Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 8 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्राची और रणबीर का डांस

 कुमकुम भाग्य 8 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्राची और रणबीर का डांस

कुमकुम भाग्य 8 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्राची और रणबीर का डांस
कुमकुम भाग्य 8 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्राची और रणबीर का डांस

पार्टी में डांस करते रणबीर और प्राची। प्राची पूछती है कि वह उससे क्या छिपा रहा है और कहता है कि उसकी आँखें यह कह रही हैं। वह इसे देखता है और कहता है कि तुम मुझे अच्छी तरह से जानते हो। प्राची कहती है कि मैं तुम्हें अच्छी तरह से जानती हूं। स्टैनली ने रिया को शराब पिलाने और कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए रणबीर की योजना को याद किया। वह रिया के पास जाता है और उसे ड्रिंक ऑफर करता है, लेकिन रिया वहां से चली जाती है। दीदा वहाँ आती है और ड्रिंक लेती है, और पीती है। एक तू है बजाता है…..रणबीर और प्राची नाचते रहते हैं। श्री खन्ना कहते हैं कि वे अच्छा नृत्य कर रहे हैं, जैसे कि वे पति-पत्नी हों। विक्रम का कहना है कि वे केवल पति-पत्नी हैं। प्राची कहती है कि उसे यह गाना पसंद नहीं है। 

तभी गाना बदल जाता है। प्राची पूछती है कि यह कैसे बदल गया। रणबीर ने उनके साथ तेरी मेरी कहानी गाने पर डांस किया…. रिया परेशान हो जाती है और गुस्सा हो जाती है। वह नाचते हुए उनके पेट पर हाथ रखते हैं। प्राची उसके लिए महसूस करती है और भावुक हो जाती है। उन्हें नाचता देख दीदा मुस्कुरा देती हैं। प्राची जूस का गिलास लेती है और प्राची की साड़ी पर फेंक देती है। वह फिर वेटर को उनका डांस रोकने के लिए डांटना शुरू कर देती है और उन्हें डांटती है। प्राची कहती है ठीक है और चली जाती है। रिया सोचती है कि आने के लिए धन्यवाद, वरना मैं उन्हें नहीं रोकता। रणबीर और प्राची कमरे में हैं। वह पूछता है कि क्या नैपकिन मिला है। वह कहती है नहीं। वह रुमाल ढूंढते हुए नीचे गिर जाता है। वह पाता है। प्राची उसे ड्रायर देने के लिए कहती है। रणबीर गलती से उसकी साड़ी पर कदम रख देते हैं।

सुधा कहती है कि वे चले जाएंगे क्योंकि रणबीर को कोई दिलचस्पी नहीं है। उसकी बहू इस बात की पुष्टि करती है कि रणबीर घर खरीदने आया था। सुधा कहती हैं कि अगर उन्हें दिलचस्पी होती तो वह हमसे बात कर लेते। वह कहती है कि हम चले जाएंगे। स्टैनली वेटर की वर्दी में वहां आता है और उन्हें ऐसा न करने के लिए कहता है, क्योंकि रणबीर सौदे में दिलचस्पी रखता है। उनका कहना है कि रणबीर ने उन्हें इसलिए भेजा ताकि वह उन्हें एक कमरे में ले जा सकें। सुधा ने उसे स्टेनली को भेजने के लिए कहा। स्टेनली का कहना है कि वह अब नहीं आ सकता।

मिस्टर कपूर विक्रम से पूछते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा कि वह रणबीर की पत्नी हैं। विक्रम कहता है कि प्राची उसकी पत्नी है, लेकिन रिया उसकी पत्नी होने का दावा करती है। उनका कहना है कि हम प्राची को अपनी बहू मानते हैं। पल्लवी उसे एक तरफ ले जाती है और पूछती है कि वह क्या कह रहा है? वह पूछता है कि मैंने क्या कहा? पल्लवी कहती है कि आपने ऐसा क्यों कहा कि हम प्राची को रणबीर की पत्नी मानते हैं। शाहाना का कहना है कि प्राची रणबीर की पत्नी है। वह अपने आप से बात करती चली जाती है। आलिया कहती है कि तुम पागल हो और पूछती हो कि तुम कहाँ जा रहे हो? शाहाना सिस मैं अपना गुस्सा किसी पर नहीं निकालना चाहता। आलिया रिया से पूछती है कि क्या वह अपनी बात को लेकर गंभीर है, और कहती है कि आज 7 वां दिन है। रिया कहती है कि आज 6 वां दिन है और कल 7 वां दिन है, और प्राची यहाँ से ज़रूर जाएगी। दीदा मकान मालकिन से पूछने के लिए सोचती है, अगर रणबीर ने उसे बताया कि वह प्राची के लिए घर क्यों खरीदना चाहता है। स्टैनली रणबीर को खोजता है। रणबीर कहते हैं कि साड़ी फटी नहीं है। प्राची फटी हुई साड़ी को देखती है। 

वह कहती है कि मुझे पता है कि आप नीचे जाकर जो चाहें करना चाहते हैं। वह पूछता है क्या? वह कहती है कि आपने अपने बिजनेस पार्टनर्स को बताया है कि रिया आपकी पत्नी है। रणबीर उसे नीचे जाने के लिए कहता है और बताता है कि वह उसकी पत्नी है। प्राची कहती है कि अगर मैं ऐसा कहूंगी तो रिया उसका अपमान करेगी। रणबीर उसे उसके सम्मान के लिए वापस लड़ने के लिए कहता है। प्राची कहती है कि तुम यह कह रहे हो, जिसने मेरा अपमान किया, और कहती है कि एक महिला का स्वाभिमान उसका साहस है, जिसे तुमने छीन लिया। वह उसे पाखंडी कहती है। रणबीर कहते हैं कि आपने गलत कहा, और कहते हैं कि मैं आपसे इसे वापस देने के लिए कह रहा हूं, अगर कोई आपको चोट पहुंचाता है। वह कहती है कि अगर तुम चुप रहोगी तो वे तुम्हारी खामोशी को तुम्हारी कमजोरी समझेंगे और लोग कमजोर को झुका देते हैं। प्राची उसका कॉलर पकड़ती है और पूछती है कि क्या वह दिखाना चाहता है कि उसे उसकी परवाह है। रणबीर कहते हैं कि मुझे तुम्हारी बहुत परवाह है।

प्राची कहती है कि तुम मेरे साथ फ्लर्ट करना चाहते हो। वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ क्यों फ्लर्ट करूंगा, जब मुझे पता है कि तुम गुस्से में हो। वह कहती है कि तुमने मुझे यह साड़ी दी, मैं इसे नहीं पहन सका और तुमने इसे फाड़ दिया। रणबीर सोचता है कि आप यह कहना चाहते हैं कि मैं आपको शादी में खुश नहीं होने दे सकता। वह उसके चेहरे को छूता है। वह उसे उससे दूर रहने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह कुछ कहना चाहता है। वह कहती है कि वह यहां अपने अधिकारों के लिए है। वह कहते हैं कि एक बुद्धिमान व्यक्ति ने कहा कि हम सही समय पर काम करेंगे और कहते हैं कि आप मुझसे अधिकार छीन सकते हैं, लेकिन आपसे प्यार करने का अधिकार नहीं छीन सकते। वह कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और मैं हमेशा तुमसे प्यार करता हूँ, मेरा प्यार तुम्हारे मूड आदि पर निर्भर नहीं करता है। 

वह कहता है कि मेरा प्यार हमेशा बढ़ेगा, और कहता है कि मैंने तुम्हारी साड़ी फाड़ दी है, और इसे ठीक कर दूंगा, मैं इसे सुई से सिलाई कर सकता हूं और धागा। प्राची कहती है कि अगर मुझ पर तुम्हारा हक है तो रिया पर क्या है? रिया रणबीर को ढूंढती है। आलिया पूछती है कि वह क्या खोज रही है? रिया का कहना है कि वह रणबीर को खोज रही है। आलिया कहती है कि वह प्राची के साथ डांस कर रहा था। रिया कहती है कि तुम मुझ पर नमक, मिर्च आदि छिड़को। आलिया उसे याद दिलाने के लिए सोचती है कि वह उसकी बूजी है न कि उसकी दोस्त।

प्राची पूछती है कि क्या उसके पास कोई जवाब नहीं है। रणबीर पूछते हैं कि सवाल क्या था? वह कहती है छोड़ दो, तुम्हारे पास जवाब नहीं है। रणबीर उसे रिया को अपने रास्ते से हटाने और उनके बारे में बात करने के लिए कहता है। प्राची कहती है कि आप सब कुछ जानते हैं। वह कहते हैं कि अगर हमारे पास बात करने के लिए कुछ नहीं है, तो हमारी चुप्पी को बोलने दो। वह कहता है कि मैं तुम्हारी साड़ी सिल दूंगा। वह कहता है कि मैंने तुमसे कहा था, कि मैंने दीदा से सिलाई सीखी है। उनका कहना है कि सूई में धागा डालना मुश्किल है। प्राची कहती है कि वह डाल देगी। रणबीर सुई गिराता है और प्राची से कहता है कि वह उसके लिए एक नई साड़ी लाएगा। 

वह उसकी अलमारी खोलता है और साड़ी की जाँच करता है। प्राची कहती है कि ये साड़ी मेरी नियमित घर की साड़ी है। रणबीर उसके लिए एक साड़ी चुनता है और उसे पहनने के लिए कहता है, कहता है कि तुमने इसे कभी नहीं पहना। प्राची इसे लेती है और बाथरूम जाती है। वह बाथरूम को गीला पाती है और रणबीर को चिल्लाती है। वह बाहर आती है और पूछती है कि बाथरूम गीला क्यों है। रणबीर को पता चलता है और कहता है कि वह वापस आ जाएगा, उसे कमरे में साड़ी बदलने के लिए कहता है। वह दरवाजा खोलने की कोशिश करता है और दरवाजा बंद पाता है। प्राची उसे जाने के लिए कहती है क्योंकि उसे बदलने की जरूरत है।

दीदा रिया को कमरे में लाती है। स्टेनली उन्हें देखकर छिप जाता है। पल्लवी वहां आती है और पूछती है कि तुम उसे क्यों लाए हो? दीदा उसे पैक करने के लिए कहती है, क्योंकि उसने हमारी जिंदगी बर्बाद कर दी है। वह कहती है कि उसने रणबीर और प्राची को एक दूसरे से छीन लिया है। वह पल्लवी से कहती है कि रिया ने उसे एक अच्छी सास नहीं बनने दिया और अब उसे एक बुरी मां बना दिया। पल्लवी पूछती है कि क्या तुम नशे में हो? स्टेनली सोचता है कि उसने अनजाने में उसे नशे में डाल दिया। दीदा ने पल्लवी को अपना बैग पैक करने के लिए कहा। रिया कहती है कि मैं कहीं नहीं जाऊंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ