Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 7 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तेजो क्यों रोई? | Udaariyaan 7th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 7th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 7th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 7th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

नाज़ कहती हैं मुझे पता है कि तुम मेरी मासी हो, मम्मा ने मुझसे कहा, नेहमत कहाँ है, वह मेरी बहन है। वह नेहमत की तलाश में जाती है। नेहमत ने फतेह के लिए दरवाजा खोला। फतेह अंदर जाता है और उसे शांत करने की कोशिश करता है। वह उसे बॉक्सिंग ग्लव्स पहनाता है। वह उसे टेडी पंच करने के लिए साइन करता है। नेहमत गुस्सा हो जाता है और जैस्मीन की बातों को याद करता है। वह टेडी को घूंसा मारती है। वह बॉक्सिंग ग्लव्स फेंकती है और रोती हुई बैठ जाती है। फतेह पूछते हैं कि क्या आप बेहतर महसूस कर रहे हैं, आप बिल्कुल मेरे पिता की तरह हैं। वह कहती है कि तुमने कहा था कि तुम दोनों मेरे असली मम्मी और पापा नहीं हो। 

वह कहता है कि मैंने ऐसा नहीं कहा। तेजो पूछता है नाज़ जैस्मीन की बेटी है। सत्ती सिर हिलाती है। तेजो का कहना है कि जैस्मीन वापस आ गई, क्या पिताजी को पता था। सत्ती कहती है हाँ, वह निराश था, उसने किसी को नहीं बताया, मुझे आज यह पता चला। तेजो का कहना है कि मैं नाज़ की मां से मिलने आया था, मुझे नहीं पता था कि वह जैस्मीन है, जैस्मीन ने नेहमत से कहा कि वह हमारी बेटी नहीं है, मैं इसके लिए डर गया था, उसने नेहमत को सच बताया, उसने कहा कि हमने नेहमत से झूठ बोला था अभी व। वह रोती है। रुपी और सत्ती की चिंता।

तेजो पूछता है कि उसे क्या चाहिए, वह क्यों आई। नाज़ का कहना है कि नेहमत बाहर नहीं है, क्या तुमने उसे साथ नहीं लिया। तेजो रोता है। फतेह कहते हैं कि आप जानते हैं कि देवकी और वासुदेव को कृष्ण को यशोदा के साथ छोड़ना पड़ा, क्या कृष्ण ने कहा कि यशोदा उनकी मां नहीं हैं, उन्हें पता था कि यशोदा और नंद उन्हें असली माता-पिता के रूप में प्यार करते हैं, उन्होंने उन्हें अपना असली माता-पिता माना, हम उनके आभारी हैं जिन्होंने तुम्हें जन्म दिया, वरना तुम्हारी माँ और मैं माँ-बाप नहीं बनते, भगवान ने तेजो को कोई बच्चा नहीं दिया, क्योंकि वह चाहता था कि तुम हमारे जीवन में आओ। नेहमत का कहना है कि सच तो यह है, मैं तुम्हारी बेटी नहीं हूं। फतेह कहते हैं कि हमने तुम्हें चुना और तुमने हमें चुना। नाज़ कहते हैं कि भगवान ने आपको मेरी मासी के रूप में चुना है। तेजो ने उसे गले लगा लिया।

नाज़ कहते हैं मम्मा ने कहा कि मेरा भी एक परिवार है, मैं खुश हो गया, मेरे पास सब हैं और बहन नेहमत। फतेह कहते हैं जब से तुम हमारे जीवन में आए, हमने सिर्फ खुशियां देखीं, हमें पहले भी परेशानियां थीं, अगर आपको लगता है कि आप हमारी बेटी नहीं हैं, तो आपकी मां और मैं मर जाएंगे, हम आपको बहुत प्यार करते हैं। वह उसे गले लगाता है। रुपी का कहना है कि जैस्मीन ने यह पत्र दिया था। सत्ती नाज़ को उसके साथ आने और खेलने के लिए कहती है। वे जाते हैं। तेजो ने पत्र पढ़ा…. डियर पापा, मम्मी, तेजो, आई एम सॉरी, मैंने कभी किसी को खुशी नहीं दी, मुझे अपनी गलतियों की सजा मिलनी चाहिए, लेकिन यह नाज की गलती नहीं है, उसे एक अच्छी जिंदगी चाहिए, लेकिन मुझे पता है कि वह ऐसी जिंदगी नहीं जी सकती। जब तक मैं यहाँ हूँ, तब तक मैं तुम्हारे जीवन से जा रहा हूँ। रूपी का कहना है कि जैस्मीन चली गई, वह अपनी बेटी को छोड़कर कैसे जा सकती है। वह नाराज़ होता है।

जैस्मीन लिखती हैं, "आप मुझे कोस रहे होंगे, बस मुझे पता है मैंने यह कैसे तय किया, मैं चाहती हूं कि नाज आप सभी के साथ रहे, अगर मैं यहां रहूं तो ऐसा नहीं होगा, आप सभी मुझसे नफरत करते हैं। तेजो पूछता है कि वह क्या बकवास कर रही है, इसका क्या मतलब है, मुझे यकीन है, उसने अपने बच्चे के लिए नहीं सोचा था।" जैस्मीन लिखती हैं, "तेजो, आप मेरे बारे में सही सोच रहे हैं, मैं नाज़ को एक अच्छी मासी देना चाहता हूं, मुझे पता है कि आप उससे प्यार करेंगे, उसकी देखभाल करें, मुझे खोजने की कोशिश न करें, हो सके तो मुझे माफ कर दें, आपकी जैस्मीन।" तेजो ने पत्र फेंका। वह पूछती है कि जैस्मीन इस अवस्था में वापस क्यों आई, उसके सपनों का क्या। 

वह कहता है कि उसे धोखा मिला, उसे उसके कर्मों की सजा मिली। वह उसे सब कुछ बताता है। तेजो रोता है। रूपी कहते हैं मुझे इस लड़की पर दया आती है, इस छोटी सी उम्र में उसने बहुत कुछ देखा है, जैस्मीन ज्यादा दूर नहीं जाती। तेजो कहता है हां, हमें उसे ढूंढना है। सत्ती आती है और जैस्मीन के बारे में पूछती है। तेजो कहती है कि उसने नाज़ को हमारे पास छोड़ दिया और चली गई। नाज़ आता है और पूछता है कि माँ क्यों नहीं आई, उसे बुलाओ। रुपी कहता है हां, मैं उसे फोन करूंगा।

जैस्मीन रास्ते में है। उसे रुपी का फोन आता है। वह सोचती है कि अगर मैं यहां से चला जाऊं तो यह ठीक रहेगा। वह अपना फोन स्विच ऑफ कर देती है। वह सिम निकाल कर फेंक देती है। तेजो का कहना है कि शायद वह किसी काम में व्यस्त हो गई है, वह जल्द ही वापस आ जाएगी, तुम उनके साथ रूपी के घर जाओ। नाज़ वास्तव में पूछता है, क्या मैं आ सकता हूँ, क्या तुम मुझे ले जाओगे। वे कहते हैं हाँ। नाज़ कहते हैं कि मुझे एक सुंदर पोशाक पहननी है, मैं उनसे पहली बार मिलूंगा। सत्ती ने उसे गले लगा लिया। रुपी अभिराज को बुलाता है। वह उसे बस स्टैंड जाने और जैस्मीन को खोजने के लिए कहता है। अभिराज कहते हैं लेकिन जैस्मीन .. रूपी कहते हैं कि यह शैली या किसी को मत बताना। अभिराज चला जाता है। 

जैस्मीन रोती है। बीजी पूछती है कि उस महिला ने नेहमत को फतेह और तेजो के बारे में क्यों बताया। गुरप्रीत का कहना है कि हमें नहीं पता कि उसे किसने बताया। तेजो आता है और कहता है कि जैस्मीन ने ऐसा किया। खुशबीर पूछती है कि वह यहाँ कब आई थी। तेजो कहती है कि वह आई और चली भी गई। फतेह पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो। वह कहती है हाँ, उसने अपनी बेटी नाज़ को छोड़ दिया और चला गया, नाज़ नेहमत की दोस्त है, वह जैस्मीन की बेटी है। रुपी और सत्ती नाज़ को घर ले आते हैं।

सत्ती अपनी आरती करती है। नाज़ पूछता है कि क्या ये भैंस हमारी हैं। रुपी हाँ कहते हैं। सत्ती जैस्मीन को याद करती है। गुरप्रीत पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो। तेजो का कहना है कि मैं पहले नेहमत से मिलना चाहता हूं। फतेह का कहना है कि वह सो रही है। वह कहती है कि मैं उसे देखना चाहता हूं और नेहमत के पास जाता हूं। वह नेहमत को गले लगाती है और रोती है। फतेह आता है। तेजो कहते हैं तुम मेरी छोटी सी दुनिया हो, मैं तुम्हारे बिना कुछ भी नहीं हूं, अगर तुम मुझे अपनी मां नहीं मानोगे, तो मैं मर जाऊंगा। फतेह और तेजो नेहमत को गले लगाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ