Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 14 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: किसने ऋषि को सलाह दी? | Bhagya Lakshmi 14th September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 14th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 14th September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 14th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

बलविंदर ने लक्ष्मी का हाथ पकड़ लिया। शालू वहां आती है और बलविंदर को रॉड से मारती है और पूछती है कि उसकी बहन का हाथ पकड़ने की उसकी हिम्मत कैसे हुई। बलविंदर कहते हैं कि मैं यहां लक्ष्मी की मदद करने आया था और शालू से उसे समझाने के लिए कहता हूं। लक्ष्मी पूछती है कि तुम यहाँ क्यों आए शालू, तुम्हें बानी के साथ होना चाहिए था। शालू का कहना है कि आयुष और चाची उसके साथ हैं। वह कहती है कि मैं तुम्हारे साथ जीजू आऊंगी। बलविंदर का कहना है कि ऋषि को मदद की ज़रूरत है, वह आपकी कैसे मदद करेगा। लक्ष्मी और शालू बलविंदर को धक्का देकर भाग जाते हैं। बलविंदर कहते हैं कि तुम दोनों मर जाओगे। दादी और देविका कोर्ट में आती हैं। दादी कहती हैं कि मुझे अंदर जाने दो क्योंकि मेरा परिवार है। वह एसीपी से पूछती हैं कि सब कब बाहर आएंगे। 

एसीपी बहुत जल्द कहता है और उसे जाने के लिए कहता है, क्योंकि आतंकवादी बंदूक से गोली मार सकते हैं। रिपोर्टर दादी से पूछता है कि वह कैसा महसूस कर रही है, क्योंकि उसका परिवार अंदर है। दादी पूछती हैं कि ऐसी स्थिति में आपको कैसा लगेगा। देविका उसे सही निर्णय लेने के लिए कहती है। रानो बानी से कहती है कि वे लक्ष्मी के कारण फंस गए हैं। आयुष इंस्पेक्टर से यह समझने के लिए कहता है कि उसकी माँ, भाई और अन्य लोग अंदर हैं, और उसे अंदर जाने के लिए कहता है। वह अपनी बंदूक लेने की कोशिश करता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि अगर आप इसे ले लेंगे, तो आतंकवादी आपको मौका नहीं देंगे, और आपको गोली मार देंगे। आयुष और बानी इंस्पेक्टर को धक्का देते हैं और भाग जाते हैं। रानो उनके पीछे-पीछे चला जाता है।

अभय मलिष्का से पूछता है कि क्या वह बलविंदर की धमकी से डरती है। मलिष्का कहती हैं कि अगर बलविंदर ऋषि, वीरेंद्र या नीलम को बताता है, तो? अभय कहते हैं कि वह वहां जाने का जोखिम नहीं उठाएंगे, क्योंकि वे आतंकवादियों द्वारा बंदी हैं। मलिष्का नीलम की नजर में हीरोइन बनने के लिए कुछ करने की सोचती है। वह कहती है कि लक्ष्मी ने नीलम को बचाकर महान बनने की कोशिश की, और वह भी ऐसा करेगी। अभय कहते हैं कि आप आतंकवादियों के पास जाना चाहते हैं। मलिष्का कहती है कि क्या बलविंदर सच कहता है। वह कहती है कि मैं नीलम मौसी की नजर में महान बनना चाहती हूं, और अपने 3 इन 1 उद्देश्य के लिए कुछ भी करूंगी। सोनिया, करिश्मा और किरण अपने ठिकाने से उठकर मलिष्का को जाते हुए देखती हैं। मलिष्का को लगता है कि जब वह कुछ करेगी तो वह नीलम की नजर में महान हो जाएगी। 

वे मलिष्का को जाते हुए देखते हैं, और फिर शालू और लक्ष्मी को भी जाते हुए देखते हैं। सोनिया कहती है कि लक्ष्मी और शालू भाग रहे होंगे। शालू लक्ष्मी से पूछता है कि क्या हम सही काम कर रहे हैं। सोनिया करिश्मा से कहती हैं कि वे उनके पीछे भागेंगे। किरण का कहना है कि कोई कारण हो सकता है कि वे दौड़ रहे हैं। वे आयुष, रानो और बानी को वहां से भागते हुए देखते हैं। किरण का कहना है कि हम पीछे जाएंगे, हम उनके जैसा ही भाग्य करेंगे। बानी रानो को उनके साथ आने के लिए कहती है, क्योंकि बचने की संभावना है। रानो उनके पीछे-पीछे चला जाता है। उनके पीछे करिश्मा, सोनिया और किरण दौड़ रही हैं।

मोहनीश बलराम से पूछता है कि क्या उसने सबको समझा दिया कि क्या करना है? बलराम कहते हैं कि बाहर और अंदर सभी तैयार हैं। मोहनीश का कहना है कि हमारा टारगेट पहले जज था, लेकिन अब ऋषि और उनका परिवार यहां आ गया। उनका कहना है कि हम कुछ फायदा उठाएंगे और अपनी योजना में बदलाव करेंगे। बलराम ने पूछा क्या? मोहनीश अपने प्लान को आतंकियों के साथ शेयर करता है। मलिष्का अंदर आती है और नीलम का हाथ छुड़ाने के लिए रस्सी खोलती है। ऋषि पूछते हैं कि तुम यहाँ क्यों आए? मलिष्का का कहना है कि मैं चिंतित था, और इसलिए मैं यहां आया हूं। नीलम कहती है कि मुझे पता था कि तुम यहाँ आओगे, और इसीलिए तुम मेरी पसंद हो क्योंकि तुम हमारी बहुत परवाह करते हो। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या यह सब कहने का समय है, और कहते हैं कि वे दौड़ेंगे। वे चुपचाप निकलने की कोशिश करते हैं।

दादी देविका से कहती है कि नेहा घर पर अकेली हो सकती है, और उसे चिंतित होना चाहिए। नेहा ऑटो में है और सोचती है कि अगर आतंकवादी उसकी मां को मार देंगे तो वह क्या करेगी। वह सोचती है कि बानी और शालू भी वहीं हैं। देविका का कहना है कि नेहा को अब तक पता चल गया होगा। दादी का कहना है कि मैं उससे बात करूंगा। देविका उसे बुलाती है। नेहा को लगता है कि मेरा बैंड बजाया जाएगा। उसका फोन बजता है। वह देविका की कॉल चेक करती है और पूछती है कि क्या सब ठीक हैं। दादी कॉल पर हैं और बताती हैं कि वह ऋषि की दादी हैं। दादी उसे चिंता न करने के लिए कहती है और कहती है तुम्हारी मम्मी….नेहा मेरी माँ कहती है और रोने लगती है। दादी का कहना है कि आपकी माँ ठीक है और ठीक हो जाएगी, उसे भगवान पर भरोसा करने और आशावान रहने के लिए कहती है। नेहा कहती है भगवान का शुक्र है। दादी कॉल समाप्त करती है और देविका से कहती है कि वह शालू और बानी की तरह बुद्धिमान नहीं है। ऋषि और उसका परिवार निकलने ही वाला होता है कि मोहनीश ने दरवाजे पर चाकू मार दिया। सब रुक जाते हैं।

आतंकवादी उन्हें वापस लाते हैं। मोहनीश ने ऋषि और अन्य को चेतावनी दी और पूछा कि वह कौन है? वह पूछता है कि आपके जीवन में कितनी लड़कियां हैं, एक घरवाली और एक बहारवाली। नीलम कहती हैं कि मेरे बेटे के संस्कार ऐसे नहीं हैं। मोहनीश ने मलिष्का को अपने बालों से पकड़ रखा है। वह पूछता है कि क्या वह आत्महत्या करना चाहती है। मलिष्का ऋषि चिल्लाती है। ऋषि ने मोहनीश को उसे छोड़ने के लिए कहा। आतंकवादी कहता है कि वे उसका हाथ काट देंगे। ऋषि उनसे लड़ते हैं। मोहनीश का कहना है कि वह सबसे पहले ऋषि को मौत का नजारा दिखाएगा। वह ऋषि पर गोली चलाता है। लक्ष्मी वहां आती है और ऋषि को धक्का देती है, उसके हाथ में गोली लेती है। वह दर्द से कराहती है।

ऋषि उसे देखता है और चौंक जाता है। वह मोहनीश को लात मारता है और लक्ष्मी से कहता है कि उसके हाथ से खून बह रहा है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। मोहनीश कहते हैं कि तुम सही थे ऋषि ओबेरॉय, मुझे लगा कि वह तुमसे प्यार नहीं करती, लेकिन वह तुम्हारे लिए अपनी जान देने वाली थी। वह कहते हैं कि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आपको ऐसी पत्नी मिली, किसी बाहरी महिला को मत देखो। मलिष्का की इच्छा है कि अगर उसे बंदूक मिल गई तो वह लक्ष्मी को मार डालेगी। ऋषि ने अपनी टी फाड़ दी और लक्ष्मी की चोट पर कपड़ा बांध दिया। लक्ष्मी कहती है मैं ठीक हूँ।

ऋषि कहते हैं कि अगर गोली कहीं और लगी होती। लक्ष्मी कहती है कि अगर इसने तुम्हें मारा होता। ऋषि कहते हैं कि तुम हमेशा मेरे बारे में सोचो, तुम अपने बारे में भी सोचोगे। वह कहता है कि अगर तुम्हें कुछ हो गया होता, तो मुझे क्या होता। लक्ष्मी कहती हैं कि अगर तुम्हें कुछ हो गया होता तो मेरा क्या होता। ऋषि कहते हैं कि यह आपकी समस्या है, आप अपनी गलती कभी स्वीकार नहीं करते। लक्ष्मी कहती है कि मैंने क्या किया, मैं सामने आ गया क्योंकि गोली आपको लग सकती है। ऋषि उसे अपने बारे में भी सोचने के लिए कहता है। मोहनीश कहता है कि तुम उसकी जान से बढ़कर हो, और पूछती है कि वह कितने सबूत देगी? वह उन्हें कुछ न कहने के लिए कहता है और कहता है कि आप उन आतंकवादियों के सामने बात कर रहे हैं जिनके पास बंदूकें हैं। वह कहता है कि अगर तुम एक शब्द कहो तो मैं लक्ष्मी को मार दूंगा। ऋषि ने उसका कॉलर पकड़ लिया और कहा कि मैं तुम्हें मार दूंगा। आयुष, शालू और बानी वहां आते हैं। आयुष कहते हैं कि उसे मारो। हर कोई आतंकियों को पीटना शुरू कर देता है। शालू ने आतंकी को थप्पड़ मारा।

आयुष इससे प्रभावित नजर आ रहे हैं। शालू आतंकवादियों को मारता है और आयुष को गलती से मारता है। आयुष का कहना है कि वह मजबूत है। वे आतंकवादियों से लड़ते हैं। ऋषि लक्ष्मी से पूछते हैं कि क्या वह ठीक है। लक्ष्मी कहती है हाँ। वह ऋषि पर हमला करने वाले आतंकवादी को हिट करती है। ऋषि कहते हैं कि यह हमला है, आप बचाव करेंगे। लक्ष्मी फिर से आतंकवादी को मारता है और कहता है कि मैंने तुम्हारा बचाव करने के लिए हमला किया। ऋषि कहते हैं कि मैं हमला करूंगा और आप बचाव करेंगे। वह आयुष को कोर्ट के पीछे टूटी दीवार के माध्यम से सभी को बाहर निकालने के लिए कहता है। आयुष कहते हैं ठीक है। ऋषि जज और अन्य को बाहर आने के लिए कहता है। आयुष आतंकवादियों का मुखौटा पहनता है और अपनी राइफल लेता है। 

वह सभी को अपने पीछे आने के लिए कहता है। असली आतंकवादी उनके सामने आता है। वीरेंद्र ने आयुष को सावधान रहने को कहा। आतंकवादी पूछता है कि आप उन्हें कहां ले जा रहे हैं। आयुष कहते हैं कि मैं उन्हें दूसरे कमरे में बंद करने जा रहा हूं, क्योंकि यह ऋषि भाई का आदेश है। वह फिर कहते हैं जोखिम भरा मोहनीश भाई। आतंकवादी उसे लेने के लिए कहता है। ऋषि वापस आता है और वहां सोनिया, करिश्मा को देखता है। मोहनीश और बलराम उठते हैं और ऋषि पर बंदूक तानते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ