Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 30 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नेहमत किससे मिली? | Udaariyaan 30th August 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 30th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 30th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 30th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

नेहमत और अयकम एक दूसरे के बारे में पीटी सर से शिकायत करते हैं। सर उनसे माफ़ी मांगते हैं, और उन्हें जाने के लिए कहते हैं। अयकाम और नेहमत फिर बहस करते हैं। मल्लिका उन्हें रोकती है। वह कहती है कि वह मेरा भाई अयकाम है। वह नेहमत को अपनी सबसे अच्छी दोस्त के रूप में पेश करती है। अयकाम और नेहमत ने एक दूसरे के साथ खेलने से मना कर दिया। वे चले जाते हैं। मल्लिका नेहमत से उसकी बात सुनने के लिए कहती है। नेहमत का कहना है कि मुझे भाई नहीं चाहिए, लेकिन एक बहन, एक बहन कभी नहीं लड़ती। नाज़ पूछता है कि क्या पिताजी हमें यहाँ से ले जाएंगे, क्या हम यहाँ रहेंगे। जैस्मीन का कहना है कि हम यहां रहेंगे। वह यश और उसकी मां को याद करती है। वह रोती है।

नाज़ उसे कहने के लिए कहता है, वे बुरे डैडी और बैड दादी के पास नहीं जाएंगे। जैस्मीन कहती है नहीं, हम कहीं नहीं जाएंगे, यह हमारा नया घर है, हम यहीं रहेंगे, आओ, पराठे जल्दी खत्म करो। जैस्मीन ने भगवान से उसे माफ करने के लिए कहा। शैली रांझा गीत गाती है। वह तैयार हो जाती है। लवली उसे आने के लिए कहती है, तेजो आ गयी है। शैली का कहना है कि अब पूरा परिवार तेजो के नाम का जाप करेगा। तेजो परिवार के लिए खाना बनाती है। वह कहती है कि मुझे नेहमत की वजह से समय नहीं मिलता है, मैं बेबे से मिलने आया था।

सत्ती ने रुपी को कॉल पर बात करते हुए सुना। वह पूछती है कि आप किसे सेटल कर रहे हैं। वह पूछता है क्या। वह पूछती है कि क्या तुमने मेरे लिए सौतन लाया, उसे घर ले आओ, मैं घर छोड़ दूंगी। वह उसे डांटता है। तेजो उसे शांत होने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैं किसी जरूरतमंद की मदद कर रहा हूं, वह सोचती है कि... शैली कहती है कि उसका एक चक्कर है, बेचारी सत्ती। रूपी कहती है कि वह मेरे बच्चे की तरह है, उसकी नेहमत जैसी छोटी बेटी है। वह नाज़ को याद करता है। वह सोचता है कि मैं यह उस लड़की के लिए कर रहा हूं, नहीं तो मैं जैस्मीन को इस पिंड में नहीं रहने देता। नाज डर जाती है और जैस्मीन को गले लगा लेती है। नाज़ कहते हैं कि तुम मुझे यहाँ पढ़ाओगे, क्या मैं स्कूल नहीं जाऊँगा, क्या मेरे दोस्त नहीं होंगे। जैस्मीन कहती है सब कुछ भूल जाओ, तुम स्कूल जाओगे, पढ़ो और दोस्त बनाओ, तुम भी खेलोगे, अब मुस्कुराओ। वह नाज को गले लगाती है।

नेहमत का कहना है कि मैं अयकाम के साथ दोस्ती नहीं करना चाहती। अयकम नेहमत को वाटर प्रूफ बैंड एड देता है और चला जाता है। नेहमत ने फेंका। मल्लिका कहती है कि यह बड़ी बात है कि उसने यह दिया, घर आओ, मैं तुम्हें उससे दोस्ती करवा दूंगा। नेहमत मेरे पैर कहते हैं। जैस्मीन नाज़ को स्कूल ले जाती है। नाज़ स्कूल को देखकर मुस्कुराता है। एक बच्चा उसे धक्का देता है। वह नीचे गिरती है। नेहमत उसकी मदद के लिए जाती है।

वह नाज़ के घाव को देखती है और बैंड सहायता लेने के लिए दौड़ती है। वह नाज की मदद करती है। नाज़ ने उसे धन्यवाद दिया। वे मुस्कुराते हैं। नेहमत दौड़कर अपनी शिक्षिका के पास जाती है। जैस्मीन पूछती है कि यह कैसे हुआ, यह बैंड एड किसने लगाया। नाज़ नेहमत को दिखाता है। वह कहती है कि वह मुझे नहीं जानती, फिर भी उसने मुझे अपनी पट्टी दी। जैस्मीन का कहना है कि उसके मम्मी और पापा ने उसे अच्छी बातें सिखाई होंगी। तेजो वहाँ आता है। गार्ड ने जैस्मीन को बुलाया। जैस्मीन मुड़कर चली जाती है। तेजो नेहमत को गले लगाया।

तेजो पूछता है कि यह कैसे हुआ, क्या तुम गिर गए। नेहमत कहते हैं हां, मैं गिर गया, मैंने किसी से लड़ाई नहीं की। तेजो कहते हैं कि मैंने तुमसे नहीं पूछा कि तुमने किसके साथ लड़ाई की। नेहमत का कहना है कि मल्लिका के भाई अयकाम, आज स्कूल में शामिल हुए, वह एक बेवकूफ है, मुझे भाई नहीं चाहिए, भाई हमेशा लड़ते हैं। नाज़ का कहना है कि स्कूल बहुत अच्छा है। जैस्मीन फीस स्ट्रक्चर देखती हैं। वह कहती है कि फीस ज्यादा है, मैं तुम्हारा एडमिशन किसी स्कूल गर्ल में करवा दूंगी। नाज़ कहते हैं, कृपया, मैं यहाँ पढ़ना चाहता हूँ, किसी और को नहीं। तेजो नेहमत को लड़ाई से दूर रहने के लिए कहता है। जैस्मीन तेजो को देखती है। वह तेजो से बात करने की सोचती है। वह रुपी के शब्दों को याद करती है और दूर हो जाती है। नाज पूछता है कि क्या हुआ, हम क्यों छुप रहे हैं। जैस्मीन कुछ नहीं कहती, मेरे साथ आओ। वो जातें हैं।

घर पर, तेजो नेहमत को कुल्फी खाने के लिए कहती है। नेहमत कहते हैं नहीं, मैं इसे पिताजी के साथ रखना चाहता हूं। तेजो का कहना है कि वह 2 दिनों में आ जाएगा। नेहमत पूछते हैं कि मैं किसके साथ बॉक्सिंग का अभ्यास करूंगा। खुशबीर आकर मेरे साथ कहता है, मैं तुमसे लड़ूंगा। तेजो उसकी तारीफ करते हुए कहते हैं कि वाह, ये आपने कब से शुरू किया। वह कहता है कि मैं सिर्फ उसे खुश करने आया था, गुरप्रीत ने ऐसा किया। नेहमत दस्ताने पहनकर आती हैं। खुशबीर चुटकुले।

नेहमत का कहना है कि हमारे पास बॉक्सिंग राउंड होगा। तेजो ऑल द बेस्ट कहते हैं। नेहमत ने उसे घूंसा मारा। वह कहती है कि मैं जीत गया। वह गुरप्रीत से पूछता है कि क्या अब आप खुश हैं। खुशबीर का कहना है कि बॉक्सिंग फतेह को सूट करती है, हम सब क्रिकेट खेलेंगे, आओ। परिवार क्रिकेट खेलता है।

जैस्मीन घर आती है। वह नेहमत को परिवार के साथ देखती है। वह उनके साथ नाज की कल्पना करती है। वह कहती है कि अगर नाज़ को तेजो और परिवार से प्यार मिलता है, तो वह कभी भी अपनी राह नहीं खोएगी, नाज़ को उस स्कूल में पढ़ना चाहिए जहाँ तेजो की बेटी पढ़ती है, मैं उसी स्कूल में नाज़ की पढ़ाई करवाऊँगी।

इसकी सुबह, नाज़ को वर्दी पसंद है। जैस्मीन कहती है कि यह अच्छा लग रहा है, आओ। वह अपने बालों पर कंघी फेरती है। नाज़ कहते हैं कि यह मजेदार होगा। जैस्मीन कहती हैं हां, वहां आपको नई चीजें मिलेंगी, अच्छी तरह से पढ़ाई करें। रुपया वहाँ आता है। वह अंदर जाने की सोचता है। जैस्मीन कहती है कि हमें पहले से ही देर हो रही थी, मैं परांठे नहीं बना सका, दुकान से रोटी ले आया, मैं सैंडविच बनाऊंगा, जल्दी आओ। नाज़ बाहर चला जाता है। रुपी उसे देखता है। उनका कहना है कि उनकी वर्दी नेहमत जैसी है।

रुपी जाकर जैस्मीन को डांटता है। उनका कहना है कि तेजो और फतेह ने नेहमत के साथ अपनी दुनिया बना ली है, जिस लड़की को आपने जन्म देकर छोड़ दिया था, वह नेहमत से दूर रहो, आपकी बेटी नेहमत के स्कूल में नहीं पढ़ेगी। जैस्मीन उसकी तरफ देखती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ