Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 1 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: श्वेता किससे पीछा छुटाना चाहती है? | Pandya Store 1st September 2022 Written Episode Update

Pandya Store 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 1st September 2022 Written Episode Update

 
Pandya Store 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi:

कृष चीकू को श्वेता से लेता है। वह बेहोश करने का काम करती है। धारा पूछती है कि क्या चीकू ठीक है। वह श्वेता में जाती है। वह रवि से श्वेता की मदद करने और उसे ले जाने के लिए कहती है। सुमन देखती है। वे श्वेता को बिठाकर पानी पिलाते हैं। रवि पूछता है कि अचानक क्या हुआ। श्वेता कहती हैं कि मुझे कभी-कभी पैनिक अटैक आते हैं। कृष उसे डांटता है। वह कहता है कि धारा चीकू से प्यार करती है, मैं उसे परेशान नहीं देख सकता। वह जाता है। श्वेता का कहना है कि मैं कुछ नहीं के लिए अच्छा हूं, मुझे कुछ भी नहीं पता, धारा कृपया मुझे सिखाएं कि बच्चों को कैसे संभालना है। वह सुमन से उसे पढ़ाने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे घर के काम के बारे में कुछ नहीं पता, मुझे नहीं पता कि चीकू मेरे साथ खुश रहेगा या नहीं, मुझे धरा की तरह बनने में मदद करें, मैं सब कुछ सीखने के लिए तैयार हूं, मैं चीकू को रोता नहीं देख सकता। सुमन कहती है ठीक है, मैं पढ़ाती हूँ।

देव और ऋषिता एक गोदाम देखते हैं। वह कहती है कि मैं पैसे के बारे में सोच रहा हूं, रवि अपनी पसंद की कोई भी चीज खरीद सकता है। देव का कहना है कि वह सुमन को पैसे देती है और हमेशा उससे अनुमति मांगती है। वह कहती है कि उसने छुटकी को महंगी चेन गिफ्ट की, मुझे यह गोदाम चाहिए। वह कहता है ठीक है, मैं मम्मी से बात करूंगा, रोना बंद करो।

श्वेता कहती है कि मुझे पैर की मालिश भी सिखाओ, मैं सीख लूंगा और फिर मैं चीकू की मालिश भी कर सकती हूं। सुमन कहती है कि कोई ज़रूरत नहीं है, अब तुम बच्चे को खाना खिलाओ। श्वेता का कहना है कि धारा उसे खिला रही है, मैं उसे अगली बार खिलाऊंगा, मुझे अपने पैर की मालिश करने दो। सुमन उनसे छुटकी लाने को कहती है। देव और ऋषिता घर आते हैं। सुमन पूछती है कि आप छुटकी कहाँ ले गए। ऋषिता कहती है कि मैं किसी काम से गया था, चीकू के बाद सब व्यस्त हैं, मैंने अपनी माँ के यहाँ छुटकी छोड़ दी, उन्हें छुटकी की चिंता है। सुमन ने उसे डांटा। ऋषिता कहती है कि मैं उसकी मां हूं। 

सुमन का कहना है कि मैं हर किसी की मां हूं, मां और बच्चा डिलीवरी के 40 दिन बाद तक बाहर नहीं निकल सकते, एक महिला कमजोर है और उसे ध्यान रखना चाहिए। ऋषिता कहती है कि मैं अपना व्यवसाय शुरू करने जा रही थी। सुमन कहती हैं कि हमें पहले बच्चे को मंदिर ले जाना चाहिए और रीति-रिवाजों का पालन करना चाहिए। ऋषिता का कहना है कि मैं इन रीति-रिवाजों को नहीं मानता, मेरा काम पूजा है। सुमन कहती है दो महीने रुको, तुम्हारा शरीर मजबूत हो जाएगा, जल्दी क्या है, तुम्हें जलन हो रही है कि रावी तेजी से कमा रहा है। श्वेता देखती है। ऋषिता रोती है।

धारा पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो, ऋषिता पहले से ही महत्वाकांक्षी है, उसे जलन क्यों होगी। ऋषिता का कहना है कि मुझे कभी जलन नहीं हुई, अब रावी आपकी कमाई वाली बहू बन गई है, इसलिए आप मुझे कम आंक रहे हैं, मुझे उससे जलन नहीं है, मैं उसके लिए खुश हूं, मैं लापरवाह नहीं हूं, मैं सक्षम हूं, मैं अपने बच्चे को संभाल सकता हूं और काम कर सकता हूं साथ में। सुमन देव से अपने आंसू पोंछने को कहती है। श्वेता हंसती है। सुमन उसे चीकू पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है। धारा का कहना है कि जन्माष्टमी पर छुटकी की पूजा की गई थी, अब इसे भूल जाओ। रावी कहते हैं हां, हम मंदिर जाएंगे और पूजा करेंगे। ऋषिता का कहना है कि नाटक तब होता है जब यह केवल मेरे बारे में है, मैंने गोदाम और रावी की कार भी देखी है। 

सुमन पूछती है कि क्यों, रवि ईएमआई का भुगतान करेगा, इसलिए वह इसे चुनेगी। ऋषिता कहती है कि उसे कोई जानकारी नहीं है, मैंने कार देखी है, यह कल आएगी। सुमन कहती है कि यह रवि की कार है। ऋषिता कहती है कि आप कहते हैं कि जो कुछ भी घर आएगा वह सबका होगा। रवि कहता है हाँ, कार की जाँच के लिए धन्यवाद, लेकिन मैंने पहले ही एक कार चुन ली है। ऋषिता पूछती है कि कौन सा। रवि सुजुकी डिजायर कहते हैं, मुझे खुशी है कि पहली कार मेरी कमाई से आ रही है। ऋषिता कहती है वाह, आप एहसान दिखा रहे हैं, अपमान के लिए धन्यवाद। देव कहते हैं कि तुम उसका अपमान कर रहे हो। ऋषिता का तर्क है। सुमन का कहना है कि मैं आपके व्यवसाय और रावी की कार के लिए पैसे दे रहा हूं। 

वह देव से कागजात बनाने, अगले महीने से ईएमआई का भुगतान शुरू करने के लिए कहती है। वह उन्हें आने और पैसे लेने के लिए कहती है। चीकू रोता है। श्वेता कहती है कि पता नहीं वह क्यों रो रहा है। धारा कहती है कि तुम उसे सांत्वना दो, माँ को पता होना चाहिए कि एक बच्चा क्या चाहता है। सुमन सभी को जल्दी आने के लिए कहती है। वह कहती है कि हम गोदाम जाएंगे और पूजा करेंगे, फिर हम जाकर कार खरीदेंगे, फिर पूजा करेंगे, हम आइसक्रीम खाने जाएंगे। रवि कहते हैं कि यह बहुत अच्छा होगा। श्वेता और चीकू नीचे आते हैं।

ऋषिता को छुटकी मिलती है। धारा कहती है कि मुझे दोनों बच्चों के लिए नए कपड़े मिले। ऋषिता कहती है कि यह एक छोटा दिन है, मैं उसे इस तरह के मध्यम वर्ग के कपड़े नहीं पहनाऊंगा। सुमन कहती हैं धारा, देव और मैं भी मध्यम वर्ग के हैं। ऋषिता कहती है सॉरी, मेरा मतलब यह नहीं था, मैं कह रहा हूं, मुझे एक अच्छी ड्रेस मिली है, कृपया मुझे उसे यह पहनने दो, आई एम सॉरी, अगली बार, मैं उसे आपकी पसंद के कपड़े पहनाऊंगा। श्वेता धारा को बुरा न मानने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं चीकू को तुम्हारी पसंद के कपड़े पहनाऊँगी, यह सबसे अच्छा है। 

ऋषिता कहती है कि उसके लिए आपकी कोई इच्छा नहीं है, मैं अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा करूंगा, आपने अपने बच्चे के लिए कोई प्रयास नहीं किया, क्या आप यहां चीकू को अपना बनाने आए थे, या धारा के। श्वेता कहती हैं कि हर किसी की किस्मत आपके जैसी नहीं होती, आपको एक अच्छा परिवार मिला है जो किसी अजनबी के बच्चे से इतना प्यार करता है, आप भाग्यशाली हैं कि आपको धारा मिल गई है, आपने धरा को लेना शुरू कर दिया है। ऋषिता सोचती है वाह, वह मुझे ज्ञान भी दे रही है। श्वेता का कहना है कि छुटकी भाग्यशाली है कि उसे एक प्यारा परिवार मिला, मेरी माँ पार्टियों में व्यस्त रहती थी, पिताजी व्यापार यात्रा पर जाते थे, मैंने एक अजनबी पर भरोसा किया और धोखा दिया। वह रोती है। सुमन कहती है इसे भूल जाओ, अब खुश रहो। 

वह उन्हें जल्दी करने के लिए कहती है। धरा का कहना है कि मैं कुछ भूल गया, मैं इसे अभी प्राप्त करूंगा। उसे रिबन काटने के लिए कैंची और पूजा के लिए कलश मिलता है। कृष कहते हैं कि हम घर आएंगे और पार्टी करेंगे। ऋषिता कहती है कि मेरे लिए किसी को कलश नहीं मिला, मैं पूजा करना चाहता हूं। रावी कहते हैं कि यह कलश लो, मुझे मंदिर से दूसरा कलश मिलेगा। ऋषिता ने धन्यवाद ज्ञापित किया। श्वेता कलश देखती है। वह सोचती है कि ऋषिता सबसे कमजोर कड़ी है, वह मुझे चीकू से छुटकारा दिला सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ