Ticker

6/recent/ticker-posts

Naagin Season 6 27th August 2022 Written Episode Update | नागिन सीजन 6 27 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: राजेश की मौसी ने कौनसा खुलासा किया?

Naagin Season 6 27th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 27th August 2022 Written Episode Update

 
Naagin Season 6 27th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्रथा शेष नाग रानी को बुलाती है और कहती है कि तुम आ गए हो, अगर तुम नहीं आए तो नाग वंश के नियम और कानून की शक्ति तुम्हें मेरे पास ले आएगी। महक छिपा है। नाग वंश की शक्तियाँ महक को चलने के लिए मजबूर करती हैं और प्रथा के सामने आती हैं। प्रथा कहती है तो तुम मेरे सामने आए। महक कहते हैं कि मैं शेष नाग रानी हूं, आप मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकते। प्रथा महेक के गलत कामों को याद करती है। प्रथा महक को उस समय की याद दिलाती है जब वे बहनें थीं, तब वह बदल गई और उससे सब कुछ छीन लिया। वो अपने खून के रिश्ते की कसम देती है, और कहती है कि हमारे बीच की दूरियां अब भी खत्म हो सकती हैं, बस ये बताओ कि मेरी बेटी कहाँ है। महक रोता है और उसे गले लगाता है। वह कहती है कि आपने महक दीदी को मेरे अंदर जिंदा कर दिया है और उसे और उसके पापों को माफ करने के लिए कहा है। 

वह फिर प्रथा को धक्का देती है और पूछती है कि क्या आपको लगता है कि मैं यह बताऊंगी। वो कहती है तू आज भी इमोशनल है, पर सब इमोशन खत्म हो गया है मुझमें, माँ नानी ने तुझे बनाया शेष नागिन, मैं तेरे पीछे था और सब कुछ सहते हुए पत्थर का हो गया। वह कहती है कि मैं तुम्हें खुश रहने का मौका नहीं दूंगी। प्रथा काफी कहती है और कहती है कि मैंने तुम्हें अपनी बहन होने का मौका देने के बारे में सोचा था, लेकिन यह मेरी बहन नहीं है, लेकिन तुमने मेरी बहन को मार डाला है और अब तुम एक चतुर नागिन हो। महक का कहना है कि मेरा दिल नहीं पिघलेगा। प्रथा कहती है कि आप नाग वंश के नियमों को नहीं बदल सकते हैं और कहते हैं कि जब एक शेष नागिन शेष नाग रानी से न्याय मांगती है तो उसे न्याय करना पड़ता है। वह शेष नाग रानी से अपने दोषियों को दंडित करने के लिए कहती है और उनके चारों ओर आग लगा देती है। 

महेक सोचता है कि मैं उसका दोषी हूं और मुझे खुद को दंडित करना है, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता। वह प्रथा से कहती है कि अगर वह इस आग में जल गई तो उसके साथ जल जाएगी। वह प्राथा पर हमला करती है। प्रथा उसे अपनी पूंछ से पकड़ती है और बताती है कि एक माँ की शक्ति आपको आसमान से नीचे जमीन पर ला सकती है। वह उससे पूछने के लिए कहती है कि उसकी बेटी कहाँ है? महेक ने कहने से इंकार कर दिया और लाल सांप बन गया। प्राथ स्वर्ण सर्प बन जाता है। वे आग से बाहर आते हैं और चट्टान के पास गिर जाते हैं। प्रथा महक से पूछती है कि उसकी बेटी कहाँ है? महेक ने मना कर दिया और प्रथा पर चाकू फेंक दिया। प्राथ ने चाकू पकड़ लिया। महेक बताती है कि वह कभी नहीं बताएगी कि उसकी बेटी कहां है? वह कहती है कि आप मुझसे न्याय मांग रहे हैं और मैंने नहीं किया, इसलिए मेरी शक्तियां कम हो रही हैं। उसने हाथ से चाकू छीन लिया और खुद को चाकू मार लिया। प्राथ कहते हैं नहीं। महेक कहते हैं कि मैं अपनी मृत्यु से पहले आपको जीवन का दर्द दे रहा हूं और चट्टान से गिर जाता हूं। प्रथा महक दीदी चिल्लाती है और वह भी गिरने वाली होती है, तभी ऋषभ वहां आता है और उसका हाथ पकड़ लेता है। प्राथ ने उसे गले लगा लिया।

प्रथा कहती है कि मेरी बहन महक यहाँ से गिर गई, हमें कैसे पता चलेगा कि अब हमारी बेटी कहाँ है? ऋषभ कहता है कि हम अपनी बेटी की तलाशी लेंगे और उसे दुश्मनों से बचाएंगे। उनका कहना है कि हमारी बेटी बहुत जल्द हमारे साथ होगी। वे घर आते हैं। चंदा प्राथ को देखती है और कियारा और फिर प्रथा कहती है। ऋषभ और प्रभा मुस्कुराते हैं। वे चंदा को गले लगाते हैं और वे रोते हैं। वे ऋषभ और प्रथा को वापस देखकर खुश हो जाते हैं। चंदा भगवान को धन्यवाद देती है और ऋषभ की बहनों को आरती लाने के लिए कहती है। वह हिना और अन्य के बारे में पूछती है। प्रथा का कहना है कि वे नहीं आएंगे, और उनके कामों के लिए दंडित किया गया। चंदा उन्हें जाने और आराम करने के लिए कहती है।

कमरे में प्राथा वाशरूम से बाहर आती है। ऋषभ उसकी तरफ देखता है। वह अपने हेयरलाइन में लगाने के लिए सिंदूर की बोतल लेती हैं। ऋषभ इसे लेता है और उसके माथे में सिंदूर लगाता है। वह कहते हैं कि आप शिव जी पर भरोसा करते हैं कि उन्होंने हमेशा हमारा साथ दिया, और कहते हैं कि बहुत जल्द वह हमारी बेटी को वापस लाएंगे। उनका कहना है कि हम बहुत जल्द अपनी बेटी की तलाशी लेंगे। वह उसे आराम करने के लिए कहता है और कहता है कि वह जग में पानी लाएगा। वह पानी लेने के लिए बाहर आता है और आवाज सुनता है। प्रथा बाहर आती है और ऋषभ से पूछती है कि क्या उसने कोई आवाज सुनी है। ऋषभ कहता है कि उसने कुछ आवाज सुनी। वह उससे पूछती है कि आओ और सो जाओ। रात में महक बच्चे को लेकर घर आती है और अपनी शक्तियों से दरवाजा खोलती है। वह बच्चे से यह देखने के लिए कहती है कि उसके माता-पिता उसे मारने के बाद बिस्तर पर कैसे सो रहे हैं। प्राथा जागती है और महक को खड़ा देखती है। महक पूछता है कि क्या तुम मुझे जिंदा देखकर दुखी हो। वह प्रथा को ऋषभ के साथ एक ही बिस्तर पर सोने के लिए डांटती है। वह कहती है कि वह बहुत जहरीली है और मार डालेगी। वह शेष नाग रानी बन जाती है और ऋषभ को अपनी पूंछ में रखती है। 

प्रथा शेष नागिन बन जाती है और ऋषभ को मुक्त करने के लिए महक पर हमला करती है। ऋषभ हैरान है। यह उसका सपना बन जाता है। प्राथा चिल्लाते हुए उठती है और कहती है मेरा बच्चा। वह ऋषभ से कहती है कि वह उससे एक राज बताना चाहती है, जो उसने उससे छुपाया है। ऋषभ पूछता है कि क्या हुआ? प्रथा कहती है कि वह एक नागिन है, शेष नागिन और बताती है कि वह अपनी शक्तियों से हवा और पानी को मोड़ सकती है, और कोई भी अवतार ले सकती है। वह उसे उसके लिए शक्तियों को त्यागने के बारे में सब कुछ बताती है। वह कहती है कि अब तुम मेरे साथ हो, और इसलिए मैं तुमसे कुछ भी छिपाना नहीं चाहती। वह कहती है कि मेरी जिंदगी का एक सच है, बस तुम, मैं और हमारा बच्चा। वह कहती है कि वह अपना परिवार चाहती है और पूछती है कि क्या वह शक्तियों को जानने के बाद भी उसके साथ जीवन व्यतीत करेगा। ऋषभ कहते हैं कि निश्चित रूप से प्रथा, तुम्हें पता है क्यों क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। प्राथा रोती है और उसे गले लगा लेती है।

वह कहती हैं कि हम अपनी बेटी के बिना कैसे रहेंगे। वह कहता है कि हम उसकी तलाशी लेंगे। प्रथा कहती है कि अगर हम उसे नहीं ढूंढते हैं तो? ऋषभ कहता है कि उसे कुछ नहीं होगा। वह ऋषभ नहीं, बल्कि शक्ति है और सोचता है कि तुमने मुझे अपना रहस्य बताया, लेकिन तुम मेरे रहस्य को नहीं जानोगे। वह ऋषभ पर हमला करना और फिर अपने कपड़े पहनना याद करता है।

शक्ति उस सीक्रेट रूम में जाती है जहां उसने ऋषभ को रखा है। वह अपने चेहरे पर पानी डालता है और उसे होश में लाता है। वह नमस्ते भाई कहता है, और पूछता है कि वह इस नरक में कैसा महसूस कर रहा है। उनका कहना है कि वह यहां काफी समय से थे। ऋषभ कहते हैं शक्ति तुम जीवित हो। शक्ति अपने पैरों को जंजीर से बांधती है और कहती है कि मैं यहाँ था, लेकिन अब मैं तुम बन गया हूँ, और तुम मेरे हो गए हो, तुम यहाँ रहोगे। वह कहता है कि मुझे आपकी चीज फिर से पसंद है और इस बार मैं इसे प्राप्त करूंगा, प्रथा का नाम लेता हूं। ऋषभ कहता है कि वह मेरी पत्नी है। शक्ति कहते हैं मिस्टर पति, जिन्हें आप अपनी पत्नी कह रहे हैं, अब मेरी रगों में हैं, और कहते हैं कि हम एक ही बिस्तर पर थे। वह कहता है कि आप समझते हैं कि रात में क्या होता है और आप यहां होंगे। ऋषभ उसे पकड़ लेता है और कहता है कि मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगा। शक्ति कहती है कि मेरा प्रेमी प्रथा मुझे नहीं छोड़ेगी, क्योंकि उसे एक बच्चे की जरूरत है और मैं उसे दूंगा। ऋषभ ने उसे मारा। शक्ति ने उसे मारा और फिर उसकी पिटाई कर दी। प्रथा कमरे से बाहर आती है और सुनती है कि यह आवाज कहां से आई? वह गुप्त कमरे में आती है और दरवाजा खोलती है। 

उसने वहां ऋषभ और शक्ति को देखा। वह स्तब्ध है। शक्ति बताती है कि वह ऋषभ और उर्वशी है और महक ने अपने भाई शक्ति को यहां रखा था। ऋषभ कहता है कि वह ऋषभ है और उसे पहचानने के लिए कहता है। प्राथ ने शक्ति को थप्पड़ मारा। यह शक्ति की कल्पना के रूप में सामने आता है। प्राथा वहाँ आती है। शक्ति ऋषभ को मारती है और उसे छिपाने से पहले उसका मुंह रूमाल से ढक लेती है। प्रथा वहां आती है और शक्ति से पूछती है कि वह यहां क्या कर रहा है? शक्ति का कहना है कि जगह गंदी थी इसलिए मैंने इस जगह को साफ करने की सोची। प्रथा कहती है कि उसे यहां से अजीब आवाज आई। शक्ति का कहना है कि मैं सफाई कर रहा था। वह कहता है कि तुम जानते हो कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूँ। ऋषभ कहने की कोशिश करता है, लेकिन उसका मुंह रूमाल से बंधा हुआ है। शक्ति का कहना है कि आज रात हमारी सुहाग रात होगी। वह ऋषभ को साइन करता है और उसके साथ जाता है।

प्राथा अपने कमरे में है। शक्ति जूस में नींद की गोलियां डालकर मिलाती है। वह कमरे में आता है और प्रेथा को खड़ा देखता है। वह उसे जूस पीने के लिए कहता है। वह मना करती है, लेकिन उसके जिद पर पी जाती है।

जल्द ही उसे नींद आने लगती है और वह बिस्तर पर बैठ जाती है। शक्ति उसके पास आती है और पूछती है कि क्या वह ठीक है? वह जा रहा है। प्रथा पूछती है कि तुम कहाँ जा रहे हो? वह कहता है कि तुमसे दूर जाकर कमरा साफ करना। प्रथा कहती है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, लेकिन अपने बच्चे के लिए चिंतित हूं। शक्ति ने उसे गले लगा लिया। प्रथा रीम की बेटी के रोने की आवाज सुनती है और शक्ति से कहती है कि वह वहां जाएगी। वह कहता है कि बच्चे को रोने दो। प्रथा कहती है कि उसने अपनी मां को खो दिया है और वह वहां जाएगी। वह बच्चे को अपने हाथों में लेती है और कहती है कि मैं अब तुम्हारी माँ हूँ और तुम मेरी बेटी हो। वह चंदनिया गाती है ... शक्ति वहां आती है और प्रथा को बच्चे के साथ देखती है। प्राथा वहीं सोती है। शक्ति परेशान दिखती है। सुबह में, प्रथा सोचती है कि यह बच्चा अपनी माँ के लिए तरस रहा है, यहाँ तक कि मेरी बेटी भी मेरे लिए तरस रही होगी, और कहती है कि मैं उसे खोज लूँगा। उसे लगता है कि उसे महेक के फोन में जानकारी मिल सकती है। वह कॉल सूची की जांच करती है और सबसे अधिक डायल किए गए नंबर पर कॉल करती है। एक आदमी कॉल उठाता है और कहता है कि नंबर बदल गया है, और कहता है कि आप मुझे कई बार कॉल करते हैं और वह अनाथालय। प्रथा अनाथालय के नाम के बारे में पूछती है। वह बोलता है। प्रथा नागिन बन जाती है और वहां से चली जाती है। शक्ति नीचे आती है। चंदा प्राथा के बारे में पूछती है। शक्ति कहती है कि वह यहाँ आई है। उसकी बहनों का कहना है कि हो सकता है वह आरपीएस से मिलने गई हो। शक्ति उसे मारने की सोचती है।

प्रथा अनाथालय में आती है और अनाथालय में बच्चों को देखती है। वह एक महिला से नंबर के बारे में पूछती है। कार्यकर्ता का कहना है कि यह दूसरे कर्मचारी के फोन का है। वह कहती है कि वे इस नंबर पर कॉल करते थे, लेकिन यह किसी और को दिया गया था। प्रथा कार्यकर्ता से कहती है कि किसी ने उसके बच्चे को चुरा लिया और उसे यहां रख दिया। कार्यकर्ता बताता है कि वह नहीं बता सकती कि उसका बच्चा यहाँ है। प्रथा कहती है कि कैसे पता लगाया जाए कि मेरा बच्चा यहाँ है या नहीं। शक्ति आरपीएस के घर आती है और प्रथा और राजेश के फोटो फ्रेम को गुस्से से देखती है। वह वहां राजेश और प्रथा की कल्पना करता है और फ्रेम को तोड़ देता है। वह कहता है कि प्रथा मेरी है, जो हमारे बीच में आ जाएगा, वह राख हो जाएगा। वह शराब की बोतल निकालता है और फ्रेम पर शराब डालता है और फ्रेम को जला देता है।

प्रथा मंदिर में आती है और शेष नाग को बुलाती है। वह कहती है कि तुम्हें पता है कि मेरी बेटी और पति जीवित हैं, तो तुमने मुझे क्यों नहीं बताया। वह पूछती है कि उसे कैसे खोजा जाए। शेष नाग कहते हैं, चिंता मत करो, तुम्हारी बेटी कोई साधारण लड़की नहीं है, उसे कोई नहीं मार सकता। वह कहता है कि वह सुरक्षित रहेगी और सही समय आने पर शेष नागिन बन जाएगी। वह कहता है कि भगवान ने उसकी नियति लिखी है। प्राथा के बच्चे को कार में दिखाया गया है। ड्राइवर बताता है कि वह घर आ रहा है। कार की पिछली सीट पर दो लड़कियां हैं। कार में ड्राइवर और केयरटेकर हैं। कार रुक जाती है। प्रथा पूछती है कि क्या मैं अपनी बेटी से मिलूंगा और पूछूंगा कि उसे किसने गोद लिया है। शेष नाग का कहना है कि भाग्य उसे पकड़ लेगा और उसका पालन-पोषण करेगा। कार्यवाहक महिला ड्राइवर से कार की मरम्मत करने के लिए कहती है और तब तक वह बच्चों को शेड में ले जाएगी। बारिश होने पर वह दोनों बच्चों को शेड में ले जाती है। ड्राइवर ने केयरटेकर से कहा कि टायर बदलने के लिए उसे उसकी मदद की जरूरत है। केयरटेकर का कहना है कि इन बच्चों को बारिश से कैसे बचाया जाए। छप्पर की छत नीचे गिर जाती है। बारिश का पानी बच्चे पर गिरता है। एक बड़ा सांप आता है और बच्चे को आश्रय देता है। शेष नाग ने प्रथा को बताया कि शिशु शिववर्धनी है और शिव जी उसकी रक्षा करेंगे। वह कहता है कि तुम्हारी नानी उसकी रक्षा करेगी। प्रथा का कहना है कि सीमा की नानी ने मेरी नानी को मार डाला था। शेष नाग कहते हैं कि सच्चाई आपके सामने आ जाएगी।

दिव्या आती है और देखती है कि शक्ति फ्रेम को जला रही है। शक्ति कहती है कि मैंने अपने भाई से यह सुंदरता छीन ली है और कहती है कि वह सिर्फ मेरी है, शक्ति की। दिव्या उससे पूछती है कि क्या वह ऋषभ नहीं है। शक्ति का कहना है कि वह ऋषभ है। दिव्या उसे शक्ति कहती है और दौड़ती है। वह पुलिस को बुलाती है। शक्ति उसे दौड़ते हुए देखती है। प्रथा दिव्या को बुलाती है। दिव्या घर में दौड़ती है। शक्ति ने उसे पकड़ लिया। दिव्या मदद के लिए चिल्लाती है। राजेश घर आ गया। शक्ति दिव्या को घायल कर देती है। राजेश ने उसे देखा। शक्ति एक दया का चेहरा बनाती है और चली जाती है। राजेश ने दिव्या को गोद में उठा रखा है। मौसी वहां आती है और कहती है कि तुमने दिव्या को मार डाला है, मुझे पता था कि तुमने अपनी पत्नी को भी मार डाला था। प्राथा वहां आती है और उसे सुनती है। राजेश प्रताप चौंक गए। मौसी कहती है कि मैं चाहती थी कि तुम जीवन में आगे बढ़ो। 

राजेश प्रताप बताते हैं कि उन्होंने किसी को नहीं मारा, पत्नी को नहीं मारा और दिव्या को भी नहीं मारा। चाची पूछती है कि क्या वह उसे मारना चाहती है और खुद सीढ़ियों से गिर जाती है। प्राथ ने उसे अपनी पूंछ से पकड़ लिया। राजेश उसे आधी नागिन के रूप में देखता है। प्रथा कहती है कि उसने सब कुछ सुना और उसे मार डालेगा। वह उसे खिड़की पर गिरा देती है और वह टूट जाती है। उन्हें वहां राजेश की पत्नी का कंकाल मिलता है। इंस्पेक्टर विजय वहां आता है। चाची को होश आ जाता है और वह उसे गिरफ्तार करने के लिए कहती है। इंस्पेक्टर विजय का कहना है कि यह आरपीएस की पत्नी का कंकाल है। उन्होंने आरपीएस को गिरफ्तार कर लिया। विजय दिव्या की तस्वीर लेता है और वे उसे अस्पताल ले जाते हैं। मौसी, प्रथा से कहती है कि वह उससे बाद में मिलेगी।

प्रथा घर आती है और बताती है कि दिव्या पर राजेश ने हमला किया था। शक्ति सुनती है और खुश हो जाती है। चंदा कहती है दिव्या ठीक हो जाएगी, टेंशन मत लो। वह कहती है कि हमें खाना होगा। आंटी घर आती हैं और प्रथा को बुलाती हैं। वह प्रथा को धन्यवाद देती है और कहती है कि मुझे पता है कि तुमने राजेश को रोक दिया होगा। वह कहती है कि अगर तुम नहीं आए तो राजेश हमें मार डालता। वह कहती है कि दिव्या कोमा में चली गई थी, मुझे उस पर शक था। वह कहती है कि मैं आज रात होटल में रुकूंगी। प्रथा कहती है कि तुम यहाँ रहोगी, और कहती है कि मैंने तुम्हारे लिए राजेश के साथ नकली शादी की, और उसे अपनी माँ के रूप में मानने और यहाँ रहने के लिए कहा। चाची वहाँ रहने के लिए सहमत हो जाती है और उससे कहती है कि अगर उसे किसी चीज़ की ज़रूरत है तो बताओ। चंदा अपनी बेटी को सुहासिनी को गेस्ट रूम में ले जाने के लिए कहती है। प्रथा सोचती है कि क्या हो रहा है, आरपीएस भी खराब है, मेरी बेटी कहां है।

शक्ति कमरे में आती है और पूछती है कि क्या हुआ? वह उसे यह पानी पीने के लिए कहता है और कहता है कि तुम्हें अच्छी नींद आएगी। प्रथा कहती है कि हमारी बेटी कहां है और कहती है कि हर जगह यह विश्वासघात है। ड्राइवर और केयरटेकर बच्चों को अंदर लाते हैं, और बताते हैं कि सांप ने बच्चे को आश्रय दिया और उन्हें बचा लिया। केयरटेकर का कहना है कि पता नहीं किसका भाग्य उनके बीच अच्छा है। शक्ति कहती है कि हम उसकी तलाशी लेंगे और उसे दूध पीने के लिए कहेंगे। प्रथा कहती है कि कहां से शुरू करें। शक्ति कहती है कि मैं तुमसे और हमारी बेटी से प्यार करता हूं, और कहता है कि वह उसके साथ कुछ समय बिताना चाहता है। वह कहता है कि तुम मेरे इकलौते परिवार हो और तुम मुझसे अलग रहो। वह कहता है कि मैंने कल रात कई सपने देखे हैं, लेकिन वह सब टूट गया। वह कहता है कि मैं भी अपने बच्चे से प्यार करता हूं और कहता है कि तुम मुझसे दूर हो जाओ। वह कहता है कि यह तुम्हारी इच्छा है कि तुम मुझसे दूरी बनाना चाहते हो। प्राथ उसका हाथ पकड़कर उसे गले से लगा लेती है।  शक्ति उसके साथ बिस्तर पर होने की कल्पना करती है। प्राथा फोन की घंटी सुनती है और कहती है कि यह मौसी का मोबाइल है। शक्ति कहती है कि इसे सुबह दे दो। प्रथा कहती है कि यह महत्वपूर्ण कॉल हो सकता है, वह आघात में है, मैं उसे दे दूँगा। शक्ति परेशान हो जाती है। 

वह आंटी के कमरे में आती है और अपना मोबाइल देती है। आंटी कहती हैं कि मैंने अपना नंबर बदल लिया है, इसलिए कोई मुझे इस नंबर पर कॉल नहीं करता। वह कॉल उठाती है और कहती है कि 28929 मेरा पुराना नंबर था। प्रथा सुनती है और याद करती है कि यह वही संख्या थी। वह पूछती है कि क्या वह महेक को जानती है। वह पूछती है कि क्या आप अनाथालय में काम करते थे। मौसी का कहना है कि वह अनाथालय में दान करती थीं और वहां लाए गए बच्चों के बारे में जानती हैं। प्रथा पूछती है कि क्या कोई महिला इस नंबर पर कॉल करती थी। मौसी कहती है हां, महिला फोन करती थी और बताती है कि वह जानती है कि वह बच्चा कहां है। प्राथा भावुक हो जाती है और आंटी से अपने बच्चे के बारे में बताने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं आज भी उस रात को नहीं भूली, मैं बेहद दर्द में थी।

एक फ्लैशबैक दिखाया गया है, डॉक्टर प्रथा के बच्चे को अपने हाथ में पकड़े हुए है। चांदनी बच्चे पर पड़ती है और उसके माथे पर दिव्य निशान आता है। डॉक्टर बाहर आता है और उर्वशी से कहता है कि उसने अपने बच्चे को मारने के लिए दवा दी थी, लेकिन बच्चा जीवित है। उर्वशी बच्चे से कहती है कि वह उसे जहर देकर मार देगी। वह दूध की बोतल में जहर मिलाकर बच्चे को दूध पिलाने की कोशिश करती है। मंदिर दिखाया गया है। बच्चा दूध नहीं पीता और उर्वशी के हाथ से बोतल गिर जाती है। कुछ चींटियाँ दूध की बोतल के पास आकर मर जाती हैं। बच्चा हंसता है। उर्वशी कहती है कि मैं तुम्हें आज नहीं छोड़ूंगा और खिड़की पर आ जाता है.. महक वहां आता है और खिड़की बंद कर देता है। वह बच्चे को ले जाती है। उर्वशी महक से बच्चे को मारने के लिए कहती है। महेक का कहना है कि वह बहुत प्यारी है, वह प्रथा की तरह है और कहती है कि मैं उसका चेहरा देखकर उससे ज्यादा नफरत करता हूं। वह कहती है कि मैं उसे यहीं मारना चाहता हूं। उर्वशी कहती है कि उसे मार डालो। महेक का कहना है कि वह शेष नागिन की बेटी है और उसके पास विशेष शक्तियां हो सकती हैं। वह कहती है कि मैं उसे अपनी कैद में रखूंगी। उर्वशी कहती है कि हम उसे मार देंगे। महक कहते हैं कि अगर हमें बाद में उसकी जरूरत है तो? बड़े होने पर वह हमारे काम आ सकती है। उर्वशी पूछती है कि क्या आप उसे अपने साथ रखेंगे। महेक का कहना है कि मैं उसे अपने साथ रखने के लिए पागल नहीं हूं, और कहती है कि वह उसे अनाथालय में छोड़ देगी।

महक आंटी को फोन करता है और बताता है कि उसका एक बच्चा है जिसकी मां जेल में है। चाची ने उसे बच्चा देने के लिए कहा, और कहा कि वह बच्चे को अनाथालय में देगी। वह सोचती है कि कोई और बच्चा अनाथालय में आने वाला है। मौसी का कहना है कि वहां एक लड़का अस्पताल आया था, जिसकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है। नर्स उस लड़के से कहती है कि वे दोनों को बचाने की कोशिश करेंगे। आंटी का फोन आता है और वे अस्पताल से बाहर चली जाती हैं। महक बुर्का पहनकर वहां आती है और बच्चे को मौसी को सौंप देती है। चाची बच्चे को ले जाती है। महक वहां से चला जाता है। आंटी वापस अस्पताल आती हैं और डॉक्टर उन्हें बताते हैं कि वे बच्चे और मां को नहीं बचा सके। वह आदमी उसकी बात सुनकर रोता है। मौसी का कहना है कि वह रात काली और अजीब थी। वह दरवाजे के पास आती है और मरे हुए बच्चे को देखती है। मरा हुआ बच्चा रोने लगता है। डॉक्टर कहते हैं कि यह चमत्कार है। आंटी का कहना है कि इस बच्चे ने उन्हें जगाया है। लड़का बच्चे को गोद लेने का फैसला करता है और उसे इस बच्चे के साथ रखता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ