Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 25 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: किसने बच्चों को नाम दिया?

Pandya Store 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 25th August 2022 Written Episode Update

 
Pandya Store 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

हर कोई चीकू के नामकरण की बात करता है। धारा कहती है कि नहीं, यह छुटकी का खास दिन है, बस उसका नामकरण होगा। ऋषिता उसे नाटक बंद करने के लिए कहती है। सुमन कहती है कि मैं चीकू को नाम दूंगा, और धारा छुटकी का नाम सोचेगी। देव कहते हैं कि नाम पर बहस मत करो। ऋषिता कहती है कि मैंने तुमसे कहा था कि मैं छुटकी की स्कूली शिक्षा का औपचारिक नाम रखूंगी। धरा का कहना है कि हम ऋषिता का नाम तय रखेंगे। सुमन ने उसे डांटा। धारा सांची कहती है, यह कैसा है। सुमन सची पंड्या, वर्ल्ड बेस्ट। शिव कहते हैं साची नहीं, सांची। सुमन कहती है हाँ, छुटकी का नाम सांची होगा, और छुटकी का नाम यशोधन होगा, इसका अर्थ है यशोदा का धन। वह उन्हें टांग खेलने के लिए कहती है। रवि आता है और सुमन को रोकता है।

रवि कहता है कि मुझे थोड़ी देर हो गई, आज मैंने जो पैसा कमाया, उससे मुझे छुटकी के लिए एक लटकन और झुमके मिले। वह छुटकी उपहार में देती है। हर कोई मुस्कुराता है। वह छुटकी को पेंडेंट पहनाती है। कामिनी देखती है। सुमन का कहना है कि सोना और चांदी ठीक है, लेकिन हमें उसे अपने मूल्य और एकता, अपना प्यार देना है, यह बहुत छोटा है। धारा भी छुटकी को तोहफा देती है और उसे किस करती है। शिव महिलाओं को रावी के बारे में बात करते हुए सुनता है। सुमन ने धरा को चीकू लेने और बैठने के लिए कहा। देव ने पंडित से पूजा शुरू करने को कहा। धारा और ऋषिता अपने बच्चों के साथ बैठते हैं। पूजा हो जाती है। देव छुटकी को पालने में रखता है। शिव शंख बजाते हैं। वे सभी आरती करने जाते हैं, कान्हा झूला घुमाते हैं और कान्हा से प्रार्थना करते हैं।

ऋषिता कहती हैं कि मैंने अपनी बेटी को स्पेशल फील कराने के लिए एक दिन मांगा, लेकिन किसी ने मेरा साथ नहीं दिया। देव कहते हैं मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा, धारा ने अच्छा नाम रखा। वह तर्क करती है। वह कहती है कि मैं तुमसे नफरत करता हूँ और चला जाता है। रवि उन्हें सुनता है और कहता है कि ऋषिता की सोच को कुछ भी नहीं बदल सकता। धारा कहती है कि ऋषिता सही है, यह छुटकी का दिन था। सुमन उन सभी को सुनने के लिए कहती है। वह सभी को वापस बुलाती है। ऋषिता धारा के साथ बहस करती है। वह कहती है कि चीकू नायक है, जो हमारे लिए छुटकी है, जब आप सभी ने उसे पांड्या के रूप में स्वीकार किया, तो दुकान और संपत्ति का नाम उसे बताएं, ठीक है, यह एक अच्छा दिन है। 

शिव कहते हैं कि छोटे बच्चे से नाराज मत होइए। देव उसे कमरे में आराम करने के लिए कहता है। ऋषिता ने मना कर दिया। सुमन उनसे उसके लिए बर्फ का पानी लाने को कहती है। वह कहती है कि मैं कुछ छोटा भूल गया। वह काले मोतियों का हार दिखाती है। वह कहती है कि यह गौतम के लिए है, यह चीकू के लिए है, यह चीकू को हर बुरी नजर से बचाएगा। धर लेता है। वह ऋषिता को बहस करने से रोकती है। सुमन छुटकी को देव की काली माला देती है। हर कोई मुस्कुराता है।

ऋषिता काले मोतियों को देखती है। रवि कहता है खुश हो जाओ, माँ कोई पक्षपात नहीं करती। ऋषिता कहती है कि वह बचपन से करती है, इसलिए गौतम की माला सोने की है और देव की माला चांदी की है। शिव और देव कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऋषिता कारण पूछती है। सुमन का कहना है कि गौतम के मोती सोने के हैं क्योंकि मेरे पिताजी वास्तव में अमीर थे, लेकिन जब तक देव का जन्म नहीं हुआ, तब तक वह दिवालिया हो गया, शुक्र है कि यह तांबे का नहीं है। ऋषिता कहती है कि मैं तुम्हारी बात कर रहा हूं, तुम्हारे पिता की नहीं। सुमन कहती है कि यह माला मायका से आती है, चीकू का परिवार चला गया तो मैंने उसे दे दिया, लेकिन तुम्हारा मायका वहाँ है, उन्हें यह छोटा सा सामान क्यों नहीं मिला, वे इसे कैसे भूल गए, इससे छुटकी को बुरी नज़र से बचाया जा सकता था, जाओ और अब सो जाओ। रिशिता जाती है। सुमन देव से ऋषिता को समझाने के लिए कहती है। देव कहते हैं सॉरी, मैं उसे समझाऊंगा। सुमन कहती है जैसे वह तुम्हारी बात मानेगी।

सुबह होती है, श्वेता अपनी सहेली से बात करती है और खरीदारी की योजना बनाती है। वह कहती है कि मैं अपनी पुरानी जिंदगी को भूलकर आगे बढ़ना चाहती हूं। उसकी मां आती है और कहती है कि मुझे खुशी है कि आप अपनी पुरानी जीवनशैली में वापस जा रहे हैं, हमारे जीवन में वापस आने के लिए धन्यवाद। श्वेता कहती हैं मैं भी खुश हूं, ट्विंकल ने फोन किया, हम दुबई जाने की सोच रहे हैं, यह एक अच्छा बदलाव होगा। उसकी माँ कहती है, लेकिन तुम ठीक नहीं हो और चीकू... उसके पिता श्वेता को जाकर आनंद लेने के लिए कहते हैं। वह श्वेता को गले लगाता है और भेजता है। उसकी मां कहती है कि उसे अपने और अपने बच्चे के बारे में सोचना होगा। वह कहता है कि उसने आघात से बाहर आना शुरू कर दिया, उसे कुछ समय दें, वह समझ जाएगी। रवि काम के सिलसिले में व्यस्त है। 

धारा उसे सुनती है। रावी कहते हैं कि धारा और ऋषिता बच्चों की देखभाल करेंगे, घर की देखभाल करने वाला कोई होना चाहिए, मैं गैर जिम्मेदार नहीं हो सकता। धारा उसे काम पर जाने के लिए कहती है। रवि कहता है नहीं, शिव को मेरे काम से समस्या है। शिव यह सुनता है और उसे डांटता है। वह कहता है कि आपने धरा से कहा होगा कि मुझे तुम पर शक है। धारा कहती है कि तुम पागल मत हो, उसने मुझे कुछ नहीं बताया। शिव तर्क करते हैं। रावी ने उसे चिल्लाने के लिए नहीं कहा, वह भी चिल्ला सकती है, समझने की कोशिश कर सकती है, नहीं तो नरक में जाओ। धरा चिंतित हो जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ