Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 20 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या जैस्मीन और यश की शादी होगी?

Udaariyaan 20th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 20th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 20th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

यश जैस्मीन को घर ले आता है। वह कहता है माँ, मुझे तुम्हारी बहू घर मिल गई। उसकी माँ जैस्मीन का स्वागत करती है। जैस्मीन को घर पसंद है। वह खुश हो जाती है। उसकी माँ कहती है कि मैं कुछ मिठाई लाऊँगी। ज्ााती है। यश कहते हैं कि मैं तुम्हें पाकर बहुत खुश हूं। जैस्मीन कहती है कि तुमने मेरा सपना पूरा किया और मुझे कनाडा ले आया, तुम सबसे अच्छे हो। वह उसे चिढ़ाता है। यश और उसकी माँ की बात सुनकर जैस्मीन भ्रमित हो जाती है। गुरप्रीत तेजो से पूछता है कि क्या हुआ, उसे बताओ। तेजो कहता है कि मुझे जैस्मीन की सच्चाई गुरप्रीत को बतानी चाहिए। यश की माँ कहती है कि मैं मज़ाक कर रहा हूँ, बहुत सी लड़कियाँ प्यार की कदर नहीं करती हैं और बस कनाडा आना चाहती हैं, तुम ऐसी लड़की नहीं हो, ठीक है। जैस्मीन हाँ कहती है। वह लड्डू खाती है। वह बालकनी से नजारा देखने जाती है। उसकी माँ रोती है और उसे यश को कनाडा दिखाने के लिए कहती है।

सिमरन को बच्चा हो जाता है। गुरप्रीत तेजो को बच्चा देता है। तेजो भावुक हो जाता है। गुरप्रीत पूछता है कि क्या आप चिंतित हैं कि जैस्मीन ने बच्चे को छोड़ दिया है। जैस्मीन गुस्सा हो जाती है और अपने कनाडा के सपने को याद करती है। वह एक सेल्फी लेती है। वह कहती है कि मैं बेबे को अपनी सेल्फी भेजूंगा, बेचारा तेजो बच्चे के बारे में सोचकर पागल हो जाएगा, मुझे लगता है कि तेजो अपने बारे में किसी को नहीं बताएगा, उसे सबकी खुशी की परवाह है, मुझे परवाह नहीं है, मैं शहर आया हूं मेरे सपनों का, कनाडा, मुझे लगता है कि फतेह और तेजो उस दिन कोस रहे होंगे जब वे हमारे खिलाफ होंगे।

गुरप्रीत का कहना है कि बच्चे को उसकी माँ ने नहीं खिलाया, लेकिन मुझे खुशी है कि उसके पास तुम्हारी तरह एक माँ है, तुम उसे पालोगे, जैस्मीन ने गलतियाँ कीं लेकिन उसने हमें एक सुंदर उपहार दिया, नेहमत तुम्हारी बेटी है, जैस्मीन को माफ कर दो, नेहमत है एक खास लड़की और मिली खास माँ, उसने फतेह और आप माता-पिता को बनाया, जैस्मीन का सपना भी पूरा हुआ और हमें अमरीक की निशानी मिली, हमें भगवान से सवाल नहीं करना चाहिए और हमें इतनी खुशियाँ देने के लिए धन्यवाद देना चाहिए। जाती है। तेजो कहते हैं नेहमत, तुम मेरी सबसे बड़ी खुशी हो, मैं बहुत खास महसूस कर रहा हूं, लेकिन मैं इसके लायक नहीं हूं, पता नहीं जैस्मीन ने तुम्हारे साथ ऐसा क्यों किया, उसने तुम्हें अपनी माँ से अलग कर दिया, मुझे माफ कर दो।

जैस्मीन ने यश की माँ को बधाई दी। वह कहती है कि हम वैंकूवर जा रहे हैं, यश ने मुझसे कहा कि हम वहां नाश्ता करेंगे। उसकी माँ कहती है लेकिन उसने कहा कि उसके पास पराठे होंगे, तुम अच्छे पराठे बनाना जानते हो, क्या हुआ, तुम्हें पता नहीं है। जैस्मीन कहती है मुझे पता है। यश की माँ कहती है तुम्हारी पहली रसोई है, हमारे लिए नाश्ता बनाओ, तुम्हें यहाँ काम करना है, यश को वेज परांठे पसंद हैं और मुझे पनीर परांठे पसंद हैं, चटनी भी बनाओ, कोई बात नहीं। जैस्मीन कहती हैं नहीं, हम मिलकर बनाएंगे, तुम बताओ और मैं कर दूंगा। यश की माँ कहती है यश ने कहा कि तुम अच्छा पका सकते हो, मैंने बहुत खाना बनाया है, मेरे पास चीनी है और मुझे समय पर नाश्ता चाहिए, नाश्ता 15 मिनट में टेबल पर आ जाना चाहिए, शुभकामनाएँ। 

जैस्मीन गुस्सा हो जाती है। वह कहती है कि मैं यहाँ पराठे बना रही हूँ, पता नहीं मेरे भाग्य में क्या है। यश पूछता है कि क्या वह सहमत है। उसकी माँ रोती है। वह कहती है कि मैं उसे थप्पड़ मारना चाहता हूं और उससे पूछना चाहता हूं कि उसने मेरे बेटे को आत्महत्या के लिए क्यों उकसाया, वह उससे प्यार करता था, क्या हम उसके साथ गलत कर रहे हैं। वह कहता है कि नहीं, प्रभु ने हमें उसके पापों की सजा देने के लिए चुना है। वह अपनी माँ को गले लगाता है।

फतेह बच्चे से बात करता है। तेजो आता है और उसे नाश्ता करने के लिए कहता है। वह सोचती है कि उसे कैसे बताया जाए। फतेह का कहना है कि यह खिलौना अमरीक का है, अब आप इसके साथ खेलते हैं। तेजो जैस्मीन के शब्दों को याद करता है। वह कहती है कि यह अमरीक की बेटी नहीं है। फतेह उसकी तरफ देखता है। वह पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो। तेजो कहते हैं कि मैं लंबे समय से यह कहने की कोशिश कर रहा हूं, यह अमरीक और जैस्मीन की बेटी नहीं है। वह उसे सब कुछ बताती है। वह स्तब्ध है। वो रोते हैं। वह कहती है कि यह बच्चा, नहीं जानता कि उसके माता-पिता कौन हैं, जैसे हम उसे पाकर खुश हैं, उसके माता-पिता रो रहे होंगे। वह कहता है कि मैं जैस्मीन को मार डालूंगा। 

वह उसे बच्चे के परिवार के बारे में सोचने के लिए कहती है। वह कहती है कि हम उसकी माँ और पिताजी के बारे में कुछ नहीं जानते। वह कहता है कि हम उसके माता-पिता को ढूंढ लेंगे। वह कहती हैं कि हर कोई बच्चे से जुड़ गया। उनका कहना है कि हमें उन्हें सच बताना चाहिए। वह कहती है नहीं, वे लंबे समय के बाद बहुत खुश हैं, हम पहले बच्चे के माता-पिता को ढूंढेंगे, मैं अस्पताल और पुलिस स्टेशन भी गया था। वह कहते हैं कि मैं सभी अस्पतालों का दौरा करूंगा और पता लगाऊंगा। वह पूछती है कि क्या हम यश को बुलाएंगे। यश को पराठे पसंद हैं। जैस्मीन कहती है कि मैं बदलूंगा और आऊंगा, हम खरीदारी करेंगे, मेरे लिए हील्स खरीदेंगे। उसकी माँ पूछती है कि तुम कहाँ जा रहे हो। जैस्मीन खरीदारी के लिए कहती है। वह पूछती है कि सफाई कौन करेगा। जैस्मीन कहती है कि मैं कैसे कर सकता हूं, यश जानता है कि मैं यह नहीं कर सकता। उनका कहना है कि यह कनाडा है, हमें अपना काम खुद करना है। उसकी माँ कहती है कि तुम्हें कनाडा आना था, यहाँ तुम्हारी ज़िंदगी है। फतेह का कहना है कि फोन कनेक्ट नहीं हो रहा है, जैस्मीन सही नंबर नहीं देगी। 

तेजो का कहना है कि शायद वह अभी भी उड़ान में है, अगर मैं उससे एक बार बात करता हूं, तो मुझे बच्चे के माता-पिता का विवरण मिल जाएगा। जैस्मीन कहती है सॉरी, मैं नौकरानी बनने नहीं आई थी। वह यश को एक तरफ ले जाती है और कहती है कि मैं यहां इस काम के लिए नहीं आई हूं। वह उसका हाथ पकड़ता है और कहता है कि मैं तुम्हें अच्छी तरह जानता हूं और तुम्हारे सपने भी, तुमने कई जिंदगियां बर्बाद कर दीं। उसकी माँ कहती है कि उनमें से एक मेरा बेटा मनीष था।

जैस्मीन पूछती हैं कि आप क्या कह रहे हैं, मनीष कौन। यश पूछता है कि क्या आपने अब तक पहचाना नहीं है। वह उसे मनीष की तस्वीर के पास ले जाता है और उसे फर्श पर धकेल देता है। जैस्मीन मनीष की तस्वीर देखती है। तेजो सोचता है कि भगवान जैस्मीन को पाप की सजा देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ