Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 29 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रूपी ने जैस्मिन को क्यों नहीं अपनाया? | Udaariyaan 29th August 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 29th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 29th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 29th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

रूपी ने जैस्मीन को आते देखा। वह रोती है और उसे गले लगाती है। वह तेजो के शब्दों को याद करता है। वह जैस्मीन को गले नहीं लगाता। वह कहते हैं कि जैस्मीन मेरी बेटी नहीं है। जैस्मीन चौंक जाती है। तेजो पूछता है क्या, पिताजी घर नहीं आए। सत्ती का कहना है कि उनका नंबर उपलब्ध नहीं है। तेजो कहते हैं चिंता मत करो, वह आ जाएगा। जैस्मीन ने पैर पकड़कर रुपी से माफी मांगी। वह कहती है कि यश मुझसे प्यार नहीं करता था, वह मुझे बदला लेने के लिए कनाडा ले गया, उसने और उसकी मां ने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया, कृपया मुझे माफ कर दो। वह कहता है कि आपने अपनी खुश तस्वीरें इंटरनेट पर डाल दी हैं, क्या यह नकली थी। 

वह कहती है हाँ, यश नकली तस्वीरें पोस्ट करता था, उन्होंने मेरा फोन छीन लिया और मुझे स्टोररूम में बंद कर दिया, मैं बच नहीं सकी, आखिरकार मैं गुरुद्वारा गई और इस एनजीओ की मदद ली। वह कहती है कि मैं तुम्हारे पैर पकड़ता हूं, कृपया मुझे मत छोड़ो। वह कहता है मुझे तुम पर भरोसा नहीं है, तुमने हमें इतनी बार चोट पहुंचाई है कि हमारे दिल पत्थर के हो गए हैं, मैं तुम्हें फतेह और तेजो के जीवन में वापस नहीं ले सकता, वे खुश हैं, अगर तुम वापस आए तो सोचकर कि हर कोई तुम्हें स्वीकार करेगा , तो आप गलत हैं। वह कहती है कि मुझे एक आखिरी मौका दो, मैं किसी की जिंदगी बर्बाद करने नहीं आई। वह कहता है मुझे माफ कर दो, अभी तेजो मेरी बेटी है।

तेजो फतेह के साथ है। वह एक गुड नाईट किस के लिए पूछता है। वह हंसती है। वह किताब देखती है और अपने शब्दों को याद करती है। जैस्मीन पूछती है कि मैं कहाँ जाऊँगी, मुझे घर ले चलो। रुपी कहता है कि मैं तुम्हारा पिता नहीं हूं। एक लड़की नानू कहती है और उसे रोकती है। जैस्मीन कहती है कि वह नाज़ है, मेरी बेटी और तुम्हारी पोती। रुपी रोता है और नाज़ को पकड़ लेता है। तेजो का कहना है कि हम सभी नेहमत से प्यार करते हैं, वह समझ जाएगी कि दिल के रिश्ते खून के रिश्ते से ज्यादा मजबूत होते हैं। फतेह कहते हैं कि आप आखिरकार इसे समझ गए। 

वह कहती है कि हमें परिवार को सच बताना चाहिए। वह कहता है कि आप परिवार को बताना चाहते हैं कि नेहमत अमरीक की बेटी नहीं है, बल्कि अपराधी हरविंदर की बेटी है। रूपी कहता है कि मैं तुम्हारा नानू नहीं हूं, मैं सिर्फ तुम्हारी माँ को जानता हूँ, मेरा उससे कोई संबंध नहीं है। जैस्मीन कहती है कृपया एक बार उसकी खातिर। वह कहता है कि मैं तुम्हारे घर और भोजन की व्यवस्था कर दूंगा, और किसी चीज की अपेक्षा मत करो। नाज़ कहते हैं मुझे बहुत भूख लग रही है। जैस्मीन रोती है और उसे गले लगा लेती है। रुपया रोता है।

जैस्मीन कहती है कि मेरे पास कुछ नहीं है, मैं तुम्हें कुछ कैसे दूं। तेजो का कहना है कि परिवार को पता होना चाहिए कि किसकी बेटी नेहमत है। फतेह कहते हैं, नहीं, वे उसके पिता को हत्यारा जानने के बाद उसका न्याय करेंगे, फिर हम क्या करेंगे। वह उसे समझाता है। वह कहती है कि मैं नेहमत पर कभी शक नहीं करूंगी। वह कहता है मुझे पता है। वह कहती है कि मैंने जैस्मीन के लिए सारी कड़वाहट दूर कर दी है, उसने मुझे मातृत्व का एहसास कराया। वह कहता है हां, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे इस दुनिया में किसने लाया। जैस्मीन कहती है बस रुको, मुझे कुछ खाना मिलेगा। महिला का कहना है कि रुपी ने यह खाना और पैसा तुम्हारे लिए भेजा है। जैस्मीन धन्यवाद रुपी। वह नाज को खाना खाते हुए देखकर रोती है। रुपी देखता है और रोता है।

तेजो नेहमत को दूध पिलाती है। नेहमत का कहना है कि मैं एक बहन पाने की कामना करता हूं। तेजो कहते हैं मुझे पता है, क्योंकि मम्मा सब कुछ जानती हैं। रुपया घर आता है और रोता है। वह कहता है कि मैं उसकी वापसी से खुश और परेशान नहीं हूं, मैंने उसे कुछ भी गलत नहीं करने दिया, अच्छा है अगर वह दूर रहती है, मुझे नाज़ के लिए खेद है, यह उसकी गलती नहीं है। नेहमत वही उपहार दिखाता है और कहता है कि भगवान ने मुझे एक संकेत दिया है कि मुझे मेरी बहन मिल जाएगी, मैं उसे यह दूंगा। तेजो सोचता है कि अगर जैस्मीन की बेटी होती तो हमारी लड़कियां बहनें होतीं। वह नेहमत को हमेशा एक अच्छा इंसान बनने, देखभाल करने और प्यार करने के लिए कहती है। 

वह नेहमत को गले लगाती है। जैस्मीन का कहना है कि काश मैं एक अच्छा इंसान होता और आपको एक अच्छा जीवन दे पाता। वह नाज़ को सुलाती है। सत्ती दरवाजा खोलती है। वह रूपी से पूछती है कि वह घर के बाहर क्यों बैठा है। वह कुछ नहीं कहता, मैं अपने दोस्त से मिलने गया था, तुम क्यों पूछ रहे हो। वह उसे रोकती है और कहती है कि मैं तुम्हारी पत्नी हूं, मैं समझता हूं कि तुम क्या कहते हो और क्या नहीं, कुछ है जो तुम छिपा रहे हो, मुझे बताओ। उनका कहना है कि सब ठीक है।

इसकी सुबह, फतेह तेजो से नेहमत को समझाने के लिए कहता है। वह कहती है कि तुम उसे बताओ कि तुम 2 दिनों के लिए बाहर जा रहे हो। उनका कहना है कि यह आसान नहीं है, प्रशिक्षण शिविर छोटा है। वह कहती है कि तुम अपनी बेटी से डरते हो। गुरप्रीत का कहना है कि वह पिता बनने के बाद से हमारा फतेह नहीं है। वे हँसे। नेहमत और मल्लिका के बीच बात हुई। मल्लिका कहती है कि मेरा भाई वापस आ गया है, हम तीनों एक ही स्कूल में पढ़ेंगे, आप उसके साथ भी खेल सकते हैं, वह सुपर एक्टिव है, वह इतना अच्छा फुटबॉल खेलता है। एक लड़का मल्लिका को फोन करता है और फुटबॉल हिट करता है। नेहमत ने इसे पकड़ लिया और पूछा कि गेंद को किसने मारा है। 

कुछ लड़के फुटबॉल लेने आते हैं। नाज़ कहते हैं मेरे लिए आलू पराठे, और मक्खन भी। जैस्मीन कहती है हाँ, हमारे पास होगी। वह नाज को खिलाती है। नाज़ कहते हैं कि यह बहुत स्वादिष्ट है। जैस्मीन का कहना है कि हम हमेशा यहां रहेंगे। नाज़ एक परिवार देखता है। वह कहती है कि तुमने कहा था कि हमारा भी एक परिवार है, उनका घर बड़ा होगा, हम वहां कब जाएंगे। जैस्मीन याद करते हैं। वह सोचती है कि मैं यहाँ रहने के लिए बदकिस्मत हूँ। नेहमत और लड़के का तर्क है। वह उससे फुटबॉल लेने के लिए कहती है। वह दौड़ती है। लड़का अयकम उसे पकड़ लेता है। नेहमत नीचे गिर जाता है और उसे गिरा देता है। मल्लिका उन्हें सुनने के लिए कहती है। वे दोनों लड़ते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ