Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 24 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नीलम ने क्या फैसला किया?

Bhagya Lakshmi 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 24th August 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

नीलम बताती है कि कोई भी उसके फैसले के खिलाफ कुछ नहीं कहेगा। आयुष कहते हैं मामी। नीलम का कहना है कि कोई नहीं कहेगा। दादी नीलम कहती हैं। नीलम कहती है कि आप भी नहीं और कहते हैं कि उसने हमारे परिवार के सम्मान को दाग दिया है। वीरेंद्र का कहना है कि अगर हम उसे नहीं बचाएंगे तो परिवार का सम्मान खराब हो जाएगा। नीलम बताती है कि वह भी एक बहू है और उसने इस घर और परिवार के लिए बहुत त्याग किया है। वह कहती है कि अब वह कुछ भी सहन नहीं करेगी, और अंत में कह रही है कि लक्ष्मी को कोई नहीं बचाएगा। वीरेंद्र कहते हैं कि अगर हम अपनी बहू को नहीं बचाते हैं, तो हम पर उंगलियां उठाई जाएंगी, क्या आप इसे सहन करेंगे। नीलम कहती है कि वह हमारी बहू नहीं है। 

वीरेंद्र पूछता है कि वह क्या है? नीलम कहती हैं लाचारी, काला धब्बा, बदकिस्मती और बुरा वक्त। वह उसे व्यवसाय संभालने के लिए कहती है और कहती है कि हमारा व्यवसाय प्रभावित होगा, और आप इसे बचाने का कोई तरीका खोज लेंगे। वह कहती है कि आपके पास लक्ष्मी को बचाने का कोई तरीका हो सकता है, लेकिन सभी रास्ते बंद थे। वह कहती है कि लक्ष्मी बाहर नहीं आएगी, और कहती है कि यह साजिश है या गलती है, मुझे परवाह नहीं है, और केवल लक्ष्मी को दोषी ठहराया जाएगा। दादी कहती हैं कि लक्ष्मी भी ओबेरॉय हैं। नीलम पूछती है कि क्या मुझे आपको समझाना है और कहती है कि लक्ष्मी मेरी बहू नहीं है, वह मेरी बहू नहीं है और कभी नहीं होगी। 

वह चिल्लाती है और पूछती है कि क्या सब समझ गए हैं। वह कहती है कि लक्ष्मी को कोई नहीं बचाएगा और यह मेरा, नीलम ओबेरॉय का फैसला है और कोई भी मेरे खिलाफ नहीं जाएगा। शालू वहां आती है और उसे सुनती है। कांस्टेबल द्वारा लक्ष्मी को लॉक अप में फेंक दिया जाता है। वह कहती है कि वह निर्दोष है। लॉक अप में अपराधी लक्ष्मी से पूछता है कि उसका अपराध क्या है? वह हंसती है। लक्ष्मी रोती हुई देखती है। ऋषि सड़क पर दौड़ रहा है और सोचता है कि लक्ष्मी किसी समस्या में हो सकती है, मैं उसके साथ रहूंगा, उसने हमेशा मेरा साथ दिया और मैं उसके साथ रहूंगा। वह कहता है कि मैं तुम्हारे पास आ रहा हूं।

लक्ष्मी रोती है। अपराधी ने लक्ष्मी को धमकाया। लक्ष्मी ऋषि की प्रतीक्षा करती है। जैसे ही कार उससे टकराती है, ऋषि का एक्सीडेंट हो जाता है और वह लक्ष्मी चिल्लाता है। लक्ष्मी को होश आता है कि वह खतरे में है। लोग उसके आसपास जमा हो जाते हैं। लक्ष्मी ऋषि की चिंता करती है और भगवान से उसके साथ रहने के लिए कहती है। ऋषि को एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया जाता है, और बेहोशी की हालत में लक्ष्मी का नाम लेते हैं, और कहते हैं कि बस ताकत है, मैं आ रहा हूं। डॉक्टर ने अस्पताल के कर्मचारियों से उसे अंदर ले जाने के लिए कहा। ऋषि का मैनेजर वहां आता है और कहता है कि वह उसके साथ है। उन्होंने वीरेंद्र को कॉल किया, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हो सका।

शालू का कहना है कि मैंने सोचा कि हर किसी को दी के लिए चिंतित होना चाहिए। वह कहती है कि दी आप सभी से प्यार करती थी, हमसे ज्यादा। वह कहती है कि आप दी के साथ कुछ भी गलत कैसे कर सकते हैं, वह आपको अपनी माँ मानती है और मैंने सोचा था कि आप उसे एक माँ के रूप में शांत करेंगे, उसका समर्थन करेंगे और उसे गले लगाएंगे, लेकिन आपने सभी को उससे हाथ खींच लिया। वह कहती है कि जब वह यहां नहीं है तो आप उसे दोष दे रहे हैं। हर कोई देखता है। वह कहती है कि आप अच्छी तरह जानते हैं कि वह निर्दोष है और घर की बहू है। वह पूछती है कि आपको कुछ महसूस क्यों नहीं हो रहा है। नीलम पूछती है कि क्या तुम मुझे एहसास कराने आए हो और पूछती हो कि तुम्हारी इतनी हिम्मत कैसे हुई, और कहती है कि तुम यहाँ सुरक्षित रूप से खड़े हो। 

शालू का कहना है कि मैं यहाँ खड़ा हूँ, लेकिन लक्ष्मी को यहाँ सहन करना पड़ा। करिश्मा पूछती हैं कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? शालू पूछती है कि आपने पुलिस को लक्ष्मी को यहां से कैसे ले जाने दिया। करिश्मा उसे चुप रहने के लिए कहती है। आयुष कहते हैं माँ। करिश्मा कहती है चुप रहो। शालू दादी और वीरेंद्र से पूछता है कि उन्होंने लक्ष्मी को कैसे जाने दिया। नीलम कहती हैं कि हम आपको जवाब देने में लाचार नहीं हैं। शालू का कहना है कि मेरी दी वहां अकेली है। किरण कहती है कि वह तुम्हारी दी है, लेकिन वह हमारे लिए अशुभ है। वह कहती है कि उसने ओबेरॉय प्रतिष्ठा को बर्बाद कर दिया है। 

शालू का कहना है कि मुझे पता है कि जीवन से बड़ा कुछ भी नहीं है, यहां तक ​​कि प्रतिष्ठा भी नहीं। वह कहती है कि अगर यहां लक्ष्मी को कुछ हो गया होता, तो आपकी सारी प्रतिष्ठा उसे बचा सकती थी, नहीं। वह कहती है कि दी की मृत्यु हो जाती, यदि जीजू ने उसे नहीं बचाया होता। वह पूछती है कि तब किसी को दोष क्यों नहीं दिया गया। वह कहती है कि जो कुछ भी हुआ वह आज भी गलत था, और पुलिस उसे आप सभी के सामने ले गई। वह आयुष से पूछती है कि उसने कुछ क्यों नहीं किया। आयुष कहते हैं कि हमने पुलिस को रोकने की बहुत कोशिश की, और सॉरी कहते हैं। शालू का कहना है कि मेरे माता-पिता ने हमें बुरे समय में दूसरों का साथ देना सिखाया है और कहते हैं कि वह लक्ष्मी को बचाने के लिए अकेली जाएगी।

आयुष कहते हैं कि किसने कहा कि तुम अकेले हो। करिश्मा ने आयुष से नीलम के खिलाफ न जाने को कहा। नीलम कहती है कि आप मेरे फैसले के खिलाफ जाना चाहते हैं। शालू कहते हैं, ठीक है आयुष, तुम अपनी पारिवारिक प्रतिष्ठा बचाओ और मैं अपनी दीदी बचाऊंगा। जाती है। आयुष पूछता है कि क्या हो रहा है? वह कहते हैं कि इस बात को कैसे देखा जाए और कहते हैं कि लक्ष्मी निर्दोष हैं। करिश्मा उसे इसे रोकने के लिए कहती है और कहती है कि हमें उसकी वजह से नुकसान उठाना पड़ता है। आयुष कहते हैं कि हमें कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन आप स्थिति का फायदा उठा रहे हैं। करिश्मा ने उसे थप्पड़ मारा। अहाना कहती है माँ। करिश्मा उसे चुप रहने के लिए कहती है। 

वह उसे मलिष्का को कुछ भी बताने के लिए डांटती है और कहती है कि तुम भाभी के सामने मुंह नहीं खोलोगे, और कहती हो कि तुम जो कुछ भी हो, भाभी के कारण हो। दादी कहती हैं इसे रोको। करिश्मा कहती है कि वह उसकी जीभ खींच लेगी। वीरेंद्र कहते हैं बस, आयुष लोगों को अच्छे से परखता है। नीलम का कहना है कि आपने लक्ष्मी को अच्छी तरह से परखा है। वीरेंद्र का कहना है कि मैंने उसे कुछ समय के लिए गलत समझा, लेकिन उसे अच्छी तरह से समझा। नीलम कहती है कि कोई भी उसे नहीं बचाएगा, मैंने उसे अच्छी तरह से परखा है। वह कहती है कि कोई भी लक्ष्मी को बचाने की हिम्मत नहीं करेगा और ऋषि को कुछ नहीं बताएगा। वह कहती है कि वह काम कर रहा है और आप सभी की तरह समय बर्बाद नहीं कर रहा है। वह आयुष को चेतावनी देती है और कहती है कि अगर ऋषि को पता चला तो देखो मैं तुम्हारे साथ क्या करता हूं।

शालू पीएस के पास आती है और इंस्पेक्टर को बताती है कि लक्ष्मी निर्दोष है। इंस्पेक्टर का कहना है कि कोर्ट फैसला करेगा। शालू इंस्पेक्टर को बताता है कि लक्ष्मी निर्दोष है और कहती है कि आप उसे नहीं जानते, और कहती है कि वह दूसरों को पहले रखती है और बाद में उसके बारे में सोचती है। इंस्पेक्टर का कहना है कि कोर्ट फैसला करेगा। शालू पूछती है कि क्या वह उससे मिल सकती है। ऋषि का ऑपरेशन शुरू होने वाला है और ऑपरेशन बेड पर लक्ष्मी का नाम लेता है। लक्ष्मी भी ऋषि के बारे में सोचती है और वीरेंद्र को याद करती है कि उसने ऋषि को नहीं छोड़ने की कसम खाई थी। वह ऋषि के शब्दों को याद करती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ