Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 20 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रुपी ने किसे रोका? | Udaariyaan 20th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 20th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 20th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 20th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

अयकाम कहते हैं कि आप अपनी मम्मा की तरह हैं, क्रमबद्ध हैं, आपके पास हर चीज का समाधान है। नेहमत कहते हैं हां, लेकिन मुझमें इतनी सहनशीलता नहीं है, इसका अधिकार, लोग समझते हैं कि यह उनकी कमजोरी है, क्या आपको देर नहीं हो रही है। वह समय देखता है। वह कहती है कि जब मैं वहां हूं तो आपको देर नहीं होगी। वह उसे अपना जीवन जीने और गाड़ी चलाने के लिए कहता है। वो जातें हैं। संधू के घर में नाज नजर आ रही हैं। नाज़ हरमन की नकल करता है। वह कहती है कि मैं अभी आपके योग में शामिल हो रही हूं, नीचे आओ और खाना खाओ। हरमन का कहना है कि वह तेजो की तरह ही है। अभिराज कहता है कि तुम्हारा बेटा दो बार फेल हुआ, तुमने उसे बिगाड़ दिया। शैली का कहना है कि प्रतियोगिता कठिन हो गई। नाज़ उसे अरमान को जगाने के लिए कहता है। उसे अभिराज के लिए परांठे मिलते हैं। वह कहती है कि मैं कॉलेज जाऊंगा। सत्ती आती है और कहती है कि तुमने नाश्ता नहीं किया। नाज़ कहते हैं कि मेरे पास अतिरिक्त कक्षाएं हैं, मैंने एक प्रोफेसर को मुझे समझाने के लिए मना लिया।

वह कहती है कि नेहमत पहले आती है, मुझे भी अच्छे अंक मिलने चाहिए। वह गिनती है। रुपी उसे रोकता है। वह हंसती है। वह उसे पॉकेट मनी देता है। वह कहती है कि मुझे नहीं चाहिए। सत्ती उसे रखने के लिए कहती है। नाज़ कहते हैं कि मेरा कोई खर्चा नहीं है, यह मेरी तरफ से नेहमत को दे दो। वह कहता है कि वह पहले ही ले चुकी है, तुम इसे रखो। सत्ती भी पैसे देती है। वह कहती है कि वह हमेशा शैली और अरमान के लिए चीजें खरीदती है। नाज़ कहते हैं मुझे और कुछ नहीं चाहिए, तुम्हारा प्यार ही काफी है। उसे भाटिया सर का फोन आता है और वह कॉलेज के लिए निकल जाती है।

रूपी अपने बचपन को याद करके मुस्कुराती है। नाज़ को जैस्मीन की बातें याद आती हैं। वह कहती है कि मुझे कुछ नहीं मांगना चाहिए, मिल जाएगा, मैंने बचपन में यह जादू की चाल सीखी थी। वह पैसे चूमती है। उसे कॉल आती है। वह पूछती है कि क्या तुम आए, मैं आ रहा हूं। सत्ती का कहना है कि मुझे नाज़ की चिंता है, नेहमत मजबूत है, लेकिन नाज़ निर्दोष है। रुपी कहते हैं लेकिन वे एक दूसरे की ताकत हैं। लवली का कहना है कि हमें नाज़ के लिए कई गठबंधन मिलेंगे। नाज़ अपने बीएफ की ओर इशारा करती है। एक महिला उसे देखती है और उसे बुलाती है। नाज़ सलाम। महिला का कहना है कि अयकम की ट्रेनिंग पूरी हो रही है, मल्लिका सुबह ड्राइव पर जाती है, क्या आप कॉलेज जा रहे हैं। 

नाज़ कहते हैं हाँ, मैं बस स्टैंड जा रहा था। महिला उसे कैब में साथ आने के लिए कहती है। नाज़ लड़के को साइन करता है और चला जाता है। महिला पूछती है कि क्या आप रोज बस में जाते हैं। नाज कहते हैं हां, ज्यादा पैसा क्यों खर्च करना है। महिला उसे आशीर्वाद देती है। उनका कहना है कि अयकम ट्रेनिंग में और नेहमत के साथ व्यस्त रहता है। अयकम कहते हैं कि आपने मुझे नहीं बताया कि धूम आपकी पसंदीदा फिल्म है, मुझे छोड़ने के लिए धन्यवाद। वह कहती है कि चाबी रखो, वादा करो, तुम अपने पिता से बात करोगे।

वह कहता है कि मुझे अभी पता है कि वह 15 साल पहले निलंबित हो गया था। वह कहती है कि आप उससे बात करें, उसे आराम से देखकर आपको अच्छा लगेगा। वह कहता है कि आप स्मार्ट अभिनय कर रहे हैं, मुझे पता है कि अगर आप और मैं बेहतर महसूस करते हैं तो हम अधिक समय बिता सकते हैं, चिंता न करें, मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा। उसे मल्लिका का फोन मिलता है। उनका कहना है कि असली समस्या अब आ गई है। नेहमत का कहना है कि वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। मल्लिका उसे आने के लिए कहती है, यह नाज़ के बारे में है। नेहमत उसे अपने पिता से बात करने के लिए कहता है और चला जाता है।

नेहमत पूछते हैं कि अब क्या हुआ, तुमने मुझे यहां क्यों बुलाया। मल्लिका सिर्फ आपको दिखाने के लिए कहती है कि आपकी प्यारी बहन क्या करने जा रही है। नेहमत ने उसे चुप रहने के लिए कहा। मल्लिका कहती है कि तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते, ठीक है, मैं तुम्हें दिखाऊंगा, आओ। वो जातें हैं। अय्यम घर आता है। वह पूछता है कि माँ कहाँ है। नौकर का कहना है कि वह बाहर गई थी। वह अपने पिता से बात करने की सोचता है। वह जाता है और अपने पिता की तलाश करता है। वह रंधावा को जमीन पर गिरा हुआ पाता है। वह उसे उठने के लिए कहता है। वह कहता है कि तुमने दिन में भी पीना शुरू कर दिया, अगर मैं नहीं आया तो क्या हुआ। रंधावा कहते हैं तो क्या, मैं मर जाता, क्या बात है। अयकम उसे पानी पीने के लिए कहता है। वह कहता है कि आप जानते हैं कि हमें परवाह नहीं है, आप हमारी जीवन रेखा हैं, मुझे बताएं कि आपके साथ क्या हुआ, आप ऐसे व्यक्ति नहीं थे। रंधावा का कहना है कि किसी और मामले ने मुझे विफल कर दिया है। 

अयकाम कहते हैं मैं तुम्हारा बेटा हूं, मुझे बताओ कि क्या हुआ, मैं तुम्हें इस दर्द से बाहर लाना चाहता हूं। रंधावा का कहना है कि पुलिस की नौकरी में शामिल न हों, यह लोगों को बर्बाद कर देता है, क्या आप सहमत होंगे। अयकाम कहता है कि जैसा तुम कहोगे मैं वैसा ही करूंगा, मुझे बताओ, तुम्हें क्या हुआ। रंधावा कहते हैं मुझे अकेला छोड़ दो, तुम जो चाहो करो। वह अयकम को धक्का देता है। अयकाम कहता है कि मैं एक पुलिस अधिकारी बनूंगा और पता लगाऊंगा कि तुम्हारे साथ क्या हुआ, तब तक मेरी शादी नहीं होगी और न ही कोई परिवार होगा, मैं तुम्हारा बेटा हूं, मैं वादा करता हूं।

मल्लिका और नेहमत भाटिया के घर आते हैं और भाटिया के साथ नाज़ को देखते हैं। नाज़ कहते हैं कि मुझे अच्छे नंबर मिले हैं। वह कहता है कि मिल जाएगा। वह उसे रखता है। नेहमत पूछते हैं कि क्या हो रहा है। वह भाटिया को डांटती है और कहती है कि नाज़ कल से नहीं आएगा, अगर आप नहीं बदलते हैं तो आप अपनी नौकरी खो देंगे। नाज़ पूछता है कि समस्या क्या है। नेहमत कहते हैं कि तुम डफ़र हो। नाज़ कहते हैं कि वह मुझे पढ़ा रहे थे। तर्क। नेहमत ने उसे समझने के लिए कहा, भाटिया एक बुरा इंसान है, वह ऐसे बहाने से लड़कियों को फंसाता है। उसे अयकम का संदेश मिलता है। वह मल्लिका से नाज़ को छोड़ने के लिए कहती है। नाज कहते हैं कि मैं खुद जाऊंगा।

अयकम अपने पिता के शब्दों को याद करते हुए बैठता है। नेहमत उससे मिलने आता है। वह उसे एक आइसक्रीम कोन देती है। वह कहती है कि चाचा आपके साथ अपना दर्द साझा करेंगे। वह कहते हैं जैसे तुम करते हो, 16 साल से हम साथ हैं, लेकिन फिर भी तुम्हारे दिल पर यह बोझ है, आप उस घटना को भूल नहीं पाए।

नेहमत रोता है। वह उसका हाथ पकड़ता है और कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ नेहमत, मुझे पता है कि तुम्हारे पास साझा करने के लिए बहुत कुछ है लेकिन तुमने नहीं किया, तुम मजबूत अभिनय करते हो, जब मैं तुम्हारे माता-पिता के बारे में बात करता हूं, तो तुम मुझे पास नहीं आने देते और अपना दर्द नहीं छूते, क्या आप यह बोझ रखना चाहते हैं, मुझे बताएं कि क्या आप भी मेरे पिता के रूप में सोचते हैं। वह कहती है नहीं। वह कहता है कि हम एक नया जीवन शुरू करने की सोच रहे हैं, मुझे बस चाचा और चाची की दुर्घटना के बारे में पता है, मैं इसके बारे में जानना चाहता हूं, और पिताजी को निलंबित क्यों किया गया, मैं बस आपको खुश देखना चाहता हूं, काश मैं आपका दर्द कम कर पाता। वह उसे गले लगाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ