए प्रार्थना करता है।

अक्षु खिलौने की आवाज सुनता है और मुड़ जाता है। वह फूलों की टोकरी में शिवांश को देखती है। वह उसे ले जाती है और पूछती है कि वह किसका बच्चा है। अभि, पार्थ और शेफाली उसे ढूंढते हैं। अक्षु भी शिवांश के माता-पिता को ढूंढता है। अभि रोता है और इधर-उधर देखता है। दादी ने मनीष को शांत रहने और पानी पीने के लिए कहा। कैरव बुलाता है।

मनीष जवाब देता है। वह आदमी को डांटता है और डिस्कनेक्ट करता है। मनीष रेडियो शो सुनता है। वह एक संकेत पाने के लिए प्रार्थना करता है कि उसके बच्चे ठीक हैं। आरजे का कहना है कि कॉलर ने यह गाना अपने बड़े पापा के लिए समर्पित किया है, यह खास है। मनीष पापा कहते हैं गाना सुनता है और कैरव के शब्दों को याद करता है। वे सभी भावुक हो जाते हैं। कैरव कहता है कि मैं आपको कॉल नहीं कर सकता, लेकिन मुझे पता है कि आप इस समय रेडियो सुनते हैं, मुझे उम्मीद है कि यह गाना आप तक पहुंचेगा, मुझे आप सभी की याद आती है। मनीष कहते हैं मुझे लगता है कि हमारे बच्चों ने हमें याद किया, वे ठीक हैं। दादी निश्चित रूप से कहती हैं। मनीष मुस्कुराया।

पार्थ और शेफाली चिंता करते हैं और शिवांश की तलाश करते हैं। अक्षु ने एक आदमी को बाल कृष्ण प्रतियोगिता के लिए आए बच्चों को बुलाते हुए सुना। वह कहती है कि शायद वह भी प्रतियोगिता के लिए आया था। वह वहाँ जाती है। वह आदमी अभि को वहां जाने के लिए कहता है, बच्चे बाल कृष्ण प्रतियोगिता के लिए हैं। एक लड़की माया को देखती है और कहती है कि मुझे पता है कि तुम एक गायक हो, तुम बहुत अच्छा गाते हो, कृपया भजन गाओ। कुणाल और माया अक्षु को ढूंढते हैं। कुणाल सोचता है कि क्या वह भाग गई, नहीं, लेकिन क्या उसने यहां आकर अपना मन बदल लिया। लड़की माया को बैठने के लिए कहती है। अक्षु उस आदमी को शिवांश के बारे में बताने जाता है। वह उसे शिवांश को वहीं बैठाने के लिए कहता है। वह सभी से राधा और कृष्ण के मुखौटे पहनने का अनुरोध करता है। अक्षु कहते हैं सुनो, वह मेरा बच्चा नहीं है। आदमी पहले दौर की घोषणा करता है। अभि वहां आता है और शिवांश को ढूंढता है। वह लोगों से पूछता है।

वह आदमी अक्षु को वहीं बैठने के लिए कहता है। अक्षु कहते हैं कि मैं प्रतियोगिता के बाद घोषणा करूंगा। वह शिवांश को चिंता न करने के लिए कहती है। वह अपने डॉक्टर आदमी की बात करती है। अभि वहीं रुक जाता है। अक्षु शिवांश को बर्तन में हाथ डालकर मक्खन खाने को कहता है।

शिवांश मक्खन खाता है। अक्षु मुस्कुराता है और कहता है ओए होए, कमाल है। अभि कुछ महसूस करता है। दौर समाप्त होता है। वह आदमी कहता है कि हांडी तोड़ने के लिए हमें जीतने वाले हाथ मिले हैं। अक्षु शिवांश को हांडी के पास ले जाता है। अभि शिवांश को दूर से देखता है। वह अक्षु को नहीं देखता है। शिवांश हांडी तोड़ता है। आदमी सभी को धन्यवाद देता है। कुणाल अक्षु के पास आता है और उसे बाहर बुलाता है।

अक्षु का कहना है कि यह बच्चा खो गया है, एक घोषणा करें। वह आदमी खोए हुए बच्चे के बारे में घोषणा करता है, और अपने माता-पिता को आने के लिए कहता है। अभि यह सुनता है और दौड़ता है। अक्षु उस आदमी से बिना पूछताछ के बच्चे को न सौंपने के लिए कहता है। वह शिवांश को देती है और कुणाल के पास जाती है। अभि वहाँ आता है। कुणाल कहते हैं कि इसका छोटा सा भूत। अभि शिवांश को गले लगाता है और कहता है कि मैं उसका चाचा हूं। वह अपने फोन पर शिवांश की तस्वीर दिखाता है। 

वह आदमी उसे देखभाल करने के लिए कहता है, उस महिला का शुक्रिया अदा करें जिसने उसे यहां लाया और उसकी देखभाल की। पार्थ और शेफाली आते हैं, और शिवांश को ले जाते हैं। आशु बदल जाता है। वह उस आदमी से पूछती है कि बच्चा कहां है। वह आदमी कहता है कि उसका परिवार आया, मैंने अच्छी तरह से जाँच की और बच्चा दिया। वह खिलौना लेती है और मुस्कुराती है। अभि कृष्ण से प्रार्थना करता है कि वह उस व्यक्ति को आशीर्वाद दे जिसने शिवांश को उन तक पहुंचाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ