Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 25 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: योहान सेजल को कहाँ ले जा रहा है?


Spy Bahu 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 25th August 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

योहन ने सेजल के पैर में तेल लगाया। उनका कहना है कि खाकरा जल गया है। सेजल का कहना है कि फर्श पर तेल छिड़का गया है और बाबू जी की चिंता है। योहन सेजल से कहता है कि वे अब चले जाएंगे, क्योंकि रास्ता लंबा है। लक्ष्मी सेजल/पारो के पास आती है और उसे बताती है कि गजरी का पति नशे में घर आया था और उसे परेशान कर रहा था। गजरी का पति उसे पीटता है और घर के बाहर धकेल देता है। गजरी पत्थर पर गिरने वाली है। योहन उसे बचाता है और गजरी के पति को महिला का अनादर करने के लिए डांटता है। लड़का कहता है कि आप पारो के नए पति हैं और उसे जाने के लिए कहते हैं। 

सेजल गजरी के पति को डांटती है। उसने सेजल को धक्का दिया। योहन उसे पकड़ लेता है और गजरी के पति को पीटता है। गजरी उससे अपने पति को नहीं मारने की विनती करती है। सेजल गजरी के पति से अपनी पत्नी का सम्मान करने के लिए कहती है और कहती है कि वह तुम्हारे लिए याचना कर रही है। वह कहती है कि गजरी आपकी गलतियों को माफ कर रही है और इसका मतलब यह नहीं है कि आप जब चाहें उसे बाहर निकाल सकते हैं। योहन सोचता है कि उसने भी सेजल के साथ ऐसा व्यवहार किया और अपने व्यवहार के लिए दुखी हो गया। गजरी के पति ने उससे माफी मांगी। गजरी योहान और सेजल को अपना घर बचाने का आशीर्वाद देती है।

अहाना किसी से मिलने आती है। अरबाज लड़का उससे मिलने आता है। वह कहती है कि उसने उसे बहुत याद किया। अरबाज कहते हैं कि ऐसा नहीं लगता। वह कहता है कि जब से तुम वहाँ गए थे, तुम मुझे भूल गए। वह उसे गले लगाती है और कहती है कि एक बार यह प्रोजेक्ट खत्म हो गया, तो हम….वह शालिनी को उनकी तस्वीरें लेते हुए देखती है और चौंक जाती है। वह शालिनी भाभी कहती है और अरबाज को जल्दी जाने के लिए कहती है। वह शालिनी के पास आती है और उसका नाम पुकारती है। वह कहती है कि यह अच्छा है कि मैंने तुम्हें देखा। वह उससे फोन छीन लेती है और कहती है कि फोटो खराब है, जिस व्यक्ति को मैं गले लगा रही हूं वह देखा नहीं जा सकता और तस्वीर को हटा देता है। 

वह उसे अपनी शादी के दौरान योहान और उसकी अच्छी तस्वीरें क्लिक करने के लिए कहती है। शालिनी कहती है कि मैं तुम्हारे अफेयर के बारे में सबको बता दूंगी। वह पूछती है कि वह कौन था? अहाना ऐसा दिखावा करती है जैसे कि वह किसी को नहीं जानती, और कहती है कि वह योहन के लिए प्रार्थना करने के लिए अकेली आई थी। शालिनी कहती है कि तुम झूठे हो और चौंक जाती हो। अहाना का कहना है कि मैं अब जाऊंगा, और आने के लिए उसे धन्यवाद। वह शालिनी की कार पंचर करती है। शालिनी उसे पागल कहती है और पूछती है कि मैं घर कैसे आऊंगी? अहाना कहती है नर्क में जाओ। वह कार में चली जाती है।

प्रदर्शनी की चोरी पर अद्यतन के बारे में योहन इंस्पेक्टर से बात करता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि वे चोरों का पता नहीं लगा सके क्योंकि सीसीटीवी फुटेज जल गए थे। सेजल ने ग्रामीणों को विदा किया। लक्ष्मी कहती हैं कि जमाई जी अच्छे हैं और आपका ख्याल रखेंगे। गांव वाले सेजल और योहन को उपहार देते हैं। बाबू जी वहाँ आते हैं और कहते हैं कि तुम मेरी बेटी हो, बिदाई रसम के बिना नहीं रह सकते। वह उनकी आरती और तिलक करते हैं और योहन से अपनी बेटी की देखभाल करने के लिए कहते हैं। योहान ने सेजल की देखभाल करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि मैं आपका एहसान कभी नहीं भूलूंगा। 

बाबू जी चावल के दाने की थाली दिखाते हैं। बिदाई की रस्म के तहत सेजल चावल का दाना अपने पीछे फेंक देती है। फिर वह बाबू जी को गले लगा लेती है। बाबू जी उसे देखभाल करने के लिए कहते हैं। वह पूछती है कि हर्ष कहाँ है? वह सोचता है कि आपको कैसे बताया जाए कि वह आपको जाते हुए नहीं देख सकता। सेजल पूछती है कि क्या हर्ष मुझसे नाराज है। हर्ष वहाँ आता है और कहता है हाँ, मैं परेशान हूँ, तुम अपने सबसे अच्छे दोस्त को छोड़ रहे हो और पूछते हो कि अब मैं किसे परेशान करूँगा। सेजल कहती है कि तुम मुझे परेशान करो। हर्ष कहते हैं कि हम किसी को परेशान कर सकते हैं, जिस पर हमारा अधिकार है। वह कहता है कि वह उसके लिए उपहार लाया है, ताकि वह उन्हें न भूलें। सेजल उनका फोटो फ्रेम देखकर इमोशनल हो जाती हैं। वह कहती है कि मैं तुम्हें कैसे भूल सकता हूं, तुम मुझे यहां ले आए और मुझे यहां फरिश्तों से मिला दिया। 

हर्ष योहान से कहता है कि पारो के आँसुओं से निकलने वाला यह आखिरी आँसू होगा, और कहता है कि उसे और आँसू नहीं मिलेंगे। योहन बताता है कि वह जानता है कि अपनी पत्नी को कैसे संभालना है। हर्ष पारो से उनके बच्चे को मिलने के लिए लाने के लिए कहता है, और कहता है कि उसे पता चल जाएगा कि बहुत कम लोग हैं जो उसके लिए मरने या किसी को मारने के लिए तैयार हैं। योहन का कहना है कि वह सेजल योहन नंदा है और उसे नाम की आदत डालने के लिए कहती है। वह सेजल को आने के लिए कहता है। सेजल कार में बैठ जाती है। वो जातें हैं। बाबू जी और हर्ष की आंखें नम हो जाती हैं।

वे कार में हैं। योहान अहाना का फोन उठाता है। अहाना पूछती है कि तुम कहाँ हो, मैं तुम्हारे लिए चिंतित था। वह उनकी सगाई के बारे में बात करने वाली है। योहान का कहना है कि हम घर आने के बाद बात करेंगे, और बताता है कि वह अपने साथ सरप्राइज ला रहा है। अहाना को लगता है कि वह उसके लिए सरप्राइज ला रहा है। सेजल योहान से पूछती है कि यह लड़की कौन है? योहान का कहना है कि वह मेरी बचपन की दोस्त माहिरा है। सेजल पूछती है कि क्या आपका बचपन का दोस्त आपके घर में रहता है। वह पूछता है कि आप भी अपने दोस्त हर्ष के घर में रहे। वह पूछती है कि क्या आप मुझे वहां देखना पसंद नहीं करते। 

वह पूछती है कि माहिरा कब से तुम्हारे साथ रह रही है। योहान 6-7 महीने से कहते हैं। सेजल पूछती है कि क्या मैं तब वहां थी और पूछती है कि क्या मुझे जलन हो रही थी। योहान कार रोकता है और कहता है कि तुम एक अच्छी पत्नी हो, मुझसे ज्यादा कोई नहीं हो सकता, कभी भी असुरक्षित नहीं था क्योंकि तुम्हें पता था कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूं। वह पूछता है कि क्या वह और पूछना चाहती है? वह कहती है चलो घर चलते हैं। वह सोचता है कि वह घर जाने के लिए उत्सुक है, कुछ हिसाब चुकता करना चाहता है।

अहाना वीरा और अरुण को बताती है कि योहान वापस आ रहा है और उसके लिए सरप्राइज लेकर आ रहा है। वीरा का कहना है कि योहन को बुरा लगा होगा क्योंकि वह सगाई के लिए नहीं आ सका और इसलिए आश्चर्य ला रहा है। वह कहती है कि योहन कहीं फंस गया होगा और इसलिए अब आश्चर्य ला रहा है। शालिनी वहां आती है और उसके बाल बिखरे होते हैं। वे शालिनी को देखते हैं। अहाना पूछती है कि क्या किसी ने आपको परेशान किया है। शालिनी को लगता है कि मैं बिना सबूत के सच नहीं बता सकती। वह बताती है कि उसकी कार काम नहीं कर रही थी और वह पैदल चलकर घर आई थी। अहाना कहती है कि कोयल ने फोन किया और कहा कि वह घर आ रहा है और मेरे लिए सरप्राइज ला रहा है। वीरा कहती है कि आज हम योहान और माहिरा की सगाई करेंगे। अरुण कहते हैं कि मैं आज व्यवस्था कर दूंगा। वह द्रष्टि से आदि लेता है।

वीरा किसी से बात करती है और कहती है कि हमें आज अपने समूह को हथियारों की आपूर्ति करनी है। वह कहती है कि आज योहन आ रहा है, और आज रात हम हथियारों की आपूर्ति करेंगे। अरुण आदि को वहां लाता है। वीरा अभिनय करती है और कहती है कि वह अच्छा दिख रहा है। अहाना वहाँ आती है। वीरा का कहना है कि योहान की पत्नी होगी। वह कहती है कि आप कृष्ण जन्म की तरह ही सगाई कर लेंगे। अहाना कहती है कि वह अरुण को द्रष्टि के बच्चे से प्यार करते हुए देखकर खुश है और कहती है कि जब योहन और उसे एक बच्चा होगा, तो वह उससे कितना प्यार करेगा। योहन सोचता है कि वह अपने बच्चे को अनाथ की तरह नहीं बढ़ने दे सकता और इसके लिए वह सभी से लड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ