Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 16 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मीन ने विर्क को क्या खबर दी?

 

उडारियाँ 16 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मीन ने विर्क को क्या खबर दी?
उडारियाँ 16 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

Udaariyaan 16th June 2022 Written Episode Update:

रुपी और सत्ती तेजो को याद करते हुए। सत्ती अभिराज से जल्दी पानी लाने को कहती है। वह अपने चेहरे पर पानी छिड़कती है। तेजो जाग गया। सत्ती कहती है कि मैं तुम्हारी मां हूं। तेजो वापस हो जाता है। वह फतेह के पास दौड़ती है और पीछे छिप जाती है। जैस्मीन देखती है। वह कहते हैं कि डरो मत, वे तुम्हारा परिवार हैं। सत्ती कहती है कि मैं तुम्हारी मां हूं। तेजो का कहना है कि अम्मा मेरी माँ हैं, यह चाची कौन है। फतेह कहते हैं अम्मा अम्मा हैं, सत्ती तुम्हारी माँ है, वह तुम्हारे पिता हैं, ताया जी, ताई जी और अभिराज, वे तुमसे बहुत प्यार करते हैं। रुपी कहता है कि अपने कमरे में जाओ और आराम करो। तेजो कहते हैं नहीं, कहीं मत जाओ। फतेह कहते हैं हम इसे यहाँ करेंगे, आओ। वे सब रोते हैं। फतेह तेजो को पानी पिलाता है।

जैस्मीन कहती है कि मुझे लगा कि तुम चुडैल हो और नागिन, मैं सही था, इसलिए तुम मरो और वापस आओ, मैं तुम्हें इस बार नहीं छोड़ूंगा। वह तेजो को याद करती है। उसे चाकू मिलता है। जैस्मीन कहती हैं कि आज आपको कोई नहीं बचा सकता। उसने तेजो को चाकू मार दिया। हर कोई हैरान है। तेजो नीचे गिर जाता है। फतेह तेजो चिल्लाता है। वह उसे रखता है। तेजो मर जाता है। फतेह जैस्मीन को गुस्से से देखता है। जैस्मीन की कल्पना समाप्त हो जाती है। वह तेजो के साथ फतेह को देखती है। वह अपना हाथ देखती है। वह कहती हैं कि एक बार फिर से अभिनय शुरू करने का समय आ गया है। जैस्मीन तेजो के पास जाती है और पूछती है कि क्या तुम जिंदा हो... तेजो कहती है दूर रहो, वह कौन है। जैस्मीन कहती है कि मैं जस्सू, तुम्हारी बहन हूं। फतेह कहते हैं सबसे अच्छी दोस्त, जैस्मीन, बहन नहीं, तुम बचपन में उसके साथ खेलती थी। 

जैस्मीन सिर हिलाती है। वह कहती है हाँ, मैं तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त हूँ, तुम मुझे कैसे भूल गए, भगवान का शुक्र है कि तुम वापस आ गए, हम फिर से खेलेंगे और चाट लेंगे। तेजो कहता है कि मैं तुम्हारे साथ नहीं जाऊंगा, मैं तुम्हें नहीं जानता। वह कहती है कि फतेह तुम मुझे यहाँ क्यों ले आए, मैं तुम्हारे साथ तुम्हारे घर में रहूँगी, मुझे वहाँ ले जाओ, हम शादी कर लेंगे। जैस्मीन चिंतित। वह कहती है तेजो, शादी, फतेह और मेरी…. रुपी जैस्मीन को रोकता है और कहता है कि उसकी बुरी हालत देखो, कुछ मत कहो, फतेह को उसे संभालने दो। फतेह कहता है कि यह तुम्हारा घर है, यह तुम्हारा परिवार है, उनके साथ रहो, मुझे अपनी माँ के पास जाना है।

तेजो चिल्लाता है। वह उसे गले लगाता है। वह कहता है मैं यहाँ हूँ, हम तुम्हारे कमरे में जायेंगे। रुपया सिर हिलाता है। फतेह उसे ले जाता है। रुपी और सब रोते हैं। सत्ती का कहना है कि तेजो मेरी पहचान नहीं करता है। रूपी कहती है कि उसे अपना नाम याद नहीं है, वह हमें कैसे याद रखेगी। फतेह कहते हैं कि यह तुम्हारा कमरा है, तुम्हारा बिस्तर है, तुम्हारी स्टडी टेबल है। तेजो फ्लैश हो जाता है। वह पूछती है कि क्या ये मेरी किताबें हैं, मैं पढ़ता था? वह सिर हिलाता है। वह किताबें गिरा देती है। वह लेने बैठता है। उनके सिर टकराते हैं। वह एक बार फिर कहती है, नहीं तो काला कुत्ता काटेगा। एक गुलाब गिर जाता है। वह इसे देखती है। वह कहता है कि मैंने तुम्हें यह दिया था। वह कहती है ठीक है, मुझे यह सूखा फूल पसंद है। 

वह जैस्मीन और उसकी तस्वीर देखती है। वह कहती है कि यह मैं हूं, वह मेरे साथ क्यों है। वह कहता है कि तुम उससे बहुत प्यार करते हो, वह तुम्हारी सबसे अच्छी दोस्त है। वह पूछती है कि आपकी तस्वीर कहां है। वह कहता है मेरे कमरे में, मेरे घर में, यह तुम्हारा घर है। वह कहती है नहीं, मैं तुम्हारे साथ रहूंगी। वह कहता है कि हम साथ नहीं रह सकते, हम शादीशुदा नहीं हैं। वह पूछती है कि हमारी शादी कब होगी, क्या हम इसे अभी करें, मैं तैयार हूं, तुम तैयार हो जाओ, हम साथ रहेंगे। जैस्मीन देखती है। उनका कहना है कि कई तैयारियां होती हैं, शॉपिंग, डेकोरेशन…. वह कहती है हाँ, तुम घोड़े पर बैठो और आओ, हम शादी करेंगे और साथ रहेंगे। जैस्मीन सोचती है कि मुझे पता है कि आपके सपनों को कैसे तोड़ना है। 

वह कहती हैं कि विर्क परिवार तक पहुंचने का समय आ गया है। गुरप्रीत कहते हैं कि फतेह को बुलाओ और उससे पूछो कि वह कहाँ है, जैस्मीन ठीक है। निम्मो का कहना है कि जैस्मीन ने घर बर्बाद कर दिया, आज वह परिवार के वारिस को लेकर चल रही है। जैस्मीन आती है। गुरप्रीत निम्मो को डांटता है। निम्मो कहता है मुझे तुम्हारी परवाह है। गुरप्रीत का कहना है कि जैस्मीन बहू होगी, फतेह की पत्नी होगी, वारिस की मां होगी, वह बदल गई है। खुशबीर कहती है कि उसे हमारी जरूरत है, वह अमरीक के नुकसान को भूलने की कोशिश कर रही है। जैस्मीन मुस्कुराती है और सोचती है कि मैच मेरे हाथ में आ जाएगा।

गुरप्रीत रोका छोड़कर पूछता है कि तुम कहाँ गए थे। जैस्मीन कहती है कि मुझे आपको कुछ छोटा बताना है। खुशबीर पूछता है कि सब कुछ ठीक है। वह कहती है कि यह एक बड़ी बात है, मुझे लगता है कि फतेह को यहां मेरे साथ होना चाहिए था, वह एक और मामला संभाल रहा है, माफ करना, फतेह और मैंने रोका छोड़ दिया, हमें जाना था, फतेह को असली तेजो घर लाना था। निम्मो असली तेजो से पूछता है, आप क्या कहना चाहते हैं। गुरप्रीत पूछता है तुम्हारा क्या मतलब है, तेजो हमारे साथ रह रहा था। जैस्मीन कहती है सॉरी फिर से, हमने एक बड़ी बात छिपाई है, जो हमारे साथ रहता है वह तेजो नहीं है, वह तेजो की हमशक्ल तान्या है, हम उसे लंदन से यहां लाए हैं। वे चौंक जाते हैं।

फतेह तेजो को एक पोशाक दिखाता है और कहता है कि यह तुम्हारी पसंदीदा पोशाक है, मैंने तुम्हें यह उपहार में दिया है। तेजो वास्तव में पूछता है, यह बहुत सुंदर है। वह उसे तरोताजा होने, इसे पहनने और आने के लिए कहता है। वह कहती है ठीक है, कहाँ। वह वॉशरूम दिखाता है। वह कान की बाली मांगती है। फतेह उसकी तरफ देखता है। वह पूछता है कि तुमने क्या कहा। वह कुछ नहीं कहती। रुपी और सत्ती देखते हैं। वह अपने द्वारा उपहार में दिए गए झुमके को याद करता है। वह सोचता है कि क्या उसे झुमके याद हैं। वह कहती है कि मत जाओ। वह कहता है कि मैं नहीं जाऊंगा, मुझे तुम्हें तुम्हारी पसंदीदा पोशाक में देखना है, जाओ। वह कहता है कि तुम कम से कम मेरे साथ हो।

खुशबीर और गुरप्रीत रोते हैं। खुशबीर कहती है बेचारी तेजो, वह आश्रम में थी, घर से दूर अजनबियों के साथ, हमें नहीं पता था। गुरप्रीत रोता है और कहता है कि उसने बहुत कुछ सहन किया है। रुपी का कहना है कि तेजो मेरी वजह से यह बर्दाश्त कर रहा है, अगर मैंने उसे अंगद से शादी करने के लिए मजबूर नहीं किया होता, तो ऐसा नहीं होता। फतेह कहते हैं कि यह अतीत है, हमें उसकी याददाश्त वापस लानी होगी, और पुराने तेजो को वापस लाना होगा। सत्ती का कहना है कि यह आसान नहीं होगा। फतेह कहते हैं मैं उसे वापस पा लूंगा, मैं भी खो गया था, उसने मुझे अपने प्यार और विश्वास से वापस पा लिया था, मुझे पता है कि प्यार, रिश्ते और विश्वास क्या है, मैं उसे वापस लाऊंगा, मैं उसका नाम, पहचान, घर वापस कर दूंगा, रिश्ते और खुशी। जैस्मीन सोचती है कि इस बार तेजो की वजह से मैं अपनी खुशियों को बर्बाद नहीं होने दूंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ