Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 17 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि और अक्षु क्यों परेशान हैं?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 17th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 17th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 17th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि कहता है कि कैरव इसके लायक है। वह कहती है नहीं, यह गलत है। हर्ष इंस्पेक्टर से कैरव को लेने के लिए कहता है। मनीष का तर्क है। वह कहता है कि आपको इसके लिए खेद होगा। कैरव कहता है कि मैंने कुछ नहीं किया। हर्ष कहते हैं कि हम पहले से ही पछता रहे हैं, कैरव को हमें पहले सच बताना चाहिए था। आनंद कहते हैं कि शायद कैरव का अफेयर है और अनीशा को यह पता चला। अखिलेश ने उसे इसे रोकने के लिए कहा। अक्षु कहता है अभि, तुम मुझ पर भरोसा करो, ठीक है, कैरव के साथ ऐसा मत करो। अभि कहता है कि अदालत तय करेगी कि आपका भाई निर्दोष है या नहीं। अक्षु पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो, तुम यह कैसे कर सकते हो। अभि कहता है कि तुमने अपना पक्ष चुना और मैंने अपना चुना, अब इससे निपटते हैं। वह रोती है। आनंद इंस्पेक्टर से कैरव को लेने के लिए कहता है। कैरव मनीष को चिल्लाता है। अक्षु चिल्लाता है भैया… कैरव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गोयनका उसके पीछे दौड़े। कैरव को थाने लाया गया। एक आदमी उसे देखता है और उसकी पहचान कैरव गोयनका के रूप में करता है। कैरव रोता है और अपना चेहरा छुपा लेता है। वह माँ और पिताजी, और परिवार से उनकी आशाओं को तोड़ने के लिए माफी माँगता है। आनंद और मनीष अन्य लोगों के साथ आते हैं। वे दोनों बहस करते हैं। कैरव रोता है। आनंद का कहना है कि कैरव ने अनीशा को मार डाला था, वह जीवित है। अखिलेश का कहना है कि उसने उसे नहीं मारा, समझने की कोशिश करो। वह वकील को बुलाने जाता है।

कैरव कहता है सॉरी, यह आपकी वजह से हो रहा है। अखिलेश कहते हैं कि मेरा वकील आपको अच्छी तरह जानता है। आनंद कहते हैं, रिपोर्ट लिखो। वे सब बहस करते हैं। पार्थ आनंद को बहस न करने और इंस्पेक्टर से बात करने के लिए कहता है। अभि और अक्षु आते हैं और उन्हें लड़ते हुए देखते हैं। अभि उन्हें शांत होने और पुलिस को काम करने के लिए कहता है। पार्थ कहते हैं कि मैं वही कहने की कोशिश कर रहा हूं। अक्षु कैरव को रोते हुए देखता है। वह रोती है और उसे पकड़ने जाती है। वह उसे सांत्वना देती है। आनंद कहते हैं कि हम उनके वकील का इंतजार नहीं करना चाहते, शिकायत लिखें। मनीष पूछता है कि क्या उसने तुम्हें रिश्वत दी, मेरी बात सुनो। इंस्पेक्टर ने उसे डांटा। अखिलेश ने मनीष को रोका। आनंद कहते हैं कि यह उनसे बात करने का तरीका है। अक्षु कहते हैं कि ऐसा मत करो, मैं यह नहीं देख सकता।

अभि सब कुछ के लिए सॉरी कहता है, शांत हो जाओ। कांस्टेबल अक्षु को घर जाने के लिए कहता है, वह एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखती है, इसलिए वह उससे अच्छी तरह बात कर रहा है। अक्षु कहते हैं कृपया मुझे अपने भाई से बात करने दो। वह उसे बस जाने के लिए कहता है। कैरव अक्षु को नहीं जाने के लिए कहता है, प्लीज। कांस्टेबल का कहना है कि उसका हाथ छोड़ दो। वह कैरव को मारने जाता है। अभि कांस्टेबल को रोकता है और पूछता है कि तुम क्या कर रहे हो, ऐसा मत करो, वे भाई-बहन हैं, वे बात करना चाहते हैं, उन्हें बात करने दो। आशु रोता है।

वकील आते हैं और इंस्पेक्टर से बात करते हैं। अक्षु कहते हैं कि आप कानून और अपनी सच्चाई पर भरोसा करते हैं, जब आपने कुछ गलत नहीं किया, तो गलत क्यों होगा, धैर्य गलतफहमी को दूर करता है, आप घबराएं नहीं। वह कहती है कि मैं वादा करती हूं, मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगी, भले ही दुनिया आपके खिलाफ हो जाए। वह वादा पूछता है। वह उसे गले लगाती है और कहती है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगी। कैरव रोता है। वह अभि के पास जाती है और रोती है। वह चल दी। 

अभि उसके पास आता है। वह उसे गले लगाती है और कहती है कि आई एम सॉरी। वह मुझे भी कहते हैं। वह कहती हैं कि हमारे परिवार एक साथ नहीं हैं, हमें एक पक्ष चुनना होगा। उनका कहना है कि हम दोनों पक्षों का समर्थन नहीं कर सकते। वह पूछती है कि क्यों, हमने एक-दूसरे के परिवारों का समर्थन करने की शपथ ली थी। वह कहते हैं कि हमने नहीं सोचा था कि वे इसके खिलाफ खड़े होंगे। वह कहती है कि हम एक दूसरे का समर्थन भी नहीं कर सकते। वह कहते हैं कि जीवन के अपने परीक्षण हैं।

वह कहती हैं कि हमें किसी प्रिय व्यक्ति को नहीं खोना चाहिए। वह कहते हैं कि हम नहीं करेंगे। वे दोनों अपने पारिवारिक पलों को याद करते हैं। वह अनीशा की मौत के बारे में सोचता है। वह कैरव की गिरफ्तारी के बारे में सोचती है। मनीष का कहना है कि कैरव को न्याय मिलेगा। हर्ष का कहना है कि अनीशा को न्याय मिलेगा। आरोही और शेफाली भी कॉल पर हैं। अक्षु परिवार के सदस्यों को देखता है। हर्ष का कहना है कि वकील आपसे मिलना चाहता है, अभि। अभि सिर हिलाता है, और अपनी राखी रखता है। मनीष ने अक्षु को मैसेज किया…. कैरव का वकील आपसे बात करना चाहता है। अभि चला जाता है। अक्षू को महिमा और अभि की बातें याद आती हैं। वह कहती है कि मुझे फिर से कोशिश करनी होगी। वह महिमा से एक बार उसकी बात सुनने के लिए कहती है। महिमा कहती है कि मैं तुम्हारे भाई के बारे में नहीं सुनना चाहता। 

अक्षु कहते हैं कि मैं परिवार के सदस्य को खोने का दर्द समझता हूं, आप कैरव को जानते हैं, वह समझदार है, सुलझा हुआ है, वह बहुत संवेदनशील है, वह किसी के साथ ऐसा नहीं कर सकता। अभि रास्ते में है। उसे अक्षु की बातें याद आती हैं। उनका कहना है कि अक्षु को कैरव पर बहुत भरोसा है, मुझे डॉ. कुणाल की एक प्रतिशत बात याद आ रही है, मैं सिर्फ निष्पक्ष सोच रहा हूं। पार्थ का कहना है कि अक्षु ने उसके परिवार का पक्ष लिया और आप उसका पक्ष ले रहे हैं। अभि कहता है नहीं, मैं सिर्फ सच खोजना चाहता हूं, कैरव को गिरफ्तार कर लिया गया है, अगर वह दोषी है तो उसे सजा मिलेगी, अगर वह दोषी नहीं है, तो यह गलत है, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि उस पर दोष सही है। 

पार्थ सही कहता है, उस आदमी ने कैरव के खिलाफ बयान दिया है, हम यह नहीं कह रहे हैं कि कैरव ने उसे धक्का दिया, लेकिन उसकी वजह से अनीशा मर गई, वह जानता था कि अनीशा गुस्से में थी, एक बार हमारी तरफ रहो, अनीशा की तरफ रहो, जिसे तुम सबसे ज्यादा प्यार करते थे, जो तुमसे बहुत प्यार करता था। अभि आंखें बंद करता है और अनीशा के बारे में सोचता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ