Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या बढ़ जाएगी अक्षु और अभि के बीच दूरी?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th June 2022 Written Episode Update
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th June 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th June 2022 Written Episode Update: 

सरसों के तकिये को देखकर अभि अक्षु को याद करता है। फट जाता है। वह इसे ठीक करता है। वह परेशान बैठता है। जानेये... बजता है... अभि रोता है। मंजरी आता है और उसे बाहर बुलाता है। वह अपने आँसू पोंछता है और उसकी ओर मुड़ता है। वह पूछती है कि अक्षु कहाँ है। मायके कहते हैं। अभि को मंजरी का फोन आता है। मंजरी पूछती है कि सब ठीक है, तुम अचानक मायके कैसे चले गए। अक्षु पूछता है कि क्या अभि ने आपको नहीं बताया। मंजरी कहती है नहीं, उसका मूड खराब था, तुम उससे बात करने गए थे, वह शांत नहीं दिखता। अक्षु कहता है कि उसे कुछ समय दो, वह शांत हो जाएगा। मंजरी पूछती है कि क्या तुम रात को आओगे। अक्षु कहते हैं, नहीं, कैरव को कुछ चर्चा करनी है इसलिए मैं यहां रहूंगा। मंजरी पूछती है कि सब ठीक है। अक्षु कहते हैं चिंता मत करो, सब ठीक है। वंश ने उसे बुलाया। अक्षु कहता है मैं जाऊंगा, तुम आराम करो, मैं यहाँ आकर तुम्हें बुलाना भूल गया। मंजरी कहते हैं कि ऐसा होता है, ध्यान रखना। 

अक्षु कॉल समाप्त करता है और कहता है सॉरी मॉम, मैं आपको बता नहीं सका। वह गाती है जीवन सुंदर है… और अपने हाथों से सभी को कचौरी खिलाती है। परिवार नाचता है। मनीष ने अक्षु को गले लगाया। अखिलेश पूछते हैं कि आप अचानक कैसे आ गए, जब हम आपको बुलाते हैं तो आप बहाने बनाते हैं। अक्षु कहता है कि वह मुझ पर आरोप लगा रहा है, मैं क्यों नहीं आ सकता, क्या यह मेरा घर नहीं है। मनीष कहता है कि तुम आ सकते हो, उससे कुछ मत पूछो। आरोही कहती है लेकिन हम पूछ सकते हैं, क्या वहां सब कुछ ठीक है। अक्षु कहते हैं कि यह सही नहीं है, लेकिन बेहतर है, जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। सुवर्णा कहती है, आओ, पकोड़े ठंडे हो रहे हैं।

कैरव अक्षु को रोकता है और कहता है कि तुम मुझसे कुछ नहीं छिपा सकते, अभि के साथ कुछ हुआ, ठीक है। वह कुछ नहीं कहती, मैं दादी के सोने से पहले जाकर उनसे मिलूंगी। कैरव सोचता है। आरोही का कहना है कि वह अलग व्यवहार कर रही है, शायद शादी के बाद लड़कियां बदल जाती हैं। वह हां कहते हैं, लेकिन इतना भी नहीं कि घरवालों को समझ में न आए। अभि को अक्षु की बातें याद आती हैं। मंजरी को उसके लिए खाना मिलता है। अभि कहता है कि मेरे पास खाना था। वह अक्षु के साथ पूछती है? वह सोचती है कि वह मुझसे परेशान है, भगवान का शुक्र है, अक्षु और उसके बीच चीजें ठीक हैं। ज्ााती है। अभि, अक्षु के बारे में सोचकर रोता है। वह सोने के लिए झूठ बोलता है। अक्षु दादी को गले लगाता है और सो जाता है। ये रिश्ता... बजता है...

सुबह अभि, अक्षु को जगाता है। वह कहता है कि आप मायके आए और मुझे कुछ भी संदेश नहीं दिया। वह कहती है कि मैं सो गया। तकिये से उसकी पिटाई करता है। वह कहता है कि मैं आपके संदेश की प्रतीक्षा कर रहा था, आपने मेरी परवाह नहीं की। वह उसे पीटती है और कहती है कि तुमने पहले मुझसे लड़ाई की। तर्क। वह चिल्लाती है कि आप हमेशा ऐसा करते हैं। अभि कहता है कि मैं तुम्हें लेने आया हूं, आओ, नहीं तो मैं तुम्हें उठाऊंगा, नाटक मत करो, मैं तुम्हारे भाई का व्याख्यान नहीं सुनना चाहता। वह कहती है नहीं। अभि उसे अपनी पीठ पर बिठा लेता है। वह उसे छोड़ने के लिए कहती है। वह कहते हैं कि हम लड़ेंगे, लेकिन साथ रहेंगे। वे नीचे आते हैं। हर कोई देखता है। अभि कहता है कि मैं अपनी पत्नी को ले जा रहा हूं, कोई सब कुछ नहीं बताएगा। मनीष कहते हैं हम सिर्फ अलविदा कहेंगे। अभि कहता है लड़ता है और समझाता है, इसे प्यार कहते हैं। 

आशु मुस्कुराया। वह उठती है और चारों ओर देखती है। वह अपना फोन चेक करती है। अभि जाग गया। दोनों एक दूसरे की कोशिश करते हैं। वे अपनी लड़ाई को याद करते हैं। अभि नील को हर्ष के साथ देखता है। वह नाराज़ होता है। नील हर्ष की देखभाल करता है। अक्षु गाते हैं बावरा बन्ना जी…। सुवर्णा का कहना है कि वह सावन मिलनी के लिए बहुत खुश हैं। अक्षु सबको चाय देता है। वह फंक्शन की तैयारी में बैठी हैं। मनीष का कहना है कि शादी के बाद अक्षु की यह पहली सावन मिलनी है। दादी कहती है हाँ, हम अक्षु के ससुराल को आमंत्रित करेंगे, और अभि को विशेष आमंत्रण भेजेंगे। अक्षु कहते हैं नहीं, आप इन दिनों उनका मूड जानते हैं, हम उनसे बचेंगे, वे खुश नहीं होंगे, हम उनकी बात नहीं करेंगे, चाय पी, फिर हम तैयारी करेंगे, मुझे दादी को भी मंदिर ले जाना है . दादी हाँ कहती हैं। अक्षु चला जाता है और रोता है। वह कहती है कि मैं हमेशा हारती हूं, इस बार नहीं। अभि तैयार हो जाता है। वह कहते हैं कि इस बार नहीं, अक्षु।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ