Ticker

6/recent/ticker-posts

कभी कभी इत्तेफाक से 13 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अनु ने आकृति से मुलाकात क्यों की?

 

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 13th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 13th August 2022 Written Episode Update

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 13th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अनु डीन से मिलने आती है। वह पूछती है कि तुम्हें मिठाई क्यों नहीं मिली, गुनगुन की सफलता के लिए बधाई, तुम गुनगुन के पति हो। अनु असभ्य और ईर्ष्यालु हो जाता है। वह कहती है कि मैं उसे यहां आमंत्रित करने और उसका सम्मान करने की सोच रहा था। वह कहता है कि मैंने उसका शेड्यूल पूछना छोड़ दिया, इसका कोई फायदा नहीं है। वह कहती है कि वह तुम्हारी पत्नी है, समाधान ढूंढो, तुम्हें याद है कि उसने तुम्हारे लिए क्या किया। वह कहता है कि मुझे पता है, लेकिन मैं जीवन भर उसका आभारी नहीं रह सकता। वह पूछती है कि क्या आपको उससे कोई शिकायत है। 

वह कहता है कि बहुत से, वह पूरी तरह से बदल गई है, उसके पास मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए समय नहीं है, वह बच्चा नहीं चाहती है, वह मुझसे एक बच्चा गोद लेने के लिए कहती है, वह मेरे साथ दुर्व्यवहार करती है। वह कहती है कि आप और गुनगुन एक आदर्श जोड़ी हैं, आप इसे छाँट सकते हैं, आपको खुशी होगी यदि आप दोनों एक-दूसरे की सफलता को देखते हैं, उसे समझते हैं, आपको उस पर गर्व होना चाहिए। वह पूछता है कि हमेशा मैंने, मैंने और मेरे परिवार ने उसका असली चेहरा क्यों देखा है, वह करियर में सफल है, वह एक पत्नी और बहू के रूप में पूरी तरह से असफल है, वह परिवार के बारे में कुछ नहीं जानती है। वह छोड़ देता है।

गुनगुन का सीनियर आता है। वह कहता है मुझे आशा है कि मैंने आपको परेशान नहीं किया, मेरी पत्नी ने आपके लिए साबूदाना वड़ा भेजा है। वह पूछती है कि आप कैसे जानते हैं। वह कहता है कि मुझे तुम्हारे बारे में जानकारी रखनी है, अब तुम कैसे हो। वह बेहतर कहती है, तुम मुझे बुला सकते थे। वह कहता है कि मैं आपको अपनी पार्टी में पुरस्कार घोषित करने के लिए आमंत्रित करने आया हूं। वह कहती हैं कि यह निश्चित नहीं है कि मुझे पुरस्कार मिलेगा। वह कहता है कि आपको पार्टी में आना है। वह कहती है कि मेरा मूड नहीं है। वह कहता है कि कम से कम उसकी खातिर आओ, जिसने तुम्हारे लिए पार्टी की व्यवस्था की। वह अनुभव पूछती है? व

ह कहता है अच्छा अनुमान है, लेकिन उसे नहीं, आप कुछ उतार सकते हैं, स्वास्थ्य भी छोटा है। वह कहती है कि मैं उड़ान नहीं भर सकती, इस महीने पत्रिका का रजत जयंती अंक आ रहा है। वह कहता है कि मुझे तुम पर गर्व है, तुम अकेले परीक्षण के लिए क्यों गए। वह कहती है कि मेरे परिवार में सभी व्यस्त थे। वह कहता है कि मैं रिपोर्ट लेने के लिए साथ आऊंगा, या यहां कार्यालय में रिपोर्ट प्राप्त करूंगा। वह कहती है कि नहीं, मैं अकेली जाऊंगी और डॉक्टर से सलाह लूंगा। वह उसे देखभाल करने के लिए कहता है। वह सोचती है कि मैं नहीं चाहती कि मेरी हालत के बारे में किसी को पता चले।

गुनगुन डॉक्टर से मिलती है। वह पूछती है कि क्या मेरी रिपोर्ट आई। डॉक्टर कहते हैं हाँ, मुझे बात करनी है, समस्या हर किसी के जीवन में आती है, क्या मायने रखता है कि हम इससे कैसे निपटते हैं। गुंगुन पूछती है कि क्या कोई बड़ी बीमारी है। डॉक्टर कहते हैं दुर्भाग्य से हाँ, आपको ब्रेन ट्यूमर है, यह बड़ा हो गया है, हमें एक सर्जरी करनी है। अनु को आकृति का मैसेज मिलता है। वह उससे मिलने का अनुरोध करती है। वह गुनगुन को आकृति के संदेश के बारे में संदेश देता है। अरमान अपने सीनियर से बात करता है और पूछता है कि क्या आपने गुनगुन को पार्टी के बारे में बताया। वह आदमी कहता है हाँ, मैंने उसे आमंत्रित किया, लेकिन उसने आने से इनकार कर दिया, उसके व्यक्तिगत मामले में कुछ समस्या चल रही है, मैंने सुना है कि अनु और गुनगुन में समस्या है, मैंने अनु को फोन किया, उसने मुझसे बुरी तरह बात की। 

अरमान का कहना है कि इसका मतलब है कि वह उसकी उपलब्धि से खुश नहीं है। वह आदमी कहता है कि अगर वह नहीं आना चाहती तो हमें यह पार्टी नहीं रखनी चाहिए। अरमान कहते हैं, नहीं, यह पार्टी अब और अधिक छोटा है। आदमी कहता है कि शादीशुदा लड़कियों को अपने पति की बात माननी चाहिए, हमें उसे आने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। अरमान कहते हैं कि अगर वे खुश नहीं हैं, तो हम उनकी सफलता का जश्न मनाएंगे।

गुनगुन रिद्धेश की तस्वीर से बात करती है। वह कहती है कि वे मेरी कड़ी मेहनत के लिए मेरी सराहना नहीं करते हैं। गरिमा आती है। वह कहती है कि रिद्धेश और माया ने अपनी शादी के बजाय करियर पर ध्यान केंद्रित किया, आपने परिणाम देखा, आप उसके रास्ते पर नहीं चलते, माया ने अपना करियर परिवार से चुना, आप क्या कर रहे हैं, आप अपनी माँ से जीवन भर नफरत करते थे, क्योंकि उसने चुना करियर के बजाय परिवार, आप भी ऐसा ही कर रहे हैं, करियर की वजह से आपको परिवार से दूर नहीं होना चाहिए। गुंगुन कहती है कि शायद मेरे खून में काम करने के लिए, पिताजी दिन-रात काम करते थे। 

गरिमा कहती है कि वह एक अच्छा पिता था, वह बहुत काम करता था, लेकिन आपके साथ समय बिताता था, वह आपका स्कूल बैग तैयार करता था, वह मुझे फोन करता था और तुम्हारे बारे में पूछता था, उसने तुम्हारे लिए बहुत कुछ किया है, मुझे एक बताओ बात, हम क्यों पैसा कमाते हैं, ताकि हम खुश रहें और अपनी और परिवार की जरूरतों को पूरा करें, क्या आप खुश हैं, परिवार के लिए समय बिताने के लिए क्या आप ऐसा कर सकते हैं, मुझे याद नहीं है, मैंने कब देखा तुम खुशी-खुशी हंस रहे हो, काम का क्या फायदा। गुंगुन कहती हैं कि कम्फर्ट जोन में रहने से कोई आगे नहीं बढ़ सकता, मुझ पर परिवार का दबाव है। गरिमा पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है। गुनगुन कुछ नहीं कहता। गरिमा उसे कहने के लिए कहती है।

गुंगुन कहती है कि अनु और मेरा एक बच्चे को लेकर झगड़ा चल रहा है। गरिमा कहती है कि मुझे पता था कि कुछ बात है, मैं तुम्हारे साथ हूं, चिंता मत करो, मैं अनु से बात करूंगा और उसे समझाऊंगा कि एक बच्चा रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए है। गुंगुन का कहना है कि अनु को एक बच्चा चाहिए, मुझे बच्चा नहीं चाहिए, मुझे इस पर व्याख्यान मत दो, अन्यथा मैं यहां नहीं आऊंगा। वह चल दी।

अनु कैफे में आकृति से मिलती है। वह कहती है कि मैं कल दिल्ली से वापस आई थी। वह कहता है कि आपने कहा था कि आप कुछ छोटा बोलना चाहते हैं। वह कहती है कि मैं संस्थान छोड़ रही हूं, क्या आप यह नहीं पूछेंगे कि क्यों। वह पूछता है क्यों। वह कहती हैं कि हम स्थायी रूप से शिफ्ट होने की सोच रहे हैं, गुनगुन कैसी है। वह ठीक कहता है। वह कहती है कि मैंने सुना है कि उसे एक अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है, वह इसे पाने वाली पहली महिला होगी। उनका कहना है कि मुझे कई अवॉर्ड भी मिले। वह हां कहती है, लेकिन मैं अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार की बात कर रही हूं, वह बीए में फेल हो गई, वह अब जीत नेटवर्क का चेहरा है, मैं उसके लिए खुश हूं। वह उसे फूल देती है।

वह पूछता है कि क्या यह गुनगुन के लिए है। वह कहती है कि नहीं, यह आपके लिए है, हर सफल पत्नी के पीछे एक सहायक पति होता है। वह उसे धन्यवाद देता है। वह पूछती है कि आपकी शादी की सालगिरह कैसी रही, मैंने उसकी पोस्ट नहीं देखी, हो सकता है कि आपने दूर-दराज के इलाके में जश्न मनाया हो, ठीक है। उनका कहना है कि हम कहीं नहीं गए। वह पूछती है क्यों। वह कहता है क्योंकि गुनगुन व्यस्त था। वह अपनी शादी की सालगिरह के दिन भी पूछती है। वह कहता है हाँ, उसकी एक छोटी सी मुलाकात थी। वह कहती है सो सॉरी, पिछली एनिवर्सरी में भी ऐसा हुआ था, मैंने फैमिली पिक्स में कभी गुनगुन नहीं देखा, वह कड़ी मेहनत कर रही है। उनका कहना है कि उनके पास किसी के लिए समय नहीं है, बस उनके लिए काम मायने रखता है। वह कहती है मुझे यकीन है कि आपको गर्व है। वह पूछता है कि क्या गर्व है, मैंने गुनगुन से शादी की, लेकिन मैं अकेला महसूस कर रहा हूं क्योंकि वह काम में इतनी व्यस्त है। वह कहती है कि वह आपके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए काम कर रही है। 

वह पूछता है कि भविष्य क्या है, वह बच्चा नहीं चाहती। वह पूछती है कि क्या उसे बच्चा नहीं चाहिए। वह कहता है कि वह कहती है कि उसके पास समय नहीं है, हमें बच्चे को गोद लेना चाहिए। वह कहती है लेकिन आप सिर्फ गुनगुन चाहते थे। वह कहता है कि मैं उससे प्यार करता था, लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझे ऐसी लड़की से शादी करनी चाहिए थी जो मुझे समझती हो। वह कहती है कि आप अपने काम को समझते हैं और अपने परिवार को महत्व देते हैं, जो आपको कॉल करेगा और घर पर आपका इंतजार करेगा। अनु ने आकृति के साथ अपने जीवन को याद किया। वह कहती है कि तुमने ऐसी लड़की से शादी की है, ठीक है। वह कहता है कि मैंने गलती की है। वह छोड़ देता है। वह हंसती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ