Ticker

6/recent/ticker-posts

Bhagya Lakshmi 27th August 2022 Written Episode Update | भाग्य लक्ष्मी 27 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कौन वापस लौटा?

Bhagya Lakshmi 27th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 27th August 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 27th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

लक्ष्मी सोचती है कि ऋषि आया है और महिला कैदी से कहता है कि उसका आशीर्वाद सच हो गया और उसे धन्यवाद। वह लॉक अप से बाहर आती है। महिला कांस्टेबल उसे बैठक कक्ष में ले जाती है। मलिष्का आती है और उसकी आँखों पर हाथ रखती है, और मुस्कुराती है। लक्ष्मी कहते हैं ऋषि। मलिष्का कहती हैं नहीं, ऋषि नहीं, बल्कि श्रीमती मलिष्का ऋषि ओबेरॉय। लक्ष्मी उसे देखती है। मलिष्का उससे पूछती है कि क्या वह सपना देख रही थी कि ऋषि आए और उसे बचाते हुए उसे सच बताने के लिए कहा। उनका कहना है कि सपना सिर्फ सपना होता है, व्यावहारिक नहीं। वह कहती है कि तुम उसे सपने में ही देख सकते हो और तुम जेल में सड़ जाओगे। वह कहती है कि मैं तुम्हारी जगह ले लूंगा, और सुधार कहता है, मैं अपना स्थान तुमसे वापस छीन लूंगा। वह कहती है कि मैं ऋषि से शादी करूंगी और मिसेज मलिष्का ऋषि ओबेरॉय बनूंगी। ऋषि एयरपोर्ट से बाहर आते हैं और कैब में बैठ जाते हैं। वह ड्राइवर से उसे पीएस ले जाने के लिए कहता है।

किरण आयुष का फोन बजता हुआ देखती है और अपने कमरे में आती है। वह सोचती है कि यह ऋषि का फोन है और वह फोन उठाती है। ऋषि कहते हैं, आयुष, अगर मैं यहाँ होता, तो मैं लक्ष्मी को जेल नहीं जाने देता, और कहता है कि वह उसे छुड़ाने के लिए वहाँ जा रहा है। वह उसे लक्ष्मी की गिरफ्तारी के बारे में बताने के लिए धन्यवाद देता है। किरण को लगता है कि आयुष ने ऋषि को सब कुछ बता दिया। ऋषि पूछते हैं कि तुम कुछ क्यों नहीं कह रहे हो। किरण का कहना है कि वह कॉल पर है। ऋषि पूछते हैं कि आयुष कहाँ है? वह कहती है कि वह वाशरूम में है, और उसे घर आने के लिए कहता है। वह पूछता है कि क्या लक्ष्मी घर आई थी। वह हाँ कहती है और उसे घर आने के लिए कहती है। आयुष वॉशरूम से बाहर आता है और पूछता है कि क्या यह मेरा कमरा है। किरण का कहना है कि ऋषि मुंबई आए थे। आयुष कहते हैं कि यह अच्छा है, अब वह लक्ष्मी को मुक्त कर देंगे। किरण नीलम को आईने में आते देखती है और कहती है कि तुम नीलम का अपमान कर रहे हो, ऋषि को लक्ष्मी के बारे में बताकर।

नीलम अंदर आती है और आयुष को उसके खिलाफ जाने के लिए डांटती है। वह उसका अपमान करती है और उसे बाहर आने और जाने के लिए कहती है। आयुष किरण से पूछता है कि वह चुपके से क्यों हंस रही थी और नानी की बातों के बारे में बताती है। वह कहता है कि आपने ऐसा कहा, जैसे आपने नीलम ममी को खड़ा देखा। किरण कहती है कि अगर मैंने नहीं बताया होता तो नीलम को भी पता चल जाता। वह कहती है कि आप हर बार मलिष्का और मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। आयुष कहते हैं कि अब मैं समझ गया कि आपकी बेटी ऐसी क्यों है, और उसे अपना मुंह न खोलने के लिए कहती है। वह कहता है कि मैं तुम्हारी और मलिष्का की तरह नहीं हूं, फर्क है। किरण कहती है कि मैं तुम्हारे दुर्व्यवहार को क्षमा कर रहा हूं, और कहता है कि यह बात तुम्हें खो रही है, और कहती है कि भगवान तुम्हारा भला करे। ज्ााती है। आयुष भगवान से पूछता है कि मलिष्का और उसकी मां लक्ष्मी को कब तक परेशान करेंगे।

मलिष्का लक्ष्मी से कहती है कि उसने उसे बहुत परेशान किया है और उसे जवाब के रूप में सोचने के लिए कहती है। वह कहती है कि मेरे प्यार को वापस पाने के लिए यह मेरे लिए युद्ध था और कहता है कि मैं जीत गया हूं और मुझे मेरा ऋषि वापस मिल गया है। वह कहती है कि मैंने आपको कई मौके दिए, ताकि आप बलविंदर के साथ जा सकें और अपना जीवन बिता सकें, अपने क्लास के लड़के के साथ, लेकिन आप ऋषि को चाहते थे। वह कहती है कि अब कोई तुम्हारा हाथ नहीं पकड़ेगा और वह तुम्हारे भाग्य में नहीं, मेरे भाग्य में है। वह कहती हैं कि किसी के पास अपराधी और हत्यारे का हाथ नहीं है। वह कहती हैं कि दो लोगों की हालत नाजुक है और उनकी कभी भी मौत हो सकती है। लक्ष्मी कहती है नहीं। मलिष्का ने उसे पूजा करने के लिए कहा नहीं तो वह उनके साथ मर जाएगी, क्योंकि उसे फांसी पर लटका दिया जाएगा। 

लक्ष्मी कहती है कि मैंने कुछ नहीं किया। मलिष्का कहती है ठीक है तुमने कुछ नहीं किया, लेकिन तुम अपने आप को कैसे बचाओगे। वह कहती है कि आपको बचाने के लिए कोई नहीं आएगा, क्योंकि नीलम चाची ने आदेश दिया था कि कोई भी आपको नहीं बचाएगा। वह कहती है कि ऋषि भी नहीं, वह बैंगलोर में है। लक्ष्मी चौंक जाती है और पूछती है कि किसी ने ऋषि को नहीं बताया। मलिष्का नहीं कहती है, और कहती है कि कोई आपकी मदद क्यों करेगा, आप कुछ भी नहीं हैं, आपने ओबेरॉय के सम्मान को बर्बाद कर दिया है, कहते हैं कि आप जेल में सड़ जाएंगे और दंडित होंगे।

लक्ष्मी कहती है कि ऋषि आएंगे, वह उस पर भरोसा करती है और कहती है कि वह उससे प्यार करता है। मलिष्का पूछती है कि क्या वह फिर से सपना देख रही है और पूछती है कि क्या उसने सपने में भी बताया था कि वह तुमसे प्यार करता है। लक्ष्मी कहती है कि मैंने उसकी आँखों में देखा है। मलिष्का का कहना है कि आपके पास आंखें पढ़ने की कला है। वह उसे अपनी आँखें पढ़ने के लिए कहती है और कहती है कि ऋषि के लिए प्यार है। लक्ष्मी कहती हैं कि मैं तुम्हारा अहंकार, हठ, बदला और क्रोध देख सकता हूं, लेकिन मैं ऋषि के लिए आपका प्यार नहीं देख सका। मलिष्का ने उसे थप्पड़ मारने पर हाथ उठाया। लक्ष्मी उसे रोकती है और पूछती है कि वह क्यों सपना देख रही है, और कहती है कि तुमने उससे प्यार किया था, तो वह तुमसे कभी दूर नहीं गया। 

मलिष्का का कहना है कि मैं खुद को बेवकूफ नहीं बना रहा हूं, लेकिन आप इस कहानियों से खुद को बेवकूफ बना रहे हैं, और कहते हैं कि ऋषि को आपके साथ शादी तोड़ने का मौका मिला। उनका कहना है कि वह तलाक लेने के लिए 2 महीने तक इंतजार नहीं करेंगी और कानून जल्द से जल्द तलाक ले लेगा। लक्ष्मी कहती हैं कि तलाक होना ही था तो बहुत पहले हो गया होता। वह कहती है कि उसे ऋषि और उसके रिश्ते, उनकी शादी, दौर, प्यार और ऋषि पर भरोसा है कि वह आएगा और मुझे यहां से बचाएगा, आपके सामने वह साबित करेगा कि वह मुझसे प्यार करता है। मलिष्का कहती हैं बड़े फिल्मी डायलॉग, आपने यहां सीखा। वह कहती है मैं देखूंगी। किसी जीत। वह सोचती है कि लक्ष्मी आश्वस्त है, और चिंता करती है कि क्या ऋषि आएंगे। लक्ष्मी कहती है कि ऋषि आएंगे।

दादी नीलम से पूछती हैं कि उसने उन्हें क्यों बुलाया। नीलम का कहना है कि इसका कारण आयुष है। करिश्मा आयुष से पूछती है कि तुमने क्या किया? नीलम कहती है कि तुम्हारा बेटा मेरी पीठ पीछे साहस दिखाने के लिए बहुत साहसी है और उससे कहता है कि उसने क्या किया है। आयुष कहते हैं कि मैंने ऋषि भाई को फोन पर सब कुछ बता दिया। करिश्मा पूछती है कि आखिर क्या बात है। नीलम करिश्मा से पूछती है कि क्या उसकी बातें उसके लिए मायने रखती हैं। वह कहती है कि तुम मेरे खिलाफ गए हो। आयुष कहते हैं कि मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं और भगवान की कसम खाता हूं, मेरा इरादा आपके खिलाफ जाने का नहीं था, लेकिन भाभी के लिए और कहता है कि वह वहां अकेली है। करिश्मा कहती हैं कि जब भाभी उन्हें अपनी बहू नहीं मानती हैं, तो वह आपकी भाभी कैसे हैं। अहाना कहती है माँ। करिश्मा कहती हैं कि घर में परेशानी उनकी वजह से है। 

नीलम कहती हैं कि जब से वह लड़की अपने अशुभ पैर लेकर आई है, तब से हमारे सुख-शांति पर ग्रहण लग गया है। करिश्मा कहती हैं कि आखिरकार जब वह ग्रहण हमसे दूर जा रहा था, तो उन्होंने… वह कहती है कि वह उसे थप्पड़ मारेगी। दादी पूछती है कि क्या वह अपने छोटे बेटे को थप्पड़ मारेगी। आयुष कहते हैं कि आप मुझे कितनी बार थप्पड़ मार सकते हैं, और कहते हैं कि मैं तब भी कहूंगा, कि लक्ष्मी के साथ गलत हो रहा है। वह उसे अपने दिल से जहर निकालने के लिए कहता है और देखता है कि वह कितनी अच्छी है? करिश्मा कहती है कि मैं तुम्हारी माँ हूँ और तुम उस अशुभ लड़की के लिए मुझसे बहस कर रहे हो। अहाना कहती है कि वह हमारे लिए अशुभ नहीं बल्कि आशीर्वाद है, और कहती है कि वह ऋषि भाई की पत्नी है।

सोनिया आयुष और अहाना से पूछती हैं कि उनकी क्लास कहां है। वह कहती हैं कि उनका पक्ष मत लो, यह हमारे लिए अपमानजनक है। अहाना पूछती है कि क्या हुआ जब लक्ष्मी मेरी बात सुन रही थी, तब आपको अपमानित महसूस नहीं हुआ जब सभी ने लक्ष्मी का अपमान किया। आयुष उसे एक कदम बताने के लिए कहता है, जो लक्ष्मी ने घर के खिलाफ उठाया और वे अपमानित महसूस करते हैं। वह कहती है कि हम लक्ष्मी के साथ ऐसा होने देने के लिए गलत हैं। सोनिया कहती है कि तुम लोग पछताओगे। अहाना का कहना है कि आपको पछतावा होगा।

नीलम काफी चिल्लाती है और कहती है कि तुम हमारे बच्चे हो, तुम एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे और आज। वह आयुष, अहाना और सोनिया के चेहरों पर थपथपाती है और कहती है कि घर में बुरा हो रहा है। मलिष्का वहां आती है और बताती है कि मीडिया और लोग कह रहे हैं कि ओबेरॉय हत्यारे हैं, और कह रहे हैं कि न जाने कितने लोगों को उन्होंने पहले मारा है। वह कहती है कि उन्होंने बताया कि ओबेरॉय किसी की जान की परवाह नहीं करते हैं और कहते हैं कि एक बड़ा हंगामा और मुद्दा बनाया जाता है। करिश्मा ने आयुष से पूछा कि क्या उसने सुना, और पूछती है कि आप लक्ष्मी से क्या कहेंगे? आयुष पूछता है कि वह यह ब्रेकिंग न्यूज कहां से लाई, हमने नहीं देखा और पूछा कि क्या वह इस खबर का आविष्कार कर रही है। मलिष्का ओवरएक्टिंग कहती है और कहती है कि यह काफी है, तुम मुझे कुछ भी कहो और मैं सुनता हूं, अब और नहीं। वह कहती है कि मुझसे बात मत करो, मैं लानत नहीं देता। वह मुझसे जो कुछ भी कहती है, उससे मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंचती है। वह कहती है कि वह उससे कोई दुर्व्यवहार नहीं छोड़ेगी। करिश्मा कहती है कि अगर वह उस अशुभ लड़की का पक्ष लेता है तो कोई भी उसे माफ नहीं करेगा। आयुष का कहना है कि वह अशुभ नहीं है। नीलम चिल्लाती है कि वह अशुभ है, और हमारे परिवार के साथ जो कुछ भी हुआ उसका दुर्भाग्य है।

ऋषि घर आता है और लक्ष्मी को बुलाता है। वह पूछता है कि वह कहाँ है? हर कोई यहाँ है, लेकिन वह यहाँ नहीं है। वह कहता है कि वह अपने पसंदीदा स्थान, रसोई में हो सकता है और कहता है कि वह उससे मिलेंगे। आयुष कहता है नहीं, मैंने तुमसे कहा था कि वह अभी भी जेल में है। ऋषि का कहना है कि वह आई थी। आयुष का कहना है कि वह अभी भी जेल में है। ऋषि कहते हैं कि यह मजाकिया नहीं है, अगर उसने आश्चर्य की योजना बनाई है और आप सभी को मुझे नहीं बताने के लिए कहा है, तो ठीक है। मैं कमरे और छत में देखूंगा और उससे मिलूंगा। देविका का कहना है कि आयुष सही है, लक्ष्मी जेल में है और वह सही नहीं है। वीरेंद्र हां कहते हैं। अहाना पूछती है कि उसे ऐसा क्यों लगा कि वह वापस आ गई है। दादी पूछती हैं कि आपको किसने बताया। ऋषि किरण को देखता है।

बलविंदर पैसे को देखता है और उसे गले लगाता है, कहता है कि दूसरी लक्ष्मी ठीक है। रानो बलविंदर को बुलाती है। बलविंदर का कहना है कि वह लंबी दौड़ का घोड़ा है। रानो का कहना है कि आप एक उल्लू हैं और उसे लक्ष्मी को मुक्त करने के लिए उसके साथ पीएस आने के लिए कहते हैं। बलविंदर सोचता है कि क्या हो रहा है? रानो का कहना है कि आपको मेरे साथ आना होगा और उसे मुक्त करना होगा। बलविंदर पूछता है कि क्या वह मेरी पत्नी है, और आने से इंकार कर देता है। रानो कहता है कि मैं तुम्हारे पिता को भी ले जाऊंगा। बलविंदर कहते हैं कि मैंने उनकी मृत्यु के बाद से उन्हें नहीं देखा। रानो कहते हैं कि मैं लक्ष्मी को बचाऊंगा, लेकिन तुम जेल जाओगे।

ऋषि किरण से पूछते हैं कि उसने उससे झूठ क्यों बोला, कि लक्ष्मी घर पर है। वह कहता है कि तुमने मुझे सच कहा होगा। मलिष्का ऋषि से शिष्टाचार से बात करने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि मुझे आपसे सीखने की जरूरत नहीं है। वह किरण से पूछता है कि उसने झूठ क्यों बोला? किरण कहती है लाचारी की वजह से नीलम ने कहा था कि लक्ष्मी को कोई नहीं बचायेगा और अगर तुम वहां गए होते तो नीलम परेशान हो जाती, मैंने तुम्हें बचाने के लिए झूठ बोला था। ऋषि नीलम से पूछता है। नीलम कहती है हाँ, मैंने कहा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ