Ticker

6/recent/ticker-posts

कभी कभी इत्तेफाक से 11 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या हैं अनु और गुनगुन की शर्तें?

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 11th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 11th August 2022 Written Episode Update

 

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 11th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

गुंजन का कहना है कि आप इस शादी में खुश नहीं हैं। अनु का कहना है कि तुम भी खुश नहीं हो, मुझे एक बच्चा चाहिए। वह कहती है कि हमने इस बारे में 50 बार तर्क दिया है, मेरे पास अपने लिए समय नहीं है, मैं अपनी मेहनत को बर्बाद नहीं कर सकता, मैं एक बच्चा पैदा नहीं करना चाहता और एक गृहिणी नहीं बनना चाहता। उसे कॉल आती है। वह कहता है कि तुम भूल गए कि आज क्या है। वह कहती है कि मैं नहीं भूली, मैं घर जल्दी आने के लिए बैठकों में फेरबदल कर रही हूं। वह कहता है कि एक एहसान मत करो, शायद मैं घर पर नहीं रहूंगा। वह कहती है कि मैं अपनी तरफ से ऐसा करूंगी, तुम बच्चे की बात मत करो, चाहो तो गोद लो। वह कहता है कि मुझे हमारा बच्चा चाहिए। वह कहती है कि ऐसा नहीं हो सकता। वह नीचे जाती है। सभी उसे नाश्ता करने के लिए कहते हैं। 

वह कहती है सॉरी, मुझे जाना है, मुझे देर हो रही है, मुझे इसकी अनु और आज मेरी सालगिरह पता है, मैं जल्द ही वापस आऊंगा। चारु कहती है दोपहर तक आओ, चंद्रू और मैं नौकरी करते थे और हम छुट्टी लेते थे। वह कहती है कि एक अंतर है, मेरा मतलब है कि यह एक कॉर्पोरेट नौकरी है। उनका कहना है कि मैं नौकरी के बारे में नहीं जानता, लेकिन जीवन कैसे जीना है, नौकरी छोटी है, लेकिन जीना नहीं भूलना चाहिए, मुझे आपके काम पर गर्व है, अपने लिए कुछ समय निकालें। गुंगुन कहती हैं कि मैं कोशिश करती हूं, लेकिन मुझे बुरा लगता है कि कोई मेरे काम को महत्व नहीं देता। वे सभी उसे अपने लिए कुछ समय निकालने, नीति के बेटे के साथ खेलने के लिए कहते हैं।

वह कहती है कि मैं उसे रविवार को खेलूंगा। चारु पूछती है कि क्या रविवार को ही जीवन जीना अच्छा है। गुंगन को एक कॉल आती है और सीमा को धन्यवाद देती है। वह कहती हैं कि मैं विश्व प्रेस पुरस्कार के लिए नामांकित हूं, यह पत्रकारिता की दुनिया में एक बड़ा पुरस्कार है, मैं भारत से नामांकित हूं। चंद्रू कहते हैं बधाई। चारु कहती हैं पहले सबका आशीर्वाद ले लो। सब उसे आशीर्वाद देते हैं। गुंगुन का कहना है कि यह एक बड़ा पुरस्कार है। अनु आता है और उसे ताना मारता है कि पुरस्कार जीतना कोई बड़ी बात नहीं है, हमें अब तक कई पुरस्कार मिले हैं, मुझे एक पुरस्कार मिला है, छवी को एक स्वर्ण पदक मिला है, आप अभी नामांकित हैं। गोलू कहते हैं कि उनके शब्दों का बुरा मत मानो, हम आपकी उपलब्धि से खुश हैं। चंद्रू कहते हैं कि मैं एक गाना गाऊंगा। सरगम कहते हैं नहीं, बच्चा रोएगा। गुंगुन का कहना है कि मैं देख सकता हूं कि यहां कौन खुश हुआ। वह अनु को देखती है। सुनंदा कहती हैं समझने की कोशिश करो, हम तुम्हारे लिए खुश हैं, हम चिंतित महसूस करते हैं, आपको एक माँ, पत्नी, बहू, बेटी और बहन की कई भूमिकाएँ निभानी हैं। 

दिव्या कहती हैं कि हमें डर है कि तुम सिर्फ एक रिपोर्टर बनोगे। गुंगुन का कहना है कि मुझे नहीं पता कि मैं अन्य भूमिकाएं निभाऊंगा या नहीं, लोग एक रिपोर्टर के रूप में मेरी भूमिका को महत्व देते हैं। युग कहता है भूल जाओ, घर जल्दी आओ, हम सालगिरह मनाएंगे। वह उसे अनु से पूछने के लिए कहती है कि क्या वह वहां होगा। अनु कहते हैं कि मुझे परवाह नहीं है अगर आपको परवाह नहीं है। गुनगुन पत्ते। वह अपने कार्यालय आती है। वह अपने स्टाफ के साथ जश्न मनाती है। बॉस का कहना है कि गुनगुन ने साबित कर दिया है कि अरमान ने उसे जिम्मेदारी दी है और उसने कड़ी मेहनत की है, उसने हमें गौरवान्वित किया है। वह पूछता है कि अनु नहीं आया। वह कहती है नहीं, वह व्यस्त है। वह कहता है कि उसे आपकी पार्टी में आना है। उसने अनु को फोन किया।

अनु का कहना है कि मेरे पास छोटा सा काम है। वह आदमी उसे आमंत्रित करता है और उसे अपनी पत्नी की सफलता का हिस्सा बनने के लिए कहता है। अनु कहते हैं कि सुझाव मत दो, मैं व्यस्त हूं। वह आदमी पूछता है कि वह बदतमीजी क्यों कर रहा है, क्या सभी वैज्ञानिक मूडी हैं। गुंगुन कहते हैं, नहीं, वह विशेष मामला है। वह पूछता है कि क्या तुम दोनों का कोई झगड़ा हुआ था। वह कहती है नहीं, मुझे उसकी तरफ से खेद है। वह कहता है ठीक है, शायद उसका मूड ऑफ हो गया है। वह कहती है कि मैं अभी आऊंगी। वह रोती है। वह सोचती है कि काम के दबाव के कारण मेरा तनाव का स्तर हमेशा ऊंचा रहता है, मुझे हमेशा सिरदर्द रहता है, मुझे डॉक्टर से सलाह लेनी पड़ती है, अगर मैं शारीरिक रूप से फिट नहीं हूं, तो मैं काम नहीं कर सकती। 

अनु उसके बारे में सोचती है। वह अपनी चिकित्सा नियुक्ति के बारे में पूछती है। लड़की का कहना है कि इसकी पुष्टि आज शाम 6 बजे हुई। अनु ने गुनगुन की कॉल को ठुकरा दिया। लड़का पूछता है कि तुम घर नहीं गए, तुम्हारी शादी की सालगिरह है। वह अनु की कामना करता है। अनु ने धन्यवाद ज्ञापित किया। वह आदमी कहता है कि तुम अभी भी यहाँ हो, क्यों, गुनगुन स्टेशन से बाहर है। अनु कहती है हाँ, वह बहुत दूर चली गई। लड़का कहता है हम कल मिलेंगे। वह जाता है।

गुनगुन ने अनु को फिर से फोन किया। वह कहता है कि मैं व्यस्त था, तुमने फोन क्यों किया, बताओ। वह कहती है कि मुझे कुछ कहना था। वह कहता है कि आप कहना चाहते हैं कि आप देर से आएंगे। वह कहती है कि मेरा एक डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट है, मुझसे पूछो, मैं क्यों जा रहा हूँ। वह कहता है कि मुझे आपके बहाने सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह कहती है कि यह कोई बहाना नहीं है, ऐसा लगता है कि आपको मेरी परवाह नहीं है। वह अनु की तस्वीर पर बात करते हुए रोती है। अनु घर आती है। गोलू ने उन्हें मैरिज एनिवर्सरी की शुभकामनाएं दीं। युग कहता है कि हमने तुम्हारे लिए घर सजाया है। अनु अपने कमरे में चली जाती है। गोलू और सभी उसका अनुसरण करते हैं। वे पूछते हैं कि क्या बात है। 

अनु का कहना है कि मैं अकेले जश्न मना रहा हूं, गुनगुन को एक नया बहाना मिला, उसने कहा कि उसे डॉक्टर के पास जाना है, वह नहीं आ सकती, मैंने उससे नहीं पूछा कि उसके साथ क्या हुआ। गोलू पूछता है क्यों। अनु का कहना है कि मुझे पता है कि वह बहाना बना रही है। युग कहता है कि तुम्हें क्या हुआ। ख़ुशी कहती है कि तुम उसके लिए चिंता मत करो। अनु का कहना है कि उसे कुछ नहीं हुआ। गोलू पूछता है कि क्या वह कोई बहाना बनाएगी, मैं उसे फोन करके पूछूंगा। वह गुनगुन को बुलाता है। वह कहता है कि वह जवाब नहीं दे रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ