Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 30 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अक्षु पार्टी में क्यों नहीं आयी?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi:


पार्थ ने अक्षरा को थैंक्स कहा, मैं हल्का महसूस कर रहा हूँ,मुझे यह करना है, न जाने वे मुझे क्या करना चाहते हैं, मिस्टर बिजोरिया ने हमें इनवाइट किया, हम सब को जाना चाहिए। नील कहते हैं हम आएंगे। पार्थ ने अभि और अक्षु को पार्टी में आने के लिए कहा। अभि को उसकी ड्यूटी के लिए बुलाया जाता है। वह छोड़ देता है। हर्ष को ऑडियो संदेश मिलता है। वह आदमी कहता है कि वे पार्थ को कुर्सी पर बैठाने की बात कर रहे हैं। हर्ष सोचता है कि मुझे महिमा से इसकी उम्मीद थी, मुझे पता था कि वह स्मार्ट है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह इतनी अवसरवादी है, उसने मेरी जगह पार्थ फिट किया है, लेकिन ऐसा नहीं होगा। अभि को कॉल आता है। रोहन जल्दी जाने की अनुमति लेता है। वह पूछते हैं कि क्या आप पार्टी में नहीं आ रहे हैं, श्री बिजोरिया ने मुझे आमंत्रित किया, धन्यवाद और मैं आपको वहां देखूंगा, मैं आप पर परेशान हूं। अभि कहते हैं वाह रोहन, तुम भी परेशान हो जाओ, तुम उम्मीद करते हो कि मैं तुम्हें मनाऊंगा। उसे अपने भाग्य पर दया आती है। अक्षु काम पर बैठता है। वह कहती हैं कि मुझे कागजी कार्रवाई करनी है, काम खत्म कर लूं या पार्टी में जाऊं।

अभि टैग देखकर सोचता है। शेफाली पूछती हैं कि ये कपड़े क्या हैं। अभि कहता है कि मैं सोने जा रहा था। पार्थ पूछते हैं कि क्या आप पार्टी में नहीं आएंगे। अभि कहता है मैं देखूंगा। वह कहती है हम तैयार हैं, अपने आप को देखें, आप तैयार नहीं हैं, हम आपको साथ ले जाने के लिए निश्चित हैं।

पार्थ अभि को कपडे बदलने और आने के लिए कहता है। वह कहते हैं हम बाहर इंतजार करेंगे, मना मत करो, यह मेरा आदेश है। वे बाहर जाते हैं। अभि सोचता है। मंजरी लग रही है। दादी ने अक्षु को एक ऑडियो संदेश भेजा। वो कहती हैं कि खामोशी से रिश्ता खराब हो जाता है, मैंने पार्टी के लिए कपड़े भेजे हैं, वही करो जो तुम्हें सही लगे। मंजरी ने स्टीमर से अभि के कपड़े इस्त्री किए। वह उसे जाने और तैयार होने के लिए कहती है। अभि उसे अपने जूते न छूने के लिए कहता है। वो कहता है तुम मुझे ज्ञान दे रहे थे, देखो क्या कर रहे हो, वो लड़की जो तुमसे बहुत प्यार करती है, तुम उससे झगड़ते हो, मेरे रिश्ते का कोई प्यार नहीं है, तुम अपने बीच भी खामोशी मत आने दो, जाओ और उससे लड़ो, पूछो वो तुमसे लड़ने के लिए, लेकिन अपने रिश्ते में खामोशी न आने दे, अपने बाल सेट कर लो। वह जाती है। अभि तैयार हो जाता है।

हर कोई पार्टी का आनंद लेता है। लड़कियां अभि को देखें। लड़की कहती है कौन है वो जो हमसे मिलने नहीं गया। अभि कहते हैं दुनिया के सबसे भाग्यशाली पति। मिस्टर बिजोरिया अभि से मिलते हैं और पूछते हैं कि आपकी पत्नी कहां है। नील का कहना है कि वह बस आ रही होगी। पार्थ और नील का कहना है कि अक्षु को पार्टी में आना चाहिए। नील संदेश मंजरी। अक्षु एक लोरी गाता है और एक छोटे लड़के को शांत करता है।

मंजरी गाती है और गाती है। आशु मुस्कुराया। मंजिरी कहते हैं कि मैं तुम्हारे जैसा चिकित्सक नहीं हूं, लेकिन एक मां, मैं एक लोरी भी गा सकता हूं और उसे शांत कर सकता हूं, जाओ और तैयार हो जाओ, मुझे तुम्हारे कपड़े मिल गए। अक्षु उसे गले लगाता है और चला जाता है। अभि अकेला बैठा है। उसने पीने से इंकार कर दिया और पानी मांगा। आदमी क्या पूछता है। अभि सोडा के लिए पूछता है। आदमी सोडा के साथ पूछता है? अभि गुस्से में आ जाता है और आदमी को डांटता है। वह कहता है कि मेरी पत्नी नहीं आ सकती, शायद वह लाचार है, मैं किसी और चीज के साथ सोडा लेना चाहता हूं लेकिन मेरे पास नहीं हो सकता है, इससे अपच हो जाएगा, तो मैं क्या करूँ, क्या मेरे पास सोडा भी नहीं है, अगर तुम सोडा के साथ ऐसा करना चाहते हैं तो सोडा क्यों रखते हैं, यह हर पेय में स्वाद जोड़ता है, इसका मूल्य क्या है। आदमी कहता है मैं समझता हूँ, मैं इसे दे रहा हूँ। अभि चिल्लाता है तो मुझे सोडा दो, केवल सोडा। वह सोडा पीता है। वह समय देखता है। 

रोहन आता है और कहता है अभिमन्यु सर, आप… अभि कहते हैं नहीं, मैं उसका जुड़वां भाई हूं। रोहन बहुत फनी कहते हैं, तुम ऐसे लगते हो जैसे किसी ने तुम्हें भूखा रखा हो। अभि उसे जाने के लिए कहता है। रोहन कहते हैं मुझे तुमसे कुछ कहना है। अभि कहते हैं वॉयस नोट भेजें, लेकिन मत कहो। रोहन कहते हैं ठीक है, आवाज नोट, तैयार... वह कहते हैं कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया अक्षु के साथ पैच अप करें, स्टाफ आहत है, हम आपके परिवार नहीं हैं, लेकिन आप दोनों हमारे परिवार की तरह हैं, मेरे पास एक GF नहीं है, जब आई सी यू टू, आई लव टू फॉल इन लव, मुझे पसंद नहीं है जब आप दोनों लड़ते हैं, हमारे साथ लड़ते हैं, हमें डांटते हैं, उसके साथ मत लड़ो, धन्यवाद, आई लव यू। वह ऑडियो भेजता है। वह कहता है कि मैंने इसे भेज दिया है, क्या आपने इसे प्राप्त किया है। अभि नोड्स। रोहन शराब पीता है। पार्थ, नील और शेफाली अभि को अकेले खड़े देखते हैं। अक्षु अस्पताल से निकलता है। आरोही अभि उसे देखता है और सोचता है कि क्या अक्षु आरोही के साथ आया था।

नील ने पूछा क्या अक्षु नहीं आया। आरोही नो आइडिया कहती हैं। अभि कहता है कि अक्षु नहीं आया, क्यों। नील ने अभि को कहीं नहीं जाने के लिए कहा। अभि कहता है कि मत जाओ, मैं जा रहा हूँ, तुम आज मुझसे क्यों बात कर रहे हो, मुझे गुस्सा आ रहा है। नील उसकी पीठ पर कूदता है और कहता है कि मैं तुम्हें जाने नहीं दूंगा, अक्षु से कितना दूर भागोगे। अभि कहता है कि मैं इंतजार नहीं करूंगा। नील गिर जाता है। अभि कहता है सॉरी, क्या आपको चोट लगी है। नील कहते हैं वास्तव में क्षमा करें। वह अभि को गले लगाता है। नील कहते हैं तो लड़ाई खत्म हो गई है। अभि पूछता है कि हमने कब लड़ाई की। नील सही कहते हैं, हम बचपन से ऐसे ही लड़ते थे और पैचअप करते थे, अक्षु से भी लड़ाई खत्म करो, थोड़ा सब्र रखो। आशु रास्ते में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ