Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 31 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या होगी नेहमत और नाज़ की दोस्ती? | Udaariyaan 31st August 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 31st August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 31st August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 31st August 2022 Written Episode Update in Hindi:

नेहमत ने स्कूल जाने से मना कर दिया। नेहमत और तेजो फतेह से वीडियो कॉल पर बात करते हैं। फतेह ने नेहमत को खुश किया। वह उसे नाश्ता करने और स्कूल जाने के लिए कहता है। वह उसे भेजता है। नेहमत कहते हैं तुमसे प्यार करता हूँ और चला जाता है। फतेह का कहना है कि मुझे पूरे दिन नेहमत की याद आती है, और मैं आपको पूरी रात याद करता हूं। तेजो पूछती है कि क्या आप यह कहना चाहते हैं। वह मिठाई(किस) मांगता है। वह कहती है कि मैं ऑनलाइन किस नहीं देता। नेहमत आती है और कहती है कि मुझे भी एक किस करना है। फतेह हंसता है। तेजो ने नेहमत को चूमा।

जैस्मीन पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो, यह एक अच्छा स्कूल है, नाज़ वहाँ पढ़ना चाहता है। रुपी कहते हैं कि मामला खत्म हो गया है, वह वहां पढ़ाई नहीं करेगी, अगर तुम मेरी बात नहीं मानोगे, तो मैं तुम्हें मोगा में नहीं रहने दूंगा। वह जाता है। वह नाज़ के शब्दों को याद करती है। वह रोती है और कहती है कि नाज़ को मेरी गलतियों की सजा मिल रही है, सॉरी, नाज़ वहाँ पढ़ेगा, वह तेजो के करीब हो सकती है, सॉरी, लेकिन मैं नाज़ से यह मौका नहीं छीन सकता।

नाज़ क्लास में आता है। नेहमत का कहना है कि तुम वही लड़की हो, नया एडमिशन? नाज़ ने इशारा किया। वह बैठती है। मल्लिका कहती है कि यह मेरी सीट है, उठो। नेहमत कहती है कि उसे बैठने दो। मल्लिका पूछती है कि मैं कहां बैठूंगी। नेहमत कहते हैं कि कहीं भी बैठो। शिक्षक आता है। नेहमत नाज़ के साथ बैठे हैं। नाज़ धन्यवाद नेहमत। वह कहती है कि मुझे लगता है कि मां रंग रखना भूल गई। नेहमत कलर्स किट देती हैं। वह कहती है चिंता मत करो, मेरे पास एक और है, वही, देखो। नाज़ ने उसे धन्यवाद दिया। मल्लिका नाराज हो जाती है। वह पूछती है कि क्या तुम पागल हो, तुमने अपना रंग का डिब्बा क्यों दिया। नेहमत कहते हैं कि मेरी मां कहती हैं कि हमें चीजों को साझा करना चाहिए और दूसरों की मदद करनी चाहिए। नाज़ मुस्कुराया।

जैस्मीन पूछती हैं कि कैसा रहा पहला दिन। नाज़ वास्तव में अच्छा कहते हैं। जैस्मीन पूछती है कि क्या किसी को परेशानी हुई। नाज़ कहते हैं नहीं। जैस्मीन पूछती है कि आपको यह कैसे मिला। नाज़ कहते हैं कि मेरे दोस्त ने यह दिया, जिस लड़की ने मुझे बैंड एड लगाया, नेहमत वास्तव में अच्छी है, वह मेरी बहुत मदद करती है। जैस्मीन नेहमत को याद करती हैं। जैस्मीन को लगता है कि इसका मतलब नाज़ नेहमत की क्लास में है, नेहमत नाज़ की देखभाल कर रही है। नेहमत का कहना है कि मैंने नाज़ को रंग सेट दिया था, मैंने तुमसे कहा था कि मैं इसे अपनी बहन को दूंगा, मल्लिका को गुस्सा आया, मुझे लगता है कि वह ईर्ष्यावान है, क्योंकि वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। 

तेजो कहता है उसे मना लो, फिर तुम सब दोस्त बन जाओ। नेहमत एकदम सही कहते हैं। नाज़ कहते हैं कि मैं नेहमत के लिए धन्यवाद कार्ड बनाऊंगा, और तुम्हें उससे मिलवाऊंगा। जैस्मीन को लगता है कि मैं उससे मिलना नहीं चाहती। जैस्मीन कुछ बॉक्स गिराती है। नाज़ पूछता है कि क्या हुआ। जैस्मीन कुछ नहीं कहती। नाज़ कहते हैं कि अगर दादी यहाँ होतीं, तो वह बहुत मारतीं। जैस्मीन कहती है कि इसे भूल जाओ, अपने पिताजी और दादी के बारे में कुछ भी साझा न करें। शैली जैस्मीन को जाते हुए देखती है। वह गिरे हुए नोट को उठाती है और जैस्मीन को दे देती है। जैस्मीन ने उसे धन्यवाद दिया और चली गई। 

शैली का कहना है कि मैंने उसे कहीं देखा है, वह कौन है। वह जैस्मीन की तस्वीर को याद करती है और उसे बुलाती है। जैस्मीन जाने की सोचती है। शैली उसका पीछा करती है। जैस्मीन दौड़ती है। शीला सामने आती है। वह कहती हैं जैस्मीन दीदी। जैस्मीन कहती है नहीं, तुम गलत हो। ज्ााती है। शैली का कहना है कि आप निश्चित रूप से जैस्मीन दीदी हैं।

रुपी तेजो से पूछता है कि क्या वह ठीक है। वह कहती है हाँ, तुम ऐसा क्यों पूछ रहे हो। वह कहता है कि मैं हमेशा तुम्हारे लिए चिंता करता हूं, मैं एक पिता हूं। वह उसे गले लगाती है। वह सोचता है कि मैं आपको जैस्मीन के बारे में नहीं बता सकता। शैली सत्ती से पूछती है कि क्या यह जैस्मीन की तस्वीर है। सत्ती सिर हिलाती है। शैली का कहना है कि मैंने उसे आज देखा है। सत्ती का कहना है कि वह कनाडा में है। शैली कहती है कि वह यहाँ है, मैंने उसे यहाँ मोगा में देखा है, वह वापस क्यों नहीं आ सकती। लवली कहती है कि उसने जो किया उसके बाद वह कभी वापस नहीं आ सकती। शैली पूछती है कि उसने क्या किया। बेबे उससे झूठ बोलती है। सत्ती का कहना है कि कनाडा जाना उसका बचपन का सपना था, वह वापस क्यों आएगी। शेली सोचता है कि मैं पता लगाऊंगा। वह कहती है ठीक है, अगर आप ऐसा कह रहे हैं। ज्ााती है। रुपया लग रहा है।

वह सोचता है कि शैली ने उसे देखा है, तेजो भी उसे देख सकता है, मुझे कुछ करना है। नाज़ नेहमत को धन्यवाद कार्ड देता है। नेहमत पूछते हैं कि क्या आपने इसे बनाया, वाह, बहुत सुंदर। मल्लिका कहती है हाँ, यह क्या है। वह कार्ड गिरा देती है। नेहमत कहते हैं कि यह बकवास नहीं है, मुझे यह पसंद है, इसे रोको, नहीं तो मैं तुमसे बात नहीं करूंगा। मल्लिका ने कार्ड फाड़ दिया। नाज़ रोता है। मल्लिका गिर पड़ी। नेहमत उसकी मदद करती है। शिक्षक बच्चों को संग्रहालय देखने के लिए शुल्क लेने के लिए कहता है। नेहमत ने मल्लिका से लड़ाई न करने के लिए कहा। वह नाज से पैसे मांगती है, तो वे मजे करेंगे। नाज़ को जैस्मीन की बातें याद आती हैं। जैस्मीन उसे लेने आती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें अगली बार संग्रहालय भेजूंगी। वह फीस रसीद लेने जाती है। नाज़ नेहमत को रोकता है और उसे अपनी मम्मा को समझाने के लिए कहता है। उन्होंने नेहमत का परिचय कराया। जैस्मीन नेहमत को देखती है।

नेहमत उसे नाज़ को स्कूल ट्रिप पर भेजने के लिए कहती है। वह कहती है कि मेरी मां कॉलेज की प्रोफेसर हैं, वह कहती हैं कि हम संग्रहालय में जाकर बहुत कुछ सीखते हैं। जैस्मीन कहती है कि उसने आपको बहुत कुछ सिखाया, लेकिन ऐसा नहीं है कि हर किसी की अपनी समस्याएं हैं, मैं देखूंगा। वह देखती है कि गुरप्रीत नेहमत को लेने आ रहा है। वह छुपाती है।

तेजो पूछती है कि तुमने ऐसा क्यों बताया। फतेह कहते हैं हां, हर किसी की अपनी समस्याएं होती हैं। नेहमत का कहना है कि उसे नाज़ को भेजना चाहिए। तेजो कहते हैं कि बड़ों को यह बताना कि क्या करना है, जाओ और अपना होमवर्क करो, यह अशिष्टता है। नेहमत दौड़ता है। तेजो ने फतेह से नेहमत को देखने के लिए कहा, उसने उसे बिगाड़ दिया। वह पूछता है कि कैसे। वह कहती है कि आप उसकी मांगों को पूरा करते हैं, वह नहीं जानती कि जीवन हर किसी को सब कुछ नहीं देता है। नाज़ का कहना है कि मल्लिका ने धन्यवाद कार्ड फाड़ दिया है। जैस्मीन कहती है रोओ मत, नेहमत अच्छी है, वह तुम्हारा ख्याल रखती है। फतेह का कहना है कि नेहमत हमारी जिंदगी है, अगर हम नहीं करेंगे तो उसकी मांगों को कौन पूरा करेगा। 

तेजो कहता है कि हमें उसे समझाना चाहिए, मुझे नाज़ की माँ के बारे में पता नहीं है, उसका कोई परिवार नहीं है, न जाने किस स्थिति का सामना करना पड़ा। नाज़ कहते हैं कृपया मुझे जाने दो, नहीं तो मल्लिका मेरा मज़ाक उड़ाएगी। जैस्मीन कहती है कि मैं इसका हल ढूंढ लूंगा, अपना होमवर्क करो। वह सोचती है कि मैं पिताजी को नहीं बता सकती, मैंने नहीं सोचा था कि मुझे उसकी मदद की आवश्यकता होगी।

रुपी का कहना है कि मुझे परिवार के एक सदस्य के लिए चंडीगढ़ में एक छोटा सा फ्लैट चाहिए। वह कॉल समाप्त करता है। वह कहता है कि अगर जैस्मीन मोगा में रहती है, तो उसे कोई भी देख सकता है, जैस्मीन का यहां रहना तेजो और फतेह की खुशी को बर्बाद कर सकता है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। तेजो का कहना है कि नेहमत के जैविक पिता यहां हैं। फतेह का कहना है कि हमें उस नर्स पर भरोसा करना होगा, नेहमत की मां मर चुकी है, हरविंदर अभी भी जेल में है, मुझे नहीं लगता कि किसी को पता चलेगा। तेजो का कहना है कि मैं जैस्मीन के लिए चिंतित हूं, अगर वह वापस आती है और सच कहती है। वह कहता है कि हमें उसे सच बताना चाहिए। तेजो कहता है हां, हम उसे बता सकते हैं, लेकिन पूरा सच नहीं। वह उसे गले लगाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ