Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 28 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मिन ने स्वीटी से क्या कहा?

Udaariyaan 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 28th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

डॉक्टर तेजो से बात करते हैं। वह पूछती है कि क्या आपको एमआरआई मशीन पसंद है, आप हंस रहे थे। तेजो कहते हैं मैं पहले डर गया था, फिर मैंने आवाज सुनी और हँसे, तुम्हारा कमरा अच्छा है, अम्मा मुझे कहीं ले जाती थीं, गंदा कमरा था। वह सत्ती से इलाज कराने के लिए कहती है, डॉक्टर उसे इंजेक्शन नहीं देगा। डॉक्टर ने सत्ती को बैठने को कहा, उसके घुटने में दर्द है। सत्ती बैठती है। डॉक्टर सत्ती की जाँच करते हैं। तेजो ने डॉक्टर से सत्ती को चोट न पहुंचाने के लिए कहा, वह वास्तव में अच्छी है। फतेह तेजो को बैठने के लिए कहता है। सत्ती अपनी दोनों बेटियों के लिए प्रार्थना करती है।

जैस्मीन स्वीटी से बात करती है। वह कहती है कि मुझे बस फतेह चाहिए। स्वीटी कहती है मुझे डर है कि तुम बूढ़ी हो जाओगी जैस्मीन, सावधान रहो, तुम गर्भवती हो। जैस्मीन कहती है कि यह बच्चा मेरा हथियार है, मैं फतेह का इंतजार कर रहा हूं, तेजो को अपना पागलपन फतेह को दिखाना चाहिए, मुझे मजा आएगा। तेजो का कहना है कि डॉक्टर बहुत अच्छा है, मैं परेशानी नहीं करूंगा, वादा करो। डॉक्टर एमआरआई रिपोर्ट की जांच करते हैं। वह कहती है कि तेजो गहरे सदमे में है, इसलिए उसे एक बच्चे की तरह मानसिक स्थिति मिली। फतेह पूछता है कि क्या वह ठीक हो जाएगी। वह कहती हैं कि जब हमारा दिमाग प्रेशर को हैंडल नहीं कर पाता है तो वो इनकार कर देता है, हम कुछ नहीं कह सकते. फतेह का कहना है कि वह मेधावी थीं, सबसे अच्छी शिक्षिका थीं। तेजो पूछता है कि डॉक्टर उनसे क्या बात कर रहा है। सत्ती कहती है कि वह उन्हें तेजो की देखभाल करने के लिए कहेगी। तेजो हंसता है। सत्ती की इच्छा है कि जैस्मीन ठीक हो। 

जैस्मीन गुरप्रीत की बात सुनती है और सो जाती है। गुरप्रीत और लवली आते हैं। गुरप्रीत जैस्मीन को जगाता है और पूछता है कि आप कैसे हैं। जैस्मीन का कहना है कि मैं ठीक हूँ। गुरप्रीत पूछता है कि सत्ती कहाँ है। लवली का कहना है कि फतेह उन्हें तेजो के साथ डॉक्टर के पास ले गया। गुरप्रीत को लगता है कि फतेह ने उन्हें ले लिया। फतेह कहते हैं कि मैं तेजो से खुश हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह अपना जीवन अच्छी तरह से जिए, मैं उसे पूरा तेजो बनाना चाहता हूं। डॉक्टर का कहना है कि परिवार का समर्थन और प्यार छोटा है, अगर वह पुराने संबंध भूल गई तो उसके साथ नए संबंध बनाएं, उसे बताएं कि वह सबसे सुरक्षित जगह पर है, इसमें समय लगेगा। फतेह कहते हैं धन्यवाद, मैं उन पलों को फिर से बनाऊंगा जो तेजो को हमारा तेजो बनाते हैं। वह ऑल द बेस्ट कहती है।

गुरप्रीत बच्चे को कपड़े दिखाता है। उनका कहना है कि जब कोई महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसे ऐसी चीजें रखनी चाहिए जिससे उसे अच्छा महसूस हो। जैस्मीन ने उसे धन्यवाद दिया। गुरप्रीत कहते हैं मुझे माफ कर दो, मैं तुम्हें घर नहीं ले जा सकता था जब अमरीक जीवित था, मैं तुम्हें सम्मान के साथ घर ले जाऊंगा। जैस्मीन कहती है सॉरी, मैं वहां जाऊंगी जब मुझे इस बच्चे का पिता मिल जाएगा, मैं आप पर दबाव बनाना पसंद नहीं करूंगा, मैंने तुमसे कहा था, मैं इस बच्चे को दुनिया में एक मां के रूप में नहीं ला सकती, चीजें वापस ले लो, शायद फतेह यह देखकर अपनी जिम्मेदारी को महसूस करता है, उसे प्यार और जिम्मेदारी में से किसी एक को चुनना होगा। गुरप्रीत का कहना है कि मैं उसे समझाते हुए थक गया हूं। फतेह की बाइक टूट गई। तेजो एक बस देखता है और बस को रोकने के लिए दौड़ता है। तेजो और फतेह बस के ऊपर चढ़ जाते हैं। तुम तक….गीत बजता है…. वह कहते हैं कि हर फूल का एक सपना होता है कि कोई उसे प्यार करे, आपका सपना क्या है। वह कहती है कि मैं तुम्हारी दुल्हन बनना चाहती हूं। वह कहता है कि मुझसे शर्माओ मत। वह कहती है कि उस तरफ देखो। 

वह कहती है कि मुझे इन फूलों की तरह कई बच्चे चाहिए। वे फूलों से खेलते हैं। जैस्मीन कहती है कि तुम एक महान माँ हो, तुम अपने बच्चों की देखभाल करती हो, मैं कब तक इस बारे में सोचती रहूँगी, मुझे यह महसूस करना चाहिए कि मैं अकेली नहीं हूँ, मेरे और मेरे बच्चे की देखभाल करने वाला कोई है। गुरप्रीत का कहना है कि मैं फतेह को मना लूंगा और उसे अपना वादा पूरा करने के लिए कहूंगा, इससे बच्चे पर असर नहीं होना चाहिए। जैस्मीन कहती है कि मैं अपने बच्चे के बारे में सोचूंगी। गुरप्रीत कहते हैं कुछ मत करो, मैं फतेह से बात करूंगा, उसे मेरी बात माननी होगी। वह आदमी तेजो को फूल फेंकते देखता है। वह बस को रोकता है। फतेह ने उस आदमी से माफी मांगी। देखेया... गीत बजता है... फतेह और तेजो बस से नीचे उतरते हैं। वे खेतों में दौड़ पड़ते हैं। वह बिजूका से डर जाती है। फतेह हंसता है।

वह बिजूका टोपी पहनता है और नृत्य करता है। वह दौड़ती है। वह बिजूका टोपी पर पत्थर फेंकता है। वह पत्थर भी फेंकती है और हंसती है। वे हँसे। गुरप्रीत पूछता है कि फतेह और तेजो कहां हैं। रूपी का कहना है कि वह उसे पुरानी जगहों पर ले गया, डॉक्टर ने कहा कि वह अपनी याददाश्त वापस पा सकती है। जैस्मीन देखती है। गुरप्रीत पूछता है कि क्या डॉक्टर ने इसकी गारंटी दी है कि उसे उसकी याददाश्त वापस मिल जाएगी, फतेह अपने प्यार में सब कुछ भूल गई, वह तेजो को नहीं छोड़ेगी, पता नहीं जैस्मीन क्या करेगी, आप किसी चीज की चिंता न करें। वह कहता है कि वह कुछ भी गलत नहीं करेगी, यह मेरा वादा है। वह कहती है कि फतेह तेजो के पीछे है। वह कहते हैं कि यह उनकी अपनी इच्छा है, मैं इस बार उनके बीच नहीं आऊंगा। तेजो को चूड़ियाँ पसंद हैं। वह फतेह से चूड़ियाँ माँगती है। वह उस आदमी से उसे हर चूड़ी देने के लिए कहता है। वह कहती है कि तुम बहुत अच्छे हो। वह उसे चूड़ियाँ पहनाता है। दिल उथे चलदा… गीत बजता है… सत्ती का कहना है कि हम तेजो की देखभाल करने के लिए फतेह के आभारी हैं, हम उन्हें अलग नहीं कर सकते। गुरप्रीत चला गया। तेजो धन्यवाद फतेह। रे चाय पी लो। वह पूछता है कि यह कैसा है। वह कहती है कि बारिश होने वाली है। बारिश होने लगती है। कहते हैं पकोड़े…. उसके हाथ पर चाय गिरती है। 

वह अपना हाथ बारिश के नीचे रखती है। वह कहती है कि आपने पिछली बार भी चाय को अपने हाथ पर गिराया था, आपका ध्यान कहाँ है। फतेह आखिरी बार याद करते हैं। वह उसे देखता है। वह एक पिल्ला देखती है और मदद के लिए दौड़ती है। वह कहता है कि वह याद कर रही है। उसे पिल्ला मिलता है। जैस्मीन का कहना है कि मैं तार अलग करना और दिल तोड़ना जानता हूं, माँ ... बारिश में तेजो नृत्य करता है। फतेह उसकी तरफ देखता है। रब रब्बा... गीत बजता है...वह उसे रोकने जाता है। वह उसे साथ ले जाती है और नाचती है। वे कीचड़ में कूद जाते हैं। वह उनके पलों को याद करता है और मुस्कुराता है। वे नाचते हैं और मुस्कुराते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ