Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 23 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: किस पर हँसे आलिया और रिया?

Kumkum Bhagya 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 23rd August 2022 Written Episode Update

 
Kumkum Bhagya 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर प्राची से पूछता है कि उसने उसे अपने बच्चे के बारे में क्यों नहीं बताया। वह मेरे बच्चे से पूछती है? रणबीर कहते हैं मेरा मतलब है हमारा बच्चा। वह कहता है कि जब मैं अस्पताल आया तो तुमने मुझे बताया क्यों नहीं। वह कहता है कि मुझे लगा कि तुमने मुझे नहीं बताया, यह सोचकर कि मैं तुम पर आरोप लगाऊंगा। वह कहता है कि उसने उसका इंतजार किया और उसे कहने के लिए समय दे रहा था, और उसकी गर्भावस्था के बारे में खुश था। वह कहता है कि मैंने वह किराए का अपार्टमेंट हमारे लिए खरीदा था और सोचा कि हम वहां अपना पालन-पोषण शुरू करें। वह कहता है कि मैं तुम्हारे लिए सब कुछ करना चाहता था और सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार था जैसा मैं तुम्हें चाहता था। 

वह कहता है कि मैं पिता बनकर खुश नहीं था, लेकिन खुश था क्योंकि तुम मुझे पिता बना रहे हो। वह कहता है कि बाउ जी को बनाने में मुझे खुशी हुई क्योंकि आप उस दुनिया में वह खुशी लाने वाले थे, और मैं आपको सारी खुशियां देना चाहता था। वह कहता है अब मैं ... प्राची पूछती है कि क्या तुम मुझ पर भरोसा करते हो या नहीं? रणबीर कहते हैं कि नहीं, और कहते हैं कि यह इतना आसान नहीं है। वह कहता है कि उसे बुरा लग रहा है और पूछता है कि क्या उसने सोचा कि मैं क्या कर रहा हूं। वह कहता है कि मुझे पता है कि जिस दिन मैंने तुम पर आरोप लगाया था, उस दिन तुम बिखर गए थे। उनका कहना है कि मैंने किसी को अपने पास नहीं आने दिया। प्राची कहती है कि सिड ने जो कुछ भी कहा, आप उस पर भरोसा करते हैं? 

रणबीर कहते हैं कि मुझे उन पर भरोसा नहीं है, लेकिन मेरे पास उन पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है। वह कहता है कि मुझे नहीं पता, अगर मैं सबूतों या आप पर भरोसा करूंगा, अगर मैं अपने दिमाग या दिल को दिल से लगाऊंगा। प्राची अविश्वास में दिखती है। रणबीर का कहना है कि सिड ने सबूतों की पुष्टि की। प्राची कहती है कि आप सिड और मेरा नाम एक साथ नहीं ले सकते। रणबीर कहते हैं कि आपने मुझे पहले बच्चे के बारे में क्यों नहीं बताया और कहते हैं कि मुझे बच्चे के बारे में पता चलेगा या नहीं। 

प्राची कहती है तो आप सिड पर विश्वास कर रहे हैं। रणबीर कहते हैं कि सब कुछ झूठ था जो तुमने मुझसे छुपाया, वरना मान लो कि तुम झूठे हो। प्राची कहती है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है और उसे यह कहने के लिए कहता है कि मैं जवाब नहीं दूंगा। वह कहता है कि मुझे जवाब चाहिए। प्राची उसे जवाब देने के लिए कहती है कि उसे उस पर भरोसा है या नहीं। रणबीर कहते हैं कि अगर मैं नहीं करता। प्राची कहती है तो मैं सोचूंगा कि तुमने मेरे साथ वही किया है जो तुमने मेरे साथ पहले किया है। वह कहता है कि मैं पहले जैसा नहीं हूं, लेकिन तुम अब भी वही हो। प्राची कहती है कि छोड़ दो, अब हमारे बीच खत्म हो गया, न प्यार, न रिश्ता। वह वहाँ से चली जाती है। वह उसे रोकने की कोशिश करता है, लेकिन व्यर्थ। जाती है। वह तकिए फाड़ देता है। वह फर्श पर बैठ जाता है। प्राची रणबीर की बातों के बारे में सोच रही है और रो रही है।

प्राची अपने कमरे में आती है। शाहना पूछती है कि क्या हुआ? प्राची उसे गले लगाती है और रोती है। प्राची कहती है कि रणबीर ने कहा कि उसने पूछा कि मैंने सिड को बच्चे के बारे में खबर क्यों दी। शाहाना का कहना है कि आपको उससे पूछना चाहिए था कि क्या वह आप पर भरोसा करता है। प्राची कहती है कि उसने कहा कि वह मुझ पर भरोसा करना चाहता है। वह कहता है कि या तो आप भरोसा करें या न करें। वह कहती है कि उसे मुझ पर भरोसा नहीं है। शाहाना का कहना है कि वह सिड पर भरोसा कर रहे हैं। प्राची कहती है कि उसे मेरे अलावा सिड, रिया, आलिया पर भरोसा है। 

वह मुझ पर विश्वास नहीं करता और कहता है कि मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं, और कहता है कि मेरे साथ पहले भी ऐसा हो चुका है। वह कहती है कि मैं हमेशा उसकी बातों में आती हूं, और कहती है कि मुझे लगा कि सब ठीक हो जाएगा। वह कहती है कि मैंने उसे मौका दिया, उसने रिया से शादी की, और फिर मैंने उसे भी मौका दिया। उसने मुझ पर भरोसा नहीं किया, मैं उसके द्वारा फिर से मूर्ख बन जाता हूं क्योंकि मैं उससे प्यार करता हूं। वह कहती है कि मैं अपने सच्चे प्यार के कारण पीड़ित हूं, रणबीर ने मुझे कभी सच्चा प्यार नहीं किया, और मुझे अपने सच्चे प्यार की सजा मिल रही है। शाहाना कहते हैं कि तुमने कोई पाप नहीं किया, मैं उससे सवाल करूंगा, वह आपसे कैसे सवाल कर सकता है। प्राची उसे रोकने की कोशिश करती है। शाहाना का कहना है कि आज मैं उससे सवाल करूंगा। जाती है।

रणबीर प्राची की बातों के बारे में सोचता है। सिड विपरीत दिशा से आ रहा है और रणबीर को उसकी बात सुनने के लिए कहता है। रणबीर कहते हैं कि मत करो और उसे मारने वाला है, लेकिन रुक जाता है। सिड गुस्सा हो जाता है और आलिया और रिया के कमरे में चला जाता है। आलिया पूछती है कि तुम्हारी यहाँ आने की हिम्मत कैसे हुई। सिड ने उस पर उसे मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया। रिया आलिया से पूछती है, क्या तुमने ऐसा किया? वह पूछती है कि क्या जरूरत थी? आलिया कहती है कि मेरी जिंदगी दांव पर नहीं थी और कहती है कि मुझसे सवाल मत करो। वह कहती है कि उसने कहा कि हम क्या चाहते थे। सिड कहता है कि आप जानते थे कि मैं अपनी बहन को बचाने के लिए झूठ बोलूंगा, और पूछता है कि मैंने रिया से शादी की थी, और वह मेरे जीवन की सबसे बुरी गलती है। वह पूछता है कि तुम मेरे जीवन में क्यों आते हो और कहते हैं कि किसके कारण मैंने अपने भाई का जीवन बर्बाद किया है। आलिया ने उसे नीचे धकेल दिया। सिड का कहना है कि आपको पैदा नहीं होना चाहिए था और अगर आप पैदा होना चाहते थे तो आप एक महिला के रूप में पैदा नहीं हुए होते। 

वह कहता है कि तुम एक महिला नहीं बल्कि एक चुड़ैल हो। आलिया कहती है कि नहीं सिड। सिड कहता है कि मुझे पता है कि तुम रिया जैसी सस्ती महिला हो। रिया अपना हाथ उसके मुंह पर रखती है और उसे दीवार पर अपना सिर पीटने के लिए कहती है या अपनी निराशा कहीं और निकालती है। वह कहती है कि हम पर फैसला करने से पहले अपनी बहन के बारे में सोचो और सोचो कि तुम्हारे पिताजी एक सस्ते इंसान थे। वह कहती है कि अगर उसका अफेयर नहीं होता, तो आपकी सौतेली बहन नहीं होती तो हम आपको ब्लैकमेल नहीं करते। वह उसे अपनी सौतेली बहन की चिंता करने के लिए कहती है, नहीं तो वह उसके शव के लिए रोएगा। वह उसे धक्का देती है। सिड रोता है।

शाहाना सोचती है कि रणबीर कहाँ है और उससे सवाल करने की सोचती है। वह उसके कमरे में आती है और पूछती है कि क्या वह वॉशरूम में है। वह पूछती है कि क्या आपका प्यार यही था, कि जब भी प्राची को जरूरत हो आप उसे अकेला छोड़ दें। वह उसे भी डांटने के लिए कहती है। वह उसे वहां नहीं मिली।

सिड की लाचारी देखकर आलिया और रिया खुश हो जाती हैं। रिया पूछती है कि अगर आपका रोना खत्म हो गया है तो क्या हम बात करेंगे। सिड का कहना है कि वह उससे घृणा महसूस करता है। आलिया उससे कहती है कि वह उनकी तरफ न देखे। रिया का कहना है कि यह उनके मेलोड्रामा के लिए काफी है। सिड का कहना है कि आप दोनों सस्ते हैं, और कहते हैं कि आप जहां रहते हैं वहां जड़ें काटते हैं। वह कहते हैं कि जानवर वफादार होते हैं, लेकिन तुम लोग किसी को नहीं छोड़ते। रिया अपनी चोटों पर चोट करती है और पूछती है कि मेरी क्या गलती है, कि मैं रणबीर से प्यार करता हूं और तुम मुझसे प्यार करते हो। 

वह कहती है कि मैंने रणबीर को पाने के लिए बहुत कुछ किया और कहती है कि तुम एक हारे हुए हो, यह नहीं जानना कि मैं तुमसे प्यार नहीं करता। वह हंसती है। आलिया कहती है कि रिया ने अच्छा खेला। सिड कहता है मैं तुमसे नफरत करता हूँ। रिया कहती है कि यह मत कहो, और ऐसा व्यवहार करती है जैसे उसे दिल का दौरा पड़ रहा हो। वह सिड को गले लगाती है, रोती है और जोर से हंसती है। आलिया कहती है क्या हारे हुए हैं? रिया कहती है कि तुम इतने हारे हुए हो, कि तुम नफरत भी नहीं कर सकते, और छोटे बच्चों की तरह रो रहे हो। वह कहती है कि एक काम सिड ने सही किया, परिवार के सामने झूठ को सच बना दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ