Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 8 अगस्त 2022 रिटेन एपिसोड अपडेट: अभि और अक्षू किससे मिले?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 8th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 8th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 8th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि अक्षु को पायल पहनाता है। वे मुस्कुराते हैं। दोनों के फोन आते हैं। वह अनीशा के पास जाती है। वह लिपस्टिक और ज्वैलरी बॉक्स देती हैं। शेफाली कहती है कि उसके बालों को सेट करने में मेरी मदद करो, यह काम नहीं कर रहा है, मुझे एक और स्ट्रेटनर मिलेगा, उसके लिए एक अच्छा लुक चेक करें। अनीशा को एक संदेश मिलता है। वह खिड़की पर जाती है और किसी को साइन करती है। अक्षु यह देखता है और चिंता करता है। मंजरी अनीशा को आशीर्वाद देती है। महिमा कहती हैं कि दुआ कीजिए कि फंक्शन अच्छे से चले। मंजरी कहती हैं कि यह हमारी जिम्मेदारी भी है, सिर्फ अक्षु की नहीं। महिमा का कहना है कि अक्षु का दोहरा रिश्ता और दोहरी जिम्मेदारी है। अक्षु सोचता है कि अनीशा झूठ क्यों बोलेगी। आनंद अभि और अक्षु को जल्दी आने के लिए कहता है, एक अच्छी खबर है। हर्ष का कहना है कि डॉ कुणाल खेरा ने फोन किया, वह कुछ समय में अभि से मिलने के लिए यहां आ रहा है। अभि आखिरकार पूछता है, आज? हर्ष कहते हैं हाँ। वे खुशी-खुशी गले मिलते हैं। हर कोई मुस्कुराता है।

अक्षु मंजिरी को गले लगाता है और कहता है कि आखिर डॉ. कुणाल आ रहा है। मंजरी अभि को गले लगा लेती है। वह कान्हा जी के लिए भोग लगाने जाते हैं। अक्षु अभि का हाथ चूमता है। नील सभी को आने के लिए कहता है, क्योंकि दूल्हे का परिवार आ रहा है। महिमा अक्षु से पूछती है कि क्या तैयारी की गई है। अक्षु कहता है हाँ, मैं फिर से जाँच करूँगा। अक्षु और सभी गोयनका का स्वागत करते हैं। अक्षु उन पर बंदूक तानता है। मनीष और दादी पूछते हैं कि यह सब क्या है। अक्षु कहते हैं कि मुझे आप सभी को धमकी देना है, आप यहां कोई नाटक नहीं करते हैं, कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वे सब सिर हिलाते हैं। मनीष कहते हैं कि हम कुछ नहीं कहेंगे, भले ही आप रिंग की जगह रबर बैंड रख लें। अक्षु अच्छा कहता है।

वह बिरला के पास जाती है और उनसे अपनी मायका का अच्छी तरह से स्वागत करने के लिए कहती है। अभि कहता है कि हम समझ गए, बंदूक हटा दो। अक्षू बंदूक छोड़ देता है और कहता है कि अब तनाव खत्म हो गया है। हर कोई मुस्कुराता है। मनीष कहते हैं कि किसी ने भी इस तरह से स्वागत नहीं किया होगा। महिमा और आनंद उनका स्वागत करते हैं। अभि अक्षु से कहता है, आपका स्वागत बिल्कुल आपकी तरह था, प्यारा, प्रभावशाली और अनोखा, सभी को खुश करने के लिए धन्यवाद, सगाई के बाद वे इतने खुश हो जाएंगे। 

वह कैरव को देखता है और कहता है कि कैरव ने मुझे बहुत परेशान किया था, अब मेरी बारी है, देखो मैं उसे कैसे चीरता हूं। वह कैरव को जिला, जीजा प्लस साला कहता है। कैरव कहता है कि तुम भी तो जिला हो। वे गले लगाते हैं। अक्षु अनीशा को जाते हुए देखता है। महिमा कहती है अक्षु, अनीशा को बुलाओ। अक्षु जाता है और अनीशा को ढूंढता है। वह अनीशा को किसी लड़के के साथ देखती है। कैरव अभि के शब्दों को याद करता है।

कैरव कहता है कि मुझे सब कुछ याद है। अभि कहता है इसका मतलब है कि मुझे दोहराने की जरूरत नहीं है, तुम एक प्यारे भाई हो, मैं इतना प्यारा नहीं हूं। कैरव कहते हैं मुझे याद है। अभि कहता है कि तुम्हें मेरी बात सुननी है, मैं तुम्हें उसे खुश रखने के लिए नहीं कहूंगा, तुम करोगे, तुम एक अच्छे इंसान हो, मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं ... हो गया। कैरव हंसता है और कहता है मैं समझ गया, मैं वादा करता हूं कि मैं उसे खुश रखूंगा, आपने और अक्षु ने रात में कॉमेडी शो देखा होगा। वे मजाक करते हैं। अभि कहता है कि मुझे चिंता नहीं है, मैं बदला ले रहा था। कैरव ने उसे गले लगा लिया। वह कहता है कि अक्षु हमें देखेगा तो रोएगा। अभि कहता है कि वह अपने खराब मेकअप के लिए रोएगी, वह अनीशा के साथ हो सकती है। हर्ष का कहना है कि डॉ. कुणाल 5-7 मिनट में पहुंच रहे हैं। अभि पूछता है कि अक्षु कहाँ है।

अक्षु अनीशा को जाते हुए देखता है। वह कहती है कि मैं घर के बाहर हूं। अभि पूछता है क्यों। अक्षु कहते हैं कि मैं आपको नहीं सुन सकता, मैं आपको दो मिनट में फोन करूंगा। अभि अनीशा को बुलाता है। अक्षु मुड़ता है और अनीशा को देखता है। अनीशा पूछती है कि क्या आप मेरा पीछा कर रहे हैं। अक्षु कहते हैं, नहीं, मैं बस ... अनीशा पूछती है कि क्या आप मुझ पर शक करते हैं। अक्षु कहता है नहीं, मुझे लगा कि तुम्हें मदद की ज़रूरत है, वह आदमी तुम्हें क्यों परेशान कर रहा है, तुम उससे चुपके से क्यों मिल रहे हो। अनीशा कहती है कि वह एक दोस्त है, कोई समस्या है। अक्षु कहता है कि तुम उसे घर बुलाओ। अनीशा कहती है कि तुम मुझ पर फिर से दादी की तरह शक कर रहे हो, मुझे तुमसे यह उम्मीद नहीं थी। 

अक्षु सोचता है कि क्या वह सचमुच ऐसा सोच रही है, या यह मेरा ध्यान भटकाने के लिए कह रही है। अभि आता है और पूछता है कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो, अंदर आओ। अनीशा कहती है कि मैं कैरव के लिए सरप्राइज प्लान करने आई थी, मेरे दोस्त को कुछ मिलने वाला था, अक्षु सोचता है कि मैं फिर से भाग जाऊंगा, इसलिए अक्षु देखने आया। अभि कहता है ठीक है, गार्ड मिल जाएगा। अक्षु कहता है कि मैंने उससे कुछ नहीं कहा। वह कहता है ठीक है, जल्दी आओ, डॉ खेरा आ रहे हैं। अक्षु ने उसे गले लगा लिया।

डॉ. कुणाल को देखा गया है। दादी पूछती हैं कि आप बाहर क्यों गए, आपको बुरी नजर लग सकती है। अक्षु कहता है नहीं, वह अभी बगीचे तक गई है। दादी और महिमा ने उन्हें आने के लिए कहा। अक्षु कहते हैं कि मैं तुम पर शक नहीं कर रहा हूं, मैं सिर्फ तुम्हें चिंतित पाता हूं। अनीशा जाती है। अक्षु कहते हैं कि क्या मैं कैरव को बताऊं या नहीं, नहीं ... मुझे सिर्फ समारोह का आनंद लेना चाहिए। अभि सोचता है कि डॉ. कुणाल अब तक नहीं आया। अक्षु सोचता है कि जल्दी आओ और हमारी किस्मत बदलो, डॉ. कुणाल। अभि कहता है कि अक्षु के गायन के बिना हमारा पारिवारिक कार्य पूरा नहीं होता है। वह उसे गाने के लिए कहता है। डॉ. कुणाल वहाँ आते हैं। अक्षु कहते हैं कि यह तुम दोनों के लिए है। कैरव मुस्कुराया। अक्षु लड़खड़ा जाता है और स्टेज से नीचे गिरने ही वाला होता है। अभि समय रहते उसका हाथ पकड़कर खींच लेता है। सभी को राहत मिली है। वे सब डॉ. कुणाल को देखते हैं। अभि कहते हैं डॉ खेरा। उसे देखकर हर कोई मुस्कुराता है।

अक्षु खुशी से रोता है। अभि उसे आने के लिए धन्यवाद देता है। वह अक्षरा को अपनी पत्नी के रूप में पेश करता है। कुणाल कहते हैं तो तुम अक्षरा हो। अभि कहता है कि वह आपको धन्यवाद कह रही है, यह उसका प्रयास है कि आप एक सर्जन की मदद करने आए हैं। अक्षु ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सभी उसका धन्यवाद करते हैं। कुणाल कहते हैं धन्यवाद मत कहो, यह मेरा काम है, इसलिए मैं आया हूं, मुझे लगता है कि मैं गलत दिन आया हूं, कुछ समारोह चल रहा है, मैं किसी और दिन आऊंगा। आनंद कहते हैं, नहीं, हम चाहते हैं कि आप इसका हिस्सा बनें। अभि कहता है कि अक्षु अब गाने जा रहा था, मेरी बहन और उसके भाई की सगाई, वह गाने जा रही थी, वह हमारे संगीत चिकित्सा विभाग की प्रमुख है। कुणाल अच्छा कहता है। 

अक्षु जाता है और रोता है। अभि अपने आंसू पोछता है। वह कहते हैं कि आपने आज असंभव को संभव कर दिया, डॉ. कुणाल एक संभावना थे, आपने उन्हें एक वास्तविकता बना दिया, वह यहां सिर्फ आपकी वजह से हैं। वह कहती है नहीं, कान्हा जी और परिवार की दुआओं के कारण लोग उन्हें डॉ चमत्कार कहते हैं, तुम्हारा हाथ ठीक हो जाएगा। वह कहती है कि हमें सगाई के बाद अस्पताल जाना है, अब आओ, अपने आँसू पोंछो। वे गले लगाते हैं।

हर्ष कहते हैं बिड़ला अस्पताल के सीईओ होने के नाते मैं डॉक्टर को निर्देश देता हूं, मैं आज हाथ जोड़ता हूं, कृपया मेरे बेटे की मदद करें, उसका हाथ काम करें। मंजरी कहती हैं कि मैं एक मां हूं, अपने बच्चे को नया जीवन देने वाला हर व्यक्ति मेरे लिए भगवान के समान है, धन्यवाद। कुणाल कहते हैं कि यह मत कहो, कृपया, मैं असहज महसूस करता हूं। आनंद कहते हैं, मुझे लगता है कि हम बहुत ज्यादा भावुक हो रहे हैं, मैं समझता हूं। महिमा कहती है कि हम रसम करेंगे, फिर अभि और कुणाल को बात करने का मौका मिलेगा। दादी सोचती है कि वह हमेशा जल्दी में क्यों रहती है। कैरव और अनीशा सगाई के लिए बैठते हैं।

महिमा और सुवर्णा आरती की रस्में करती हैं। अभि कहता है रुको, अक्षु का गाना। नौकर का कहना है कि माइक नहीं चल रहा है, वह नीचे गिर गया। अक्षु कहते हैं ठीक है। वह कभी मुझे याद करके गाती है…। मेरे साया साथ होगा…. कुणाल मुस्कुराया। कैरव और अनीशा अंगूठियों का आदान-प्रदान करते हैं। सभी उन पर गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा करते हैं। अक्षु अभि को देखता है और उसके लिए गाता है। वे मुस्कुराते हैं। सब ताली बजाते हैं। कुणाल कहते हैं मुझे लगता है कि मुझे अभी जाना चाहिए, मैं आप सभी को कल देखूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ