Ticker

6/recent/ticker-posts

कभी कभी इत्तेफाक से 19 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: गुनगुन किसके साथ जाएगी?

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 19th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 19th August 2022 Written Episode Update

 

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 19th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

गुनगुन कहती है कि अब बहुत देर हो चुकी है, मौत मेरे सामने है, मुझे नहीं पता कि मैं बचूंगा या नहीं, अगर तुम मेरे लिए कुछ करना चाहते हो, तो बस मुझे अकेला छोड़ दो, मुझे शांति से इलाज कराने दो और शांति से मरो। अनु रोती है। सुबह अरमान की मुलाकात गुंगुन से कैफे में होती है। वह देर से आने के लिए सॉरी कहता है। वह कहती है ठीक है। वह उसे यह बताने के लिए कहता है कि समस्या क्या है, वह उसके लिए क्या हल कर सकता है। वह कहता है कि मैं अच्छी तरह से परामर्श करता हूं लेकिन मुफ्त में नहीं, आपको मुझे कॉफी लानी है, मैंने आपके लिए खरीदारी की। वह अपने आराम के लिए प्यारा स्वेटर और जूते, गर्दन तकिया दिखाती है। वह पूछती है क्यों।

उनका कहना है कि आप इसे अमेरिका में इस्तेमाल कर सकते हैं, मैं आपको अमेरिका ले जा रहा हूं, यह मेरी जिम्मेदारी है। वह कहती है कि अनु को मेरे लिए यह सब पहले ही मिल गया है। वह कहता है कि आपको मुझे पहले बताना चाहिए था, ठीक है, आप इसे बाद में इस्तेमाल कर सकते हैं, क्या अनु ने यह आपके लिए खरीदा है, इसका मतलब है कि उसने आपको अमेरिका जाने की इजाजत दी, यह चमत्कार कैसे हुआ। वह कहती है कि हमने कल रात बात की और उसने मुझे अनुमति दी और माफी मांगी। वह हँसता है। वह पूछती है कि क्या हुआ। वह कहता है कि उसने तुम्हें जीने की इजाज़त दी, क्या परिवार ने भी तुम्हें जीने की इजाज़त दी। वह कहती है कि वे बुरे नहीं हैं, उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। वह कहता है कि आप उनसे अपनी जान की भीख मांग रहे हैं, मुझे यह कहने का कोई अधिकार नहीं है, लेकिन मुझे सच कहना है, आप वहां एक कैदी के रूप में रहें। 

वह कहती है नहीं, यह संयुक्त परिवारों में होता है। वह कहते हैं, हां, मैं शादीशुदा नहीं हूं, लेकिन समझौता और त्याग के बीच का अंतर जानने के लिए मेरे पास सामान्य ज्ञान है। वह कहती है चिंता मत करो, मेरा परिवार मान जाएगा। वह कहता है कि हमारे पास समय नहीं है, आप जान गंवा देंगे अगर आप उन्हें मनाने जाएंगे, तो मैं उनसे बात करूंगा। वह कहती है कि नहीं, अगर वे आपको कुछ भी बताएंगे तो मुझे यह पसंद नहीं आएगा। वह कहता है मुझे परवाह नहीं है, मैं शाम को घर आऊंगा और उनसे बात करूंगा, ये चीजें ले लो, अपने पति के प्यार को दिखाने के लिए इसे फिर से मत खरीदो। वह छोड़ देता है।

घर में हर कोई गुनगुन के इलाज की चर्चा करता है। अनु का कहना है कि अरमान उसके साथ रहेगा। खुशी का कहना है कि चारू इसके लिए कभी राजी नहीं होंगी। गोलू का कहना है कि अनु भी नहीं मानेगा। अनु का कहना है कि गुनगुन का जीवन मेरे लिए छोटा है, यह उसके जीवन के बारे में है। अंकित पूछता है कि क्या उसका इलाज यहां संभव नहीं है। वह कहता है कि मैंने यूएस के प्रस्तावों से इनकार कर दिया, मैं अपने देश से प्यार करता हूं, मैं अपने देश के लिए मरने के लिए तैयार था, जब मेरी पत्नी को इलाज की जरूरत थी, उसे यूएस जाना है, मुझे अब यह मेरी अगली परियोजना के बारे में समझ में आया। गोलू कहते हैं कि आपको गुनगुन पर ध्यान देना चाहिए था तो ऐसा नहीं होता। अनु का कहना है कि आप कह रहे हैं कि यह मेरी गलती है, मैं उसके तनाव का कारण नहीं हूं, यह उसका काम का दबाव है। 

गोलू उससे तनाव दूर करने के लिए कुछ करने को कहता है। उनका कहना है कि हमें अपने जीवन साथी को समझना चाहिए और दुखों को साझा करना चाहिए, नहीं तो जीवन साथी होने का क्या फायदा है, गुनगुन गलत है और आप भी गलत हैं, आपको उसका तनाव कम करना चाहिए न कि उसे बढ़ाना चाहिए, आप दोनों प्रतिस्पर्धी के रूप में जी रहे हैं। गुनगुन आता है। गोलू उसकी उड़ान के बारे में पूछता है। वह कहती है कल सुबह है। ख़ुशी पूछती है कि क्या तुमने बड़ों को बताया। गुनगुन कहती है अभी नहीं, लेकिन मैं कहूंगी, मुझे अनु से अकेले में बात करनी है। गोलू कहते हैं ज़रूर। वे सब जाते हैं।

गुनगुन कहती है कि मैं कल जा रहा हूँ, क्या आप कुछ कहना चाहते हैं, कृपया कहें, कौन जानता है, यह मौका, आप इसे फिर से प्राप्त करें या नहीं, मैं वापस आ सकता हूं या नहीं। वह कहता है कि ऐसा मत कहो, तुम ठीक होने के लिए अमेरिका जा रहे हो और मेरे पास वापस आ जाओ। वह उसे गले लगाता है। वो रोते हैं। वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ आना चाहता हूं और तुम्हारी सर्जरी के समय तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं। वह कहती है इसका मतलब है कि तुम मेरे साथ अमेरिका आओगे। वह कहता है हां, मैं तुम्हें अकेला कैसे छोड़ सकता हूं। वह पूछती है कि आपके प्रोजेक्ट के बारे में क्या है, अगर आप मेरे साथ आते हैं, तो आपकी मेहनत बर्बाद हो जाएगी। उनका कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह कहती है नहीं, इतना बड़ा मौका दोबारा नहीं मिलेगा, मैंने तुम्हें कड़ी मेहनत करते देखा है, तुम अंतरराष्ट्रीय स्तर के वैज्ञानिक बनोगे, मैं तुम्हें यह मौका नहीं गंवाने दूंगा। वह उसका हाथ चूमता है।

वह कहता है हाँ, यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन... वह कहती है कि आप इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे, बस, अगर आप इसे छोड़ देते हैं, तो मुझे ठीक होने पर भी खुशी नहीं होगी। वह कहता है कि चारु आपको अरमान के साथ जाने के लिए राजी नहीं करेगी। छवी आता है और कहता है कि अरमान नीचे आ गया है। अरमान का कहना है कि आपकी जिद के कारण गुनगुन के इलाज में देरी हो रही है, यह उसके लिए घातक हो सकता है। चारु कहते हैं, मैं समझता हूं, गुनगुन आपको क्या कहना है। वह कहती है कि मैंने अमेरिका जाने का फैसला किया। चारु का कहना है कि मैं जानना चाहता हूं कि आप किसके साथ अमेरिका जाना चाहते हैं, अरमान या अनु के साथ। 

खुशी का कहना है कि अनु की अगले महीने एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है, वह दो साल से काम कर रही है। चारु का कहना है कि परिवार का सम्मान किसी भी ट्रॉफी से पहले आता है, हमारी बहू किसी अजनबी के साथ नहीं जाएगी, मैंने उसे किसी और आदमी के साथ नहीं जाने दिया। वह अनु से पूछता है कि उसका क्या फैसला है, क्या वह ट्रॉफी या उसकी पत्नी के बारे में सोचता है। अनु गुंगुन को देखती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। वह कहता है कि मैं अपने सपनों का बलिदान करने और गुनगुन के साथ अमेरिका जाने के लिए तैयार हूं। हर कोई मुस्कुराता है। गुनगुन अनु के शब्दों को याद करती है। वह कहती है कि मैं अनु के साथ नहीं, बल्कि अरमान के साथ जाना चाहती हूं। हर कोई उसे देखता है। अनु उसका हाथ छोड़ देती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ