Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: दादी ने ऋषि और लक्ष्मी को क्या कहा ?

 भाग्य लक्ष्मी 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: दादी ने ऋषि और लक्ष्मी को क्या कहा ?

भाग्य लक्ष्मी 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: दादी ने ऋषि और लक्ष्मी को क्या कहा ?
भाग्य लक्ष्मी 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

लक्ष्मी ने मलिष्का से पूछा, उसने खाना क्यों ऑर्डर किया? वह कहती है कि पहले मुझे लगा कि कोई वाजिब कारण है, लेकिन अब मुझे लगता है कि आप कुछ और करना चाहते हैं। मलिष्का सोचता है कि मैं तुम्हें अपमानित करना चाहता था, तुम्हारा अपमान करना चाहता था और चाहता था कि वे मेरी प्रशंसा करें और मुझे अपने सिर पर रखें क्योंकि मैं उनके लिए भोजन लाया था, वे कहेंगे कि मलिष्का सबसे अच्छा है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या वह अपने दिल में जहर रखेगी। मलिष्का का कहना है कि वह अपने परिवार और अहाना की खुशी के लिए खाना लेकर आई थीं। लक्ष्मी पूछती है कि क्या वह सच कह रही है। मलिष्का कहती है मुझे परवाह नहीं है, तुम जो चाहो सोचो। ज्ााती है। अहाना वहां आती है और लक्ष्मी को गले लगा लेती है। वह कहती है कि मैं खाना बनाना सीखूंगी क्योंकि यहां सभी की उम्मीदें हैं। वह लक्ष्मी से पूछती है कि क्या वह उसकी मदद करेगी। लक्ष्मी कहती है नहीं। मलिष्का गुस्से में है। 

ऋषि वहाँ आ जाता है। मलिष्का कहती है कि कल लक्ष्मी ने मुझसे दो भाषाओं में बात की, और बताया कि उसने सोचा कि वह उसे जवाब देगा। वह कहती है कि जब मैंने तुम्हारा कॉलर पकड़ लिया, तो उसने मुझे किनारे कर दिया, क्योंकि मैं तुम दोनों के बीच आ रही हूँ। वह कहती है कि आपको हमारे रिश्ते को कानूनी बनाना है और कहती है कि मुझे आपके समर्थन की ज़रूरत है। वह ऋषि से जाकर लक्ष्मी को डांटने के लिए कहती है। ऋषि पूछते हैं कि क्या आप चाहते हैं कि मैं अहाना के गठबंधन के सामने ड्रामा करूं। वह उससे यह बताने के लिए कहता है कि वह कैसा व्यवहार करेगा? आयुष वहां आता है और उसे शांत होने के लिए कहता है। मलिष्का कहती है कि अगर लक्ष्मी चाहती तो वह दूल्हे के परिवार के सामने हमारा अपमान करती। 

ऋषि पूछता है कि मैं क्या करूँ? आयुष का कहना है कि लक्ष्मी एक पत्नी होने का अधिकार दिखा रही है, और मलिष्का को बताती है कि जज के कारण ऋषि ने दोनों के बीच सैंडविच किया है। उनका कहना है कि अगर ऋषि लक्ष्मी को उनसे दूर रहने के लिए कहते हैं, लेकिन वह जज की वजह से नहीं कह सकते। वह कहता है कि वह उस पर अधिकार दिखाएगी, और कहती है कि आप जानते हैं कि वह कितनी चतुर है। वह कहता है कि ऋषि भाई उसके पास नहीं जाना चाहते हैं, और मलिष्का से उसकी स्थिति को समझने के लिए कहते हैं, और कहते हैं कि आप गांव से नहीं हैं, आप उसका समर्थन करेंगे। वह कहता है कि ऋषि उसी कमरे में लक्ष्मी के साथ रह रहा है, और बताता है कि लक्ष्मी की कुंडली में शक्ति नहीं होने पर उसने तलाक मांगा था। 

वह उसे यह समझने के लिए कहता है कि लक्ष्मी के सामने ऋषि कहता है कि मैं तुमसे कई बार प्यार करता हूं। मलिष्का का कहना है कि मैं चाहता हूं कि आप लक्ष्मी के बजाय मेरा समर्थन करें। ऋषि कहते हैं मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं, तो यह दैनिक नाटक क्या है। मलिष्का उसे मैसेज करती है और कहती है कि मैं अचानक से अपना मूड नहीं बदल सकती। ज्ााती है। ऋषि संदेश पढ़ता है। आयुष का कहना है कि यह जादू था, उसने सॉरी कहा।

दादी वीरेंद्र से कहती हैं कि जोड़ियां भगवान ने बनाई हैं। वह पूछती है कि नीलम कहाँ है? करिश्मा कहती है कि ऋषि के पास मार्केश दोष नहीं है, और बताती है कि नीलम लक्ष्मी से बात करने के लिए रसोई में गई थी और उसके पैर में मोच आ गई थी। दादी पूछती हैं कि क्या यह लक्ष्मी के कारण हुआ है। करिश्मा हाँ कहती है। दादी दासी से मिठाई देने को कहती है। वीरेंद्र कहते हैं कि आपके पास पहले से ही है। दादी कहती हैं कि मेरे पास होगी, भले ही यह लक्ष्मी द्वारा बनाई गई हो। वीरेंद्र बताता है कि नीलम लक्ष्मी से परेशान है और वह नहीं चाहता कि वह अहाना की शादी में शामिल हो। दादी का कहना है कि वह कल अहाना को लक्ष्मी के साथ मंदिर भेज रही हैं। करिश्मा ने पूछा क्यों? दादी कहती हैं कि बहू ही बेटी को मंदिर ले जाएगी।

ऋषि ने आयुष से पूछा कि उसने क्या किया कि मलिष्का ने उससे सॉरी कहा। आयुष कहता है कि वह लड़कियों को संभाल सकता है और कहता है कि मैंने उससे कहा, कि उसका लक्ष्मी से झगड़ा हुआ है और तुम पर गुस्सा हो रहा है। वह समझ गई और आपको सॉरी मैसेज भेजा। ऋषि पूछते हैं कि आपकी अभी तक कोई गर्लफ्रेंड क्यों नहीं बनी? आयुष कहता है कि वह होशियार है और कहता है कि अगर उसकी कोई प्रेमिका है, तो वह शादी और फिर तलाक पर जोर देगी। ऋषि कहते हैं कि यह मेरी कहानी है, और उसे यह बताने के लिए कहते हैं कि वह बाहर खाना खाएगा। आयुष कहते हैं कि मैं नीलम ममी को सूचित करूंगा। आयुष सोचता है कि आज लक्ष्मी के कारण एक बड़ा नाटक हुआ होगा और सोचता है कि मलिष्का सही है, लक्ष्मी हमारे परिवार का अपमान करना चाहती है।

ऋषि अपने कमरे में आता है। लक्ष्मी पूछती है कि वह रात के खाने के लिए क्यों नहीं आया। ऋषि अहंकार से बोलता है। लक्ष्मी पूछती हैं कि क्या मलिष्का ने मुझसे इस तरह बात करने के लिए कहा, मैंने सही सोचा। ऋषि कहते हैं कि मैं तुम पर गुस्सा हूं, तुम अहाना के गठबंधन को बर्बाद करने वाले थे। लक्ष्मी कहती है कि मैंने क्या किया होगा, क्योंकि सामग्री का सामान बैग गायब हो गया था। वह कहती हैं कि इसलिए उन्होंने भारतीय खाना बनाया। ऋषि कहते हैं कि लंदन के लोग ऐसा खाना पसंद नहीं करते हैं। लक्ष्मी कहती है मैंने सही सोचा, मलिष्का ने तुम्हें मुझे डांटने के लिए कहा है। वह कहती हैं कि यहां बहुत से लोग हैं, जो सही और गलत के बीच का अंतर नहीं जानते हैं। ऋषि पूछते हैं कि क्या आपके लिए घर छोड़ना सही था, जब माँ ने आपको न छोड़ने के लिए कहा। लक्ष्मी कहती है कि तुम मलिष्का से शादी कर रहे हो, अगर यह सही था। 

ऋषि कहते हैं कि अब तुम मेरे लिए चिंता दिखा रहे हो, पूछते हैं कि क्या यह गलत नहीं है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या मुझे सपने दिखाना सही था, जब आप हमेशा मलिष्का से शादी करना चाहते थे। ऋषि पूछते हैं कि मेरे सपनों के बारे में क्या है, अगर यह टूटा नहीं है। लक्ष्मी कहती है कि कौन से सपने, तुम हमेशा मलिष्का से शादी करना चाहते थे, आज नहीं तो कल। वह कहता है कि आपका फोन बज रहा है। वह कहती है कि मैं सुन सकती हूं। वह उसे कॉल लेने के लिए कहता है और उसे घूरने के लिए नहीं कहता है। लक्ष्मी कहती है कि मैं तुम्हें ही देखूंगा। वह नंबर की जांच करती है और कहती है कि यह अज्ञात नंबर है। ऋषि कहते हैं कि यह खराब रिंगटोन है, मेरा सिर दर्द कर रहा है। लक्ष्मी कहती हैं कि आपके पास भी वही रिंगटोन है। वह कहता है कि वह बदल जाएगा। वह जाने ही वाला होता है और लक्ष्मी से टकरा जाता है और फोन नीचे गिर जाता है। 

लक्ष्मी पूछती है कि कौन लाइन पर है। श्रीमती गुजराल कहती हैं कि वह गौतम की माँ हैं। वह कहती है कि जब से हम आए हैं, हम आपके बारे में बात कर रहे हैं। वह बताती है कि उसका पति उसे अपनी तरह राजमा चावल बनाने के लिए कह रहा है और नुस्खा बताने के लिए कहता है। लक्ष्मी उन्हें इसे लेने के लिए घर आने के लिए कहती है। श्रीमती गुजराल कहती हैं कि हमारी आदत खराब मत करो, और उसे बताने के लिए कहती है। ऋषि सुनता है। लक्ष्मी मुस्कुराती है। वह नुस्खा बताती है और कॉल समाप्त करती है। श्रीमती गुजराल बताती हैं कि लक्ष्मी अच्छी हैं। श्री गुजराल कहते हैं कि उन्हें मलिष्का से नकारात्मक वाइब्स मिलीं।

लक्ष्मी ऋषि से पूछती हैं कि क्या उन्होंने श्रीमती गुजराल की बात सुनी। ऋषि कहते हैं कि वे आपकी बेवजह तारीफ कर रहे थे। दादी उन्हें बहस करते हुए सुनती हैं और जाने वाली हैं। ऋषि ने दादी को रोक दिया। दादी पूछती हैं कि क्या वे लड़ चुके हैं। वे कहते हैं हाँ। दादी उन्हें अहाना को कुलदेवी के मंदिर ले जाने के लिए कहती हैं। लक्ष्मी कहती है कि वह उसे ले जाएगी। ऋषि कहते हैं ठीक है। दादी जाती है। ऋषि बिस्तर पर गीला तौलिया रखकर चला जाता है। लक्ष्मी मुस्कुराती है।

वीरेंद्र करिश्मा को बताता है कि गठबंधन तय हो गया है यह जानकर नीलम खुशी से सो गई। दादी पूछती हैं कि क्या वे नीलम के बारे में अपशब्द कह रहे थे। वे कहते हैं नहीं। दादी कहती है कि वह नीलम को इधर-उधर घूमते हुए देखना चाहती है। वह उन्हें गुजराल बुलाने के लिए कहती है और पूछती है कि कितने लोग रोका के लिए आ रहे हैं।

सुबह अहाना खाने की मेज पर आती है और लक्ष्मी से पूछती है कि उसके पास क्या होगा। लक्ष्मी कुछ नहीं कहती हैं, और कहती हैं कि मंदिर से वापस आने के बाद वे भोजन करेंगे। दादी आती है और बताती है कि उसे चाय चाहिए। मलिष्का वहां आती है और पूछती है कि क्या मैं देर से आई हूं। लक्ष्मी ऋषि से पूछती है कि तुमने यह क्यों नहीं कहा कि वह आएगी। ऋषि कहते हैं मैं क्या कहूं। लक्ष्मी कहती हैं कि हम बहुत खाना बनाते हैं। दादी ने ऋषि से लक्ष्मी और अहाना के साथ मंदिर जाने और पूजा के लिए भी बैठने को कहा। पहले तो ऋषि ने मना कर दिया। दादी ने उसे डांटा। ऋषि सहमत हैं। मलिष्का कहती है कि वह मंदिर जाएगी और पूजा करेगी। दादी का कहना है कि यह कुलदेवी की पूजा है जो बहू अपने पति के साथ ही करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ